IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली का बच्चा Defecate बनाने के लिए

"यंग" बिल्ली के बच्चे (एक से तीन सप्ताह की उम्र) को बहुत अधिक ध्यान और पोषण की आवश्यकता होती है। माताओं द्वारा छोड़ी गई पिल्ले बहुत निर्भर हैं और स्वयं का ख्याल रखने में असमर्थ हैं, भले ही माता के उत्साह के बिना मल पैदा करने या पेशाब करने की बात आती है। जब तीन सप्ताह से कम उम्र के पिल्ले को बचाते हैं, तो यह जानने के लिए जरूरी है कि मां की "भूमिका" कैसे करें और कम से कम एक को शौचाने के लिए प्रोत्साहित करें आंत्र आंदोलन के लिए भोजन करने के बाद तीन सप्ताह की उम्र के तहत बिल्लियां प्रेरित होनी चाहिए। मल को समाप्त करने के लिए पिल्चर कैसे प्राप्त करें, यह जानने के लिए पढ़ते रहें।

चरणों

भाग 1
बिल्ली को शौच करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक मालिश करना

चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूईप चरण 1
1
उत्तेजना को पूरा करने के लिए बिल्ली की स्थिति। इसे खिलाने के बाद, जानवर के पेट के नीचे अपने "बुरे" हाथ को रखकर उसे पकड़ कर रखें, अपने नितंबों का सामना करना पड़ता है इसे निचोड़ मत करो, लेकिन बिल्ली पर मजबूती से पकड़ो, बचने से इसे रोकना एक गर्म और सुखद कमरे में इसे उत्तेजित छोटी सी बिल्लियां ठंडी से बीमार या मर सकती हैं
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप्प चरण 2
    2
    प्रमुख हाथ पर एक गर्म कपड़े रखें पेट का पेट और गुदा क्षेत्र को उत्तेजित करने के लिए इसका उपयोग करें ताकि यह मलबा हो सके। माताओं भोजन के बाद जीभ पिल्लों देते हैं, लेकिन एक गर्म, नम कपड़े उनकी जीभ का अनुभव अनुकरण कर सकते हैं। अधिमानतः, एक हल्के रंग का कपड़ा का उपयोग करें ताकि यह जानना आसान हो जाए कि पशु ने पेश किया या नहीं।
    • एक कपड़ा का प्रयोग करें जो सिर्फ बिल्ली का बच्चा पर "उपयोग" करने के लिए है कोई नहीं ले लो जो लोग व्यंजन करते हैं या अपने चेहरे को पोंछते हैं।
    • एक अन्य विकल्प बिल्ली के आंतों के आंदोलन को प्रोत्साहित करने के लिए थोड़ा गीला कपास गेंदों या धुंध का उपयोग करना है।
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूईप्प चरण 3
    3
    कपड़े से ढंकना हाथ को बिल्ली के पीछे की ओर ले जाना चाहिए अपनी उंगलियों के साथ, कपड़े से गुदा क्षेत्र को धीरे से मालिश करें। अंगूठे उंगलियां होनी चाहिए, जो "सबसे ज्यादा काम करती है," मां की जीभ की तरह अभिनय करती है जब वह मल उन्मूलन को प्रोत्साहित करने के लिए अपने गुर्ची को छीनती है।
  • चित्रित करें एक बिल्ली का बच्चा गूप कदम 4
    4
    कुछ मिनटों के आंदोलन के बाद, जांच करें कि पिल्ला ने अन्यथा मूत्रयुक्त या परावर्तित किया है, गुदा क्षेत्र की मालिश करना जारी रखें। जब वह पेशाब करना शुरू कर देता है, तो आप उस हाथ में कुछ गर्म महसूस करेंगे जो बिल्ली के बट की मालिश कर रहे हैं। मालिश के साथ जारी रखें ताकि यह सभी मूत्र को विसर्जित कर सके और सिर्फ यह देखने के लिए बंद हो जाए कि क्या बिल्ली को मल को समाप्त करने वाला है।
    • इस प्रक्रिया को 60 सेकंड से ज्यादा नहीं लेना चाहिए। यदि पिल्ला कुछ भी उगलना नहीं है, तो एक पशुचिकित्सा से संपर्क करें
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूईप चरण 5
    5
    कपड़ा समायोजित करें ताकि अंगूठे पर एक साफ हिस्सा हो। इसे मालिश करना जारी रखें और जब आवश्यक होता है तो अंगूठे पर एक साफ टुकड़ा डालकर हमेशा कपड़े का स्थान ले लें, खासकर अगर बिल्ली का बच्चा उसे गंदे रूप में भी नहीं छोड़ देता। यदि आप सूती गेंदों या धुंध का उपयोग करते हैं, तो गंदे हुए पदार्थों को फेंक दें और साफ टुकड़ों के साथ मालिश जारी रखें।
    • याद रखें कि बच्चे के मल के लिए बहुत नरम होने के लिए यह सामान्य है, जब तक कि वे अब पेस्टी या तरल फार्मूले पर फ़ीड करते हैं। जब तक बिल्ली अधिक सुसंगत खाद्य पदार्थों का उपभोग करने के लिए शुरू न हो जाए, तब तक ठोस मल नहीं बनेगा
  • भाग 2
    "मेस" को साफ़ करना




    चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूप्ल कदम 6
    1
    बिल्ली के गधे को साफ और सूखना जैसे ही यह मल को हटा कर समाप्त हो गया है। गंदगी के किसी भी निशान को हटाने के लिए धीरे-धीरे कपड़े पोंछते हुए अच्छी तरह से साफ करें। फिर, एक सूखा तौलिया या अन्य सूखे कपड़े के साथ, संभव के रूप में गुदा क्षेत्र से अधिक नमी को हटा दें। जगह अच्छी तरह से साफ और सूखा छोड़कर, आप इसे एलर्जी या संक्रमण होने से रोकेंगे
  • एक बिल्ली का बच्चा गूप कदम 7 शीर्षक चित्र
    2
    बिल्ली का बच्चा वापस playpen में रखो उन्हें प्लेपोन या बॉक्स में "बच्चे" में लौटना चाहिए, जहां उन्हें रखा जा रहा है। प्रत्येक पिल्ला के साथ गुदा मालिश को दोहराएं, हमेशा प्रक्रिया को पूरा करने के लिए कपड़ा बदल रहा है।
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूईप्प चरण 8
    3
    साफ सामग्री यदि आप धुंध या कपास के गेंदों पहने हैं, उन्हें त्यागें। कपड़ों की मालिश के बाद अच्छी तरह से धोया जाना चाहिए, विशेष रूप से डिटर्जेंट और ब्लीच के साथ सबसे गर्म तापमान पर वॉशिंग मशीन में।
    • गंदे कपड़ों को अगली बार न रखो, "बाथरूम में जाओ"। गंदे कपड़े का इस्तेमाल करने से बिल्ली में संक्रमण होने की संभावना बढ़ जाती है, जिससे उसका स्वास्थ्य खतरे में डाल सकता है।
  • चित्र बनाओ एक बिल्ली का बच्चा गूईप्प चरण 9
    4
    बिल्ली के गुदा क्षेत्र को मालिश करने के बाद अच्छी तरह से अपने हाथ धोएं यहां तक ​​कि अपने हाथ और पिल्ला के गुदा के बीच एक कपड़ा डालने का मतलब यह नहीं है कि मूत्र और मल में व्यक्ति के हाथों का दाग नहीं होगा। छोटे आंत्र आंदोलनों को बढ़ावा देने के बाद उन्हें जीवाणुरोधी साबुन और गर्म पानी का अच्छी तरह से उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • एक नया बिल्ली का बच्चा लेने के 24 घंटे के भीतर पशु चिकित्सक के साथ एक नियुक्ति करें पेशेवरों के लिए यह जांच करना महत्वपूर्ण है, यह देखने के लिए कि क्या यह स्वस्थ है, और अगर जानवरों के कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए उसे टीकों या उपचार की जरूरत है इसके अलावा, पशुचिकित्सा स्वामी से संबंधित सवालों के जवाब दे सकता है कि वह नई बिल्ली के बारे में कैसे ठीक से देखभाल कर सकता है, जिसमें सबसे अच्छा उसे शौच करने के लिए प्रोत्साहित करना शामिल है।
    • गुदा क्षेत्र में मालिश सभी फीड्स के बाद किया जाना चाहिए, जो कि, हर दो या तीन घंटे और हर दिन जब तक यह तीन सप्ताह की आयु का पूरा नहीं हो जाता। कुछ बिल्ली के बच्चे विलाप कर सकते हैं और शिकायत करते हैं, जबकि मालिक यह करता है, लेकिन यह सामान्य है - ऐसा करते रहें क्योंकि यह आवश्यक है
    • चार सप्ताह के बारे में बिल्लियों सैंडबॉक्स का उपयोग करना शुरू कर सकते हैं। उसे खाने के तुरंत बाद उसे अंदर रखो ताकि वह समझ सके कि उसे वहां क्या करना चाहिए।
    • सफेद, बेज या गुलाबी कपड़े सबसे अच्छे विकल्प हैं उनका बनावट थोड़ा मोटा होना चाहिए (कपड़ा सिलना) और नरम नहीं होना चाहिए, क्योंकि उन्हें पिल्ले को शुद्ध करते हुए मां की गहरी जीभ "अनुकरण" करने की आवश्यकता होती है।

    चेतावनी

    • कठपुतली या पिल्ले के साथ बहुत गंभीर न हों सब के बाद, वे अभी भी बच्चे हैं और कृपया ध्यान से देखभाल की जरूरत है। मालिश के दौरान किसी भी तरह से देखभाल या उन्हें संभालने में हड्डी के फ्रैक्चर या उससे भी बदतर कारण हो सकते हैं।
    • कसकर पकड़ न रखें या कुरकुरा करके आंतरिक क्षति और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। सावधान रहना और हाथों में दृढ़ता बनाए रखना आपके गोद में बिल्ली के बच्चे उठाते समय जरूरी है!
    • हालांकि, मसाज के दौरान बहुत अधिक बल लगाने के बिना बिल्ली को पकड़ने की कोशिश न करें। यदि जानवर गिरता है, तो यह गंभीर रूप से खुद को घायल कर सकता है इसे तेजी से नियंत्रित करें, इसे बचने से रोकें, चाहे कितना चालाक बिल्ली हो!

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com