IhsAdke.com

बिल्लियों के लिए भोजन कैसे चुनें

पोषण संबंधी आवश्यकताएं पिल्बी, वयस्क और गर्भवती और स्तनपान कराने वाली बिल्लियों के बीच भिन्न हैं। पशु चिकित्सकों और विशेषज्ञों सुखाने के लिए भोजन, इस पर मतभेद है या गीला बिल्लियों सबसे अच्छा है, लेकिन जो कुछ भी खाना है कि आप अपने बिल्ली को देते हैं, यह सुनिश्चित करें कि बिल्ली प्रकार, कुछ प्रोटीन और वसा की मात्रा प्राप्त करता है बनाने के ।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र बिल्लियां खाद्य चरण 1 चुनें
1
पिल्लों को कम से कम 30% प्रोटीन और 20% वसा वाले भोजन के साथ भोजन करें। गर्भवती या स्तनपान कराने वाली बिल्लियों को उनके बच्चों के लिए पर्याप्त पोषण प्रदान करने के लिए फ़िललेट्स के भोजन की आवश्यकता हो सकती है। वयस्क बिल्लियों को भोजन के साथ फ़ीड करें जो कि 25% और 30% प्रोटीन के बीच होता है और 15% और 20% वसा के बीच होता है।
  • अपने बिल्ली का भोजन पर्याप्त उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन के साथ दें, चूंकि बिल्लियों प्रोटीन से आवश्यक अमीनो एसिड लेती हैं
  • शीर्षक वाला चित्र बिल्लियां खाद्य चरण 2 चुनें
    2
    बिल्ली के भोजन के टिन या पैकेजिंग के लेबल पर सामग्री का मूल्यांकन करें अपने बिल्ली की उम्र के लिए तैयार भोजन दें पिल्ला, वयस्क या बुजुर्ग वयस्क बिल्लियों के लिए किसी भी उम्र के वयस्क बिल्लियों के लिए तैयार किए गए भोजन प्रदान करते हैं।
    • उच्च गुणवत्ता वाले भोजन की पाचनशक्ति 70% और 80% के बीच है, लेकिन कम गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों में, पाचनशक्ति 60% तक कम हो सकती है। निर्माताओं ने वजन की सामग्रियां सूचीबद्ध कीं, सबसे पहले सूचीबद्ध सबसे भारी सामग्री के साथ। यदि आप अंडा, चिकन या मेम को पहले घटक के रूप में देखते हैं, तो भोजन प्रोटीन का अच्छा स्रोत है या "मांस - उपोत्पाद" - आप "उपोत्पाद चिकन" देखते हैं, तो पहले 5 सामग्री के रूप में सूचीबद्ध, शेल्फ के लिए उत्पाद वापस जाएँ। मांस (अगर यह मांस या मांस रूप में सूचीबद्ध है - उप-उत्पाद के बजाय मांस स्रोत, उदाहरण, चिकन या भेड़ का बच्चा के लिए), हड्डियों और बीन्स से खाद्य पदार्थ प्रोटीन का सबसे बुरा स्रोत हैं।
    • अनाज प्रोटीन का एक गरीब स्रोत प्रदान करते हैं इसलिए, उन खाद्य पदार्थों को चुनने की सिफारिश की जाती है जो प्रोटीन के स्रोत के रूप में अंडे, चिकन या भेड़ की सूची बनाते हैं कुछ निर्माताओं पहले और फिर तीन प्रकार के अनाज की सूची करेंगे, लेकिन अनाज उत्पाद मांस प्रोटीन की तुलना में कुल में अधिक वजन होगा इस प्रकार का भोजन बिल्ली के लिए प्रोटीन का एक घटिया स्रोत है



  • शीर्षक वाला चित्र बिल्लियां खाद्य चरण 3 चुनें
    3
    कार्बोहाइड्रेट जानकारी के लिए लेबल पढ़ें। सुनिश्चित करें कि भोजन प्रोटीन में अधिक है और कुछ कार्बोहाइड्रेट हैं (जब तक कि पशुचिकित्सा अन्यथा नहीं कहता)। कार्बोहाइड्रेट आपके बिल्ली के आहार का 5% से अधिक नहीं होना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र बिल्लियां खाद्य चरण 4 चुनें
    4
    अपने बिल्ली के भोजन को फाइबर के साथ खाने के लिए उसे भोजन पचाने में मदद करें बिल्लियों जो आमतौर पर कब्ज हो जाती हैं, दस्त होते हैं या obeses फाइबर से भी लाभ हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • पशु चिकित्सा अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन (पशु चिकित्सा अमेरिकन मेडिकल एसोसिएशन) के अधिकांश सदस्यों ने सिफारिश की है कि बिल्लियों पानी की मात्रा के रूप में गीला और डिब्बाबंद भोजन खिलाया जा, और कार्बोहाइड्रेट मात्रा में प्रकृति में पाया के करीब हैं।
    • कुछ खाद्य पदार्थ विशेष परिस्थितियों में बिल्लियों के लिए उपयुक्त हैं ऐसे बिल्लियों के लिए भोजन हैं जो घर के अंदर रहते हैं, बिल्लियों में अधिक बाल की गेंदें, पाचन समस्याओं, मोटापे की बिल्लियों और अन्य फ़ार्मुलों वाले बिल्लियों हैं।
    • "पूर्ण और संतुलित" लेबल पर भोजन खरीदें, क्योंकि बिल्ली के भोजन निर्माताओं को पैकेज में उस वाक्यांश का उपयोग करने के लिए कुछ संशोधन और सरकारी दिशानिर्देशों का पालन करना चाहिए। यह भोजन या इसी तरह की सामग्री का मतलब है कि आप अपने बिल्ली को स्वस्थ भोजन दे रहे हैं

    चेतावनी

    • बहुत सारे प्रोटीन के साथ कैट व्यंजन और बिल्ली को दीर्घावधि में दी जाती है, बिल्ली के गुर्दे को डूब सकता है।
    • आहार में कैफीन के फायदे और जोखिम के बीच में राय अलग होती है। कुछ विशेषज्ञों का कहना है कि यह कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करने के ठीक है, लेकिन वहाँ जो दूसरों का कहना है कि एक के लिए इस 3% और केवल 5% कार्बोहाइड्रेट के बीच है, डिब्बाबंद खाना साथ बिल्लियों फ़ीड चाहिए। यह दर्शाता है कि प्रकृति में एक जंगली बिल्ली की खपत क्या है।
    • बिल्लियां जो निर्जलित होने से सूखी भोजन का उपभोग करती हैं यदि आप सूखे भोजन के साथ बिल्ली को खिलते हैं, तो आप घर को खुश करने के लिए पानी की सेवा सुनिश्चित करें। हर दिन पानी बदलें और कनस्तरों को अक्सर साफ़ करें
    • नहीं सभी पालतू भोजन उसी तरह से बना रहे हैं कुछ सस्ते ब्रांडों में उनके फार्मूले में उच्च गुणवत्ता वाले प्रोटीन नहीं होते हैं। सस्ते भोजन ख़रीदना आपको पैसे नहीं बचा सकता है क्योंकि बिल्ली को आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त करने के लिए अधिक गुणवत्ता वाले भोजन खाने होंगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com