IhsAdke.com

एक बिल्ली को उल्टी करने में मदद कैसे करें

बिल्लियों में, उल्टी बहुत आम है, और इन जानवरों के मालिकों के बीच एक गंभीर मामला है। यह एक बहुत ही खतरनाक घटना नहीं है, लेकिन यह मुश्किल हो सकता है। यदि आप अपनी बिल्ली को उल्टी देखते हैं, इसका मतलब है कि वह पाचन समस्याओं और अनुचित भोजन कर रहा है।

यदि आपकी बिल्ली केवल समय-समय पर उल्टी करती है, तो आप इन चरणों का पालन करके उसे रोक सकते हैं लेकिन अगर वह निरंतर उल्टी, और कभी-कभी रक्त के साथ, इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाएं.

चरणों

चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बिल्ली को फेंक न दें चरण 1
1
समझें क्यों बिल्लियों उल्टी
  • छोटी मात्रा में खराब गुणवत्ता और मुश्किल पाचन आपकी बिल्ली को उल्टी कर सकती है। यदि आप अपनी बिल्ली को इन प्रकारों के भोजन के साथ खिलाती हैं, तो यह आपके उल्टी के कारण हो सकता है।
    • अपनी बिल्ली के लिए राशन खरीदने से पहले खरीदा राशन की जांच करें और राशन के निर्माण के लिए इंटरनेट की खोज करें, यह सुनिश्चित करें कि यह विश्वसनीय और अच्छी गुणवत्ता का है।
    • हमेशा अपनी बिल्ली को बहुत अच्छी तरह से भोजन दें भोजन की थोड़ी मात्रा में प्रोटीन की एक छोटी मात्रा होती है, और बार-बार उल्टी से आपकी बिल्ली को रोकने के लिए प्रोटीन महत्वपूर्ण होता है
    • कुछ खाद्य पदार्थों को पचाने में मुश्किल है, जैसे कि आंखें, पंख और पक्षियों के सिर आदि। हमेशा अपने बिल्ली के भोजन के इन हिस्सों को हटा दें
  • पशु कुछ भोजन से एलर्जी हो सकता है इसे एक पशुचिकित्सा में ले जाएं और जांच लें कि इस प्रकार के भोजन के साथ भोजन करने से बचने के लिए क्या करना है।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें एक बिल्ली नहीं फेंक दो कदम
    2
    जब वह खाती है तो बिल्ली को देखें यह आमतौर पर खिला के दौरान या दौरान उल्टी हुई है। यदि आपने देखा है कि वह कुछ शोर कर रहा है, जैसे कि घुटन, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वह उल्टा होगा। इसे धीरे-धीरे एक खुली जगह पर ले जाएं जहां यह ताजी हवा में सांस ले सकती है, जिससे आपको उल्टी करने में मदद मिलेगी। किसी पास के बगीचे या कुछ चीज़ों पर जाएं, लेकिन याद रखें कि आपकी बिल्ली "शायद" उल्टी कर सकती है, इसलिए कचरे के करीब रहने के लिए जगह प्रदूषित नहीं कर सकते।
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बिल्ली को फेंक न दें चरण 3



    3
    बिल्ली के पेट को रगड़ें अपने पेट को अपना हाथ बढ़ाएं और इसे धीरे से पोंछना शुरू करें बिल्ली काटने या इसे खरोंच करने से डरो मत। यदि आपके पास कुछ समय के लिए पशु का स्वामित्व है और इससे पहले क्षेत्र में इसे मटना है, तो आप इसे फिर से कर सकते हैं यदि आपने ऐसा कभी नहीं किया है, तो समझ लें कि बिल्ली दर्द में है, और इसे खरोंच करने के लिए पर्याप्त ताकत नहीं है
    • इस समय बहुत सावधान रहें यदि आप किसी भी समय कड़ी मेहनत करते हैं, तो पशु उल्टी कर सकता है। आपका पेट सचमुच संवेदनशील हो जाता है, और किसी भी अत्यधिक दबाव से उल्टी हो सकती है
  • चित्र शीर्षक में सहायता करें एक बिल्ली को फेंक न दें चरण 4
    4
    बिल्ली से बात करें वह समझ सकता है कि तुम क्या कह रहे हो और आराम करो। इसे आराम करो चिंतित रहने से बचें, क्योंकि यह आपको उसी स्थिति में छोड़ सकता है, जिससे यह उल्टी करना आसान हो जाता है। याद रखें कि जब आप बात करते हैं तो अपना पेट रगड़ना जारी रखें।
  • चित्र शीर्षक में मदद करें एक बिल्ली न फेंकना चरण 5
    5
    देखें कि क्या वह बेहतर हो रहा है यदि जानवर शांत दिखाई देता है, तब तक थोड़ी देर तक प्रतीक्षा करें जब तक कि आप सुनिश्चित न हों कि यह उल्टी नहीं करेगी और घर ले जाएगा। फिर 12 से 24 घंटों के लिए भोजन और पानी हटा दें। फिर उसे चिकन स्तन दें, हमेशा मांस की मात्रा कम करें और सामान्य फीड की मात्रा में वृद्धि करें।
  • चेतावनी

    • सतर्क रहें क्योंकि उल्टी कई गंभीर बिल्लीली रोगों का संकेत हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com