IhsAdke.com

कैसे एक बिल्ली वसा बनाने के लिए

क्या आपकी बिल्ली बहुत पतली है? यदि यह मामला है, तो पहली बात यह है कि उन्हें परामर्श के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना है क्योंकि इस वजन घटाने के लिए एक मेडिकल स्पष्टीकरण हो सकता है। इसके अलावा, स्वास्थ्य की समस्याओं की पहचान करना महत्वपूर्ण है इससे पहले कि आप अपने द्वारा दिए गए फ़ीड की मात्रा में वृद्धि करना शुरू कर दें, क्योंकि कई उत्पादों को मदद करने के बजाय कुछ रोगों को खराब कर सकते हैं। पेशेवर से परामर्श करने के बाद और वह कहता है कि बिल्ली के समान रिश्तेदार कुपोषण को छोड़कर स्वस्थ है, यह बिल्ली आहार में कैलोरी की मात्रा और गुणवत्ता बढ़ाने का समय है।

चरणों

विधि 1
बिल्ली का स्वास्थ्य जांचना

एक बिल्ली चरण 1 पर रखो वजन शीर्षक चित्र
1
अपने बिल्ली के लिए आदर्श वजन खोजें बिल्ली के लिए एक उपयुक्त मूल्य के बारे में सोचो कई बिल्ली मालिक अपने वजन को बढ़ाते समय अतिरंजित हो जाते हैं, जो नई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा करता है।
  • एक बिल्ली चरण 2 पर वजन रखो चित्र शीर्षक
    2
    अपने बिल्ली के वजन को रेट करने का तरीका जानें इस तरह, जब आप आदर्श वजन पर पहुंचते हैं, तो आप इसे पहचान सकेंगे। इस वर्गीकरण को बनाने के लिए जानवरों की पसलियों और रीढ़ की हड्डी को महसूस करने के लिए हड्डियों को कितना मोटी कवर और आपके शरीर के आकार का विश्लेषण करने के लिए यह देखने के लिए कि स्थिति गंभीर है या नहीं।
    • आदर्श रूप से, बिल्ली की पसलियों और रीढ़ की हड्डी को स्पर्श करने के लिए ध्यान देने योग्य होना चाहिए, लेकिन दृष्टि से नहीं। शीर्ष और तरफ से जब जानवरों को देखा जा सकता है, लेकिन तेज कोनों के बिना भी एक स्पष्ट कमर होना चाहिए।
    • इंटरनेट पर कुछ वजन चार्ट ढूंढें जो कि बिल्लियों के आदर्श वजन का वर्णन करता है और पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाता है।
    • यदि आप चाहें तो बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास ले जाएं ताकि वह जानवर का वजन कर सकें और आदर्श मान का अनुमान लगा सके। फिर घर पर हर हफ्ते बग वजन और बदलाव लिखिए
  • एक बिल्ली चरण 3 पर वजन रखो चित्र
    3
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो वह पालतू भोजन के लिए संभव उपचार के एक स्वास्थ्य परीक्षा और सुझावों को करने में सक्षम होंगे, इसके अलावा उसे डीवर्मिंग करना होगा। यदि पालतू स्वस्थ होता है, लेकिन बहुत पतली है, तो इसे गोलकीपर और टैपवेर्म से बचाएं। किसी भी उत्पाद को खरीदें जो कि दोनों के खिलाफ प्रभावी है। उनमें से कुछ किसी भी पालतू जानवरों की दुकान में पाए जाते हैं, लेकिन इन दोनों परजीवी प्रभावित नहीं होते हैं
    • अपने पशुचिकित्सा से एक अधिक शक्तिशाली संभोग के बारे में बात करें जिसमें प्रोजिकेंटल और टैवुक्राम से लड़ता है।
  • एक बिल्ली चरण 4 पर रखो चित्र शीर्षक
    4
    याद रखें कि यदि बिल्ली बहुत खाती है लेकिन दुबला रहता है, तो यह मुसीबत में हो सकता है। यदि जानवर बड़ा है, लेकिन एक पिल्ला के रूप में कोनों के माध्यम से चलाता है, या अच्छी तरह से फ़ीड, लेकिन वजन कम कर रहा है, यह हाइपरथायरायडिज्म हो सकता है यह समस्या तब होती है जब थायरॉयड हार्मोन उच्च स्तर पर जानवर के खून में फैलता है और एक उत्तेजक के रूप में अभिनय समाप्त होता है: बिल्ली को कैलोरी को जलाने के लिए जल्दी समाप्त हो जाता है और इस प्रकार उन्हें फिर से भरने की जरूरत होती है हालांकि, इसके स्पष्ट अच्छे स्वास्थ्य के बावजूद, यह उत्तेजना दिल और गुर्दे सहित अंगों पर अधिक दबाव उत्पन्न करती है।
    • समस्या से लड़ने शुरू करने के लिए अपने हाथों से बिल्ली को महसूस करने की कोशिश करने के बजाय, इसे पेशेवर तरीके से इलाज करने और बिल्ली के स्वास्थ्य को सुरक्षित रखने के लिए तत्काल पशु चिकित्सा देखभाल की तलाश करें।
    • पशुचिकित्सा भी यह पता लगा सकते हैं कि बिल्ली एनोरेक्सिक है - यानी वह खाने की तरह महसूस नहीं करता है। उस मामले में, वह सुझाव दे सकता है कि आप फ़ीड को दिक्कित करें और इसे मौखिक सिरिंज के माध्यम से पशु को दें। पूछें कि क्या यह पशु ठीक हो सकता है, जबकि यह ठीक हो जाता है
  • विधि 2
    बिल्ली के आहार की गुणवत्ता में सुधार

    एक बिल्ली कदम पर वजन रखो चित्र 5 कदम
    1
    बिल्ली के आहार की गुणवत्ता के बारे में सोचो उच्च प्रोटीन सामग्री वाले आहार को प्रोटीन करने के लिए फाइलेन्स की पाचन तंत्र बनाई जाती है। हालांकि, अनाज और गैर-पशु प्रोटीन का अच्छा अनुपात युक्त राशन आदर्श नहीं हैं और कैलोरी की कमियों को उत्पन्न कर सकते हैं।
    • फ़ीड लेबल पढ़ें। इसे दो या तीन प्रकार के मांस के साथ-साथ अनाज, सब्जियों और सब्जियों के साथ एक सूची लाया जाना चाहिए। यदि ये अनाज सोया है और उच्च एकाग्रता है, तो ब्रांड को बदल दें।
  • एक बिल्ली चरण 6 पर वजन रखो चित्र शीर्षक
    2
    गुणवत्ता के आहार के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें कई राशन प्रीमियम स्वादिष्ट हैं लेकिन स्वाद के साथ बनाया गया है और इसलिए आदर्श नहीं हैं। बिल्ली के लिए पशुचिकित्सा में उपयुक्त विकल्पों के सुझाव हो सकते हैं
    • कच्ची फ़ीड वाले आहार में बहुत अधिक पानी और पोषक तत्व होते हैं पूछें कि क्या यह आपके पालतू जानवरों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है और यदि ऐसा है तो, पालतू दुकानों पर या इंटरनेट पर उत्पाद खरीद या यहां तक ​​कि घर पर भी बनाएं। है बहुत देखभाल और बस बिल्ली के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्वों के साथ कुछ दे, या यह अपने स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है।
    • गुणवत्ता का एक अच्छा सूचक: एक निर्माता का चयन करें जो पैकेजिंग में आहार संबंधी युक्तियां डालता है, क्योंकि इस तरह के ज्ञान में राशन के लिए एक अच्छा योग भी हो सकता है
    • रॉयल कैनिन जैसे विकल्प आदर्श होते हैं, क्योंकि वे वजन, उम्र आदि के अनुसार सही मात्रा का संकेत देते हैं।



  • एक बिल्ली के कदम 7 पर रखो वजन वाला चित्र
    3
    पता लगाएं कि आपकी बिल्लियों राशन के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही है या नहीं। यदि आपके पास घर पर कई बिल्ली के बच्चे हैं, तो उन दोनों के बीच की गतिशीलता देखें और देखें कि क्या पतले खिलाडियों पर हमला नहीं किया गया है या उन्हें हटा दिया गया है या नहीं। प्रत्येक जानवर को एक कटोरा दे दो और कमरे में जगह से दूर रखें - या अलग कमरे में भी। इस प्रकार, प्रमुख बिल्ली क्षेत्र को गश्त करने और दूसरों को खिलाने में सक्षम नहीं होगा।
    • यदि एक ही बिल्ली सभी अन्य राशन खाती है, तो एक कटोरा खरीदें जो कि माइक्रोचिप-सक्षम है। इन डिवाइसों में एक लॉक ढक्कन है, जो सिर्फ तब खुलता है जब सही बिल्ली (जिसका कोड ही कटोरा मारता है) आ रहा है।
  • विधि 3
    बिल्ली के भोजन की मात्रा में वृद्धि

    एक बिल्ली चरण 8 पर पॉट वजन शीर्षक वाला चित्र
    1
    अधिक बार बिल्ली फ़ीड। अधिकांश बिल्लियाँ एक बार में इसे खाने के बजाय पूरे दिन राशन को चुम्बन करना पसंद करते हैं। उस बात को ध्यान में रखते हुए, बड़े भाग को बाहर निकालकर नियमित रूप से बग खाएं।
    • यह बिल्लियों की पाचन प्रक्रियाओं के साथ अधिक सम्मिलित है, क्योंकि पशु फ़ीड का कटोरे को अधिक आसानी से समाप्त कर सकता है।
  • एक बिल्ली के कदम 9 पर रखो चित्र शीर्षक
    2
    राशन की गरमी सामग्री को बढ़ाएं। डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ आमतौर पर लगभग 70-75% पानी होते हैं - ताकि आप उन्हें शुष्क विकल्पों के लिए स्वैप कर सकें ताकि जानवरों के गरमी सेवन में वृद्धि हो सके (जब तक कि वे इस मुद्रा को नकार न दें)। कम पानी की सामग्री के कारण बिल्ली के समान कैलोरी की संख्या चार गुना तक खपत होती है।
    • बिल्ली को एक स्वादिष्ट, कैलोरी युक्त आहार दें इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए विशिष्ट आहार का पालन करें, जैसे हिल्स एडी, जो एक बीमारी से ठीक हो जाने पर बिल्ली के वजन में मदद करता है। यह जिगर के साथ किया जाता है और यह काफी स्वादिष्ट है, साथ ही साथ कैलोरी इसकी नरम बनावट भी उपभोग की सुविधा देती है
  • एक बिल्ली कदम 10 पर रखो चित्र शीर्षक
    3
    फ़ीड के घंटे के बीच में बिल्ली फ़ीड। वे बहुत स्वादिष्ट और कैलोरी हैं हालांकि, सावधान रहें कि सही समय पर बिल्ली की भूख को परेशान न करें।
  • पट वेट ऑन ए कैट स्टेप 11
    4
    सावधान रहें कि आप राशन में क्या जोड़ते हैं। उदाहरण के लिए: यदि आप क्रीम या दूध के साथ बिल्ली का कैलोरी का सेवन बढ़ाने का निर्णय लें तो सावधान रहें क्रीम बहुत फैटी हैं और दस्त का कारण बन सकता है - जो बदले में कैलोरी का नुकसान होता है। दूध, बदले में, लैक्टोज होता है, जो पशु के पाचन को कम कर सकता है और दस्त भी पैदा कर सकता है।
  • एक बिल्ली कदम 12 पर वजन रखो चित्र शीर्षक
    5
    राशन समय को पुनर्व्यवस्थित करें जब बिल्ली आदर्श वजन तक पहुंचती है। वजन बढ़ाने और कोशिश करने शुरू करने में आपकी मदद करने के लिए इसे खिलाओ इसे रखो. भाग का वजन और लेबल पर दी गई राशि दें।
  • युक्तियाँ

    • स्वत: कटोरे, खिलौने (जो आप किसी भी दुकान या घर पर खरीद सकते हैं) और ढक्कन के साथ कटोरे में बिल्ली के हित को बढ़ा सकते हैं, क्योंकि वे जानवर को अपनी प्राकृतिक शिकार प्रवृत्ति का इस्तेमाल करने और पशु को सीमित पहुंच प्रदान करते हैं। भोजन के बीच भोजन
    • यदि आप बिल्ली के लिए कई छोटे भोजन देना चाहते हैं, लेकिन एक निश्चित समय का पालन करें, एक स्वचालित फीडर खरीदें, जो आपके घर पर नहीं हैं तब भी अंश का कार्य करता है।
    • बिल्ली को कुछ जिम्मेदार वयस्कों से हर बार घर से दूर रहने के लिए छोड़ दें। यदि इस अवधि के दौरान पशु ठीक से नहीं खाती है, तो इसे खाने से रोकना होगा, जब उसमें कोई प्रोत्साहन, ध्यान, ताजा फ़ीड और अन्य संसाधन नहीं हैं जिनके आदी हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com