IhsAdke.com

एक बिल्ली का बच्चा कैसे खेलें

यह पहले से ही कीड़े के साथ जन्म हुआ है कि बिल्ली के बच्चे खोजने के लिए असामान्य नहीं है इसके अलावा, जीवन के पहले हफ्तों में वे बहुत आसानी से संक्रमित होते हैं बिल्लियों में सबसे आम कीड़े गोल कीड़े और हुकवर्म हैं, लेकिन वे टेपुक्राम और दो अन्य परजीवी भी संक्रमित कर सकते हैं: कॉक्सीडिअसिन और जीरियाडिया बिल्ली के बच्चे को पोंछने के लिए, जन्म के तुरंत बाद दिवालीकरण अनुसूची के निर्देशों का पालन करें और उचित परीक्षाओं के लिए एक पशुचिकित्सा में पालतू ले जाएं।

चरणों

विधि 1
एक उपचार शेड्यूल पर कीड़े दूर करना

डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
चिकित्सक को बिल्ली का बच्चा ले लो अपने पालतू जानवर कीड़े का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह पेशेवर को ले जाए पशुचिकित्सा विशिष्ट प्रकार के कीड़े का निदान करेगा और उपयुक्त उपचार प्रदान करेगा।
  • यहां तक ​​कि अगर आप घर पर बिल्ली के बच्चे की कृत्रिम कृत्रिमता रखते हैं, तो उन्हें हर छह महीनों में पशुचिकित्सा करने के लिए मल संस्कृतियों प्रदर्शन करने के लिए आवश्यक है। यह परीक्षा विशिष्ट प्रकार की कीड़ों की पहचान करने की अनुमति देगा जो कि समाप्त नहीं हुई हैं।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक नुस्खा कृत्रिम अंग का उपयोग करें। यदि आप एक पशुचिकित्सा के लिए बिल्ली का बच्चा लेते हैं, तो यह विवादास्पद लिख सकता है प्रदाता भी आपको दवा का प्रबंधन कर सकता है एक पशुचिकित्सा की तलाश करते समय, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि पालतू उसकी उम्र के लिए अनुमोदित ड्रग के साथ इलाज किया जाएगा। यह महत्वपूर्ण है क्योंकि कृत्रिम श्वसन के प्रकार जानवर की उम्र पर निर्भर करता है।
    • निर्धारित vermifuges chewable गोलियों के रूप में या सामयिक समाधान में आ सकता है इस तरह, बिल्ली का बच्चा chewable गोली खा सकते हैं या त्वचा पर सीधे सामयिक समाधान प्राप्त।
  • डीवॉर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    काउंटर पर एक वर्मीकंपोस्ट प्राप्त करें यदि आप पशुचिकित्सा के लिए ले जाने से पहले घर पर बिल्ली का बच्चा कीड़ा चाहते हैं, तो एक वाणिज्यिक दवा खरीद लें। पीरटाटेल पीमोलेट युक्त उत्पादों को देखें, जो गोलकीपर और हुकवर्म मार देंगे।
    • निवारक दवाएं या ओवर-द-काउंटर उपचार तरल रूप में, गोलियों में या सामयिक समाधान में आ सकते हैं। सुनिश्चित करें कि यह आपके पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त है, यह सुनिश्चित करने के लिए विवाहिता के आयु प्रतिबंधों को याद रखें। कुछ दवाएं केवल छह सप्ताह की उम्र के लिए बिल्लियों के लिए उपयुक्त हैं, और अन्य केवल नौ हफ्ते की उम्र में जानवरों के लिए।
    • तरल समाधान को मौखिक रूप से प्रशासित किया जाना चाहिए, जैसा कि टेबलेट चाहिए सामयिक समाधान त्वचा पर सीधे लागू किया जाना चाहिए।
    • कोई कीड़े सभी प्रकार की कीड़े नष्ट नहीं कर सकते आप एक वाणिज्यिक विषाक्तता प्राप्त कर सकते हैं जो सबसे आम कीड़े के पालतू से छुटकारा पायेगा, लेकिन यह एक ऐसा अनुबंध कर सकता है जिसे नशीली दवाओं का इलाज नहीं किया जाता है। इसलिए, पालतू जानवरों के लिए स्टूल परीक्षा करने के लिए जितनी जल्दी हो सके बिल्ली पशु को लेने के लिए आदर्श है, जो पेशेवर को उन विशेष प्रकार के कीड़े को परिभाषित करने की अनुमति देगा।
  • डीवर्म एक बिल्ली का बच्चा चरण 4 नामक चित्र
    4
    जब बिल्ली का बच्चा दो हफ्ते का पुराना हो तो वर्मिंग शेड्यूल शुरू करें। उनमें से ज्यादातर पहले से ही कीड़े के साथ पैदा होंगे, क्योंकि गर्भवती बिल्लियों को कभी-कभी पेट में या स्तनपान के दौरान पिल्लों में अपने शरीर में निष्क्रिय कीड़े प्रेषित होती हैं। इस वजह से, जब कि बिल्ली का बच्चा दो से चार सप्ताह पुराना हो, तब डीवर्मिंग की प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए।
  • ड्यूवॉर्म ए बिल्लीटोन चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    बिल्ली के बच्चे को दो-दो हफ्ते तक रीनिफ्यूग्यू करें, जब तक कि वे दो महीने का हो। बिल्लियों को संक्रमित करने की संभावना अधिक होती है इसलिए उन्हें नियमित रूप से वर्मीफ़ुगेट करने के लिए उन्हें सभी कीड़े से मुक्त छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। दो सप्ताह की उम्र से, आपको हर दो सप्ताह तक जानवर कीड़े बनी चाहिए, जब तक कि आप चार उपचारों तक नहीं पहुंच पाते।
    • इसका मतलब यह है कि बिल्ली का बच्चा जब दो हफ्ते, चार सप्ताह, छह सप्ताह और आठ हफ्ते की ज़िन्दगी होती है, तो उसे पहना जाएगा।
    • कुछ पशु चिकित्सकों का सुझाव है कि चौथे सप्ताह में तीसरा सप्ताह और अन्य लोगों में इलाज शुरू हो। मतभेदों के बावजूद, चूंकि उपचार दूसरे और चौथे हफ्ते के बीच शुरू होता है, तब तक बिल्ली का बच्चा ठीक होना चाहिए। यदि आपको शुरू होने के बारे में संदेह है, तो एक पशुचिकित्सा देखें
  • एक बिल्ली का बच्चा कदम 6 नामक चित्र
    6



    छह महीने की उम्र तक एक महीने में एक बार बिल्ली के बच्चे सत्यापित करें। पिछले दो सप्ताह के उपचार के बाद (आठवें हफ्ते के आसपास), एक महीने में एक बार जब तक यह एक वर्ष की आयु तक पहुंचता है, तब तक कीड़ा पालतू। इसका मतलब है कि इसका इलाज सप्ताह 12, 16, 20, 24 और इतने पर किया जाना चाहिए।
  • एक बिल्ली का बच्चा चरण 7 नामक चित्र
    7
    जब पशु एक वर्ष का हो, तो आखिरी कृत्रिम श्वास-क्रिया का प्रबंध करें। पालतू पशु जीवन के एक साल (मासिक उपचार के बाद) पूरा होने के बाद आप प्रत्येक उपचार के बीच और अधिक अपेक्षा कर सकते हैं।
    • जब पालतू एक वर्ष तक पहुंचता है, तो आप इसे एक वयस्क के रूप में इलाज शुरू कर सकते हैं
  • विधि 2
    कीड़े को पहचानना और रोकना

    एक बिल्ली का बच्चा चरण 8 नामक चित्र
    1
    नोटिस अगर बिल्ली का पेट सूजन है। सामान्य तौर पर, एक पालतू जानवर जिसे कीड़े हैं, एक बड़े, गोल और सूजने वाले पेट होंगे। यह एक जानवर के पेट से अलग होगा जो वजन बढ़ रहा है। इसके अलावा, पेट के विकास शेष शरीर के साथ संगत नहीं होंगे, क्योंकि एक बड़ा पेट और अधिक भूख होने के बावजूद, बिल्ली का बच्चा वजन हासिल नहीं करेगा।
    • बिल्ली का बच्चा भी अपना वजन कम कर सकता है।
  • एक बिल्ली का बच्चा कदम 9 नामक चित्र
    2
    ध्यान दें कि पालतू सामान्य से कम बढ़ रहा है कीड़े से संक्रमित बिल्ली के बच्चे अपने सामान्य दर पर नहीं बढ़ेंगे वे छोटे दिखाई देते हैं और प्रत्येक सप्ताह बीमार उपस्थिति पेश करने के अलावा, प्रत्येक हफ्ते की सही मात्रा में लाभ प्राप्त नहीं करेंगे।
    • स्वस्थ बिल्ली के बच्चे वजन बढ़ने के रूप में बढ़ते हैं जब वे जीवन के दो सप्ताह तक पहुंचते हैं, उदाहरण के लिए, वे 230 ग्राम और 400 ग्राम के बीच वजन करते हैं। चौथे हफ्ते में, यह वजन 340 ग्राम और 600 ग्राम के बीच होना चाहिए। स्वस्थ बिल्ली के बच्चे 50 ग्राम से प्रति सप्ताह 100 ग्राम तक लाभ लेना चाहिए।
    • इसका कारण यह है कि कीड़े सभी पोषक तत्वों को अवशोषित कर रहे हैं जो बिल्ली के बच्चे की जरूरत है।
  • एक बिल्ली का बच्चा कदम 10 नामक चित्र
    3
    पाचन समस्याओं पर नजर रखें कीड़े पशु की पाचन तंत्र में समस्याएं पैदा कर सकते हैं, जिससे भूख या उल्टी का नुकसान हो सकता है। वे दस्त भी पैदा कर सकते हैं, जिसमें रक्त भी शामिल हो सकता है
    • सामान्य तौर पर, आप जानवरों के उल्टी या मल में कीड़े पाएंगे। शायद आप उन्हें बिल्ली के गुदा क्षेत्र में देख सकते हैं।
  • ड्यूवॉर्म ए बिल्लीटोन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली हमेशा घर के अंदर रखकर कीड़े से बचें किटों से संक्रमित होने से बिल्ली का बच्चा को रोकने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह घर के अंदर रखे। सड़क पर रहने वाली बिल्लियों की विभिन्न चीजों के संपर्क में आते हैं जो कीड़े, भोजन या दूषित पशुओं जैसे कीड़े संचारित कर सकते हैं।
    • यह भी बिल्ली के बच्चे ticks, fleas और अन्य परजीवी से छुटकारा पाने में मदद कर सकते हैं
  • सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com