IhsAdke.com

कैसे आपका बिल्ली ड्रेस अप करने के लिए

बिल्लियों को कई प्रकार की कीड़े से संक्रमित किया जा सकता है, लेकिन चार सबसे आम नेमेटोड्स, हुकवर्म, सेस्टोड और कार्डियाक परजीवी हैं। कुछ कीड़े न केवल बिल्ली के लिए खतरनाक हैं, बल्कि मनुष्यों (ज़ोनोज के मामले में) और अन्य पालतू जानवरों के लिए भी खतरनाक हैं। इसलिए, कुत्तों के अपहरण करना आवश्यक है, हाल ही में बिल्लियों और जानवरों को लक्षणों के साथ अपनाया गया है। इसके अलावा, रोकथाम और नियंत्रण उपायों के बारे में पशुचिकित्सा से बात करना आवश्यक है। पता करने के लिए जब

एक बिल्ली की देखभाल करना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि जिस तरह से ऐसा करने के लिए

चरणों

विधि 1
निदान

डीवर्म कैट्स चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
उपद्रव का स्पष्ट संकेत ही कीड़ा है, इसलिए पशु के मल का परीक्षण करें। सेस्टोडा आमतौर पर खंडित होता है और मल को छोड़कर समाप्त होता है। ऐसे खंड बहुत चावल के अनाज की तरह देखते हैं और यहां तक ​​कि आगे बढ़ सकते हैं।
  • क्या पशु दस्त के लक्षण दिखा रहा है? इस स्थिति में कई कारणों के कारण हो सकता है, जिसमें आंत्र कीड़े भी शामिल हैं। उपद्रव के स्तर पर निर्भर करता है, बिल्ली भी जलन की वजह से खून जारी कर सकता है।
  • एक प्लास्टिक की थैली ले लीजिए और मल को इकट्ठा करें ताकि पशु चिकित्सक कीड़े की जांच कर सकें।
  • ड्यूवर्म कैट्स चरण 2 नामक चित्र
    2
    पशु उल्टी है? नेमाटोड्स यह लक्षण पैदा कर सकता है। अक्सर, पशु भी स्पाघेटी जैसी एक वयस्क कीड़े को उल्टी कर सकता है। इसके अलावा, उल्टी भी हृदय परजीवी का एक लक्षण है। मल के समान, आपको एक प्लास्टिक बैग के साथ कीड़े एकत्र करने की आवश्यकता है, क्योंकि पशु चिकित्सक अन्य स्थितियों की तलाश में सामग्री का विश्लेषण करेगा। हालांकि, याद रखें कि उल्टी कीड़े की एक स्वत: संकेत नहीं है। एक हजार अन्य चीजें हो सकती हैं
  • ड्यूवर्म कैट्स स्टेप 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्ली का बच्चा के वजन का पालन करें यदि पशु में आंतों या हृदय परजीवी होते हैं, तो आप वजन कम कर सकते हैं। जानवर के आकार और कीड़े की मात्रा के आधार पर, परिवर्तन कठोर हो सकता है या नहीं। अन्य मामलों में, बिल्ली में सूजन पेट हो सकता है। इस मामले में, समस्या निमेटोड उपद्रव हो सकती है।
  • डिवर्म कैट्स चरण 4 नामक चित्र
    4
    बिल्ली के मसूड़ों की जांच करें आम तौर पर, यह गुलाबी होना चाहिए। ये परजीवी उन्हें पीला बनाते हैं, या तो एनीमिया या शॉक के कारण भी। उस मामले में, पशुचिकित्सा के साथ एक नियुक्ति करें यदि बिल्ली सुस्त या श्वास लेने में कठिनाई हो रही है, तो आपातकालीन सहायता प्राप्त करें
  • डिवर्म कैट्स चरण 5 नामक चित्र
    5
    उचित उपचार पाने के लिए कृमि के प्रकार का पता लगाएं। पशुचिकित्सा ऐसा कर सकता है और फिर उचित दवा लिख ​​सकता है हालांकि परजीवी के सभी प्रकार की जटिलताओं को समझना आवश्यक नहीं है, सबसे आम हैं:
    • नेमेटोड्स सबसे आम हैं पिल्ले स्तनपान के समय उन्हें माताओं से ले सकते हैं, जबकि पुराने बिल्लियों को संक्रमित मल के संपर्क में पकड़े जाते हैं।
    • सेस्टोड खंड वाले होते हैं और बिल्ली के नितंबों के आसपास बाल में देखा जा सकता है। इस प्रकार की कीड़ा संक्रमित fleas को मिलाकर हासिल किया जा सकता है।
    • हुकवर्म नेमेटोड्स से छोटे होते हैं और छोटी आंत में पाए जाते हैं। अंतर्ग्रहण या त्वचा संपर्क के माध्यम से संचरण होता है कुत्तों में ऐसी कीड़े अधिक आम हैं
    • फुफ्फुसीय कीड़े बिल्ली के फेफड़ों में, नाम के रूप में कहते हैं, लेकिन वे असामान्य परजीवी हैं। ट्रांसमिशन तब होता है जब बिल्ली एक मेजबान खाती है, जैसे कि पक्षी या कृंतक।

    • कार्डिएक परजीवी संभवतः सभी के सबसे खतरनाक हैं। एक मच्छर एक संक्रमित जानवरों को काटता है और कृमि के लार्वा को भी खा रहा है। यह लार्वा बढ़ता है, और अगली बार जब मच्छर एक जानवर (उदाहरण के लिए बिल्ली) काटता है, तो यह परजीवी को उसके रक्त प्रवाह में पेश करेगा।
  • डिवर्म कैट्स चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    पशु चिकित्सक को बिल्ली ले लो! मत सोचो कि आप इसे खुद को ठीक करने में सक्षम होंगे डॉक्टर पशु के मल का विश्लेषण करेंगे, कीड़ा के प्रकार को खोज लें और उचित उपचार शुरू करें। तो, यदि संभव हो तो, नियुक्ति के लिए बिल्ली लेने से पहले मल का संग्रह करें। यदि पशुचिकित्सक के दिल की हालत संदेह है, वह भी एक रक्त परीक्षण के लिए अनुरोध करेंगे कई प्रकार की कीड़े हैं, और एक का इलाज दूसरे के लिए काम नहीं कर सकता है - इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आप समस्या को हल करने से पहले क्या कर रहे हैं।
    • आम तौर पर, हर 15 दिन या एक बार एक बार - एक बार कभी भी बार-बार वर्मीकैड दिए जाने की आवश्यकता नहीं है।
    • इंटरनेट पर, कई वेबसाइटें जड़ी-बूटियों और मसालों के साथ बिल्ली को "स्वाभाविक रूप से" ठीक करने के लिए सिखती हैं। इस तरह की जानकारी पर ध्यान न दें और पशु चिकित्सक को बिल्ली ले जाएं।
    • इसी तरह, पशुचिकित्सा को हाल ही में अपनाया नवजात शिशुओं या बिल्लियों की जांच करना आवश्यक है। यह प्रक्रिया सामान्य है, जानवरों की कीड़े या नहीं। 6 सप्ताह की उम्र से 3 महीने की आयु तक हर 15 दिनों में पिल्ले को वर्धित किया जाना चाहिए - फिर महीने में एक बार जब तक कि वे 6 महीने का हो दत्तक किट्स को तुरंत डीवर्म किया जाना चाहिए, 15 दिनों के भीतर 2 अतिरिक्त उपचार के साथ। मत भूलो कि मां पिल्लों को कीड़ों को पार कर सकती है।
  • विधि 2
    इलाज

    डीवर्म कैट्स चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    सबसे पहले, पशु चिकित्सक पर आवश्यक डॉक्टर के पर्चे प्राप्त करें। कभी-कभी ओवर-द-काउंटर कृमिनाशकों का उपयोग करने की कोशिश न करें, खासकर अगर जानवरों में पिल्ले हैं हालांकि सबसे आम प्रकार का टैबलेट है, हालांकि इसमें तरल, सामयिक या चयनात्मक गोलियां भी हैं।
    • अपने दम पर दवा न चुनें - हमेशा एक विश्वसनीय पेशेवर के निर्देशों को सुनें। एक बार जब आप दवा, खुराक और प्रशासन की आवृत्ति का नाम पता है, इसकी सिफारिशों का पालन करें सामयिक या मौखिक उपाय हो, इलाज के दौरान कभी भी बाधा न करें।
  • डिवर्म कैट्स चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    साइड इफेक्ट्स के लिए तैयार रहें, क्योंकि वर्मीकैड दोनों कीड़े और मेजबान के लिए जहरीला है। यही कारण है कि किसी व्यावसायिक के दिशानिर्देशों को प्राप्त करने और उनका पालन करने की सलाह दी जाती है दस्त और उल्टी हो सकती है टिप पशु चिकित्सक से बात करने और देखने के लिए कि लक्षण क्या होने की उम्मीद है या नहीं - तो आप यह विश्लेषण कर सकते हैं कि बिल्ली ठीक से या नहीं जवाब दे रही है।
  • डीवर्म कैट्स चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    वयस्क बिल्लियों में निमेटोड्स और हुकवर्म के लिए सबसे आम दवाएं शामिल हैं प्युटेल पिमोलेट, मिल्बोमेसीन ऑक्सीमैन और सेलेमेक्टिन पहले दो मौखिक उपाय हैं, क्योंकि सेलेमेक्टिन सामयिक है इन दवाओं में से कई केवल पशु चिकित्सा नुस्खे के तहत बेचा जा सकता है सेलेक्टक्टिन का उपयोग 8 सप्ताह की उम्र के अंतर्गत पिल्लों में नहीं किया जा सकता - इस मामले में, मौखिक दवाओं का उपयोग करना सबसे अच्छा है
  • डीवर्म कैट्स स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सेस्टोड के उपचार में दो आम उपचार प्रोजिकलक और एपिसिप्रेंट हैं, दोनों मौखिक। प्रेज़िचेंटल की एक मुफ्त बिक्री है, लेकिन एपिसिप्रेंट को आमतौर पर एक नुस्खे की आवश्यकता होती है।
    • आम तौर पर, पशु चिकित्सकों के उपचार के बाद एक अन्य स्टूल परीक्षा होती है, यह देखने के लिए कि क्या वास्तव में कीड़े चले गए हैं पेशेवर की सिफारिशों का पालन करना और आवश्यक संशोधन को चिह्नित करना बहुत महत्वपूर्ण है
  • डीवर्म कैट्स चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    आमतौर पर पशुचिकित्सा एक समीक्षा का प्रतीक है। जानवरों को लेने, दवाओं के दूसरे सेट पर या समस्या के अंत की पुष्टि करने के लिए सुनिश्चित करें। बिल्ली की खुशी सुनिश्चित करने के लिए किसी भी परामर्श को याद नहीं करना आवश्यक है।
  • विधि 3
    मौखिक दवाओं का प्रशासन

    ड्यूवर्म कैट्स स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    1
    सबसे पहले, दवा तैयार करें बोतल को हिलाएं या दफ़्ती से गोलियां निकालें। यदि आवश्यक हो, तो एक सिरिंज या ड्रॉपर में तरल रखें। पशुचिकित्सा ने शायद आपको चेतावनी दी है कि यह कैसे करना है।
    • दृष्टि के बिल्ली के क्षेत्र से दूर रहें ये जानवर स्मार्ट हैं - जल्द ही वे आंदोलन और भागने का एहसास करेंगे टिप उपाय तैयार करना है और पशु को चुनने से पहले कई मिनट इंतजार करना है।
  • ड्यूवर्म कैट्स चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र



    2
    आपके द्वारा दवा खरीदने के बाद, यह उसका संचालन करने का समय है एक बिल्ली को मौखिक दवाएं देना बहुत जटिल है, लेकिन जानवर को शांत और सामग्री रखने के लिए महत्वपूर्ण है यदि आप घर पर हैं, तो आपको कुछ सुझावों का पालन करना होगा।
  • ड्यूवर्म कैट्स चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    सबसे पहले, एक कंबल, तकिया के मामले या तौलिया के साथ जानवर को लपेटो, लेकिन अपने सिर को उजागर रखें। इस तरह, बिल्ली खरोंच या स्क्वायर नहीं होगी हालांकि, यह जानवर को दबाना नहीं है और न ही उसे डराता है। यदि आप चाहते हैं, तो आप इसे लपेटने के बिना भी बिल्ली का इलाज करने की कोशिश कर सकते हैं। इससे पशु की चिंता कम हो जाएगी, लेकिन इसे पकड़ने के लिए अधिक जटिल हो जाएगा।
  • डिवर्म कैट्स चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    फर्श पर बैठो और अपनी गोद में या अपने पैरों के बीच में बिल्ली पकड़ो। एक और विकल्प है कि आप को पकड़ने के लिए किसी को पूछें - उस स्थिति में, प्रक्रिया बहुत आसान होगी
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 16 नामक चित्र शीर्षक
    5
    एक तरफ अंगूठे के साथ बिल्ली का मुंह पकड़ो और दूसरे पर तर्जनी को पकड़ो। सावधान रहें क्योंकि जानवर आपको काटने की कोशिश कर सकता है।
  • डिवर्म कैट्स चरण 17 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    बिल्ली का सिर वापस झुकाएं और मुंह के किनारे पर कुछ दबाव डालें जब तक कि यह खुलता नहीं है। इस समय जितना संभव हो उतना शांत बनाए रखने की कोशिश करें। यदि आप परेशान हो जाते हैं, तो बिल्ली महसूस करेगी और फलस्वरूप ज़रुरत से ज्यादा चिंतित हो जाएगा। टिप दूसरे हाथ का इस्तेमाल जानवरों के निचले जबड़े को दबाकर करने के लिए करता है क्योंकि इससे मुंह को और भी खुला होगा।
  • डीवर्म कैट्स स्टेप 18 नामक चित्र का शीर्षक
    7
    बिल्ली के मुंह के नीचे गोली रखें या एक गाल के तरफ तरल को दबाएं। दवा को गले में न डालें: यह पशु चोक कर सकता है।
  • डीवर्म कैट्स स्टेप 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    8
    अंत में, बिल्ली को निगलने में मदद करें। ऐसा करने के लिए:
    • चलो मुंह को बंद करें
    • पशु के सिर को ऊपर उठाएं ताकि नाक ऊपर की तरफ़ इशारा कर रहा हो।
    • इसे निगलने के लिए बिल्ली के गले की मालिश करें
    • कुछ सेकंड तक रहें या जब तक पशु ने दवा को निगल लिया हो प्रक्रिया के दौरान दयालु होना महत्वपूर्ण है! आप नहीं चाहते कि बिल्ली घुट-फक कर रहे हो, है ना?
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 20 नामक चित्र शीर्षक
    9
    सुनिश्चित करें कि दवा वास्तव में निगल गई है ऐसा करने के लिए, बिल्ली के मुंह को छोड़ दें, लेकिन इसे पूरी तरह से रिलीज न करें या यह दवा थूक सकती है। जब आप सुनिश्चित करें कि आप इसे निगल चुके हैं तो बस पशु को छोड़ दो।
    • यदि आप गोलियां उपयोग कर रहे हैं, तो यह बिल्ली के लिए थूकना आसान है तरल पदार्थ के साथ, ऐसा नहीं होगा।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 21 नामक चित्र का शीर्षक
    10
    कंबल निकालें और पर्याप्त बिल्ली की प्रशंसा करें। टिप नाश्ते, ध्यान और बहुत सारे प्यार देना है इस तरह, यह प्रक्रिया अगली बार बहुत आसान होगी क्योंकि बिल्ली कुछ अच्छा, डरा नहीं, साथ क्षण को जोड़ती है। यदि अनुभव उनके लिए बुरा है, तो वह अन्य समय में अधिक प्रतिबद्धता से बचने का प्रयास करेगा।
  • विधि 4
    नए infestations की रोकथाम

    डिवर्म कैट्स चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    समस्या को रोकने के लिए नियमित रूप से एक वर्मीस्सिशन दे। अधिक जानकारी के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें कुछ दवाएं, जैसे कि सेलेमेक्टिन, पिसे, नेमेटोड्स, हूकवर्म और अन्य परजीवी के खिलाफ की रक्षा करते हैं।
  • ड्यूवर्म कैट्स स्टेप्स 23 शीर्षक वाला चित्र
    2
    चूंकि चूहों, कृन्तकों और अन्य संक्रमित बिल्लियों में बीमारियां होती हैं, वैसे ही कीड़ों को पकड़ने की संभावना को कम करने के लिए बिल्ली के अंदर रखने के लिए सबसे अच्छा है। इस मामले में, बहुत से लोग दोषी महसूस करते हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि वे जानवर को किसी तरह से वंचित कर रहे हैं। वे सोचते हैं, "क्या मेरा बिल्ली का बच्चा सूरज और ताजी हवा के संपर्क में अपनी प्राकृतिक प्रवृत्ति को व्यक्त नहीं करता है?" तो, सबसे अच्छा निर्णय लेने के लिए, आपको पेशेवरों और विपक्षों को ध्यान में रखना होगा
    • क्या जोखिम बहुत बढ़िया हैं? निर्णय लेने के समय, सड़क की स्थितियों का विश्लेषण करना आवश्यक है, रोगों, पर्यावरणीय समस्याएं, अन्य जानवरों और अन्य मनुष्यों की सुविधा देने वाले कारक यदि आप घर के भीतर बिल्ली रखने का फैसला करते हैं, तो याद रखें कि बाहर की ओर स्क्रैपर, खिड़कियां और मज़ेदार चीजों के साथ दोहराएं।
  • डीवर्म कैट्स स्टेफ 24 नामक चित्र शीर्षक
    3
    Fleas को घर और यार्ड से दूर रखें सामान्य तौर पर, यदि बिल्ली हमेशा घर में होती है, तो किसी को बाहर की चिंता नहीं होती है इन जानवरों fleas बहुत अच्छी तरह से मार सकते हैं, खासकर अगर वे लगातार infested नहीं कर रहे हैं इसलिए, उन वातावरणों पर ध्यान केंद्रित करें जिनमें जानवर ज्यादातर समय खर्च करता है।
    • घर: fleas के खिलाफ लड़ाई में मुख्य रणनीति सफाई है बिल्ली के पैरों के ऊतकों को धो लें और वह कुछ भी झूठ बोलना पसंद करता है। यह केवल न केवल वयस्क fleas को खत्म होगा, लेकिन यह भी नवजात अंडे, pupae और कीड़े उसी उद्देश्य के लिए, वैक्यूम कालीनों और गलीचे से ढंकना अगर मामला मध्यम से चरम है, तो फ्लाईस और अंडे को मारने के लिए एक स्प्रे पंप और एक विशिष्ट कीटनाशक का उपयोग करें प्रयोग के दौरान, घर छोड़ दें और पर्यावरण के सभी जानवरों को लेबल की सिफारिश के अनुसार हटा दें। फिर मृत कीड़े और उत्पाद के अवशेषों को निकालने के लिए फिर से सभी सतहों और वैक्यूम को मिटा दें।
    • पिछवाड़े: घर के बाहर fleas को नियंत्रित अधिक जटिल है। सबसे पहले, किसी भी मलबे को साफ कर दें, जो कीड़े, जैसे मृत पत्ते, पुआल, कचरा, और कट घास या झाड़ी के लिए परेशान हो सकती है। पिस्सू अंधेरे और नम जगहों से प्यार है। फिर एक विशेष स्प्रे खरीदें और पैकेजिंग पर सिफारिशों के बाद इन क्षेत्रों में आवेदन करें।
  • डिवर्म कैट्स स्टेप 25 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सैनिटरी बॉक्स को साफ रखें कीड़ों के प्रसार को रोकने के लिए नियमित रूप से मल निकालें। यदि संभव हो तो, दस्तों और फेस मास्क पहनें जिससे कि फसल धूल से कोई भी संपर्क न हो। प्लास्टिक की थैली में सभी रेत रखो और कागज के तौलिये और एक जीवाणुरोधी स्प्रे के साथ ट्रे मिटा दें। यदि संभव हो तो, साबुन और पानी के साथ अच्छी तरह से धोएं और साफ रेत रखें। उपयोग के आधार पर एक या दो बार सप्ताह की सफाई प्रक्रिया करो।
  • आवश्यक सामग्री

    • बिल्ली
    • कंबल, तकिया के मामले या तौलिया
    • दवा
    • स्नैक्स

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com