IhsAdke.com

कैसे पता चलेगा कि एक बिल्ली पुरानी होल्डिंग पर्याप्त है

जब एक बिल्ली को अपनाने का निर्णय लेना है, तो यह परिभाषित करना आवश्यक है कि यह कबूल किया जा सकता है कि यह बहुत मुश्किल है। पिल्ला को बहुत कम करने से आपको नकारात्मक रूप से प्रभावित किया जा सकता है, लेकिन प्रक्रिया को करने से पहले बहुत देर तक इंतजार करना आपको कुछ लाभों को खो देगा जो इसे प्रदान कर सकते हैं। यह निर्धारित करने के लिए कि बिल्ली को नियत करने के लिए पर्याप्त पुराना है, पशु के खारिज के लिए बिल्ली की वर्तमान आयु और उम्र के उपयुक्त जानना जरूरी है, पशुचिकित्सा की राय पूछने के अलावा। हाथ में इस जानकारी के साथ, आप सही समय पर बिल्ली का बच्चा डाल सकते हैं।

चरणों

विधि 1
जब खारिज किया जा सकता है, तब परिभाषित करें

चित्र शीर्षक से पता है कि क्या बिल्ली का बच्चा पुराना है या न्यूरेटर के लिए पर्याप्त है चरण 1
1
कुछ महीनों के जीवन को पूरा करने के लिए बिल्ली की प्रतीक्षा करें बिल्लियों की खारिज के लिए उम्र के बारे में कुछ चर्चा है। कुछ विशेषज्ञों का सुझाव है कि प्रक्रिया दो महीने के जीवन से की जा सकती है, लेकिन दूसरों का तर्क है कि पालतू पशुओं को सेक्स अवयवों को हटाने से पहले और विकास के समय की आवश्यकता होती है और चार महीने की न्यूनतम आयु का सुझाव देते हैं।
  • सामान्य तौर पर, पालतू जानवरों की आबादी को नियंत्रित करने के लिए प्रारंभिक खारिज करने की सिफारिश की जाती है। बहुत से पशु चिकित्सकों का मानना ​​है कि जोखिम के बजाय थोड़ी अधिक देर इंतजार करने और प्रजनन चक्र शुरू करने वाले किसी जानवर के अवांछित गर्भधारण से निपटने के लिए प्रक्रिया जल्दी करने के लिए बेहतर है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर के लिए चरण 2
    2
    एक बिल्ली के मामले में, फर्स्ट ऐस्ट्रस के सामने रसीकरण किया जाना चाहिए एक मिथक है कि यह बिल्ली के पहले गर्मी के लिए इंतजार करना जरूरी है, लेकिन यह सच नहीं है। पहले प्रजनन चक्र से पहले प्रक्रिया को क्रियान्वित करने से भविष्य में जानवरों के स्वास्थ्य को भी फायदा हो सकता है।
    • पहली गर्मी से पहले खारिज कुछ स्वास्थ्य समस्याओं जैसे स्तन ट्यूमर की संभावना कम हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है न्यूरेटर या स्टेप 3
    3
    एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें पशुचिकित्सा आपको बेहतर विचार दे सकता है यदि आपका बिल्ली का बच्चा neutered के लिए तैयार है। सर्जरी के बारे में उससे बात करें और पूछें कि वह क्यों सोचता है कि बिल्ली प्रक्रिया के लिए तैयार है।
    • पशुचिकित्सा के साथ सर्जरी के बारे में सभी संदेह लेने से डरो मत। आपको यह सुनिश्चित करने के लिए जितना संभव हो उतना जानकारी मिलनी चाहिए कि आपने सही फैसला किया है
  • विधि 2
    यह निर्धारित करना कि बिल्ली को नियोक्त करना चाहिए या नहीं

    चित्र शीर्षक से पता है कि क्या एक बिल्ली का बच्चा पुराना है पुराना करने के लिए न्यूरेटर या चरण 4
    1
    पालतू जानवरों के लाभों पर विचार करें कास्त्ररण बिल्ली को कई लाभ प्रदान कर सकते हैं, और शल्य चिकित्सा की परेशानी और असुविधा के बावजूद वे काफी मूल्यवान हैं कि बिल्ली का बच्चा भुगतना होगा।
    • कास्ट्रेड बिल्लियों, उदाहरण के लिए, भविष्य में डिम्बग्रंथि या गर्भाशय के कैंसर या गर्भाशय के संक्रमण के साथ पीड़ित नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या बिल्ली का बच्चा पुराना है या न्यूरेटर के लिए पर्याप्त है चरण 5



    2
    अपने घर के लाभों पर विचार करें सर्जरी का न केवल बिल्ली के लिए, बल्कि परिवार में सभी लोगों के लिए सकारात्मक प्रभाव भी हो सकता है एक सीधा बिल्ली, उदाहरण के लिए, कभी भी एक आकस्मिक गर्भावस्था नहीं होगी, जिससे कि बिल्लियों की संख्या में वृद्धि होनी चाहिए।
    • Castrated बिल्लियों को भी झगड़े में शामिल होने का एक कम मौका है। यह एक से अधिक बिल्ली के साथ घरों में और भी अधिक महत्वपूर्ण है, क्योंकि महिलाओं के साथ सौदा करना आसान है और नर कम आक्रामक और क्षेत्रीय हैं। पुरुषों को पेशाब के साथ अपने क्षेत्र को चिह्नित करने का एक छोटा मौका भी होगा, घर को गंदी करना
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या बिल्ली का बच्चा पुराना है या न्यूरेटर के लिए पर्याप्त है चरण 6
    3
    समाज के लिए लाभों पर विचार करें प्रजनन से एक बिल्ली का बच्चा को रोकने में मदद करता है पालतू जानवर की आम आबादी की सीमा। प्रजनन करने में सक्षम कुछ बिल्लियों का मतलब उत्पन्न कुल बिल्ली के बच्चों की संख्या में कमी है।
    • इसके अलावा, अगर आपको संदेह है कि आपका पालतू डालना है या नहीं, तो याद रखें कि इसके द्वारा उत्पन्न कुत्तों को एक घर में रहना होगा जो आज की बिल्लियों पर रह सकती हैं। कई मामलों में, अंतरिक्ष और संसाधनों की कमी के कारण इन बिल्लियों का भी बलिदान किया जाता है।
  • विधि 3
    बिल्ली की उम्र निर्धारित करना

    चित्र शीर्षक से पता चलता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना है पुराना करने के लिए न्यूरेटर या चरण 7
    1
    बिल्ली का वजन दो महीने की उम्र में एक बिल्ली को कुचल देने से पहले, सुनिश्चित करें कि इसमें उस उम्र के पालतू जानवर की विशेषताएं हैं। सामान्य तौर पर, दो महीने की पुरानी बिल्लियों का वजन 900 ग्राम होता है कि उन्हें उचित पोषण और देखभाल होती है।
    • 900 ग्रा के वजन का निर्धारण कच्ची सर्जरी के लिए आवश्यक न्यूनतम है। सामान्य तौर पर, पशु चिकित्सकों का डर है कि इस से लाइटर वाले जानवरों सर्जरी से मुकाबला नहीं कर पाए हैं।
  • चित्र शीर्षक से पता है कि क्या एक बिल्ली का बच्चा पुराना पुराना है या न्यूरेटर के लिए चरण 8
    2
    उम्र के शारीरिक लक्षणों के लिए देखो यदि आप अपने बिल्ली के बच्चे की सही उम्र नहीं जानते हैं, तो कोशिश करें उसकी उम्र का अनुमान जब पशु की शारीरिक विशेषताओं का मूल्यांकन करते हैं नवजात बिल्लियों, केवल कुछ हफ्ते पुरानी, ​​आमतौर पर उनकी आंखें बंद हो जाती हैं और उनके कानों की रक्षा की जाती है
    • हालांकि, एक पालतू जानवर जो पहले से ही अपनी आँखें खोलता है और दांतों की उपस्थिति शायद एक महीने से तीन महीने के जीवन के बीच होगी।
    • एक बिल्ली जो पहले से ही है या पहले से ही वयस्क दांत होने के करीब है कम से कम चार महीने होगा
  • चित्र शीर्षक से पता है कि एक बिल्ली का बच्चा पुराना है पुराना करने के लिए न्यूरेटर या चरण 9
    3
    बिल्ली के बच्चे के विकास का मूल्यांकन करें एक दो महीने की पुरानी बिल्ली पूरी तरह से छुड़ाना होगा, इसलिए यदि आपके कुत्ते ने अभी तक ऐसा नहीं किया है, तो आप शायद उस उम्र तक नहीं पहुंच पाएंगे। एक और टिप का पालन करना है जब पिल्लों की मां उन्हें छेड़ने की कोशिश करेगी। आम तौर पर वह ऐसा कर लेगा जब जानवरों को एक महीने से डेढ़ महीने का होना चाहिए।
    • दो माह के बच्चों के बच्चों को भी पंजे और आँखों के समन्वय के साथ-साथ विकास करना चाहिए। एक बिल्ली का बच्चा जो कई खिलौनों के साथ खेल रहा है और अधिक सक्रिय हो रहा है, संभवतः पहले से ही दो महीने का जीवन पूरा कर लिया है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com