IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए कि एक बिल्ली काढ़ा है

चूंकि दुनिया भर में बिल्लियों की संख्या विशाल है, पुरुष बिल्ली के मालिक उन्हें फेंक देंगे। हालांकि, बहुत से लोग इस तथ्य को नजरअंदाज करते हैं, क्योंकि उन्हें लगता है कि जैसे वे बिल्ली के रूप में संतान नहीं देंगे, कोई समस्या नहीं। हालांकि, पुरुष घर से बाहर निकल सकते हैं और पास की महिलाओं के साथ पार कर सकते हैं, जिससे बिल्लीली आबादी में वृद्धि हो रही है। अगर आपको नहीं पता कि एक वयस्क पुरुष को खारिज किया गया है या नहीं, तो इस लेख को पढ़ें।

चरणों

भाग 1
अपने आप को बिल्ली का विश्लेषण करना

चित्र बताएं यदि कोई बिल्ली न्यूटर्ड चरण 1 है
1
सही ढंग से जैक की स्थिति एक पेशेवर की सहायता के बिना इसका विश्लेषण करने के लिए, आपको बिना किसी बाधा के जननांग क्षेत्र की जांच के लिए पीठ के लिए पहुंच की आवश्यकता है। इसे आपके सामने पूंछ के साथ स्थित करें - जैसे ही यह बेहतर स्थिति में हो, पूंछ को खींचें, जननांग क्षेत्र को अनक्लुंग करें। अगर आपको लगता है कि पालतू संघर्ष करना या भागने का प्रयास करेगा, तो किसी रिश्तेदार या मित्र से मदद लें
  • स्कैनिंग करते समय, बिल्ली की पीठ को शांत करते हैं और शांति से बातचीत करते हैं ताकि इसे हस्तक्षेप करने की आवश्यकता न हो। इस तरह, बिल्ली इसे और अधिक आराम से, बिना मजबूर हो जाएगा
  • लाटेकस दस्ताने की एक जोड़ी डाल करने के लिए यह एक अच्छा विचार है, चूंकि बिल्ली के जननांग क्षेत्र को महसूस करना आवश्यक होगा। दस्ताने बहुत पतली होने चाहिए, जिससे आप उन्हें महसूस कर सकें।
  • चित्र बताएं अगर कोई बिल्ली न्यूटर्ड चरण 2 है
    2
    अपने बालों को रास्ते से निकालना अगर आपको करना है जननांग क्षेत्र के सामने बालों वाली बिल्लियों के बहुत सारे फर होंगे उन्हें एक तरफ रखें और नीचे के क्षेत्र को देखें - जब आप जानवरों के पैरों के बीच बाल डालते हैं, तो लिंग और गुदा देखना संभव होगा।
    • सावधान रहें कि आपके बाल बहुत मुश्किल नहीं खींचें या आप इसे घायल कर सकते हैं
    • यह छोटी बालों वाली बिल्ली के साथ ऐसा करने के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए, चूंकि जननांगता हमारे बालों को स्थानांतरित किए बिना अधिक स्पष्ट होगा।
    • सबसे अधिक संभावना है, यह अपने पेट पर शांत बिल्लियों को ऊपर डाल आवश्यक नहीं होगा यदि आप कोशिश कर रहे हैं, इसे "गर्दन" (गर्दन पर ढीली त्वचा) से लें और इसे उल्टा कर दें इस तरह, यह एक ही स्थान पर रहेगा और यदि आप चिढ़ हो जाए और इसे खरोंच करने की कोशिश करें तो आप स्वयं की रक्षा करेंगे।
  • चित्र बताएं अगर कोई बिल्ली न्यूटर्ड चरण 3 है
    3
    अंडकोष खोजें कास्टेटेड बिल्लियों में अंडकोष नहीं होता - तो जननांग क्षेत्र को महसूस करने और अंडकोश की जांच करने की कोशिश करें। यह पूंछ और गुदा और शिश्न के ऊपर स्थित है। उस क्षेत्र में एक बैग होना चाहिए - हाथ में इसे ध्यान से उठाएं और महसूस करें कि क्या अंदर कुछ है यदि थैली कठिन है, तो यह अंडकोष है, यह सिग्नल करता है कि जानवरों को खारिज नहीं किया जाता है - अन्यथा यह नरम होगा, यह दर्शाता है कि हाल ही में इसे खारिज किया गया है। आमतौर पर, अगर बैग को न्यूटर्ड किया जाता है तो बैग भी स्क्रैप हो जाएगा।
    • अगर कोई स्राव नहीं होता है, तो बिल्ली को एक महीने से अधिक समय तक न्युटोर किया गया हो सकता है, जिससे यह सपाट हो जाता है।
    • एक अंडकोष खोजने पर, बिल्ली खारिज नहीं हुई थी।
    • यह कोई गारंटी नहीं है कि जानवर को नियोजित नहीं किया गया है। वृषण का जन्म अभी तक नहीं हुआ हो सकता है, यदि बिल्ली युवा है, या यह क्रिप्टोर्रिडिडाइजम से ग्रस्त हो सकती है, तो ऐसी स्थिति है जहां अंडकोष में से कोई भी नहीं उतरता है।
  • चित्र बताएं अगर एक बिल्ली को न्यूटर्ड चरण 4 बताएं
    4
    गुदा और लिंग के बीच की दूरी को मापें यह जांचने के लिए एक और तरीका है कि क्या बिल्ली को नियोजित किया गया है या नहीं। अपनी पूंछ को खींचो और गुदा और लिंग के बीच की दूरी को मापें - यदि यह 2.5 सेमी से अधिक व्यापक है, तो बिल्ली संभवतः न्यूटर्ड हो गई थी।
    • यदि आप अभी भी जवान हैं, तो दूरी 1.2 सेमी से थोड़ा अधिक होनी चाहिए।
  • भाग 2
    वैकल्पिक तरीकों का उपयोग करना




    एक कैट न्यूटर्ड चरण 5 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    1
    जांचें कि क्या कोई दस्तावेज़ है जो खारापन का संकेत देता है। जब एक बिल्ली या बिल्ली का बच्चा खरीदते हैं, तो देखें कि कुछ दस्तावेज जानवर के बगल में उपलब्ध कराया गया है। एक पशुचिकित्सा से एक प्रमाण पत्र या पत्र हो सकता है जो साबित करता है कि पशु नियत किया गया है।
    • पूछने से डरो मत जब पालतू जानवरों की दुकान या दत्तक संगठन से बिल्ली खरीदते हैं जो किसी भी कागजी कार्रवाई नहीं देते, तो एक कर्मचारी से पूछें कि अगर पालतू तय किया गया है। यह एक कठोर प्रश्न नहीं है - यह सिर्फ आप जिम्मेदार है।
  • एक कैट न्यूटर्ड चरण 6 बताओ शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसके कान को देखो अगर कोई दस्तावेज नहीं है जो खारिज साबित करता है या यदि बिल्ली सड़क पर मिली तो उसके कान पर "टैटू" की जांच करें इस "टैटू" का पता लगाने का अर्थ है कि जानवर को नियोजित किया गया है।
    • "एम" पत्र के साथ टैटू इंगित करता है कि उसे खारिज नहीं किया गया है, लेकिन माइक्रोचिप है
  • चित्र बताएं यदि कोई बिल्ली न्यूटर्ड चरण 7 है
    3
    शरीर के निचले हिस्से पर बाल की स्थिति देखें। अपनी गोद में उठाते समय, शरीर के निचले हिस्से पर कोट का परीक्षण करें। यदि यह बाकी के मुकाबले कम है या पूरी तरह से मुंडा है, तो एक संभावना है कि इसे नियोजित किया गया है। विषाणुओं के शरीर के इस हिस्से पर अपने बाल दागने से पहले खारापन उन्हें पता कर सकते हैं कि क्या वे पुन: उत्पन्न कर सकते हैं।
    • यह तकनीक इस बात की गारंटी नहीं देती है कि जानवर को खारिज किया गया है या नहीं। यदि संभव हो, तो इसकी पुष्टि करने के लिए अन्य विधि का उपयोग करें।
  • चित्र बताएं यदि कोई बिल्ली न्यूटर्ड चरण 8 है
    4
    पशुचिकित्सा के लिए पशु लो अन्य सभी तरीकों की कोशिश करने के बाद और अब भी यह सुनिश्चित नहीं है कि उन्हें नियत किया गया है या नहीं, उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं। इस तरह के पेशेवर आपको जल्दी विश्लेषण और सूचित करने में सक्षम होंगे, क्योंकि आप इस विषय में विशेषज्ञ हैं।
    • जैसे ही आप कार्यालय में प्रवेश करते हैं, आप जितनी जल्दी चाहें उसे बताएं यदि आपको लगता है कि जानवर को खारिज नहीं किया जाता है, तो जल्द से जल्द प्रक्रिया करने के लिए एक नियुक्ति करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com