IhsAdke.com

कैसे नवजात शिशु में पिस्सू और टिक्स लड़ने के लिए

Fleas या ticks के साथ नवजात बिल्ली के बच्चे को तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। ये खून चूसने परजीवी युवा felines के लिए घातक हो सकता है, क्योंकि वे ऐनीमिया, धीमी लाल रक्त कोशिका की गिनती या लाइम रोग प्रसारित कर सकते हैं। हालांकि, इन कीड़ों से निपटने के लिए अधिकांश उत्पादों में विषाक्त पदार्थ भी होते हैं जो नवजात शिशुओं के लिए बहुत खतरनाक हैं। आदर्शों को सुरक्षित तरीकों से पिटाई और टिकों को दूर करना और इस तरह के कीड़ों के सभी प्रकोपों ​​को नष्ट करना है जो अभी भी घर में मौजूद हैं ताकि किसी अन्य संभोग से बचें।

चरणों

भाग 1
पिल्ला से पिस्सू और Ticks निकाल रहा है

चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 1
1
Fleas को हटाने के लिए एक विशेष कंघी का उपयोग करें इन पद्धतियों से निपटने का यह तरीका सबसे सुरक्षित और सबसे प्रभावशाली तरीका है - ऐसे कंपाज किसी भी पालतू जानवर की दुकान पर खरीदे जा सकते हैं। हमेशा एक गर्म कमरे में बिल्ली का बच्चा कंघी है, इसलिए इसका कोई खतरा नहीं है, जो ठंड पकड़ रहा है, जो पिल्लों में घातक है।
  • तरल डिटर्जेंट के कुछ बूंदों के साथ कटोरे में गर्म पानी डालें। बिल्ली का कंघी और पानी में कंघी डाल, fleas को मारने के लिए इसे मिलाते हुए।
  • एक अन्य विकल्प पानी और स्नान तेल (तेल की तुलना में पांच गुना अधिक पानी) पतला और एक स्पंज का उपयोग करें या शावक पर समाधान स्प्रे करने के लिए है। फिर कीड़े úmida- कोट वे गीला भागों से बचने के लिए कोशिश करेंगे दूर करने के लिए पिस्सू कंघी ले, इसलिए यदि आप बिल्ली के चेहरे पर नहीं कर रहे हैं। कंघी के साथ निकालने के लिए, पानी के कटोरे में यह डुबकी उन्हें डूबने के लिए।
  • एक अन्य विकल्प fleas को एक डबल-पक्षीय टेप पर रख दिया जाता है, जिससे उन्हें आगे बढ़ने या भागने से रोकना पड़ता है, बाद में उन्हें मारने या उन्हें कुचल देना।
  • यदि आपके घर में अन्य बिल्लियों या पिल्ले (उनकी मां सहित) हैं, तो हमेशा पिल्सा उपचार पूरी तरह से करें। नए जानवरों को दूषित होने से दूसरे जानवरों से फ्लाईस को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks के साथ नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 2
    2
    संभव दवाओं के बारे में पता करने के लिए उसे पशु चिकित्सक ले लो विशाल बहुमत छोटे बच्चों के लिए घातक हो सकता है, जिससे नवजात शिशुओं को मैनुअल हटाने महत्वपूर्ण हो। हालांकि, चार हफ्ते की उम्र के बाद, पिल्ले का कैपस्टार उपचार के साथ इलाज किया जा सकता है, जो वयस्क पिटाई को नष्ट कर देता है, लेकिन छोटे नहीं हैं
    • अन्य दवाएं केवल तभी दी जा सकती हैं जब बिल्ली सुरक्षित उपयोग के लिए कम से कम आठ हफ्ते का हो, और छोटी मछलियों की भी हत्या करें। हालांकि, किसी भी उपाय का उपयोग करने से पहले हमेशा एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें, क्योंकि वे पिल्ला के लिए खतरनाक हो सकते हैं
    • फ्लाईस का मुकाबला करने के लिए प्राकृतिक तेलों का उपयोग न करें। कुछ तेलों जैसे कि लैवेंडर, युकलिप्टस या जीरेनियम का प्रबंध करते समय बिल्लियों को गंभीर एलर्जी प्रतिक्रियाएं मिल सकती हैं
  • चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 3
    3
    टिक्स को हटाने के लिए पतले-इत्तलाया चिमटी का उपयोग करें दस्तों को हाथों की रक्षा के लिए और कीट को एक कटोरे में कीटनाशक या शराब के साथ जमा करें, उन्हें मार डालो।
    • दस्ताने रखो और एक हाथ से बिल्ली का बच्चा पकड़ो या उसे पकड़ने में आपकी मदद करने के लिए किसी और से पूछें।
    • बिल्ली की त्वचा के लिए क्लैंप को बंद करें और सिर से टिक हड़पने। कीट घुमा के बजाय पुल ओ, यह संभव त्वचा के लिए अपने शरीर को कुचलने के लिए नहीं बना है, क्योंकि यह कारण बनता है बिल्ली के रक्त प्रवाह बैक्टीरिया से दूषित है nocivas-
    • कीटनाशक कटोरा या अल्कोहल में टिक फेंकें और उन सभी को हटाने के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह धो लें।
    • संक्रमण को रोकने के लिए टिक के काटने पर एंटीसेप्टिक पास बिल्ली खरोंच या picados- साइटों यह महत्वपूर्ण है हर दिन एंटीसेप्टिक के साथ उन्हें इलाज के लिए इतना है कि वे साफ कर रहे हैं काटने की कोशिश कर सकते। पशु में बीमारी या संक्रमण के किसी भी हस्ताक्षर के लिए जाँच करें और पशु चिकित्सक के पास ले जब यह इस तरह के बुखार, भूख न लगना, सुस्ती या निष्क्रिय सदस्यों के रूप में कोई संकेत का पता लगाता है,।
  • चित्र शीर्षक से डील विद फ्लेअस एंड टिक्स विद न्यूबेल किटेंस स्टेप 4
    4
    उपचार के बारे में और जानने के लिए अपने पशु चिकित्सक से परामर्श करें, जो टिक को प्रदूषित करने से रोकते हैं। ऐसे कई दवाएं हैं जो बिल्ली की कोट को ऐसी कीड़ों के दूषित होने से रोकने के लिए लागू हो सकती हैं - हालांकि, कुछ भिन्नरूपों से पिल्लों पर गंभीर प्रतिकूल प्रभाव पड़ सकते हैं। हमेशा की तरह, नवजात शिशु के लिए सही उत्पाद की सिफारिश करने के लिए एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें
    • यदि आपके पास अन्य बिल्लियों (मां सहित) हैं, तो हमेशा उन पर टिकें बजाएं। घर में अन्य जानवरों में प्रदूषण को रोकने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि पिल्ला फिर से संक्रमित हो सकता है।
  • भाग 2
    घर में पिस्सू और टिकी से छुटकारा

    चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 5
    1
    निवास से टिकटिक और पिस्सू प्रकोपों ​​को हटाने के महत्व को समझें जब पिल्ले इन कीड़ों से संक्रमित हो जाती है, इसका मतलब यह नहीं है कि वे केवल बिल्ली के नरम कोट पर रह रहे हैं - वास्तव में, विशाल बहुमत बिस्तर, कपड़े और सतहों में विकसित होता है जो जानवरों के उपद्रव के दौरान संपर्क में आया।
    • लगभग 5% वयस्क fleas बिल्ली पर रहते हैं - शेष pupae, लार्वा और अंडे जो घर की सतह पर हैं नवजात शिशु के माहौल को साफ न करके, यह बहुत अधिक आम हो जाएगा कि टिक्क्स और फ़्लास के प्रकोप होते हैं, जिससे संक्रमण में संक्रमण हो सकता है और यहां तक ​​कि छोटे जानवरों में रोग भी हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 6



    2
    अपने घर में सभी बिस्तरों और कपड़े के सामान इकट्ठा करें (जैसे कुशन) और कचरा बैग में रखें। फिर डिशवॉशर में सब कुछ फेंक दो और सभी कीट (वयस्क और पिल्टे दोनों) को नष्ट करने के लिए सबसे वैकल्पिक विकल्प को स्वच्छ करें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 7
    3
    पूरे घर में वैक्यूम क्लीनर इसे अपनी सतहों पर रखकर और कवर क्षेत्रों या कोनों को साफ करने पर ध्यान केंद्रित करना, जैसे पीछे की ओर और फर्नीचर के अंदर, जहां कीड़े छिप सकते हैं एक और विकल्प पर्दे, फर्नीचर और अलमारियों की सतहों पर वैक्यूम क्लीनर पास करना है
    • यदि आप चाहें, तो पिस्सू पकड़ने में मदद करने के लिए वैक्यूम क्लीनर बैग के अंदर एक पिस्सू कॉलर डालें। वैक्यूमिंग समाप्त करने के बाद, बैग को साफ करें और सामग्री को दूर से सुरक्षित रूप से फेंक दें, जबकि वैक्यूमिंग और फ्लास को बचने से रोकने पर इसे खाली करें।
  • चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 8
    4
    एक कीट नियंत्रण उत्पाद का उपयोग करें अच्छी तरह से पूरे घर की सफाई और एक अन्य संक्रमण को रोकने के लिए, आप किसी भी पालतू जानवर की दुकान, एक विशेष कीट संक्रमण को नियंत्रित करने के उत्पाद में खरीद सकते हैं। शायद, यह एयरोसोल के रूप है, जो टिक और पिस्सू कि sobrarem- महत्वपूर्ण है कि सभी लोगों और पालतू जानवरों, एयरोसोल की "बम" उपयोग करने से पहले घर से बाहर ले जाया जाता है के रूप में वे अन्य जानवरों को विषाक्त कर रहे विनाश में आ जाएगा।
    • एक अन्य विकल्प घर और बगीचे कीटों को नष्ट करने के लिए कीट नियंत्रण सेवा को किराए पर लेना है। पेशेवर पालतू जानवरों के लिए सुरक्षित स्प्रे का उपयोग करते हैं
  • भाग 3
    टिक्क्स और फ़्लास के भविष्य के उपद्रवों से बचना

    चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks के साथ नवजात बिल्ली के बच्चे चरण 9
    1
    बिल्ली का बच्चा घर के अंदर छोड़ दो जब वह चल रहा है या बाहर खेल रहा है, तो नए-नए बच्चे को संक्रमित करने की अधिक संभावनाएं हैं-भविष्य में उसके नज़रिए से उसे घर में रखने से बचें।
    • अगर ऐसा होता है, तो इसे फेंकने या टिक्कों की जांच करने से पहले जांचें तुरंत सभी कीड़े निकालें, घर में या बिल्ली में खुद को विकसित करने से कीटों के अन्य प्रकोपों ​​को रोकने। जब पालतू बूढ़ा हो जाता है, तो आप फ्लाईस के खिलाफ टिक्सेस और सामयिक उपचार के तरीकों को दूर रखने के लिए स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से डील विद Fleas और Ticks with Newborn बिल्ली के बच्चे चरण 10
    2
    हर हफ्ते, घर को रिक्त करें इसे साफ और गंदगी से मुक्त रखते हुए भी कीटनाशकों को घर में बसने से रोकने में मदद मिलती है। सप्ताह में कम से कम एक बार वैक्यूमिंग की आदत में जाना महत्वपूर्ण है, खासकर अगर पिल्ला घर छोड़ना पसंद करते हैं या निवास में अन्य पालतू जानवर हैं।
    • कालीनों, फर्नीचर, पर्दे और भंडारण के क्षेत्रों पर टिक या फ्लाईस की जांच करना महत्वपूर्ण है ताकि कीट पुन: उत्पन्न न करें। ऐसी कीड़ों को देखकर, तुरंत उन्हें मार डालें
  • चित्र शीर्षक के साथ डील विद Fleas और Ticks नवजात बिल्ली के साथ कदम 11
    3
    बगीचे या यार्ड को अच्छी स्थिति में रखें टिक उच्च घास से आकर्षित कर रहे हैं और घास काट और झाड़ियों ट्रिम arbustos- प्रकट होने से बचना। यदि आवश्यक समझा, को खत्म करने और बगीचे में कीड़ों के प्रकोप से दूर रखने के लिए सुरक्षित कीटनाशकों का उपयोग करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com