IhsAdke.com

कैसे अपने घर में fleas और ticks के छुटकारा पाने के लिए

गर्मियों में गर्मियों में और पिस्सू और टिक सक्रिय हो जाते हैं और उन्हें अपने घर से बाहर रखना मुश्किल हो सकता है। Fleas और ticks के अपने घर से छुटकारा पाने का सबसे अच्छा तरीका है एक बहुमुखी रणनीति का उपयोग करें: एक पूरी तरह से सफाई करते हैं, पिस्सू के साथ अपने पालतू जानवरों का इलाज और उत्पादों को टिकें और रसायनों के आवेदन के साथ अपने घर का इलाज करें। सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एक बार एक बार में सब कुछ करने के लिए एक दिन एक तरफ सेट करें

चरणों

विधि 1
पिस्सू और टिक रोधी के साथ उपचार

अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 1
1
एक विरोधी पिस्सू और विरोधी टिक उत्पाद लागू करें। आपका पशुचिकित्सा अपने पालतू जानवरों के लिए एक सुरक्षित और प्रभावी उपचार का संकेत देने में सक्षम होना चाहिए। याद रखें कि उसी दिन उपचार लागू करें कि आप अपने घर को साफ करते हैं और इसे एक रासायनिक समाधान के साथ इलाज करते हैं ताकि आपके पालतू जानवर वापस घर में न हों।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 2
    2
    अपने पालतू जानवर अलग छोड़ दें किसी इलाके में उन्हें चिकनी, आसानी से साफ सतहों जैसे टाइल वाले बाथरूम या रसोई में रखें, जबकि आप अपने घर को ऊपर से नीचे तक साफ़ करते हैं। अगर उनके पास बाहर खेलने के लिए एक आरामदायक जगह है, तो इससे बेहतर होगा
    • यदि आप अपने पालतू जानवरों को एक ही स्थान पर रखते हैं, जहां पर रासायनिक प्रजनन का इस्तेमाल किया जा रहा है या घर के बाहर के बारे में आप परवाह करते हैं, तो आप अपने घर को साफ करते हुए और इलाज करते समय उन्हें पशु चिकित्सक छोड़ने पर विचार करें।
    • सुनिश्चित करें कि पिस्सू और टिक्स पूरी तरह से अपने जानवरों से उन्हें घर लाने से पहले गायब हो गए हैं।
  • विधि 2
    अपने घर को साफ करें

    अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 3
    1
    अपने घर को वैक्यूम करें अपने कालीन, कालीनों और फर्नीचर को साफ करने के लिए एक शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर और पाउडर का उपयोग करें। फर्नीचर के नीचे और पीछे के क्षेत्रों को साफ करने के लिए अपने फर्नीचर को निकालें। वैक्यूम क्लीनर fleas और ticks के साथ ही अपने अंडों को हटा, तो यह इस कदम को छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है।
    • अपने सोफे पर तकिए और कुशन को निर्वात करें यदि संभव हो तो, अपने सोफे और अन्य असबाबवाला फर्नीचर के नीचे पोंछने के लिए एक एक्सटेंशन कॉर्ड का उपयोग करें।
    • ऐसे क्षेत्रों पर ध्यान दें जहां आपके पालतू जानवर अधिक बार जाते हैं, जैसे वे कमरे जहां पर खेलते हैं और सोते हैं
    • अपने मंत्रिमंडलों को भी रिक्त करने के लिए मत भूलो, खासकर यदि वे कालीन हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आपकी कार भी प्रभावित हो सकती है, तो इसे बहुत अच्छी तरह से वैक्यूम कर दें, इसलिए आप विपत्तियों को घर में नहीं लेते हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्स के गेट रेजिड शीर्षक वाला इमेज चरण 4
    2
    कपड़े और बिस्तर धोएं सोफे कुशन, कंबल, बिस्तर और कपड़ों के कवर धोने के लिए गर्म पानी के चक्र का उपयोग करें। सुखाने के लिए ड्रायर की उच्चतम सेटिंग का उपयोग करें और जांच लें कि सभी कीड़े और उनके अंडे हटा दिए गए हैं।
    • यदि आपके पास एक ऐसा आइटम है जो गर्म पानी में क्षतिग्रस्त हो सकता है, जैसे ऊनी कोट, उसे प्लास्टिक की थैली में डाल दिया और इसे बंद कर दें। यह सुनिश्चित करने के लिए सूखा साफ हो जाएं कि यह पिस्सू और / या टिकों को बंदरगाह नहीं करता है
    • डेरा डाले हुए तंबू, टैरप और अन्य कपड़ों को धो लें जो इन कीड़ों को रख सकते हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 5
    3
    कोनों और दरारों को स्वच्छ करना सैल्स, बेसबोर्ड और अन्य क्षेत्रों में क्लीनर और कपड़े का उपयोग करें जहां कीट बढ़ सकती है। उन जगहों पर ध्यान दें जहां जानवरों को अपना अधिक समय लगता है।
  • विधि 3
    रसायनों के साथ अपने घर का इलाज करें




    अपने गृह चरण 6 में गेट रिड ऑफ़ फ्लीज़ एंड टिक्स नाम वाली छवि
    1
    कीटनाशक के साथ अपने घर स्प्रे करें प्राकृतिक उपचार पर्याप्त नहीं हैं जो कि fleas और ticks को मारने के लिए पर्याप्त नहीं हैं। तो अपने घर में उपद्रव को रोकने के लिए आपको एक कीटनाशक को लागू करना होगा। निर्माता के निर्देशों का पालन करें, अपने कालीनों पर ध्यान केंद्रित करें, असबाबवाला फर्नीचर और उन क्षेत्रों में जहां आपके पालतू चला जाता है
    • कीटनाशक के साथ रसायनों का प्रयोग करें, जो वयस्क पिस्सू और टिक्स के साथ-साथ आपके अंडे को भी मारता है।
    • उत्पाद को लागू करने से पहले सुरक्षा निर्देश पढ़ें अपने बच्चों और पालतू जानवरों को अपने घर के अंदर नहीं होना चाहिए जब यह छिड़काव हो।
    • एक गंभीर उपद्रव की स्थिति में, आप अपने घर को संभालने के लिए एक बाड़ लगाने वाली कंपनी को किराए पर ले सकते हैं। इस मामले में, आपके पूरे परिवार को कुछ दिनों के लिए घर से बाहर रहना चाहिए, क्योंकि इस्तेमाल किए गए मजबूत रसायनों विषाक्त हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्सेस में गेट रइड का शीर्षक चित्र 7
    2
    हर दिन वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें अपने घर पर कीटनाशक के काम के साथ, यह वयस्क पिच और टिक्स को मार डालेगा, और उन्हें अंडे के अंडे के रूप में मारना जारी रखेगा। इससे पहले कि कई कीड़े पूरी तरह से गायब हो जाएं, इसके कई सप्ताह लग सकते हैं।
  • विधि 4
    कीटों की वापसी से बचें

    गेट रिड ऑफ फ्लीज़ एंड टिक्स इन होम होम चरण 8
    1
    पिस्सू कॉलर खरीदें पालतू जानवर आमतौर पर ऐसे साधन होते हैं, जिनमें से fleas और ticks घरों में प्रवेश करते हैं, तो उन्हें रखने के लिए सबसे अच्छा तरीका है अपने पालतू जानवर इन कीटों से मुक्त रखने के लिए अपने कुत्ते या बिल्ली के लिए सबसे सुरक्षित पट्टा दिखाने के लिए अपने पशुचिकित्सा से पूछें अपने कुत्ते को विरोधी पिस्सू शैम्पू के साथ धोना एक और अच्छा निवारक उपाय है जिसे आप ले सकते हैं।
  • अपने घर में फ्लीज़ और टिक्क्स में गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 9
    2
    वैक्यूम क्लीनर अक्सर। यदि किसी अन्य कीट आपके घर में प्रवेश करती है, तो घर की सफाई करना अक्सर यह सुनिश्चित करेगा कि कीड़ों को पुन: उत्पन्न करने के लिए पर्याप्त समय नहीं है। उन क्षेत्रों को वैक्यूम करें जहां आपके पालतू जानवर रोज़ाना बहुत समय व्यतीत करते हैं, और एक हफ्ते में एक या दो बार पूरे घर को वैक्यूम कर देते हैं।
  • गेट रड ऑफ़ फ्लीज़ एंड टिक्स इन होम होम चरण 10
    3
    अपने पालतू जानवरों द्वारा इस्तेमाल किए गए बेड और सभी ऊतकों को साफ रखें ऐसे सभी कपड़ों को अक्सर और गर्म पानी में धोया जाना चाहिए। यदि आप स्नान के बाद अपने कुत्ते को सुखाने के लिए एक तौलिया का उपयोग करते हैं, तो इसे कपड़े धोने की टोकरी में फेंकने के बजाय गर्म पानी में तुरंत धो लें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com