IhsAdke.com

कैसे एक घर में fleas को मार डालो

फ्लीज़ छोटे और तेज कीड़े हैं जो अन्य जानवरों के खून पर फ़ीड करते हैं, आमतौर पर उनके हानिरहित और प्यारे बिल्ली या कुत्ते। एक घर और इसके निवासियों पर हमला करते समय वे कई समस्याएं पैदा कर सकते हैं यहां आपके घर और अपने पालतू जानवरों के पिस्सू को खत्म करने के विभिन्न तरीकों का एक आरेख है।

चरणों

भाग 1
अपने घर में fleas का इलाज

पिक्चर एंटाइटल किल फ्लेस इन होम होम चरण 1
1
एक बोनेट पाउडर या बोरिक एसिड के साथ मिश्रित वनस्पति पाउडर का उपयोग करें। Fleas मारने का सबसे आसान तरीका है जब वे सबसे कमजोर होते हैं, अंडे और लार्वा चरणों में। एक वयस्क पिस्सू मेजबान रक्त के बिना केवल एक हफ्ते रहता है, जबकि एक लार्वा कई महीनों तक रह सकता है, इसलिए बाद में पहली बार हमला करना महत्वपूर्ण है। यह मिश्रण एक पिस्सू पीड़ित को रोकने में मदद करेगा।
  • वनस्पति पाउडर शायद सबसे पुरानी प्राकृतिक कीटनाशक हैं बोरेट्स लकड़ी के परिरक्षकों, डिटर्जेंट और कीटनाशकों के रूप में बड़े स्तर पर खनिज होते हैं, जो पिस्सू के लिए पेट के जहर के रूप में कार्य करते हैं।
    किल फ्लेस इन ए होम चरण 1 बुलेट 1 नामक चित्र
  • वनस्पति पाउडर मिश्रण और बोरेट को साँस लेने के लिए सावधानी बरतें- घर पर इसे लागू करते समय एक मुखौटा का उपयोग करें।
    पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम चरण 1 बुलेट 2
  • कालीन, फर्नीचर, बिस्तर और कुत्ते या बिल्ली का चलना छिड़क लंबे समय तक घर छोड़ने से पहले ऐसा करना सबसे अच्छा है, जैसे कि 24 घंटे। मिश्रण एक दिन के लिए बैठते हैं और जब आप वापस आते हैं, तो कालीन, फर्नीचर को निर्वात करें और बिस्तर धो लें।
  • पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीज़ इन अ होम होम चरण 2
    2
    डिटर्जेंट के साथ पानी के उथले कटोरे भरें। मिश्रण fleas के लिए एक जहरीले पूल की तरह है - जब वे वहाँ पर कूद, वे मर जाते हैं
    • एक कटोरी में पानी और डिटर्जेंट का मिश्रण उथले पर्याप्त के लिए fleas के गलती से उस में गिर जाते हैं। एक पुराने फ्रिसबी भूमिका निभाता है
    • कम प्रकाश के स्रोत के पास मिश्रण रखो, अधिमानतः रात की रोशनी। फ्लीज़ को प्रकाश में आकर्षित किया जाता है, और जब वे पहुंचते हैं, तो कई मिश्रण में गिर जाते हैं और मर जाते हैं।
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लेस इन होम होम चरण 2 बुलेट 2
  • किल फ्लेस इन ए होम स्टेप 3 नामक छवि
    3
    प्रभावित क्षेत्रों पर नींबू का उपयोग करें। बारीकी से एक पूरे नींबू का टुकड़ा करके आधा पानी में डालें। पानी उबाल लें और अधिकतम शक्ति के लिए रात को तन दें। स्प्रे बोतल में डालें और प्रभावित क्षेत्रों पर फेंक दें।
  • पिक्चर एंटाइटल किल फ्लेस इन होम होम चरण 4
    4
    प्रभावित क्षेत्रों में देवदार चिप्स का उपयोग करें ये छिद्र एक पालतू जानवर की दुकान या घर की आपूर्ति की दुकान पर उपलब्ध हैं। फ्लीस देवदार की गंध से नफरत करता है और इससे बचने के लिए लगभग कुछ भी करेगा।
    • देखें कि आपका पालतू देवदार के लिए एलर्जी नहीं है। कई कुत्तों को इसके लिए एलर्जी हो सकती है, और भले ही fleas को डराते हुए एक अच्छी बात है, इस प्रक्रिया में अपने कुत्ते को नुकसान पहुँचाने में निश्चित रूप से नहीं है।
      किल फ्लेस इन ए होम चरण 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • कमरे के कोनों में, घूमने या कुत्ते के बाड़े में और फर्नीचर के नीचे देवदार के टुकड़ों को रखें।
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम चरण 4 बुलेट 2
    • कपास के टुकड़े को तकिया के नीचे रखो और यदि संभव हो तो अपने बिस्तर पर यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह कीट से मुक्त है। इसके अलावा, आपका बिस्तर अच्छा गंध होगा
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लेस इन होम होम चरण 4 बुलेट 3
  • किल फ्लेस इन ए होम चरण 5 में छवि का शीर्षक
    5
    अपने कालीन की सतह पर नमक फैलाएं। नमक एक desiccant है, जिसका अर्थ है कि यह चीजों की नमी को अवशोषित करता है और उन्हें सूख जाता है। जब नमक का एक क्रिस्टल अपने आप को पिस्सू में जोड़ता है, तो यह परजीवी के लिए जलन पैदा करता है, जिससे उसे मृत्यु तक खून आना पड़ता है।
    • इसके लिए ठीक नमक का प्रयोग करें पतले बेहतर, क्योंकि यह अपने आप को पिस्सू को संलग्न करने के लिए काफी छोटा होना चाहिए।
    • 7 से 10 दिनों के बाद, नमक क्षेत्र में अच्छी तरह खपत करते हैं, क्षेत्र में सभी नमक और पिस्सू शव ले रहे हैं। इस प्रक्रिया को एक या दो बार दोहराएं।
      किल फ्लेस इन ए होम चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • जब आप वैक्यूमिंग समाप्त कर लें, तो एक नया एक के साथ वैक्यूम क्लीनर बैग को बदलें।



  • पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन अ होम होम चरण 6
    6
    पर्याप्त सांस लें उन सभी प्रभावित क्षेत्रों में जाओ, जिनमें भारी यातायात वाले लोग शामिल हैं, जिसमें जानवरों की आम तौर पर रहती है सबसे fleas एक अच्छा vacuuming जीवित नहीं होगा!
    • लोग अक्सर उच्च शक्ति और ओवरस्प्ले वैक्यूम क्लीनर की तलाश करते हैं, लेकिन सामान्य लोगों को पूरी तरह से सेवा करनी चाहिए
    • कालीन पर परिष्कृत नफ्थालीन डालें या वैक्यूम क्लीनर और वैक्यूम के अंदर आप चूसना fleas को मारने में मदद करने के लिए।
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन द होम होम चरण 6 बुलेट 2
    • पुनर्निर्माण को हतोत्साहित करने के बाद वैक्यूम क्लीनर बैग को हमेशा फेंक दो।
  • पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीज़ इन अ होम होम 7
    7
    पिस्सू जाल खरीदें वे जल और डिटर्जेंट मिश्रित मिश्रण के रूप में बहुत ज्यादा काम करते हैं। फ्लीज़ प्रकाश की गर्मी और चमक से आकर्षित होते हैं और जाल में पड़ जाते हैं।
  • 8
    एक कीटना वृद्धि नियामक (आईजीआर) के साथ फर्श और बिस्तर को स्प्रे करें। पिप्रॉक्सीफिन जैसे उत्पाद विकसित होने से फ्लाईस को रोकते हैं, इस प्रकार उनके प्रजनन चक्र को तोड़ते हैं, जो बड़े संभोगों को नियंत्रित करने की कोशिश करने के लिए बहुत अच्छा है। सबसे किफायती तरीके से ध्यान केंद्रित करना और उत्पाद के साथ आने वाले निर्देशों के अनुसार इसे मिश्रण करना है। आम तौर पर, आवेदन को कम-से-कम दो बार करना पड़ता है, लगभग 3 और आधा सप्ताह के बीच एक और दूसरे के बीच। यह पिस्सू सीजन के दौरान मासिक रूप से पशुओं द्वारा अक्सर घर के क्षेत्रों को स्प्रे करने के लिए अक्सर फायदेमंद होता है।
    • आईजीआर स्तनधारियों के लिए जहरीली नहीं हैं और इसलिए ऐसे घर के लिए एक अच्छा विकल्प है, जिसमें बच्चों या हम्स्टर, सरीसृप या मछली जैसे छोटे क्रैटर हैं।
  • भाग 2
    अपने पालतू जानवरों पर fleas का इलाज

    पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम 8
    1
    नियमित रूप से अपने पालतू साफ करें इसमें स्नान करने से लाइव पिसाओं को मारने में मदद मिलेगी। आपके पालतू जानवरों पर कूदने के लिए जीवन के विभिन्न चरणों में फ्लाईस की भीड़ हो सकती है, इसलिए वैक्यूमिंग, बोरेट ब्लेंड और देवदार splinters जैसे अन्य निवारक उपायों के साथ इस पद्धति का उपयोग करें।
    • कान, आंख, नाक, मुंह और बट के पास विरोधी पिस्सू साबुन लगाने से स्नान के लिए अपने कुत्ते को तैयार करें। जब पिस्सू पानी को महसूस करते हैं, तो वे तुरंत जानवरों में छिपाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तलाश करते हैं, जैसे गर्दन के आसपास, सिर और गुदा के पास। कुत्ते को गीला करने से पहले यह करो
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम चरण 8 बुललेट 1
    • कुत्ते के कमजोर क्षेत्रों में साबुन लगाने के बाद, जानवर को भिगो दें और उसके पूरे शरीर को साबुन दें। समाधान कम से कम दस मिनट तक चलें, जितना संभव हो उतना साबुन गुजर रहा है। पशु सुखाने के बाद मृत fleas कंबल।
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम चरण 8 बुललेट 2
    • यदि आपका कुत्ते विरोधी पिस्सू शैम्पू के साथ अच्छी तरह से नहीं करता है, तो उसमें खरीदने वाले एक को खरीदने की कोशिश करें, जो कि नीलगिरी, मेलेलेका तेल या देवदार है। पिस्सू इन पेड़ों से तेल पसंद नहीं है, तो उन्हें अपने लाभ के लिए उपयोग करें
  • 2
    अपने कुत्ते या बिल्ली पर एक विरोधी पिस्सू उत्पाद का उपयोग करें लाभ या फ्रन्टलाइन जैसे उत्पाद हर महीने पशुओं पर लागू होने वाले समय पर उपचार होते हैं।
    • आम तौर पर, इन समयबद्ध उपचार सीधे आपके पालतू जानवर की त्वचा पर, कंधे के ब्लेड के बीच और रीढ़ की हड्डी के साथ विभिन्न बिंदुओं पर स्थित होते हैं। उत्पाद तब त्वचा को घुसना (अभिन्न प्रणाली) होगा।
      पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम चरण 9 बुलेट 1
  • 3
    वैकल्पिक त्वचा उपचार और हमेशा एक आईजीआर के साथ उनका उपयोग करें। इससे fleas उपचार के आदी बनने से रोकेगा। यह हो सकता है कि आम उपचारों में से कुछ अप्रभावी हैं क्योंकि स्थानीय पिस्सू आबादी विशेष रूप से उनमें से एक के आदी हो गई है, जिसमें पिस्सू कॉलर में रसायनों भी शामिल हैं। उस मामले में, दूसरों के साथ वैकल्पिक और पीआरप्रोक्सीएफ़ेन जैसे आईजीआर का उपयोग करें, जो बाद की पीढ़ियों के प्रचार की अनुमति नहीं देगा और बड़े पैमाने पर अनुकूलन को रोक देगा।
  • 4
    कैप्स्टार को पहले अपने पिस्सू को एक पिस्सू पीड़ित से छुटकारा पाने के लिए जल्दी से लागू करें इसे मौखिक रूप से प्रशासित किया जाता है और घंटों के भीतर प्रभावी होने लगता है। किसी कारण के लिए, कैप्स्टार बनाता है जब वे मर रहे हैं fleas काटने और अधिक। मरने वाले fleas से छुटकारा पाने के लिए जानवर पर स्नान करने से संबंधित खुजली से राहत मिल सकती है।
    • कुछ बिल्लियों अति सक्रिय हो सकती हैं, अधिक बोलो या पैंट कर सकती हैं। यदि इन दुष्प्रभावों में से कोई भी उठता है, तो सुझाई हुई खुराक को कम करने का प्रयास करें, लेकिन सावधान रहें कि संवेदनशील बिल्लियों में कैपस्टार का उपयोग करना बंद हो सकता है।
  • पिक्चर एंटाइटल किल फ्लीस इन होम होम 10
    5
    जानवर के भोजन में बाधाएं जोड़ें जानवरों के खून पर चराई के रूप में, आप उन जानवरों को खाने से छेड़छाड़ करके रोक सकते हैं।
    • मौखिक गोलियां हैं जो आप अपने पालतू पशु को दे सकते हैं और यह आपके कुत्ते या बिल्ली के रक्तप्रवाह और ऊतकों के माध्यम से पिस्सू के तंत्रिका तंत्र पर हमला कर सकते हैं। हालांकि वे सभी fleas को मारते हैं जो पशु के खून पर खिला रहे हैं, वे नए लोगों के उदय को नहीं रोकते हैं।
    • अपने कुत्ते के पानी में सिरका मिलाएं इसे बिल्लियों के साथ करने की कोशिश न करें क्योंकि उनके पीएच बहुत संवेदनशील है कुत्ते के पानी के कटोरे में सेब साइडर सिरका का एक बड़ा चमचा जोड़ें या पानी और सिरका का उपयोग करके पशु में स्नान करें।
  • युक्तियाँ

    • जब fleas की तलाश में, आप छोटे काले अनाज खोज सकते हैं, जब एक नम तौलिया पर रखा, लाल बारी यह रक्त है जो fleas अवशेष के रूप में निष्कासित कर देता है और यह इंगित करता है कि वे कहाँ हैं
    • एक पिस्सू कॉलर खरीदें और इसे वैक्यूम क्लीनर बैग में डाल दिया। इसे 2.5 सेमी के टुकड़ों में काट लें और प्रत्येक नए वैक्यूम क्लीनर बैग में एक टुकड़ा लगाकर किसी भी फ्लाईस को मारने के लिए जो वैक्यूम से बचें।
    • अपने पालतू स्नान करने से पहले, अपने हाथों और बाहों को कोहनी में विरोधी पिस्सू शैम्पू के साथ धो लें ताकि परजीवी को स्नान के दौरान आपके पास कूदने से रोकने के लिए और फिर पशु को फिर से जोड़ लें। अपने पालतू धोने के तुरंत बाद एक शॉवर ले लो, चूंकि कुछ विरोधी पिशाच शैंपू लंबे समय तक मानव त्वचा पर छोड़ते समय जलन पैदा कर सकता है। लैवेंडर और रोज़ेमरी के आधार पर उत्पाद भी अच्छे पिस्सू प्रहारक हैं।
    • Fleas के लंबे जीवन चक्र के कारण, आमतौर पर 3 सप्ताह के लिए अपने घर से छुटकारा पाने के लिए दो या तीन अलग-अलग उपचार लेते हैं।
    • लंबे समय तक कालीन पर नमक छोड़ने से बचें। यह हाइड्रोस्कोपिक है और नमी को त्याग देगा और साथ ही कालीन के तंतुओं के माध्यम से खुद को वितरित करेगा। यह घरों में इसका उपयोग करना सबसे अच्छा नहीं है, जहां एयर कंडीशनर लगातार नहीं रहता है।
    • कीटनाशकों के उपयोग से सावधान रहें अच्छी हवादार क्षेत्रों में लागू करें और दस्ताने पहनें यदि संभव हो तो, प्राकृतिक विकल्पों की तलाश करें और बिस्तर को साफ रखने का प्रयास करें कीटनाशकों के लिए दोहराया जोखिम पशु और मानव स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है
    • पालतू जानवरों को कवर करें या घर में कीटनाशक लगाने पर उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाएं। हमेशा लेबल पढ़ें, क्योंकि इनमें से कुछ उत्पाद छोटे जानवर, मछली, पक्षियों और अन्य लोगों के लिए हानिकारक हैं।

    चेतावनी

    • संक्रमित क्षेत्रों में कीटनाशक लगाने के बाद घर छोड़ दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com