IhsAdke.com

कैसे पता करने के लिए यदि आपका कुत्ते पिस्सू है

फ्लीज़ सबसे आम परजीवी है जो आपके कुत्ते को बाह्य रूप से प्रभावित कर सकता है और जो उपचार के बिना, संक्रमण और गंभीर जटिलताओं को जन्म दे सकता है। ज्यादातर मामलों में, यह निर्धारित करना संभव है कि क्या आपके कुत्ते को अपने व्यवहार को देख कर, दृश्य जांच कर या पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति के माध्यम से चले आ रहे हैं या नहीं।

चरणों

चित्र बताएं अगर आपका डॉग फर्नाइड चरण 1 है
1
लगातार और अत्यधिक खुजली के संकेत के लिए देखो। जब आपके कुत्ते के खून पर fleas फ़ीड, यह पिटाई लार को एलर्जी की प्रतिक्रिया के कारण खरोंच, खरोंच और चाटना होगा। वह अपने सिर को मिलाकर भी शुरू कर सकता है और उसके कानों को खरोंच कर सकता है। यह देखने के लिए कि क्या यह सामान्य से अधिक खरोंच और खरोंच रहा है, अक्सर अपने पालतू जानवर पर नज़र रखें।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 2 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    2
    गले और लाल धब्बे के संकेत के लिए कुत्ते की त्वचा की जांच करें वे संकेत कर रहे हैं कि आपके कुत्ते को फ्लाईस द्वारा काट लिया जा रहा है और पेट, बगल, पिछले पैरों, गले और पूंछ के आधार के पीछे अधिक बारिश होती है। अपने कुत्ते को ध्यान से बारी करें और पिस्सू के काटने के लिए उसकी सारी त्वचा की जांच करें।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 3 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    3
    बालों के झड़ने, सूखी त्वचा और स्केलिंग के लक्षणों के लिए देखो। अत्यधिक खुजली आपके कुत्ते के बाल गिरने का कारण बन सकती है, त्वचा को सूखा और छीलने से बचा सकता है। यदि आप घर पर अपने कुत्ते के व्यवहार का पालन करने में सक्षम न हों, तो बालों के झड़ने और सूखी त्वचा की जांच करें, जो आम तौर पर यह सुझाव देते हैं कि शरीर पर चकमक है।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 4 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने कुत्ते की त्वचा का विस्तार करके विस्तार से फ्लाईस निकालें। वयस्क फ्लाईस मापन 0.15 से 0.30 सेमी तक, एक सपाट शरीर होता है और भूरा या काला होता है। जिन लोगों ने बड़ी मात्रा में खून खाए हैं वे स्पष्ट हो सकते हैं। अपने कुत्ते को एक तरफ रख दें और अपने शरीर पर fleas की जांच करें।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 5 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक पिस्सू कंघी का प्रयोग करें यह देखने के लिए कि क्या पिस्सू मल भी हैं। पिस्सू कॉम्ब्स पतले और धातु से बने होते हैं और फ्लाईस और उनके मल का पता लगाने और पकड़ने के लिए काम करते हैं। अपने कुत्ते के शरीर और पेट के कंघी को चलाने के लिए, अपनी त्वचा तक पहुंचने के लिए पर्याप्त दबाव के साथ। फिर कंबल को गर्म साबुन पानी के कटोरे में डुबोकर फ्लाईस और मल को हटा दें। इससे उन्हें अपने कुत्ते को लौटने से रोक दिया जाएगा।



  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 6 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने कुत्ते को एक सफेद तौलिया पर रखें और इसे ब्रश करें। इस पद्धति को सफेद तौलिया परीक्षण के रूप में जाना जाता है और आप अपने कुत्ते को ब्रश करते समय फ्लाईस या उसके मल की पहचान कर सकते हैं। पिघला मल आम तौर पर रेत के छोटे अनाज की तरह दिखते हैं और लाल रंग से गुज़रते हैं जब वे खून से चले आते हैं और चूर्णों द्वारा उत्सर्जित होते हैं।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 7 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने घर सहित पर्यावरण का निरीक्षण करें, जिसमें आपका कुत्ता रहता है फ्लीज़ उसी जगह में पैदा होता है जो आपके पिल्ला आमतौर पर रहता है। उन जगहों की जांच करें जहां वह झूठ बोलना पसन्द करते हैं, उन क्षेत्रों में जहां वह खाती है, और जहां वे चले या पिस्सू के मल में देखने के लिए सोते हैं
  • चित्र बताएं अगर आपका डॉग फर्नाइड चरण 8 है
    8
    रात में जमीन पर एक या अधिक "पिस्सू फंस" माउंट करें फ्ली जाल आपके घर में मौजूद पिस्लों को पहचानने और पकड़ने में मदद कर सकते हैं।
    • डिटर्जेंट और पानी के साथ एक छोटी कटोरी भरें इसे अपने कुत्ते के बिस्तर के पास रखें या जहां सोने से पहले फ़ीड आता है
    • पानी के कटोरे के पास रात का प्रकाश या लालटेन रखो और इसे रात भर छोड़ दें। Fleas प्रकाश से आकर्षित हो जाएगा और यह दृष्टिकोण के लिए कटोरे में कूद सकते हैं।
    • मरे हुए fleas के लिए अगली सुबह पानी की कटोरी की जाँच करें यदि हां, तो आपके घर और कुत्ते को शायद fleas से पीड़ित हैं।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 9 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपने कुत्ते को पानी के नीचे नाली के नीचे छोड़ दें। इसका निरीक्षण करें और देखें कि क्या fleas हैं। अगर पानी पर भूरे या काले रंग के धब्बे होते हैं, तो संभव है कि आपके कुत्ते को पिस्सू मिलें।
  • अपने कुत्ते को फ्लीज़ चरण 10 बताओ तो शीर्षक वाला चित्र
    10
    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो आपके कुत्ते के पशु चिकित्सक आपको fleas के लिए जांचेंगे और उचित उपचार की सिफारिश करेंगे। दवा, शैंपू, या एक विरोधी पिस्सू कॉलर का उपयोग करने के लिए उन्हें फिर से infesting से रोकने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • अपने कुत्ते के बेड और कवर को धो लें अगर यह पिच से पीड़ित हो। आपके कुत्ते की सैर अंडे और पिस्सू फली हो सकती है कोकून एक बार में एक हजार पिस्सू अंडे जारी कर सकते हैं - जिससे आपके घर और आपके कुत्ते के लिए स्थिति बदतर हो जाती है। अपने कुत्ते के बिस्तर को हमेशा साफ रखें और जब तक आवश्यक न हो जाएं तब तक इसे धो लें, जब तक कि कोई पिस्सू पीड़ित न हो।
    • अपने घर को वैक्यूम अक्सर अपने कुत्ते की संभावना को कम करने के लिए fleas द्वारा infested घर को खाली करने में मदद करता है fleas, उनके cocoons, अंडे और कालीन लार्वा, कालीन और फर्नीचर को हटा दें।
    • हमेशा अपने घर में घास को छोटा रखें मिट्टी सूर्य के प्रकाश से अधिक हो सकती है, जो फ्लीस को दूर रखने में मदद करती है, क्योंकि वे अंधेरे, नम वातावरण पसंद करते हैं। यह आपके कुत्ते को बाहर खेलने के दौरान प्रदूषित होने से भी रोक देगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com