IhsAdke.com

पेपरमिंट का उपयोग करने वाले फ्लीज़ को नियंत्रित करने के लिए

फ्लीज़ आम परजीवी होते हैं जो समय-समय पर जाते होते हैं। उनमें से छुटकारा पाने के लिए, ज्यादातर विशेषज्ञ दुष्प्रभावों से बचने के प्राकृतिक तरीकों का सुझाव देते हैं।

यदि आप ऐसे वातावरण में रहते हैं जहां पिसे आमतौर पर अपने पालतू जानवरों पर हमला करते हैं तो आपको हमेशा बेहतरीन पिस्सू उपचार के साथ तैयार रहना चाहिए। वहाँ रासायनिक और प्राकृतिक पिस्सू रोकथाम विकल्प हैं, लेकिन पालतू जानवरों पर दुष्प्रभावों से बचने के लिए, पशु चिकित्सक विशेषज्ञ प्राकृतिक तरीके सुझाते हैं।

आप पिस्सू नियंत्रण के विभिन्न प्राकृतिक रूपों का उपयोग कर सकते हैं, जिन्हें वर्षों से ज्ञात और अभ्यास किया जाता है। इन परजीवी को नियंत्रित करने के कुछ प्राकृतिक तरीके हैं पिस्सू डुबकी, पेपरमिंट और रोसमेरी स्प्रे, नींबू स्प्रे, सिरका आदि।

ऊपर वर्णित रूपों में, पेपरमिंट को बहु-उद्देश्य पिस्सू नियंत्रण उपचार माना जाता है, जो प्राकृतिक, सुरक्षित और प्रभावी है। यह जानवर के शरीर में त्वचा के विघटन और खुजली को दूर करने के लिए भी जाना जाता है।

चरणों

पेपरमिंट चरण 1 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
1
एक पिस्सू विकर्षक के रूप में पेपरमिंट का उपयोग करने के लाभों को जानें और अपने पालतू जानवरों पर इसका उपयोग करने के तरीके जानें।
  • पेपरमिंट चरण 2 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    2
    हालांकि पेपरमिंट सभी fleas मार नहीं करता है, यह पालतू जानवरों पर हमलों को प्रतिबंधित करने में मदद करता है। इसे सही तरीके से प्रयोग करें और आपके पालतू जानवर स्वस्थ होंगे और बिना पिस्सू के।
  • पेपरमिंट चरण 3 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाले चित्र
    3
    Fleas को पीछे हटाने के लिए स्प्रे बोतल में पेपरमिंट ऑयल रखें। 1/4 कप पेपरमिंट ऑयल के साथ 3 छोटे कप आइसोप्राइक्लॉयल शराब मिलाएं और समाधान दो बैठें। पूरे समाधान को स्प्रे बोतल में डालें और इसे प्रभावित क्षेत्रों पर स्प्रे करें, विशेषकर गर्दन, पीठ, आदि में। आप इसे अपने बिस्तर पर या फर्श की मैट पर स्प्रे भी कर सकते हैं।
  • पेपरमिंट चरण 4 का उपयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि



    4
    पेपरमिंट में एक मजबूत सुगंध है जो fleas नफरत करता है घर पर नियंत्रण fleas मदद करने के लिए अपने पिछवाड़े में एक पुदीना के पेड़ संयंत्र।
  • पेपरमिंट चरण 5 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाली छवि
    5
    पेपरमिंट ऑयल के पाउच को तैयार करें तेल में कपास के स्वाद को भिगोएँ और अधिक ड्रिप दें। सफ़ेद को वैक्यूम क्लीनर और घर के स्वच्छ प्रभावित क्षेत्रों में रखें। यह सफाई कालीनों और जानवरों के बिस्तर से लार्वा और पिस्सू अंडे को खत्म करने में मदद करेगा।
  • पेपरमिंट चरण 6 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाले चित्र
    6
    पेपरमिंट ऑयल की मदद से अपने कुत्ते के लिए एक पिस्सू कॉलर तैयार करें। फाइबर रस्सी की लंबाई को मापें ताकि यह जानवर की गर्दन पर आसानी से समायोज्य हो।
  • पेपरमिंट चरण 7 का प्रयोग करके नियंत्रण फ्लीज़ शीर्षक वाले चित्र
    7
    अपने कुत्ते को पिस्सू और संक्रमित रोगों से पीड़ित होने से रोकने के लिए तेल की मदद से सभी विद्यमान fleas और ticks निकाल दें।
  • चेतावनी

    • स्थानीय स्टोरों में खरीद न करें, फ्लास को नियंत्रण में रखने के लिए इस आलेख में उपचार की कोशिश करें। अपने पालतू जानवरों से परजीवी को खत्म करने के लिए हर्बल स्टोर्स से पेपरमिंट ऑयल का उपयोग करना संभव है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com