IhsAdke.com

कालीन फ्लीज़ कैसे निकालें

Fleas कार्पेट पालतू फर और फर्म निवास के साथ इसमें भ्रमित कर सकते हैं। ये परजीवी बहुत ही छोटे हैं और मौके पर लगना मुश्किल है। सफेद मोजे पहने कालीन पर चलो। यदि इसमें फ्लाईस हैं, तो आप अपने मोज़े पर कत्थई या काले डॉट्स कूदेंगे। अपने कालीन को fleas छोड़ने और अपने स्वास्थ्य की रक्षा के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें

चरणों

कार्पेट चरण 1 में फ्लीस की छुटकारा पाने वाला चित्र
1
अपने कालीन बहुत अच्छी तरह से वैक्यूम जगह में वैक्यूम क्लीनर ट्यूब बस के बजाय प्लगइन नोजल का उपयोग करें। कमरे के एक छोर से शुरू करें और सीधे खाली जगह (स्ट्रिप्स बनाने) तक पूरी जगह साफ न हो जाए। कमरे के कोनों और बेसबोर्ड के साथ विशेष देखभाल करें पिस्सू नम, अंधेरे क्षेत्रों में छिपाना पसंद करते हैं। तो फर्नीचर के नीचे वैक्यूम करें जब खत्म हो जाए, कचरा बैग को बाहर कचरा बिन में डाल दो जो घर से बाहर है
  • कार्पेट में चरण 2 में गेट रिड ऑफ फेलस शीर्षक वाला इमेज
    2
    कमरे में सभी असबाबवाला फर्नीचर वैक्यूम, विशेष रूप से आधार पर और तेजी पर फ़्लीज़ अक्सर फर्नीचर पर कूद जाते हैं और अगर वे हटाए नहीं जाते हैं तो उनके कालीन को फिर से जोड़ सकते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक कार्पेट में फ्लीस का छुटकारा चरण 3
    3
    कालीन और फर्नीचर को साफ करने और फ्लास को खत्म करने के लिए एक वाष्पीज़र का उपयोग करें। यदि आपके पास एक नहीं है, तो घर उपकरण स्टोर से उपकरण किराए पर करें। निर्देशों का पालन करें जो उपकरण के साथ सावधानी से आते हैं या हो सकता है कि आप एक विशेषज्ञ कंपनी को अपने लिए सेवा करने के लिए किराए पर लेना चाहें। Vaporizer द्वारा निष्कासित उच्च तापमान दोनों वयस्क fleas और उनके अंडे को मारता है।
  • गेट रड ऑफ़ फ्लेस इन कार्पेट्स चरण 4
    4
    कुछ कालीन उपचार लागू करें कालीन पर सीधे कुछ वयस्कता (एरोसोल) स्प्रे करें ये स्प्रे प्रौढ़ fleas और अंडों के साथ दूर करते हैं एक और विकल्प बोरिक एसिड युक्त विशेष पाउडर है



  • कार्पेट में फ्लीस के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    5
    यदि आप रासायनिक उपचार का उपयोग न करने का चयन करते हैं, तो कार्पेट पर नमक और बोरैक्स का मिश्रण छिड़कें। मिश्रण को 24 घंटे के लिए कालीन में घुसना और फिर उसी की महापत्तन करें।
  • चित्र का शीर्षक कार्पेट में फ्लीस के छुटकारा पाने के चरण 6
    6
    कालीनों और चीजों को फेंक दें कि पालतू जानवर बिस्तर के रूप में उपयोग करें। यह fleas को नष्ट करने में मदद करता है अगर आप इन चीजों से छुटकारा नहीं करना चाहते हैं, तो अपनी वॉशिंग मशीन की भारी धुलाई का उपयोग करके सब कुछ धो लें। इसके अलावा, उपलब्ध सबसे गर्म सुखाने मोड का उपयोग करें। इन सभी चीजों को रोजाना धोएं, जब तक कि पिटाई उपद्रव खत्म न हो जाए।
  • चित्रा शीर्षक से कार्पेट्स में फ्लीस का छुटकारा चरण 7
    7
    Fleas के खिलाफ अपने पालतू जानवर का इलाज यदि आपका पालतू इन परजीवीओं का एक मेजबान है, तो आपकी कालीन को पीड़ित होना जारी रहेगा। अपने पशु चिकित्सक से अपने पालतू जानवरों के लिए उपयुक्त दवा पूछें इसके अलावा, पोषण के उच्च स्तर को सुनिश्चित करने के लिए अपने पालतू जानवर के आहार को बदलने पर विचार करें। उचित पोषण आपके पालतू जानवरों की प्रतिरक्षा प्रणाली को बढ़ाएगा और इसे fleas से प्रभावी ढंग से लड़ने की अनुमति देगा। कुछ पशु चिकित्सक जानवरों के आहार में लहसुन और बीयर खमीर को जोड़ने की सलाह देते हैं। यह देखने के लिए कि आपके मामले के लिए यह उचित होगा, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करें।
  • कार्पेट में फ्लीस के गेट रइड का शीर्षक चित्र 8
    8
    अंतिम उपाय के रूप में, एक विनाश कंपनी को बुलाओ ये कंपनियां आपको अपने घर में पिस्सू-विरोधी उपचार प्रदान करती हैं और समस्या पर काम कर सकती हैं।
  • चेतावनी

    • छोटे जानवरों को कुछ कालीनों के छिड़काव या छिड़काव के कुछ दिनों के लिए कालीन को छूने न दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com