IhsAdke.com

कैसे एक गलीचा साफ करने के लिए

कालीन आपके घर में सुंदर परिवर्धन हो सकते हैं, लेकिन वे महंगे और अक्सर नाजुक हो सकते हैं अपने निवेश की सुरक्षा के लिए उन्हें कैसे साफ और रखरखाव करना जानना महत्वपूर्ण है ये कुछ युक्तियां आपके कार्पेट को जितना संभव हो उतनी नई रख सकती हैं। कालीनों को साफ करने की बात आती है तो लोग कुछ बहुत ही सामान्य गलतियां करते हैं। ये त्रुटियां अंततः आपके कालीनों के जीवन को बहुत दूर ले सकती हैं, और उन्हें बचा जाना चाहिए।

चरणों

चित्र शीर्षक एक साफ गलीचा चरण 1
1
अपने कालीन को अपने सर्वश्रेष्ठ पर रखने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह एक महीने में एक बार उल्टा हो और कालीन के पीछे वैक्यूम क्लीनर चलाया जाए। एक ऊन गलीचा के पीछे वैक्यूम क्लीनर पर घूर्णन सिर का इस्तेमाल करना ठीक है, लेकिन सामने में यह केवल चूषण का उपयोग करने के लिए अनुशंसित है। इस प्रकार का वैक्यूम क्लीनर "नोजल" ​​कालीन से छोटे ऊन और फाइबर पोल्का डॉट्स को बेकार करता है और उन्हें आपके कालीन से निकाल देता है सिंथेटिक आसनों के लिए कहीं भी उपयोग करने में कोई समस्या नहीं है
  • चित्र का शीर्षक स्वच्छ एक गलीचा चरण 2
    2
    यह रफल्स या अलंकरण के साथ किनारों को खाली करने की अनुशंसा नहीं है। जब आप वैक्यूम क्लीनर को ट्रिम के माध्यम से पास करते हैं तो वे वैक्यूम क्लीनर पाइप में चूने जाते हैं। इन अलंकारों को किसी भी तरह से रिक्त नहीं किया जाना चाहिए। हाथ की सफाई पर्याप्त से अधिक है कुछ और अलंकरण को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक स्वच्छ एक गलीचा चरण 3



    3
    कालीन क्लीनर या स्प्रे से सावधान! इन उत्पादों को आम तौर पर सिंथेटिक कालीनों के लिए बनाया जाता है, अधिक नाजुक कपड़े या ऊन कालीनों के लिए नहीं। अपने कालीन पर किसी भी उत्पाद का उपयोग करने से पहले हमेशा लेबल की जांच करें उपयोग करते समय, सफाई के बाद अच्छी तरह कुल्ला सुनिश्चित करें यदि आप उत्पाद से कोई अवशेष प्राप्त करते हैं, तो यह अंततः गंदगी कालीन को आकर्षित करेगा। हमेशा एक सफेद कॉटन तौलिया के साथ अपने कालीन का परीक्षण करें ताकि रंगों को बाहर निकलना या स्पॉट नहीं किया जा सके।
  • चित्र का शीर्षक स्वच्छ एक गलीचा चरण 4
    4
    वे होने के कारण दाग को साफ करने के लिए सुनिश्चित करें। प्रकार के आधार पर परिमार्जन या "हरा" स्थान। मारो, एक साफ सफेद तौलिया का उपयोग करें और 100% कपास का उपयोग करें और कड़े ढंग से इसे बीच में खींचकर कसकर दबाएं। यह बार-बार करते हैं, जब तक आप जितना संभव हो उतना नमी अवशोषित नहीं कर लेते हैं, तहल में तौलिया को बदलना ऐसा करते समय, एक सीधी रेखा में तौलिया को ले जाएं, कभी भी स्क्रॉल नहीं करें, यह आपके कार्पेट के लिए स्थायी क्षति का कारण होगा। यदि दाग दूध है, तो आपको अवशेषों को रोकने के लिए हल्के डिटर्जेंट और पानी के साथ क्षेत्र को अच्छी तरह से कुल्ला करना चाहिए। रेड वाइन दाग के लिए, कपास तौलिया पर 10% हाइड्रोजन पेरोक्साइड और तरल साबुन के समान भागों का उपयोग करें और प्रक्रिया करें।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक गलीचा चरण 5
    5
    3 हिस्सों के पानी के साथ 1 हिस्सा सफेद सिरका मिलाकर और एक सफेद तौलिया के साथ ऊपर दिए गए प्रक्रिया को करकर पालतू सांस को बेअसर करना।
  • युक्तियाँ

    • आपके कालीन से दाग को हटा दिए जाने के बाद, इसे जितनी जल्दी हो सके सूखना चाहिए। एक प्रशंसक यह संभाल सकता है।
    • यदि आपकी कालीन बहुत गीली हो जाती है, तो अपने कालीन को स्थायी क्षति को रोकने में मदद करने के लिए जितनी जल्दी हो सके पेशेवर को ले लें।
    • किसी भी प्रकार की सफाई उत्पाद का उपयोग करते समय, इसे हमेशा एक सफेद सूती पर रखें और फिर इसे साफ करें। कार्पेट पर सीधे उत्पाद रखने से क्लीनर को निकालने के लिए कठिन हो सकता है या यह दाग छोड़ सकता है, जो स्थायी होगा
    • अपने कालीन को साफ करने का एक अन्य तरीका एक कालीन क्लीनर किराये पर लिया या खरीद रहा है। इस प्रकार की मशीन आपके कार्पेट को अतिवाही रूप से साफ करने का एक अच्छा काम करेगी, लेकिन चूंकि उनके पास फाइबर को भाप करने की क्षमता नहीं है, न कि सभी दाग ​​और गंदगी बाहर आ सकते हैं। इन प्रकार की मशीन कृत्रिम कालीनों या अस्तर के लिए बनाई गई हैं।
    • यह अनुशंसा की जाती है कि आप वर्ष में कम से कम एक बार अपने आसनों को बदल दें। इसका मतलब पक्षों या 180º की जगह के द्वारा अपनी कालीन बदलना इससे गलीचा में और भी अधिक होने में मदद मिलती है। आप अपने घर के "ट्रैफिक पैटर्न" को बदलने के लिए अपने फर्नीचर को फिर से स्थानांतरित करना चाह सकते हैं।
    • कालीन को लुढ़का नहीं किया जाना चाहिए, मुड़ा हुआ नहीं। जब एक कालीन के परिवहन के लिए, यह उस फर्नीचर पर घुमाया जाना चाहिए जिसे एक साथ ले जाया जा रहा है और उस पर दीपक से अधिक भारी नहीं है। तह आपके कालीन पर झुर्रियाँ या स्थायी झुर्रियाँ पैदा कर सकता है।
    • दोनों पक्षों पर साप्ताहिक वैक्यूमिंग आदर्श है। यदि यह संभव नहीं है, तो आपको इसे कम से कम हर 2 सप्ताह करना चाहिए।
    • आसनों और कालीन अंततः गंदे हो जाते हैं सर्वोत्तम संभव सफाई के लिए, अपने क्षेत्र में पेशेवर को काम भेजें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com