IhsAdke.com

कैसे एक ऊन गलीचा को साफ करने के लिए

ऊन गलीचा खरीदना आपके घर के लिए एक महान निवेश है ये गलीचे न केवल सौंदर्योत्सव से सुखी और आपके सजावट के लिए एक आकर्षण हैं, लेकिन यह भी बेहद टिकाऊ और उच्च गुणवत्ता वाले हैं। क्योंकि यह एक मोटी सामग्री है, ऊन के तंतुओं में जमने के लिए जमी हुई मल के लिए एक प्राकृतिक प्रवृत्ति होती है। नियमित रखरखाव यह सुनिश्चित करेगा कि गंदगी को कालीन को नया रूप रखने के लिए जमा नहीं होता है।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ऊन रग्ज चरण 1
1
घर से ऊन गलीचा ले लो और इसे ढीले गंदगी या धूल हटाने के लिए हिलाएं जो खरीद या अंतिम सफाई से जमा हो गई है। इसे घर से दूर हिलाएं ताकि धूल में प्रवेश न करें। यह भी सुनिश्चित करें कि मौसम सूखी है ताकि कालीन गीला न हो, गंदगी को और गहरा कर।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ऊन रग्ज चरण 2
    2
    कालीन पर एक वैक्यूम क्लीनर चलाएं सिर्फ यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी ढीले कण हटाए गए हैं, किसी भी दाग ​​को हटाने से पहले इसे वैक्यूम करें। गंदगी को कालीन पर जमा करने से रोकने के लिए आपको नियमित रूप से उपकरण को वैक्यूम करना चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ऊन रग्ज चरण 3



    3
    जैसे ही किसी भी ढीले गंदगी को हटा दिया जाता है, उसी तरह कालीन को गीला कर दें। ऊन कालीनों के दागों को साफ करने और निकालने के कई तरीके हैं, सभी का दावा सबसे अच्छा है। इस पद्धति ने गंदरी को यार्ड के एक साफ क्षेत्र में एक नली के साथ गीला कर दिया और फिर डिटर्जेंट समाधान से भिगोकर स्पंज से इसे पोंछते जाने की सिफारिश की। नौकरी खत्म करने के लिए, पूरे समाधान कुल्ला। सुनिश्चित करें कि सभी साबुन आगे बढ़ने से पहले हटा दिए गए हैं।
  • स्किन ऊन रग्ज स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    कालीन को तुरंत सूखा। ऊन कालीनों को जल्दी से सूखने की ज़रूरत है, इसलिए इसे निचोड़ कर या एक धूप क्षेत्र में फांसी करके अतिरिक्त नमी से छुटकारा पायें। हालांकि, एक ड्रायर में ऊन गलीचा डाल नहीं है
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ऊन रग्ज चरण 5
    5
    उन्हें तुरंत हटाकर धुंधला हो जाना रोकें पतला पानी और एक सिरका मिश्रण के साथ स्क्रबिंग आमतौर पर कई दाग हटाने के लिए पर्याप्त है जानें कि कालीन सफाई उत्पादों लेबल और साफ निर्देशों को पढ़ने के द्वारा आपके कालीन को कैसे नुकसान पहुंचा सकता है। कालीन पर दाग नहीं डालना, क्योंकि यह केवल गहराई से बना देगा।
  • चेतावनी

    • ऊन के गलीचा पर "ऑक्सी" क्लिनर (जो कि ऑक्सीजन बुलबुले का उपयोग करने के लिए दाग हटाने के लिए इस्तेमाल करते हैं) का उपयोग न करें क्योंकि वे ऊन की प्राकृतिक बनावट को नुकसान पहुंचेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com