IhsAdke.com

कैसे एक कालीन से Eyeliner को दूर करने के लिए

श्रृंगार पर लगाए जाने की भीड़ में, एक हाथ में आंखें लगाने वाला और दूसरे में काजल को पकड़े हुए, कुछ नीचे दस्तक करना और गंदगी बनाना आसान है। जब एक आलिलिनर कालीन पर गिरता है, तो यह कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह जेल, पाउडर या पेंसिल है, यह जगह पर है! शांत रहो! जैसे आप अपने चेहरे से श्रृंगार प्राप्त कर सकते हैं, आप कालीन साफ ​​कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
डिटर्जेंट का उपयोग करना

एक कालीन कदम 1 से आंखों का बच्चा बनें
1
डिटर्जेंट और गर्म पानी के साथ एक समाधान बनाएँ जैसा कि आपके पास पहले से ही घर में डिटर्जेंट है, यह समस्या का सबसे सरल समाधान हो सकता है। एक कवर कंटेनर में डिटर्जेंट का ¼ चम्मच और 1 कप गर्म पानी मिलाएं इसे बंद करो और एक छोटे फोम बनाने के लिए अच्छी तरह से हलचल।
  • आप अपने घर में मौजूद किसी कंटेनर का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन आदर्श रूप से एक स्प्रे बोतल - इसके मिश्रण को हिलाएं देने के अलावा, यह दाग में समाधान के आवेदन में भी मदद करेगा।
  • एक कार्पेट चरण 2 से आइलाइनिनर प्राप्त करें
    2
    दाग को मिश्रण लागू करें दाग को टैप करने के लिए एक कपड़ा, एक पेपर तौलिया या स्पंज का प्रयोग करें - मौके पर रगड़ना न करें, जैसा कि आप पेंट फैला सकते हैं, इसे कपड़े के तंतुओं में डालना और दाग में वृद्धि कर सकते हैं। डाग के बिना स्पंज और स्पंज पसंद करते हैं, क्योंकि यहां तक ​​कि अगर संभावना नहीं है, तो वे कालीन को और अधिक धुंधला कर सकते हैं।
    • पूरी तरह से दाग को पूरा करने के लिए पर्याप्त मात्रा में समाधान लागू करें।
    • दाग तक जोड़ा जा रहा है, जो बहुत लंबा नहीं लेना चाहिए।
  • एक कालीन कदम 3 से आंखों का बच्चा बनो
    3
    कालीन सूखी कागज तौलिया की कुछ परतों के साथ गीला स्थान को कवर करें और चादरों पर कुछ भारी डाल दें। कुछ घंटों के बाद, कागजात को हटा दें और जगह सांस लेने दें। के रूप में यह dries के रूप में कालीन पर ज्यादा चलने से बचें जब सब कुछ सूख जाता है, तो देखें कि क्या दाग पूरी तरह से चला गया है। यदि यह अभी भी दिखाई दे रहा है, तो ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं।
    • सुखाने के बाद जगह को वैक्यूम करें और बाकी के गलीचे के रूप में इसे उसी बनावट के साथ छोड़ दें।
  • विधि 2
    कालीन क्लीनर का उपयोग करना

    एक कार्पेट चरण 4 से आइलाइनिनर प्राप्त करें
    1
    एक दाग हटानेवाला या कालीन क्लीनर खरीदें भवन निर्माण सामग्री की दुकान या सुपरमार्केट पर जाएं और उपलब्ध उत्पादों पर नज़र डालें। लेबल आमतौर पर उत्पाद की शक्तियों को निर्दिष्ट करते हैं: तेजी से सफाई, पुराने दाग को हटाने, बेहतर सुगंध आदि में अधिक सफलता। कीमतें बहुत भिन्न हैं, इसलिए उत्पादों की तुलना करें और देखें कि आपके लिए कौन सा सही है!
    • लेबल अक्सर उन प्रकार के दोषों को उजागर करते हैं जिनके साथ वे सबसे सफल होते हैं। कॉस्मेटिक दाग को हटाने का दावा करने वाले उत्पाद को ढूंढें।
    • तेजी से आप काम करते हैं, दाग को पूरी तरह से हटाने की संभावना अधिक होती है। पहले दुर्घटना के बाद, स्मार्ट बने रहें और जब भी आप श्रृंगार करना चाहते हैं, तो आसपास के सफाई उत्पादों को छोड़ दें। तैयार होने के नाते बहुत अधिक कभी नहीं है
  • एक कालीन कदम 5 से आंखों का बच्चा बनें
    2



    शुरू करने से पहले, गलीचा के छिपे हुए टुकड़े पर उत्पाद का परीक्षण करें कालीन क्लीनर आमतौर पर सुरक्षित होते हैं, लेकिन यह देखने के लिए लेबल की जांच करें कि क्या कोई अपवाद है। सावधानी के तौर पर, इसे कालीन के एक टुकड़े पर जांचें जो आम तौर पर कवर किया जाता है। यह जाँचने के बाद कि कोई प्रतिकूल प्रतिक्रिया नहीं है, तो आप दाग को साफ़ कर सकते हैं।
  • एक कारपेट चरण 6 से आइलाइनिनर प्राप्त करें
    3
    लेबल के निर्देशों का पालन करें प्रत्येक उत्पाद का अपना निर्देश है- लेबल को अनदेखा न करें! निर्माता द्वारा सुझाई गई मात्रा का उपयोग करें और सर्वोत्तम परिणामों को सुनिश्चित करने के लिए निर्दिष्ट समय के लिए उत्पाद छोड़ दें।
  • एक कालीन कदम 7 से आंखों का बच्चा बनें
    4
    इसे सूखा और स्थिति पुन: सौंपें। कागज़ के तौलिया के साथ गलीचा के गीले क्षेत्र को कवर करें और शीर्ष पर भारी कुछ डाल दें। कुछ घंटों के बाद, चादरें निकाल दें और गलीचा अपने आप से बाहर सूखने दें। जब यह सूखा होता है, तो दाग को देखने के लिए देखें कि क्या ऊपर के चरणों को दोहराना आवश्यक है।
    • सुखाने के बाद प्रभावित इलाके को वैक्यूम करें ताकि इलाज के स्थान बाकी कालीन के समान बने हों।
  • विधि 3
    अमोनिया समाधान का उपयोग करना

    एक कारपेट चरण 8 से आइलाइनर प्राप्त करें
    1
    आधा कप पानी के साथ अमोनिया का 1 बड़ा चमचा मिलाएं। अमोनिया एक काफी शक्तिशाली सफाई उत्पाद है - यह अधिकांश औद्योगिक उत्पादों में मौजूद है, लेकिन जिद्दी दाग ​​को दूर करने के लिए अकेले उपयोग किया जा सकता है किसी सफाई उत्पाद की दुकान पर अमोनिया खरीदें।
  • एक कालीन कदम 9 से आंखों का बच्चा बनो
    2
    अमोनिया समाधान पर एक गीली स्पंज के साथ स्थान को टैप करें दाग को रगड़ना न करें, या आप इसे छितरा कर सकते हैं या कालीन फाइबर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। दाग के खिलाफ समाधान दबाएं, जब तक यह गायब नहीं हो जाता। मिश्रण पूरी तरह कार्पेट द्वारा अवशोषित होना चाहिए।
    • चूंकि अमोनिया की गंध बहुत गहरी है, इसलिए इसे अच्छी तरह हवादार वातावरण में ही इस्तेमाल करें। चिंता न करें, जब कालीन सूखी है तो गंध कमरे में नहीं रहेगा
  • एक कालीन चरण 10 से आंखों का बच्चा बनें
    3
    गलीचा सूखा स्वाभाविक रूप से चलें जब यह पूरी तरह से सूखा है, गंध गायब हो जाना चाहिए और दाग गायब हो जाता है। स्थान पर ध्यान से देखें और यदि आवश्यक हो, तो ऊपर दिए गए चरणों को दोहराएं। समाप्त होने पर, क्षेत्र को वैक्यूम करें ताकि यह बाकी कालीन के समान बनावट हो।
    • अमोनिया पालतू जानवरों के लिए हानिकारक है दाग को हटाने के दौरान घर की बग को उत्पाद और कालीन से दूर रखें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com