IhsAdke.com

कैसे चमड़ा गलीचा को साफ करने के लिए

चमड़े की गली के कुशल सफाई पर निर्भर करता है कि आप क्या साफ करना चाहते हैं। ध्यान रखें कि कारपेट पर होने वाले फैल या क्षति के प्रकार और जिन राज्यों को आप वापस लौटना चाहते हैं - या फिर आप सिर्फ नियमित सफाई करना चाहते हैं।

चरणों

पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक Cowhide गलीचा चरण 1
1
सबसे पहले, एक सफाई दिनचर्या स्थापित करें। एक चमड़े के गलीचा को साफ करने के लिए, आपके पास कुछ विकल्प हैं आप अपने वैक्यूम क्लीनर पर नरम ब्रश ब्रश का उपयोग कर सकते हैं और वैक्यूम धीरे से कर सकते हैं, बाल की ओर जा रहे हैं। दूसरे शब्दों में, जब आप वैक्यूम कर रहे हों, तब तक अपने बालों को धक्का न दें। इस प्रक्रिया को समय लगता है, लेकिन गलीचा को हर कदम उठाने के बिना किसी भी बैठे धूल जमा करनी चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ए काउहैड रग चरण 2
    2
    यदि आप पुरानी पद्धति को पसंद करते हैं और सहायता प्राप्त करते हैं, तो चारों कोनों में से हर एक में गलीचा को पकड़कर आधे में बांटना किसी भी संचित धूल को हटाने के लिए अपने चमड़े के गली को बाहर ले जाओ और इसे हिलाएं। यह आपके कालीन को सांस लेने का मौका दे सकता है और इसके नीचे साफ करने का मौका भी प्रदान करता है। हालांकि, चमड़े आमतौर पर भारी है, इसलिए इस विधि का सबसे अच्छा उपयोग किया जाता है जब गलीचा को स्थानांतरित करने के लिए दो या अधिक लोग उपलब्ध होते हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक Cowhide गलीचा कदम 3
    3
    यदि आपके चमड़े के गलीचा पर कोई फैल है, तो घबराओ मत, यह अभी भी साफ करना आसान है। एक नम कपड़े ले लो, उस पर साबुन निचोड़ें और बाल की दिशा के अनुसार धीरे-धीरे स्ट्रोक करें। अपने कपड़ों के साथ सभी स्पिलेज को निकालें और जैसे ही यह किया जाता है, कपड़े धो लें जब तक यह साफ न हो जाए। जब तक सभी साबुन हटाए नहीं जाते, तब तक कई बार आपके फैल पर चलें। प्रभावित क्षेत्रों के नीचे कुछ किताबें या अन्य वस्तुओं को रखें, ताकि उन्हें सूखी हवा दे सकें। जगह में नमी के आधार पर सुखाने की प्रक्रिया 24 घंटे से ज्यादा नहीं लेनी चाहिए।
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ ए काउहैड रग चरण 4
    4
    एक चमड़े के गलीचा कभी सूखा नहीं ऐसी प्रक्रिया के लिए कोई ज़रूरत नहीं है यदि कण एक समस्या है, तो कणों या अन्य एलर्जी के किसी भी संचय से बचने के लिए इसे हिलाएं के बजाय सिर्फ कालीन को वैक्यूम करें।
  • चेतावनी

    • दाग हटाने के लिए कभी भी मजबूत रसायनों का प्रयोग न करें, जैसे ब्लीच, - भले ही उत्पाद का दावा रंग के लिए सुरक्षित हो।
    • चमड़े की गली के एक छोटे से क्षेत्र में हमेशा एक नमूना परीक्षण करें
    • अपने कालीन की सफाई करते समय अपने फर्श या कार्यक्षेत्र को पसीने से या अत्यधिक नमी से सुरक्षित रखें
    • एक दाग वाले इलाके को सूखने की कोशिश करते समय कभी भी गर्मी का उपयोग न करें या अपने चमड़े को एक ड्रायर में डाल दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com