IhsAdke.com

कार की चमड़ा सीटें साफ कैसे करें

यह विशेष रूप से जब यह clean- बैंकों तथापि रखने की बात आती है, उन्हें उत्कृष्ट हालत में रखने के लिए वास्तव में अपनी कार आकर्षित बन जाता है अपनी कार के इंटीरियर को नजरअंदाज करने के लिए आसान है। आप सतह गंदगी को हटाना चाहते हैं, चमड़े को साफ कर लें, और नियमित रूप से हालत (मॉइस्चराइज़) सीटें हालांकि यह श्रमसाध्य लग सकता है, यह कदम वास्तव में बहुत सरल है, और जब नियमित रूप से किया जाता है, तो सफाई एक चिंच है

चरणों

विधि 1
बेंच सफाई

1
सुनिश्चित करें कि आपकी कार की सीटें किसी छिद्रित क्षेत्रों में हैं यदि हां, तो सावधान रहें कि छिद्रों के नीचे पानी, क्लीनर या कंडीशनर फंसे न हों।
  • अपनी कार के मैनुअल से परामर्श करें किसी भी उत्पाद को सफाई या लागू करने से पहले, अपने कार के स्वामी के मैनुअल से संपर्क करें चमड़े के असबाब के साथ-साथ उत्पादों से बचने के लिए ठीक से देखभाल करने के बारे में विशिष्ट निर्देश होने चाहिए।
  • 2
    सीट रिक्त करें सभी बड़े गंदगी कणों को चूसने के लिए वैक्यूम क्लीनर नली का उपयोग करें और एक गौण या सूखी कण्ट्रोलर। चमड़े को खरोंच न करने के लिए सावधान रहें आप सीट के खांचे के बीच से धूल फेंकने के लिए हवाई कंप्रेसर का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 3
    सतह धूल निकालें अपने बैंकों वास्तव में गंदा कर रहे हैं, तो आप leather- तथापि पर गंदगी की एक परत को देखने के लिए, यहां तक ​​कि जाहिरा तौर पर साफ बैंकों गंदगी और गंदगी है कि समय के साथ जम जाता है की एक परत होगा सक्षम हो जाएगा। माइक्रोफाइबर तौलिया पर स्प्रे क्लीनर और सीटों पर रगड़ें। चमड़े की क्लीनर, काठी साबुन या अन्य तटस्थ चमड़े के साबुन का उपयोग करें
    • अपना खुद का बनाएँ आप चमड़े की सीटें के लिए एक वाणिज्यिक क्लीनर का उपयोग कर सकते या: एक हिस्सा सफेद शराब सिरका और दो भागों एक कटोरी या स्प्रे बोतल में अलसी का तेल मिला लें।
  • 4
    चमड़े को अच्छी तरह से साफ करने के लिए ब्रश का उपयोग करें अपनी सीटों पर सीधे स्प्रे क्लीनर और चमड़े को धीरे से रगड़ने के लिए नरम ब्रश ब्रश का उपयोग करें। यह गंदगी हिलाएगा और इसे सतह पर लाना होगा।
    • यदि आपके पास छिद्रित चमड़े की सीटें हैं, तो उन पर क्लीनर छिड़ने से बचें। इसके बजाय, ब्रश को ब्रश में स्प्रे करें और चमड़े को रगड़ने के लिए इसका इस्तेमाल करें फिर एक सूक्ष्म कपड़ा कपड़े के साथ सूखा पोंछें।
  • 5
    सीटों को साफ करें सफाई एजेंट को हटाने के लिए कि आप चमड़े पर मलवाना साफ करने के लिए एक साफ, शुष्क सूक्ष्म कपड़ा कपड़ा का उपयोग करें आप कपड़े पर गंदगी, तेल और कालिख देखेंगे।
  • 6
    अपनी सीटें नियमित रूप से साफ करें आप धीरे हर महीने अपने बैंकों को साफ करना चाहिए या एक नियमित आधार पर, उन्हें एक साल गहरा 3-4 बार साफ करने की कोशिश है। यदि आप हल्के रंग के चमड़े वाले होते हैं या यदि आप जमा करने के लिए सूट को ध्यान में रखना शुरू करते हैं तो आप इसे अधिक बार करना चाहते हैं।
  • विधि 2
    कंडीशनिंग (मॉइस्चराइजिंग) बैंक




    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा कार सीटें चरण 7
    1
    तटस्थ पीएच के साथ एक पानी आधारित कंडीशनर चुनें एक उच्च गुणवत्ता के चमड़े के कंडीशनर की तलाश करें जिसमें पेट्रोलियम डेरिवेटिव, सिलिकॉन या मोक्स शामिल नहीं है। कंडीशनर का उद्देश्य चमड़े के प्राकृतिक तेलों को फिर से भरना है, इसलिए प्रीमियम सामग्री के साथ एक चुनें सशक्त चमड़े के कंडीशनर चमड़े का पालन कर सकते हैं और एक चिकना खत्म कर सकते हैं।
  • 2
    एक छोटी सी बात पर एक प्रश्नोत्तरी लें। एक छिपे हुए क्षेत्र को चुनें और थोड़ा कंडीशनर लागू करें धीरे से एक microfiber कपड़ा या स्पंज का उपयोग करें। सुनिश्चित करें कि वैक्यूम क्लीनर सीटों को नुकसान या कमी नहीं करता है
  • 3
    अपनी सीट हाइड्रेट करें कंडीशनर को सीट पर लागू करें और एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ या स्पंज का इस्तेमाल मसाज करने के लिए करें या चमड़े को धीरे से रगड़ें। अत्यधिक कंडीशनर लगाने से बचें, जो चमड़े के ऊपर बने रहेंगे, सीटों को चिकना या फिसलन छोड़ दें संदेह होने पर, एक कपड़े साफ और सूखा माइक्रोफ़ाइबर लेने के लिए और किसी भी अतिरिक्त कंडीशनर दूर करने के लिए हाइड्रेटेड तट पर हल्के से रगड़।
    • उत्पाद के निर्देशों का पालन करना सुनिश्चित करें
  • पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ चमड़ा कार सीटें चरण 10
    4
    छाया में या अपनी गेराज में रात भर में अपनी कार पार्क करें। सूर्य के बाहर कंडीशनर को थोडा समय दें, ताकि यूवी प्रकाश को बिना बौछार किए कार्य करने का मौका मिले। कंडीशनर कम से कम एक घंटे के लिए काम करते हैं।
  • 5
    सीटों को पॉलिश करने के लिए एक माइक्रोफ़ाइबर क्लॉथ का उपयोग करें एक बार कंडीशनर चमड़े में लीन हो करने का अवसर मिल सके, एक कपड़े साफ और सूखा माइक्रोफ़ाइबर और पॉलिश बैंकों ले। परिपत्र गति का प्रयोग करें और अतिरिक्त कंडीशनर को मिटा दें।
    • अपने चमड़े की सीटों को बहुत ज्यादा न छूएं अधिकांश बैंकों को साल में कई बार कंडीशनिंग के उपचार की आवश्यकता होती है।
  • युक्तियाँ

    • अपने वाहन की चमड़े की सीटों को साफ करने और मॉइस्चराइज करना लंबा नहीं लगता है और कम से कम हर तीन महीने दोहराया जाना चाहिए।

    चेतावनी

    • अपने चमड़े की सीट पर होममेड क्लीनर का उपयोग करने से बचें, भले ही यह पतला हो। ऐसे क्लीनर्स में रसायनों चमड़े को सूखेंगे, जिससे यह दरार और भी आंसू हो सकता है। यह सुरक्षात्मक कोटिंग को भी हटा सकता है, जो मलिनकिरण का कारण बन सकता है और दाग के लिए चमड़े खुल जाएगा।
    • कुछ सफाई उत्पादों और कार के अन्य भागों के बीच संपर्क से बचें पदार्थ की प्रकृति और कार के हिस्से के आधार पर, रासायनिक क्षति हो सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com