IhsAdke.com

चमड़ा सोफा से मूत्र दाग कैसे निकालें

जब आपका पालतू या प्यार करता है, तो रहने वाले कमरे चमड़े के सोफे पर एक दुर्घटना होती है, गंदगी को साफ करने में विशेष रूप से असुविधाजनक हो सकता है सौभाग्य से, इस दुर्घटना के लिए स्थायी दाग ​​बनना नहीं पड़ता है। आपको बस इतना करना है कि तेजी से कार्य करें और चमड़े की प्राकृतिक स्थिति को फिर से हासिल करने के लिए सही सफाई उत्पादों में निवेश करें।

चरणों

भाग 1
सफाई के लिए चमड़े की तैयारी

एक चमड़ा सोफे चरण 1 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक चित्र
1
अतिरिक्त मूत्र निकालें मूत्र की खोज करते समय यह अभी भी गीला है सफाई करना शुरू करने का आदर्श समय है चमड़े की सतह पर संचित अतिरिक्त मूत्र हटाने के लिए पेपर तौलिये का प्रयोग करें। मूत्र में तौलिया को रगड़ना न करें - यह केवल दाग का फैलता है। इसके बजाय, हल्के ढंग से पोखर मारा
  • इस कदम के लिए कई पेपर टॉवेल की आवश्यकता हो सकती है
  • एक चमड़ा सोफे चरण 2 से मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जहाज को निकालें यदि मूत्र दाग एक चमड़े तकिया पर है, तो प्रभावित कुशन से जहाज को हटा दें आम तौर पर तकिया के पीछे या नीचे एक जिपर होता है, जिससे यह अस्तर को निकाल सकता है। लाइनर को एक एंजाइमिक क्लिनर के साथ बाद में इसे साफ़ करने के लिए रिजर्व करें।
    • लाइनर को हटाने के लिए यह महत्वपूर्ण है, क्योंकि दुर्घटना होने पर जैसे ही आप दाग को साफ करना शुरू करते हैं, मूत्र अभी भी उसे सोख सकता है। यदि ऐसा होता है, तो सफाई के बाद भी गंध सोफे पर रह सकता है।
    • अगर लाइनर को हटाया नहीं जा सकता है, सहायता के लिए पेशेवर से परामर्श करें
  • एक चमड़ा सोफे चरण 3 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक चित्र
    3
    एक समय-सीमा परीक्षण की जांच करें दाग सतह का इलाज करने के लिए चमड़े की क्लीनर का उपयोग करने के लिए अत्यधिक अनुशंसा की जाती है इन उत्पादों को पालतू दुकानें, फार्मेसियों या बड़े खुदरा दुकानों में पाया जा सकता है हालांकि, प्रभावित क्षेत्र में इसका उपयोग करने से पहले, सोफे पर एक सुस्पष्ट स्थान में एक परीक्षण करना महत्वपूर्ण है।
    • एक अच्छा मूत्र क्लीनर "प्रकृति का चमत्कार" है, जो सबसे अधिक पालतू दुकानें में पाया जा सकता है।
    • सोफे के नीचे या पीछे के पास के छोटे क्षेत्रों में इसका परीक्षण करें अगर उत्पाद नकारात्मक सामग्री के प्रति प्रतिक्रिया करता है, तो आप दाग के पूरे क्षेत्र को बर्बाद करने से बचा जाएंगे।
  • भाग 2
    चमड़े की सफाई




    एक चमड़ा सोफे चरण 4 से एक मूत्र दाग निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    चमड़े की सतह को साफ करें कपड़े के एक टुकड़े को हल्के ढंग से अपनी पसंद के क्लीनर के साथ सपा हुआ करें ताकि इलाके को धीरे-धीरे खींचकर उसका इलाज कर सकें। यह रगड़ से बचें। साइट की पूरी सतह को साफ करें, अंत तक, सीवन से सीम तक।
    • यदि केवल एक विशिष्ट क्षेत्र का इलाज किया जाता है तो चमड़े पर दाग को छोड़ने से बचने के लिए यह किया जाना चाहिए। केवल प्रभावित क्षेत्र का इलाज करने के बजाय कुशन के पूरे खंड को गीला करना और साफ करना सबसे अच्छा है
    • यदि आप अपना स्वयं का सफाई समाधान तैयार करना चाहते हैं, 950 मिलीलीटर हाइड्रोजन पेरोक्साइड, 1/4 कप बेकिंग सोडा और तरल डिटर्जेंट का एक बड़ा चमचा मिलाएं। इन तीन सामग्रियों को एक कटोरे में धीरे से मिलाएं। समाधान में कपड़ा डुबकी और इसे मोड़।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 5 से एक मूत्र दाग निकालें
    2
    लाइनर धो लें चूंकि लाइनर को मूत्र से संतृप्त किया जा सकता है, इसलिए आपको इसे हटाने के लिए एंजाइमिक क्लीनर का इस्तेमाल करना और मजबूत गंध को नष्ट करना होगा। लाइनर को उसी तरीके से धो लें क्योंकि जैसे ही आप हाथ से किसी कपड़े धो लेंगे, सिंक या बाथ में। लाइनर पर उत्पाद को लागू करें और मूत्र के साथ संतृप्त क्षेत्र का इलाज करने के लिए हाथों का उपयोग करें। इसे निचोड़ कर पानी के नीचे चलाना। दाग़ और गंध को पूरी तरह से बेअसर करने के लिए यह कई बार कुल्ला करें।
    • लाइनर खुली हवा में सूखने दो। यदि यह सूर्य के प्रकाश में सूख सकता है, तो इससे भी बेहतर, क्योंकि मूत्र गंध को और अधिक कुशलतापूर्वक हटा दिया जाएगा।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 6 से एक मूत्र दाग निकालें
    3
    लाइनर बदलें दोनों को पूरी तरह से शुष्क होने के बाद लाइनर को कुशन में वापस डालें जिस तरह से पहले किया गया था, उसे ढंकने के लिए अपनी पूरी कोशिश करें और जिपर के साथ कुशन बंद करें।
  • एक चमड़ा सोफे चरण 7 से एक मूत्र दाग हटा दें
    4
    हाइड्रेट चमड़े चमड़े की पूरी तरह से सुखाने के बाद, सतह पर एक विशेष कंडीशनर को लागू करें। एक छोटे से कंडीशनर को एक नरम कपड़े पर लागू करें, और चमड़े की पूरी सतह को पोंछने के लिए इसका इस्तेमाल करें। तकिया के किनारों पर भी आवेदन करना याद रखें
    • एक चमड़े के कंडीशनर यह सुनिश्चित करेगा कि सामग्री नरम और ताकतवर रहती है, प्राकृतिक तेलों को बहाल करने से कि सफाई समाधान सतह से हटा दिया हो सकता है
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com