IhsAdke.com

चमड़ा से खराब गंध कैसे निकालें

चमड़ा पशुओं की त्वचा रंगे और जैकेट, फर्नीचर, जूते, बैग, बेल्ट और कई अन्य उत्पादों बनाने के लिए इस्तेमाल से बने एक सामग्री है। हालांकि यह काफी टिकाऊ है, प्राकृतिक या सिंथेटिक फाइबर की तुलना में साफ करना कठिन है। चमड़े के फूल इस तरह के धूम्रपान, भोजन की गंध, पसीना, इत्र, मोल्ड या "नया गंध" रंगाई की प्रक्रिया के रूप में मजबूत odors पर कब्जा कर सकते हैं। यदि आप शक है इन odors सामग्री कुछ परीक्षण और त्रुटि- की आवश्यकता हो सकती निकालें, तो आप हमेशा एक पेशेवर सफाई के लिए चमड़े के लेने के लिए और आइटम को क्षति से बचाने कर सकते हैं।

चरणों

विधि 1
होम सोल्यूशन्स का उपयोग करना

चित्र शीर्षक चमड़ा चरण 1 के बाहर बुरा गंध मिलता है
1
समय में गीले चमड़े को सूखी। यदि सामग्री नम है या मोल्ड या फफूंदी के साथ कवर होने लगती है, तो आपको नमी को जल्दी से निकालने की जरूरत है, क्योंकि यह स्थायी रूप से चमड़े को नुकसान पहुंचा सकता है और एक खुशबू को दूर करने के लिए काफी कठिन है। सामग्री सुखाने के लिए कई सरल तरीके हैं:
  • इसे उस जगह में रखें जो अप्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश को प्राप्त करता है। सूर्य के प्रकाश के साथ सीधे संपर्क चमड़े को दरार, चिप और पहनने का कारण बन सकता है। एक खिड़की के सामने एक स्थान चुनें, जो कि सूर्य के प्रकाश को फिल्टर करता है या स्क्रीन के पीछे होता है।
  • कम तापमान पर ड्रायर का उपयोग करें इसे चमड़े के करीब भी न डालें, या यह सामग्री को दरार या चिप के कारण हो सकता है। नमी को सूखने के लिए चमड़े की दूरी पर सूखने वाला मार्ग और सामग्री पर बड़े पानी के धब्बे के गठन को रोकना।
  • चमड़े को साफ करने के लिए एक साफ, शुष्क कपड़े का प्रयोग करें, खासकर यदि आप जूते की एक जोड़ी, जैकेट या बटुआ का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं इत्र जैसे शराब आधारित या बदबूदार उत्पादों से बचें, और आइटम को साफ करने के लिए एक कपड़े का उपयोग करें। उपरोक्त उत्पादों में मौजूद रसायनों चमड़े के छिद्रों में प्रवेश कर सकते हैं और ऑब्जेक्ट को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक चमड़ा चरण 2 के बाहर बुरी ख़राब हो जाओ
    2
    अखबार या क्राफ्ट पेपर में चमड़े लपेटें अख़बार और क्राफ्ट पेपर की झरझरा गुणवत्ता उन्हें आपके चमड़े के मदों पर खराब गंध को अवशोषित करने के लिए महान बनाती है। हमेशा देखें कि वस्तु पूरी तरह से सूखा है और शुष्क अखबारों का भी इस्तेमाल करते हैं। अखबारों के ढीले फाइबर पेपर सल्फाइट जैसे अन्य विकल्पों की तुलना में उन्हें नरम और अधिक शोषक बनाता है।
    • एक बॉक्स में अखबारों की कई चादरें छिड़कें और अख़बार में चमड़े का सामान रखो। बॉक्स को बंद करें और इसे एक या दो दिन के लिए छोड़ दें।
    • यह देखने के लिए कि क्या समाचारपत्र ने बुरी गंध को भी अवशोषित किया है, चमड़े के मदों की जांच करें। वस्तु को एक और दिन अखबार में छोड़ने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • चमड़ा चरण 3 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाली छवि का शीर्षक
    3
    सिरका समाधान के साथ चमड़े को साफ करें सिरका से एसिड खराब गंध का सामना करने में मदद करेगा, और अपने स्वयं के गंध, जो कुछ लोगों द्वारा अप्रिय माना जा सकता है, चमड़े के अन्य गंधों के साथ भी फैल जाएगा
    • चमड़े के मद पर किसी भी एसिड-आधारित क्लीनर का उपयोग करने से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए एक परीक्षण करें कि सामग्री का कोई लुप्त हो जाना नहीं है। आसुत सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों मिलाएं आइटम का एक बहुत छोटा क्षेत्र चुनें और उस पर सिरका समाधान पास करें। यदि चमड़े पर कोई दाग या दरार दिखाई नहीं देते, तो सिरका समाधान के साथ सफाई जारी रखें
    • चमड़े की सतह पर सिरका समाधान को साफ करने के लिए एक साफ कपड़े का उपयोग करें।
    • आप समाधान का प्रसार करने के लिए स्प्रे बोतल का उपयोग भी कर सकते हैं और फिर इसे कपड़े से मिटा दें।
    • यदि गंध वास्तव में खराब है, तो आप चमड़े के मद को पांच से दस मिनट के लिए सिरका समाधान में स्किप कर सकते हैं। ऑब्जेक्ट अच्छी तरह से बाद में सूखी ताकि यह ढीली या ढालना न हो।
  • चमड़ा चरण 4 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाला चित्र
    4
    बेकिंग सोडा के समाधान में चमड़े को सील करें। चमड़े पर उपयोग करने के लिए खराब अवशोषण को अवशोषित करने और सुरक्षित रखने के लिए यह पदार्थ बहुत अच्छा है। आपको बेकिंग सोडा और एक तकिया या बैग की ज़रूरत होगी जो कि साफ करने के लिए आइटम को समायोजित करने के लिए काफी बड़ा हो।
    • पिलकेके या ज़िपेपर बैग पर चमड़े का सामान रखें। चमड़े की सतह पर बेकिंग सोडा की एक पतली परत छिड़कें। वस्तु के अंदर से गंध को हटाने के लिए आप चमड़े के सामान में बेकिंग सोडा भी फेंक सकते हैं।
    • तकिये के टुकड़े को बांधें या प्लास्टिक बैग को बंद करें और एक रात या चौबीस घंटे के लिए बेकिंग सोडा पर आइटम छोड़ दें।
    • एक छोटे वैक्यूम क्लीनर या एक साफ कपड़े का उपयोग करके बेकिंग सोडा निकालें। चमड़े को खरोंचने से बचने के लिए पाउडर को सावधानी से धो लें
    • इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि खराब गंध निकल जाए।



  • छवि का शीर्षक चमड़ा से बाहर खराब गंध जाना चरण 5
    5
    समय के साथ गंध को कम करने के लिए चमड़े की उम्र दें चमड़े की प्रकृति के कारण, इस सामग्री द्वारा अवशोषित खुशबू आ रही है, सिगरेट से रंगीन प्रक्रिया से आने वाली "नई गंध" में, समय के साथ कमजोर हो जाएगा उन इत्र या एजेंटों के साथ मुखौटा करने की कोशिश करने की बजाय जो गंध छिपाने लगते हैं, जो कि वास्तव में गंध के लिए आने वाले समय को बढ़ाएगा, चमड़े के मदों का उपयोग करें यदि आप गंध को सहन कर सकते हैं, जैकेट पहन सकते हैं, अपने जूते डाल सकते हैं या चमड़े की उम्र में मदद करने के लिए रोज़ का उपयोग कर सकते हैं।
    • बुढ़ापे की प्रक्रिया में चमड़े को भी नरम करना होगा, उसके छिद्र को खोलना और बुरी गंध जारी करना होगा।
  • विधि 2
    व्यावसायिक उत्पादों का उपयोग करना

    छवि का शीर्षक चमड़ा से बाहर खराब गंध जाना चरण 6
    1
    चमड़े की क्लीनर खरीदें आप स्थानीय विशेष दुकानों में चमड़े की सफाई के लिए या मोची में पेशेवर उत्पादों को भी ढूंढ सकते हैं विशेष रूप से आइटम में चमड़े के लिए बने क्लीनर का उपयोग करें
    • चमड़े पर cleanser पोंछ करने के लिए आपको सूखे, साफ कपड़े का उपयोग करना होगा अधिकांश उत्पाद गंध को हटाने, सामग्री की रंग और चमक बनाए रखने में मदद करते हैं, और इसे क्रैकिंग से बचाते हैं।
  • चित्र शीर्षक चमड़ा चरण 7 के बाहर बुरा गंध प्राप्त करें
    2
    चमड़े के आइटम हाइड्रेट आपको सावधानियों को हटाने और सामग्री का रंग और चमक बनाए रखने में मदद करने के लिए चमड़े के सामान को हमेशा moisturize करना चाहिए। चमड़े के मॉइस्चराइजिंग के लिए कई विकल्प हैं:
    • उच्च गुणवत्ता वाले अलसी तेल: यह एक प्राकृतिक तेल है जो मॉइस्चराइजिंग कपड़े और अन्य चमड़े की वस्तुओं के लिए काफी प्रभावी है। सस्ते तेल का उपयोग करने से बचें क्योंकि यह बहुत प्रभावी नहीं होगा। सतह पर सब्जी तेल को मालिश करने के लिए एक कपड़ा का उपयोग करें और इसे सामग्री द्वारा अवशोषित करने के लिए उपयोग करें।
    • शू पोलिश: मॉइस्चराइजिंग चमड़े का सबसे पुराना तरीका भी सबसे अच्छा है। जूते, जैकेट, और चमड़े के बैग पर एक तरल पॉलिश का उपयोग करें। आप अपने जूते और जूते पर डिब्बाबंद पॉलिश का उपयोग भी कर सकते हैं यदि आप प्राकृतिक चमड़े की सफाई कर रहे हैं, तो कारनाउमा मोम और प्राकृतिक अवयवों के साथ एक पॉलिशर खरीदें।
    • व्यावसायिक चमड़ा कंडीशनर: यह उत्पाद स्थानीय घर उपकरण स्टोर में खरीदा जा सकता है। कई कंडीशनर स्प्रे में आते हैं - आप सतह पर उत्पाद स्प्रे करते हैं और रासायनिक एजेंट चमड़े के छिद्रों में घुसना करते हैं। कंडीशनर तब गंध को हटा देता है और सामग्री को चमकने में मदद करता है।
    • चमड़े के सामान पर काठी साबुन का उपयोग करने से बचें इसे बहुत से कुल्ला की आवश्यकता होगी और धारीदार उपस्थिति या चिपचिपा सतह के साथ सामग्री को छोड़ सकते हैं।
  • चमड़ा चरण 8 के बाहर खराब गंध प्राप्त करने वाला इमेज
    3
    एक पेशेवर द्वारा आइटम को साफ और वातानुकूलित करने पर विचार करें। यदि गंध घरेलू उपचार या यहां तक ​​कि एक साधारण चमड़े के क्लीनर्स का विरोध करता है, तो शायद यह एक मोची के पास ले जाने और इसे पेशेवर साफ और हाइड्रेटेड हो सकता है या नहीं, यह देखने का समय है। चमड़े के सामान और गंध की गंभीरता के आधार पर, सफाई की कीमत कम हो सकती है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com