IhsAdke.com

चमड़ा फर्नीचर में खरोंच की मरम्मत कैसे करें

कोई भी परिवार कितना सावधान नहीं है, सामान्य उपयोग के कारण चमड़े के फर्नीचर को खरोंच करने के लिए यह काफी सामान्य है। हालांकि ऐसा लग सकता है कि आपका फर्नीचर बर्बाद हो चुका है, फिर भी इसे बहाल करने के तरीके हैं चमड़ा एक बहु-उपयोगी सामग्री है कि, जो अपने आप से कनेक्ट करने की क्षमता है यह अपेक्षाकृत सरल सतह खरोंच मरम्मत कर रहा है। यहां तक ​​कि गहरा खरोंच मरम्मत की जा सकती है या फर्नीचर के टुकड़े को छोड़कर नए ब्रांड की तलाश में प्रच्छन्न हो सकता है।

चरणों

चित्र चमड़ा फर्नीचर चरण 1 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक
1
अपने चमड़े के फर्निचर के निर्माता से संपर्क करें जब आप स्क्रैच देख लेंगे। कई निर्माताओं के विशिष्ट तरीके हैं जो वे अपने फर्नीचर के टुकड़े की मरम्मत की सलाह देते हैं। कभी-कभी वे एक मरम्मत किट भी भेजते हैं, छूट या छूट पर। यह, चमड़े के प्रकार (सामान्य रूप से pigmented रहे हैं (पी), एनिलिन (ए)) की पहचान करने के लिए मरम्मत की प्रक्रिया सीधे चमड़े के प्रकार से संबंधित है आवश्यक है। यदि आप इस प्रकार की पहचान नहीं कर सकते, तो अगले चरण पर जाएं
  • चित्र चमड़ा फर्नीचर चरण 2 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक
    2
    एक कपास झाड़ू का उपयोग कर खरोंच पर जैतून का तेल, बेबी तेल या काठी तेल रगड़ें। क्षतिग्रस्त क्षेत्र पर सीधे इसे लागू करने के बाद, एक परिपत्र गति के साथ आसपास के क्षेत्र में रगड़ो। एक घंटे के लिए तेल सूखने की अनुमति दें यदि यह काम नहीं करता है, तो इस चरण को दोहराएं या अगले चरण पर जाएं। सभी चरणों में किया जाना चाहिए के रूप में, पहले एक छिपा क्षेत्र में तेल का परीक्षण के रूप में यह एक दाग / मलिनकिरण के कारण त्वचा में अवशोषित किया जा सकता है।
  • चमड़ा फर्नीचर चरण 3 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाले चित्र
    3



    एक सूती कपड़े कम करना खरोंच क्षेत्र पर थोड़ा नम कपड़े रखो। नमी थोड़ी सी खरोंच में प्रवेश करें।
  • चमड़ा फर्नीचर चरण 4 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक चित्र
    4
    इस कदम के साथ आगे बढ़ने से पहले, यह, सामग्री के प्रकार के बारे में पता होना करने के लिए महत्वपूर्ण है के रूप में इस प्रक्रिया को केवल एनिलिन चमड़े के कुछ प्रकार पर काम करता है। नम कपड़े के खिलाफ एक गर्म लोहे दबाएं। गर्मी और नमी सतह तक पहुंचने के लिए प्राकृतिक चमड़े के तेल का कारण बन सकती है। यदि ऐसा होता है, तो परिणाम के रूप में खरोंच से स्वयं मरम्मत की जा सकती है 10 सेकंड के लिए कपड़े पर लोहे को पकड़ो। कपड़ा निकालें और क्षेत्र की जांच करें। यदि क्षति समाप्त हो गई है, तो चमड़े को सूखा और इसे सामान्य रूप से उपयोग करें अगर खरोंच अभी भी वहां है, तो लोहे के चरण दोबारा दोहराएं। अगर वह काम नहीं करता है, तो अगले चरण पर जाएं
  • चमड़ा फर्नीचर चरण 5 पर मरम्मत खरोंच शीर्षक वाले चित्र
    5
    पिछले चरणों के समान। इस प्रक्रिया को अधिक भारी रंजित या लेपित चमड़े के साथ सफल हो जाएगा, आगे बढ़ने से पहले एक अगोचर क्षेत्र पर जूता पॉलिश आमतौर पर इसलिए हमेशा के रूप में उच्च ग्रेड चमड़े के फर्नीचर में इस्तेमाल के लिए डिजाइन नहीं है, परीक्षण के रूप में है और, आप चमड़े के रंग ले सकते हैं, यह बेहतर होगा जूता तेल की एक छाया खोजें जो आपके फर्नीचर से मेल खाता है। एक कपास झाड़ू के साथ खरोंच पर तेल लागू करें इसे साफ करने के लिए एक साफ कपड़े के साथ चमड़े पर तेल को जल्दी से पोंछ लें। यह प्रक्रिया खरोंचों की मरम्मत नहीं करेगा, लेकिन उन्हें छिपाने में मदद कर सकती है। यदि टोन को गहरा होना चाहिए, तो एक और परत लागू करें और फिर फिर से बफर करें। आप देखते हैं कि तेल का रंग फर्नीचर के रंग के बाद यह लागू किया गया है मेल नहीं खाती है, इसे तुरंत दूर करने के लिए एक नम कपड़े का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • आपके चमड़े के फर्नीचर पर गहरी खरोंच के लिए एक पेशेवर की देखभाल की आवश्यकता हो सकती है दीप खरोंच स्थायी अंक बन सकते हैं और हमेशा के लिए अंतिम हो सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • तेल
    • फाहे
    • सूती कपड़े
    • शू ग्रेस
    • लोहा
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com