IhsAdke.com

चमड़ा कील लाख को कैसे निकालें

एक चमड़े लेख पर एक चमक दाग लगभग हमेशा, पेशेवर उपचार की आवश्यकता के बाद से चमड़े के कुछ प्रकार के औद्योगिक उत्पादों का विरोध नहीं कर सकते हैं और सूखी या बदरंग हो रही अंत। हालांकि, चमड़े के आधार पर घरेलू उपचार का उपयोग करना और क्षति की मरम्मत करना संभव है। यदि आप गंदे तामचीनी चमड़े के एक टुकड़े को साफ करने के लिए पीड़ित हैं, तो सीखने को पढ़ते रहें!

चरणों

भाग 1
दाग का तुरंत ध्यान रखना

चित्र शीर्षक से नेल पॉलिश लेदर चरण 1 से निकालें
1
तामचीनी स्क्रैच जैसे ही तामचीनी चमड़े पर गिरता है, कुंद ब्लेड के साथ एक चाकू या चाकू का उपयोग करें और तामचीनी बाहर निकलना। इससे बेहतर यह अभी भी ताजा है, यह काम आसान बना देगा।
  • ब्लेड को साफ करें जैसा कि आप चमड़े को साफ करते हैं और जब तक तामचीनी पूरी तरह से बाहर नहीं निकल जाते तब तक इस प्रक्रिया को जारी रखें (या क्षति के आधार पर जितना हो सके)।
  • आदर्श एक कुंद, कुंद चाकू या एक रंग का उपयोग करने के लिए है, ताकि गलती से चमड़े का आंसू या आंसू न हो। आंदोलनों को जैसे ही आप तामचीनी "खुदाई" कर रहे थे, नीचे से ऊपर।
  • चित्र शीर्षक से नेल पॉलिश लेदर चरण 2 से निकालें
    2
    कपास के साथ तामचीनी अवशोषित यह तकनीक दाग को आगे नहीं फैलाना है और तामचीनी अभी भी क्रीमयुक्त होने पर इस्तेमाल किया जाना चाहिए- एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू का उपयोग करें और धीरे से दाग के ऊपर स्पर्श करें ताकि तामचीनी अवशोषित हो सके।
    • यदि दाग बड़ी है, तो नम पेपर तौलिये या कपड़ा का एक टुकड़ा का उपयोग करें, सावधान रहना पानी नहीं टपका और तामचीनी को और भी फैलाना।
  • चित्र शीर्षक से नेल पोलिश लेदर स्टेप 3 से निकालें
    3
    सूखने के बाद तामचीनी पील करें यदि आप सूखने के बाद स्पॉट की खोज करते हैं, निराशा न करें - आप अपनी उंगलियों का उपयोग करके इसे निकाल सकते हैं। नाखून के साथ नेल पॉलिश स्क्रैप करना शुरू करें, इसे तामचीनी के नीचे चिपकाएं और शंकु को उठाना।
    • दाग एक सोफे या कार असबाब पर है, तो इसलिए कि आप किनारों, जहाँ आप नाखून रखा था पर एक अंतर को खोलने के लिए जगह पर चमड़े के पास दबा सकते हैं और भी आसान है। एक परिधान के मामले में, इसे दाग के करीब फोल्ड करने का प्रयास करें
    • तामचीनी धीरे-धीरे पील करें, हमेशा चमड़े का निरीक्षण करें और प्रक्रिया में इसे नुकसान न करने के लिए सावधान रहें।
  • भाग 2
    दाग हटाने उत्पादों का उपयोग करना

    स्टेपल 4 से नेल पोलिश निकालें शीर्षक से चित्र
    1
    पहले चमड़े का परीक्षण करें यदि आप दाग पर उत्पादों का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो यह देखने के लिए एक अच्छा विचार है कि क्षति का कोई संकेत है या नहीं। एसीटोन जैसे तामचीनी रिमूवर का उपयोग नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि वे चमड़े से पेंट को फीका करते हैं।
    • परीक्षा लेने के लिए टुकड़े का एक छिपा भाग चुनें। उत्पाद को लागू करने के बाद, 24 घंटों की प्रतीक्षा करें और देखें कि चमड़े का आकार बदल गया है - यदि यह सामान्य है, तो आप आगे बढ़ सकते हैं और दाग को हटाने के लिए उत्पाद का उपयोग कर सकते हैं।
  • चमड़ा चरण 5 से नेल पोलिश निकालें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अल्कोहल के साथ दाग बंद करो एसीटोन के रूप में आक्रामक नहीं होने के बावजूद, शराब चमड़े को सूख सकते हैं, इसलिए इसका उपयोग सावधानी से करें परीक्षण के बाद, अल्कोहल में एक स्क्वॉब सोखें और धीरे से दाग - जब कपास तामचीनी से संतृप्त होती है, कपास झाड़ू के नए टिप का प्रयोग शुरू करें और दाग को पूरी तरह से बाहर निकल जाने तक इस प्रक्रिया को दोहराएं।
    • अल्कोहल से अधिक मत बनो, क्योंकि इससे चमड़े को नुकसान होगा। यह विचार कपास गीला छोड़ने के लिए है, सभी पक्षों पर टपकाव के बिंदु तक संतृप्त नहीं।
  • चित्र शीर्षक से नेल पॉलिश लेदर चरण 6 से निकालें
    3
    एसीटोन से मुक्त तामचीनी हटानेवाला का उपयोग करें यदि शराब सभी तामचीनी को नहीं निकालती है, तो शायद थोड़ा अधिक आक्रामक उत्पाद हल हो जाएंगे। एक एसीटोन-मुक्त तामचीनी रिमूवर सबसे अच्छा विकल्प है क्योंकि इसे चमड़े के रंगों को नहीं मिटाना चाहिए। फिर भी, सबसे पहले टेस्ट लेने के लिए सबसे अच्छा है उत्पाद पर एक कपास झाड़ू का प्रयोग करें ताकि उसे दाग में फेंकने के लिए सावधानी बरतें और इसे पार न करें।
    • दाग को हटाने के लिए आपको एक से अधिक प्रयास की आवश्यकता हो सकती है, और उस मामले में, प्रतीक्षा करें जब तक कि उत्पाद शुरू न होने तक सूख जाता है, हमेशा कपास झाड़ू को नवीकरण करता है ठीक से क्योंकि यह कम आक्रामक है, शायद दाग को साफ करने के लिए हटानेवाला पर्याप्त नहीं है।
    • अगर ऐसा होता है, तो आप एसीटोन का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। हालांकि चमड़े पर इस्तेमाल होने वाला शायद बहुत मजबूत है और शायद फीका, इस समस्या को बदलने के लिए अपेक्षाकृत सरल उपाय हैं।



  • स्टेरप 7 से नेल पोलिश हटाने का शीर्षक चित्र
    4
    सफेद सिरका और जैतून का तेल का मिश्रण का प्रयोग करें। सफेद सिरका के एक टुकड़े के साथ जैतून का तेल का एक हिस्सा जोड़ें और एक टूथब्रश के साथ मिश्रण को लागू करें, दाग को ध्यानपूर्वक ध्यान में रखें। तामचीनी दरार और गिरावट शुरू हो जाएगी फिर प्रभावित क्षेत्र को एक कागज तौलिया के साथ पोंछ लें और उसे सूखा दें।
    • यह चमड़े के तामचीनी को साफ करने और इसे बनाए रखने का सबसे अच्छा उपाय है, क्योंकि यह उसी समय के साथ हाइड्रेट करता है जैसे कि यह साफ हो जाता है - दूसरी तरफ, दाग से छुटकारा पाने में यह प्रभावी नहीं है।
  • भाग 3
    चमड़ा के लिए वसूली और देखभाल

    स्टेपल 8 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाला चित्र
    1
    इस्तेमाल किए गए उत्पाद के शेष को धो लें। दाग को हटाने की प्रक्रिया में चमड़ा क्षतिग्रस्त हो सकता है, लेकिन आप उसे बहाल करने के लिए कदम उठा सकते हैं पानी के बाकी हिस्सों और एक मॉइस्चराइजिंग साबुन से पोंछते हुए शुरू करें
    • उसके बाद, कागज के तौलिया को धीरे से दबाकर क्षेत्र को शुष्क करें और दिन के बाकी हिस्सों के लिए इसे सूखा दें।
    • यदि आप एसीटोन के बिना रिमूवर का इस्तेमाल करते हैं, तो चमड़े शायद फीका नहीं, लेकिन सूख गया। इसे सुधारने के लिए, आपको इसे खुराक से रोकने के लिए इसे मॉइस्चराइज करना होगा। फर्नीचर और असबाब में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।
  • चित्र शीर्षक से नेल पॉलिश लेदर चरण 9 से निकालें
    2
    हाइड्रेट चमड़े विकल्प चमड़े के लिए एक विशिष्ट उत्पाद खरीदना है या सफेद सिरका के एक उपाय को मिलाकर घर के बनाये गए समाधान को बनाने और फ्लेक्सीड तेल या नींबू तत्व के दो उपाय उत्पाद दाग पर परिपत्र गति में उत्तीर्ण और हवा सूखी अनुमति देते हैं। नतीजतन, चमक बहाल हो जाएगी और दाग गायब हो जाएगा, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है, तो अगले विकल्पों की कोशिश करें।
  • स्टेपल 10 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    जूता ग्रीस पास करें अगर चमड़े को क्षतिग्रस्त कर दिया गया है, तो रंग थोड़ा जूता तेल के साथ पुनर्प्राप्त किया जा सकता है। एक के लिए देखो जो चमड़े के टुकड़े के समान एक जैसा रंग है और दाग पर इसे पास करें। इसे सूखे और कपड़े के एक टुकड़े के साथ अच्छी पॉलिश दें, अधिमानतः एक फलालैन चिलमन जब तक चमड़े को चमड़े से ठीक से शामिल नहीं किया जाता है
  • चित्र शीर्षक से नेल पोलिश लेदर स्टेप 11 से निकालें
    4
    चमड़े का टुकड़ा टिंक यदि दाग एक असबाब में हुआ है, तो आपके पास एक चमड़े की रंगाई किट ऑनलाइन या विशेष दुकानों पर खरीदने का विकल्प है। सावधान रहें क्योंकि रंग का रंग स्टू की तरह ही होना चाहिए। आप फर्नीचर स्टोर से संपर्क कर सकते हैं और सटीक रंग जानने के लिए मदद मांग सकते हैं।
  • चमड़ा कदम 12 से नेल पॉलिश निकालें शीर्षक चित्र
    5
    एक पेशेवर किराया यह निश्चित रूप से सबसे विश्वसनीय तरीका है एक पेशेवर पता चलेगा चोट के बिना दाग को दूर करने के लिए कैसे। अगर आपको लगता है कि आप समस्या को अपने दम पर हल नहीं कर पाएंगे, तो किसी विशेषज्ञ को फोन करने में संकोच न करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com