IhsAdke.com

चमड़ा फर्नीचर डाई कैसे करें

चमड़ा फर्नीचर आपके घर में फर्नीचर का सिर्फ एक टुकड़ा है, यह एक निवेश है। अच्छी गुणवत्ता के चमड़े का फर्नीचर एक जीवनकाल खत्म कर सकता है और इसकी लंबी उम्र अक्सर आपके रंग की दृढ़ता से अधिक हो सकती है! फर्नीचर अत्यधिक उपयोग, सूर्य के संपर्क में और यहां तक ​​कि मानव शरीर द्वारा समाप्त होने वाले तेलों के कारण फीका पड़ सकता है। क्या आपके फर्नीचर ने पहले से आपको आराम के वर्षों में प्रदान किया है और अब आप उम्र के लक्षण दिखा रहे हैं या आपने हाल ही में किसी प्रयोग की गई दुकान में एक चमड़े के फर्नीचर खरीदे हैं और क्या यह फीका है या कुछ दाग के साथ? मामले की परवाह किए बिना, इन सरल चरणों का पालन करें और आप जल्द ही अपने चमड़े के फर्नीचर डाई करने में सक्षम हो जाएगा अपने आप को!

चरणों

1
अपने मोबाइल के लिए इच्छित रंग चुनें आप मूल रंग के साथ डाई या एक अलग छाया चुन सकते हैं, पसंद आपकी है बाजार पर चमड़े के फर्नीचर के लिए कई अच्छे रंगों के ब्रांड हैं, बस एक पेशेवर और सम्मानित ब्रांड की तलाश करें, न कि टीवी पर इंफोमैब्लिक्स में बेचे जाने वाले एक भी।
  • 2
    उच्चतम गुणवत्ता के पेशेवर-ग्रेड रंगद्रव्य चुनें पेंट से बचें, जो कई स्टोर दे सकते हैं। आप पेशेवर स्टोर और आपूर्तिकर्ताओं में उपलब्ध नमूनों या रंग चार्ट से रंग चुन सकते हैं, चमड़े की मरम्मत और बहाली के पेशेवरों और चमड़े के फर्नीचर निर्माताओं के साथ उच्च गुणवत्ता के रंगों का पता लगाने के लिए अनुसंधान कर सकते हैं।
  • 3
    एक गैरेज, तहखाने, या अन्य कार्य क्षेत्र में चमड़े के फर्नीचर ले लो आपको फर्नीचर के आसपास आसानी से स्थानांतरित करने के लिए अच्छी रोशनी और वेंटिलेशन और पर्याप्त जगह की आवश्यकता होगी।
  • 4
    फर्श, दीवारों या आस-पास के ऑब्जेक्ट्स की रक्षा करने के लिए फर्श पर पुरानी कपड़ों, प्लास्टिक या तार रखें जो आप दाग नहीं करना चाहते हैं।
    • अगर फर्नीचर के ऐसे क्षेत्रों हैं जो आप डाई नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि रेक्लीनिंग हैंडल, बटन या सजावटी आदमियां, अत्यधिक स्प्रे से बचने के लिए टेस्टिंग और / या पेपर तौलिए के साथ उन्हें कवर करने के लिए सुनिश्चित करें
  • 5
    सोफे को साफ करें चमड़े के छिद्रों से धूल, गंदगी, और तेलों को हटाने के लिए डिटर्जेंट और पानी के ऊपर पानी के अच्छे मिश्रण का उपयोग करें। एक पानी की बोतल में डिटर्जेंट डिशजिंग के पांच बूंदों का उपयोग करें, हिलाएं, एक कपड़ा या कागज़ के तौलिये में डालें और धीरे-धीरे चमड़े को रगड़ें।
  • 6
    डाई के लिए चमड़े को तैयार करें एक चमड़े की डाई मशीन पर चमड़े के लिए एक प्राइमर लें स्पंज या कागज़ के तौलिये को कम करना और चमड़े को साफ करना, सतह पर प्रधान को मालिश करना, लेकिन सीधे चमड़े पर छिड़काव के बिना, ताकि सामग्री को संतृप्त न करें। प्राइमर सामग्री से सिलिकॉन बैकिंग को निकालता है और इसका अधिक इस्तेमाल चमड़े को नुकसान पहुंचा सकता है
    • आप अन्य उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं, जैसे एसीटोन, लेकिन वे हैं अत्यंत क्षोभक और, यदि अधिक उपयोग किया जाता है, तो रासायनिक पैदा हो सकता है और चमड़े को गंभीर रूप से कमजोर कर सकता है!



  • 7
    दस्ताने रखो और डाइंग प्रक्रिया शुरू करें।
  • 8
    अच्छी तरह से डाई शेक करें और फिर चमड़े के फर्नीचर पर एक नया स्पंज के साथ रगड़ो। आप जेट पेंटिंग टूल के साथ डाई भी लागू कर सकते हैं, बहुत से लोग मानते हैं कि यह एप्लिकेशन एक चिकनी और अधिक वर्दी फ़रिशन प्रदान करता है। डाई लगाने पर, सावधान रहें कि बहुत मोटी परतें न बनाएं, क्योंकि वे पूरी तरह से ड्रिप या नहीं ठीक कर सकते हैं, बाद में छीलने अगर यह चमड़े की सतह से जुड़ा नहीं है। # फर्नीचर की पूरी सतह पर एक पतली, सजातीय परत में डाई को लागू करें। फिर एक हेयर ड्रायर के साथ डाई (इलाज) डाई सुनिश्चित करें कि किसी भी नए डाई कोट को लागू करने से पहले सभी क्षेत्रों को पूरी तरह से ठीक किया जा रहा है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो आप अगली परत लागू करने से पहले एक या दो घंटे तक इंतजार कर सकते हैं।
  • 9
    स्पंज पास या चमड़े की पूरी सतह पर डाई स्प्रे करें जब तक आप रंग, उसके चमक और एकरूपता से संतुष्ट नहीं होते तब तक जारी रखें आमतौर पर, पतली परतों में दो से चार आवेदन संतोषजनक परिणाम प्राप्त करने के लिए पर्याप्त हैं।
  • 10
    डाई पूरी तरह से ठीक होने के बाद चमड़े के फर्नीचर के लिए एक सुरक्षात्मक कोटिंग लागू करें। यह चमड़े और डाई की रक्षा करेगा सुनिश्चित करें कि फर्नीचर पूरी तरह से सूख और कम से कम तीन दिन पहले फर्नीचर इस्तेमाल किया जाता है!
  • युक्तियाँ

    • यह सुनिश्चित कर लें कि डाई अनुप्रयोगों के बीच सूख गया है। यदि आप निश्चित नहीं हैं, तो हेयर ड्रायर के साथ इसे थोड़ा अधिक इलाज कर लें या अगले आवेदन से कम से कम एक घंटे के लिए प्रतीक्षा करें।
    • अतिरिक्त डाई स्प्रे नहीं करने के लिए सावधान रहें, डाई की एक बहुत मोटी परत टपकता ड्रिप जाएगा, चमड़े पर बदसूरत अंक छोड़ने।

    चेतावनी

    • यदि आपके पास अस्थमा है, तो सुनिश्चित करें कि आप एक सुरक्षा मुखौटा पहनते हैं। सफाई, तैयारी और डाइंग उत्पादों के कारण जलन हो सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com