IhsAdke.com

विदेशी फर्नीचर कैसे सुरक्षित रखें

गर्म वसंत के दौरान या गर्मियों के महीनों के दौरान, कई लोग बगीचे या पिछवाड़े में बहुत समय बिताने के लिए, पोर्च पर और पूल में। आउटडोर फर्नीचर जगह का रूप बढ़ा सकते हैं और काफी व्यावहारिक हो सकते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे विकल्पों में निवेश करने में संकोच करते हैं। ज्यादातर समय, आउटडोर फर्नीचर महंगा है और आंतरिक फर्नीचर के विपरीत, धूल के अनिवार्य संचय से बाहर रखने के लिए नियमित रूप से रखरखाव की आवश्यकता होती है, जिससे कि सड़ांध या जंग नहीं हो सके। हालांकि, यदि आप अतिरिक्त मील जाने के लिए तैयार हैं, तो सीखें कि बाहर के फर्नीचर की रक्षा कैसे की जाए तो उन्हें साल के लिए स्वच्छ और नए बनाए रखने में मदद मिल सकती है।

चरणों

चित्र शीर्षक आउटडोर फर्नीचर रक्षा चरण 1
1
इसे बचाने से पहले फर्नीचर को साफ करें यह सुनिश्चित कर लें कि फर्नीचर को बचाने के प्रयास करने से पहले आपका फर्नीचर अच्छी स्थिति में है - अगर फर्नीचर पहले ही सड़ रहा है तो आपके प्रयास बेकार होंगे।
  • सफाई से पहले सभी असबाब और कुशन निकालें
  • विकर फर्नीचर एक नली से धोया जा सकता है। धातु और लकड़ी के फर्नीचर को स्पेश के साथ ब्रश और साफ किया जाना चाहिए। सफाई समाधान का उपयोग करें जो विशेष रूप से उस सामग्री को साफ करने के लिए डिज़ाइन किया गया है
  • चित्र शीर्षक से आउटडोर फर्नीचर चरण 2 को संरक्षित करें
    2
    फर्नीचर की संरचना की रक्षा करें लकड़ी फर्नीचर के लिए किए गए नुकसान का एक अच्छा हिस्सा सूरज की किरणों के यूवी विकिरण से, साथ ही वर्षा का पानी और नमी से आता है। यदि आप फर्नीचर के जीवन का विस्तार करना चाहते हैं तो मौसम के खिलाफ उन्हें सुरक्षित करना महत्वपूर्ण है
    • धातु और प्लास्टिक के फर्नीचर के लिए, एक बाहरी फर्नीचर कंटेनर खरीदें, जो सीधे फर्नीचर के फ्रेम पर लागू होता है इससे गर्मी और यूवी विकिरण के प्रभाव को कम किया जाएगा। रक्षक सीधे एक विस्तृत ब्रश का इस्तेमाल कर सकते हैं। आवेदन करते समय, एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में होना सुनिश्चित करें। यदि आप सुरक्षा की एक अतिरिक्त परत चाहते हैं, तो इसे रबर के दस्ताने और एक मुखौटा पहनने की सिफारिश की गई है।
    • पेंट मौसम से लकड़ी के फर्नीचर को बचाने का सबसे अच्छा तरीका है, क्योंकि इसमें मौजूद रंजक सूरज से यूवी विकिरण के खिलाफ अच्छे स्तर की सुरक्षा प्रदान करते हैं। कुछ पेंट भी गर्मी और पानी के खिलाफ की रक्षा कर सकते हैं। हालांकि, एक बाहरी फर्नीचर पर पेंट छीलने और बाहर आना जब वे नियमित रूप से उपयोग किया जाता है, तो आपको एक वर्ष में एक बार या दो बार रंग फिर से लागू करने की आवश्यकता होगी।
  • चित्र शीर्षक आउटडोर फर्नीचर चरण 3 संरक्षित



    3
    फर्नीचर असबाब को सुरक्षित रखें
    • इसे बचाने से पहले साबुन और गर्म पानी के साथ असबाब को साफ करें गंदा असबाब सुरक्षा दक्षता कम करेगा।
    • धोने के बाद, पैडिंग को पूरी तरह से सूखा होना चाहिए। गीले या नम असबाब में हस्तक्षेप और सुरक्षा दक्षता कम कर सकते हैं। इसके अलावा, अगर असबाब पूरी तरह से सूखा नहीं है, तो मोल्ड विकसित करने का एक अच्छा मौका है।
    • जब असबाब साफ और सूखा है, कपड़े रक्षक स्प्रे। सुनिश्चित करने के लिए पैकेजिंग को जांचना सुनिश्चित करें कि रक्षक आपके मोबाइल को नुकसान या डिस्कोलर न करें।
    • पैडिंग को नुकसान कम करने के लिए प्रत्येक सीज़न के शुरूआत में कपड़े गार्ड को पुन: लागू करें
  • 4
    दाग और पानी से पैडिंग को सुरक्षित रखें दाग और पानी के प्रतिरक्षकों आपके फर्नीचर की सुंदरता के सौंदर्य का विस्तार करने में मदद कर सकते हैं, खासकर यदि आपके पास कई लकड़ी के फर्नीचर हैं न केवल पानी के नलिकाएं फर्नीचर को गीला होने से रोकने में मदद करते हैं, लेकिन वे लकड़ी की आंतरिक नमी को लुप्त हो सकते हैं, जिससे विरूपण, कमजोर और सड़ांध का मौका कम हो जाता है। यह ध्यान रखें कि पानी की मरम्मत करने वाले और दाग को अधिकतम सुरक्षा के लिए हर 2 या 3 वर्ष का पुनः प्रयोग करने की आवश्यकता होती है।
    • एक विकर्षक चुनने पर, तेल के उच्च प्रतिशत वाले लोगों से बचें, क्योंकि इससे अन्य कणों के लिए फर्नीचर को छूना आसान हो जाएगा, जो उनकी उपस्थिति से कम हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से बाहरी फर्नीचर चरण 5 संरक्षित करें
    5
    क्षति को कम करने के लिए फर्नीचर ठीक से स्टोर करें यदि संभव हो तो, अपने बाहरी फर्नीचर को किसी आश्रय या गेराज में संग्रहीत करते हैं जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे हैं, खासकर सर्दियों के दौरान। इससे सूर्य, मौसम और तापमान में बदलाव के समय का समय कम होता है। यदि आपको बाहर फर्नीचर छोड़ने की आवश्यकता है, तो पानी और सूरज के खिलाफ किसी प्रकार की सुरक्षा में निवेश करें, जो तापमान परिवर्तन से उन्हें सुरक्षित नहीं करेगा।
  • चित्र शीर्षक आउटडोर फर्नीचर पहचान संरक्षित
    6
    तैयार!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com