IhsAdke.com

कैसे ओक फर्नीचर स्टोर करने के लिए

सदियों से टेबल, कुर्सियां ​​और अन्य फर्नीचर बनाने के लिए ओक की लकड़ी लोकप्रिय सामग्री रही है, इसकी शक्ति, स्थायित्व और सुंदरता के कारण धन्यवाद। हालांकि, ओक आसानी से दागदार हो जाता है और ठीक से बनाए रखा नहीं तो सूखा और दरार हो सकता है। ओक फर्नीचर रखें, तापमान, नमी और गर्मी में चरम उतार चढ़ाव से बचाने के साथ ही साथ उन्हें बहुत सावधानी से खींचकर अपनी दृढ़ता की रक्षा करना शामिल है। नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें और अपने ओक फर्नीचर को संरक्षित करना सीखें।

चरणों

चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर कदम 1
1
ओक फर्नीचर बनाए रखने के लिए निर्माता के निर्देश पढ़ें यदि आपने एक नया ओक फ़र्नीचर खरीदा है, तो संरक्षण निर्देशों के साथ एक पुस्तिका के लिए निर्माता या स्टोर से पूछें।
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर चरण 2
    2
    दराज छोड़ दें और नए फर्नीचर के दरवाजे खोलें। इससे हवा में उगने के लिए विनिर्माण क्षेत्र में उपयोग किए जाने वाले तेल की गंध की अनुमति मिलती है। नई फर्नीचर की लकड़ी आमतौर पर निर्माण के समय एक सुरक्षात्मक उपचार प्राप्त करती है, टुकड़ा पैक करने से पहले और घर भेजा जाता है। इसलिए, जरूरी है कि लकड़ी का इस्तेमाल करने के लिए उत्पाद की गंध को कम करने के लिए इसे लागू करें।
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर चरण 3
    3
    फर्नीचर सावधानी से ले जाएं कोई फर्क नहीं पड़ता यह मजबूत और कठिन प्रतीत होता है, हमेशा इसे स्थानांतरित धीरे इसे उठाने के बजाय खींचें और एक ही सावधानी के साथ जमीन पर इसे वापस कर देते थे। यह टिका की अखंडता को बनाए रखेगा
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर कदम 4
    4
    ओक फर्नीचर को गर्मी के स्रोत के आगे या सीधे सूर्य के प्रकाश में रखने से बचें इससे निर्जलीकरण, लुप्त होती और क्रैकिंग हो सकता है।
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर चरण 5
    5



    अपने ओक फर्नीचर को विशिष्ट तेल के साथ समय-समय पर इलाज के द्वारा बचाएं लकड़ी के संरक्षण के लिए तेल का नियमित रूप से उपयोग करने के साथ एक महीने में एक महीने क्रैकिंग से बचने और नमी प्रतिरोधी परत बनाने के लिए पर्याप्त है। हालांकि, एक मोबाइल पहनने के लिए और इस तरह के मेज, कुर्सियां ​​और डेस्क के रूप में कटौती,, सप्ताह में एक बार तेल लागू सामने आ रहा है, तो। आप एक नया मोबाइल ओक खरीदने या इस्तेमाल किया और यह सूख लगते हैं, तो इसे का उपयोग लकड़ी की चमक को बहाल करने और उसे बचाने के लिए इससे पहले कि तेल लागू होते हैं।
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर चरण 6
    6
    गर्म वस्तुओं को रखने से बचें, जैसे व्यंजन या पैन, सीधे लकड़ी पर। इसके बजाय, डिश का उपयोग महसूस किए गए या अन्य नरम कपड़े से बने अंडरसाइड के साथ होता है
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर कदम 7
    7
    लकड़ी के फर्नीचर को बाहर ले जाने से बचें जब तक विशेष रूप से बाहरी उपयोग के लिए नहीं बनाया जाता है, ओक फर्नीचर को घर के भीतर उपयोग किया जाना चाहिए
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर कदम 8
    8
    घर्षण क्लीनर, कॉफी, वाइन, पानी या अन्य तरल पदार्थों के लिए लकड़ी का पर्दाफाश न करें।
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर चरण 9
    9
    यदि आप लकड़ी पर किसी भी तरल को फैलते हैं, तो धुंधला हो जाने से बचने के तुरंत बाद सूखा एक साफ कपड़े या कागज तौलिया का प्रयोग करें।
  • चित्र बनाए रखा ओक फर्नीचर कदम 10
    10
    मरम्मत के दांत और खरोंच यदि फर्नीचर का एक टुकड़ा खरोंच किया गया था या कमजोर है, यह इसे अकेले बहाल करने के लिए अगर यह ठोस लकड़ी से बना है या हल्के साबुन के साथ इलाज किया गया है संभव हो सकता है। ओक फ़र्नीचर को बहाल करना संभव नहीं है, जिसे वायर्ड या प्लायवुड से ढक दिया गया है।
    • खरोंच या डार्ट्स की मरम्मत के लिए, जगह पर एक नम कपड़े, अधिमानतः सूती कपड़े रखो।
    • कपड़ा पर गर्म लोहे की टिप रखो ताकि लकड़ी फैल जाए।
    • जब दाग सूखा है, यह एक अच्छा अनाज sandpaper के साथ रेत, तो विशिष्ट तेल लागू करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com