IhsAdke.com

फर्नीचर कैसे खरीदें

नए फर्नीचर खरीदना रोमांचक है और अपने अंतरिक्ष के रंग-रूप को बदलने, उसे उसके नए स्थान या एक नया सजावट की आवश्यकता होगी, इससे पहले कि एक ही घर हो सकता है। हालांकि खरीद, एक निश्चित रणनीति के लिए कॉल करती है जो आपको सबसे खूबसूरत चीज़ों को चुनने से भी परे जाती है। स्टोर पर जाने से पहले कुछ महत्वपूर्ण चीजों को लिखना और बड़े टुकड़े खरीदने शुरू करें

चरणों

भाग 1
सही फर्नीचर का चयन

चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 1
1
अंतरिक्ष को मापें कमरे को मापने के दाहिने पैरों पर उतरना और फर्नीचर के बाद मांगे जाने का आदर्श आकार। आप सोच सकते हैं कि आप आकारों का अनुमान लगा सकते हैं, लेकिन आप बदसूरत हो सकते हैं और कुछ बहुत छोटी या बहुत बड़ी खरीद सकते हैं। सटीक मापन के साथ, आपकी खोज अधिक केंद्रित हो जाएगी, और जो कुछ अच्छा नहीं है खरीदने का जोखिम कम होगा
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 2
    2
    आप जितनी शैली चाहते हैं, उसके बारे में सोचें हाल के वर्षों में, पहले से कहीं ज्यादा फर्नीचर उपलब्ध हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप आधुनिक, पारंपरिक, पुराने या अद्वितीय कुछ चाहते हैं, आपके लिए बाजार में कुछ है जब खरीदारी के बाहर जा रहे हैं, तो आप एक विक्रेता द्वारा आश्वस्त हो सकते हैं और अपनी विशिष्ट शैली से कुछ खरीद सकते हैं। खरीदारी करते समय एक विशिष्ट रूप से ध्यान रखें इस तरह, आप जल्द ही पता चल जाएगा कि क्या फिट बैठता है और क्या नहीं, जिससे इसे चुनना आसान हो जाता है
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 3
    3
    रंग याद रखें यद्यपि ज्वलंत टन और आनन्द का प्रिंट सिद्धांतों में शांत दिखते हैं, कुछ समय तक खड़ा है। फर्नीचर खरीदते समय, एक टुकड़ा खोजने का प्रयास करें जो कई सालों तक रहता है और विशेष रूप से रंग के मामले में प्रतिस्थापित होने की आवश्यकता नहीं है। अधिकांश फर्नीचर और एक या दो टुकड़ों के लिए एक अलग रंग या पैटर्न के साथ एक तटस्थ स्वर चुनें। इसलिए यदि आपकी शैली में बदलाव होता है, तो आप कुछ वर्षों के समय में अपने फर्नीचर का आनंद लेना जारी रख सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 4
    4
    अपनी जीवन शैली के बारे में सोचो क्रीम रंग में एक सुंदर पुराने मखमल सोफे हो सकता है क्या आप हमेशा होने का सपना देखा है, लेकिन अगर आप एक से अधिक पालतू जानवर और कुछ बच्चे हैं, इस मोबाइल शायद लंबे समय तक नहीं होगा। साज-सामान है कि और अधिक उपयोग किया जाएगा उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए और कम से कम प्रयोग किया जाता है, तो आप को बचाने के लिए कोशिश कर रहे हैं, कम गुणवत्ता का हो सकता है। यदि आवश्यक हो तो पहनने योग्य कपड़े देखने के लिए और रंगों पर भी ध्यान दें।
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 5
    5
    गुणवत्ता के लिए बने रहें बड़ी खुदरा दुकान से खरीदना, आप शायद उच्च गुणवत्ता की तुलना में कम कीमत पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे। यदि आप ठोस फर्नीचर में निवेश करना चाहते हैं जो कई सालों तक रहता है, तो इस पर ध्यान दें। लकड़ी के फर्नीचर निम्नलिखित रचनाओं के साथ निर्मित होते हैं: बड़े पैमाने पर, ऑफसेट और जमावट। ठोस लकड़ी है जिसे आप ढूंढ रहे हैं। यह अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन, जैसा कि नाम से पता चलता है, यह 100% उच्च गुणवत्ता वाली ठोस लकड़ी है प्लाईवुड लकड़ी के कई परतों से बना है जो एक दूसरे से चिपके रहते हैं और कभी-कभी उच्च गुणवत्ता वाले लकड़ी के साथ खड़ी होती हैं, जबकि कणों की लकड़ी के टुकड़ों और सब्ज़ दबाकर बनती है। असबाबवाला फर्नीचर के लिए, बेस स्प्रिंग्स, भराव सामग्री और समर्थन प्रणाली की संरचना की गुणवत्ता पर ध्यान दें।
    • अधिक समर्थन देने के लिए केंद्र में एक पांचवें पैर के साथ सोफे की तलाश करें
    • हार्डवुड को उनकी गुणवत्ता और शक्ति, विशेषकर कीड़े और नमी के कारण अधिक टिकाऊ माना जाता है। वे सबसे मूल्यवान हैं, इसलिए वे सबसे महंगे हैं।
    • एक मोबाइल जो स्क्वैक्स या शोर करता है वह कम गुणवत्ता वाला है और इसे टाल जाना चाहिए।
    • नाखून और गोंद के साथ मुख्य रूप से घुड़सवार फर्नीचर से बचें उच्च गुणवत्ता के फर्नीचर के लिए सबसे अच्छा कनेक्टर बोल्ट और डॉवल्स हैं
    • इसे खरीदने से पहले सभी फर्नीचर की जांच करें, क्योंकि कीमत हमेशा गुणवत्ता का संकेत नहीं देती है।
  • भाग 2
    सर्वोत्तम मूल्य प्राप्त करना




    चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर कदम 6
    1
    एक बार में सभी फर्नीचर नहीं खरीदते हैं नए मालिकों के लिए एक आम गलती एक बार में सभी फर्नीचर प्राप्त करना है, जो दो समस्याओं का कारण बनता है: आप कम भुगतान करते हैं और आप ऐसा कुछ खरीद सकते हैं जो आपको जगह भरने के लिए पसंद नहीं है। कई महीनों में फर्नीचर की खरीद करें और एक बार में पूरे सेट को खरीदने के जाल में मत आना, जब तक कि आप खरीद रहे फर्नीचर के प्रत्येक टुकड़े की कीमत नहीं जानते हों। सबसे पहले, यह देखने के लिए पैकेज को विभाजित करें कि क्या यह वास्तव में निष्पक्ष है।
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर कदम 7
    2
    ब्याज-मुक्त किस्तों से बचें फर्नीचर स्टोर अक्सर एक प्रोत्साहन ग्राहकों को आकर्षित करने के रूप में इस किस्त का विज्ञापन है, लेकिन आप पता नहीं हो सकता है कि वे ब्याज है कि आइटम की कीमत चार्ज करेगा डालें। तो आपको लगता है कि आप साथ हो रहे हैं, लेकिन आप वास्तव में एक ही या अधिक भुगतान कर रहे हैं, जितना कि आप आमतौर पर फर्नीचर के उसी टुकड़े के लिए भुगतान करेंगे। यहां तक ​​कि अगर आपको यह किस्त प्रदान करने वाले अच्छे सौदे मिल सकते हैं, तो इसे अपनी खरीदारी के लिए मुख्य मार्गदर्शक न दें।
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 8
    3
    झुंझलाहट से डरो मत। हालांकि, कई लोगों के लिए, एक दुकान में फंसाने के लिए असुविधाजनक होता है, फर्जीचर आम बातों के लिए किया जा सकता है। स्टोर इन मदों की मात्रा में बहुत अधिक लाभ कमाते हैं, ताकि आप को विज्ञापित करने वाले को स्वीकार न करें। यदि आप सफल होते हैं, तो आप मूल कीमत को 20% तक कम कर सकते हैं और विक्रेता का लाभ रख सकते हैं। यदि आप परेशानी मुक्त नहीं लग रहे हैं, नि: शुल्क वितरण या विधानसभा, या टोस्ट सजावट आइटम के लिए पूछने का प्रयास करें।
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर कदम 9
    4
    इस्तेमाल किए गए फर्नीचर की तलाश करें इस्तेमाल किया फर्नीचर कम गुणवत्ता की जरूरी नहीं है - यह सिर्फ मालिक के लिए ब्याज की रुकती रह गई। अपने क्षेत्र में इंटरनेट का उपयोग करते हुए और बचत दुकानों और स्थानीय एंटीक स्टोरों में उपयोग किए जाने वाले फर्नीचर की तलाश करें। एक डिपार्टमेंट स्टोर की तुलना में बहुत कम मूल्य के लिए, आपको थोड़ी पहना जाने पर, उच्च गुणवत्ता के कुछ मिल सकते हैं यहां तक ​​कि अगर इस्तेमाल किया फर्नीचर सबसे अच्छी स्थिति में नहीं है, तो आप इसे साफ कर सकते हैं और घर पर अकेले इसे फिर से तैयार कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक खरीदें फर्नीचर चरण 10
    5
    शोकेस आइटम खरीदें इस प्रदर्शन में फर्नीचर खरीदने से पहले खरीदार के परीक्षण और प्रशंसा करने के लिए डिज़ाइन किया जाता है। इसलिए, उनके पास मामूली वस्त्र हो सकता है, लेकिन वे आमतौर पर अच्छी स्थिति में होते हैं। सबसे अच्छा? आप 50% तक की छूट प्राप्त कर सकते हैं बिक्री के सामान के बारे में किसी विक्रेता को बिक्री के लिए कहें या उनको बताएं कि आप उन्हें पसंद करते हैं और व्यापार शुरू करते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप फर्नीचर के एक टुकड़े के बारे में संदेह में हैं, तो उसे लौटने से कुछ हफ़्तों तक प्रतीक्षा करें। समय के साथ, आपको पता चल जाएगा कि क्या आप वास्तव में उस आइटम को पसंद करते हैं या अगर यह सिर्फ एक प्रशंसा थी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com