IhsAdke.com

कैसे एक बहुत ही अद्भुत कक्ष है

जब आप लगभग 5 वर्ष का थे, तो क्या आपके माता-पिता ने अपने कमरे को तितलियों और गेंडाओं के साथ सजाया था? और अब आप अपने दोस्त को अपने घर में फोन करने के लिए शर्मिंदा हैं क्योंकि आपका कमरा बहुत ही मूर्ख है? अच्छी तरह से यहां पर गाइड है कि कैसे पैसे की नदियों के बिना अपने कमरे को पूरी तरह से अद्भुत बनाने के लिए!

चरणों

एक वास्तविक अजीब कमरा कदम 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कमरे की जांच करें कमरे के चारों ओर देखो उसके बारे में सबसे अपमानजनक / बदसूरत बात क्या है? क्या यह बार्बी रजाई या हरे और नारंगी धारीदार टेबल लैंप है? अपने कमरे में सभी मूर्खतापूर्ण चीजों को देखो जो आप से नफरत करते हैं। सूची बनाओ, यदि वह मदद करता है ऐसी चीजें निकालें जिन्हें आसानी से हटाया जा सकता है, जैसे पोस्टर। यदि आपकी रजाई बदसूरत / मूर्खतापूर्ण चीज है, तो इसे दूर नहीं हटाएं! बाद में उपयोगी हो सकता है जब आप पेंट करें।
  • एक वास्तविक अजीब कमरा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र है
    2
    फर्नीचर की पुनर्नवीनीकरण करें बिस्तर की खिड़की के सामने, दरवाजे के पास ड्रेसर, और अलमारी के पास डेस्क को स्थानांतरित करें। शेल्फ के साथ जगह बिस्तर को स्वैप करें स्थान के फर्नीचर को बदलने से आपके कमरे को पूरी तरह से अलग हो जाता है, और शायद आप यह तय करते हैं कि बस जगह का फर्नीचर बदलना पर्याप्त है और आपको दीवारों को पेंट करने या नए फर्नीचर खरीदने की ज़रूरत नहीं है किसी भी तरह से, यह आपके कमरे में एक पलटाव देगा। यह एक पूरी तरह से अलग कमरे की तरह दिखेगा!
  • एक वास्तविक अजीब कमरा चरण 3 शीर्षक वाला चित्र है
    3
    कमरे का मुख्य रंग होने के लिए रंग पर फैसला करें यहां तक ​​कि अगर आप अपने कमरे को पेंट नहीं करना चाहते हैं, तो आपको फर्नीचर के लिए अभी भी एक या दो मुख्य रंगों की आवश्यकता होगी, इसलिए ऐसा लगता है कि कुछ भी आपके कमरे के लिए उपयुक्त नहीं है। यदि आपके पास कोई पसंदीदा रंग है, तो आप इसे तब तक उपयोग कर सकते हैं जब तक आप कुछ वर्षों तक इस रंग का आनंद लेते रहेंगे।
  • एक वास्तविक अजीब कमरा कदम 4 शीर्षक वाला चित्र



    4
    अपने कमरे में पेंट! कमरे में पेंटिंग वास्तव में एक बड़ा फर्क पड़ेगा। उस पेस्टल गुलाबी को लेना और इसे एक बोल्ड नारंगी के साथ बदलकर एक फर्क पड़ेगा! एक अच्छा विचार है कि कमरे के मुख्य रंग के साथ दीवारों को पेंट करना। यदि आप चाहते हैं, तो आप एक रंग की अन्य तीन या दो दीवारों से एक अलग रंग के साथ दीवारों में से एक और दूसरे रंग के दूसरे दो रंगों को पेंट कर सकते हैं। यदि आप ऐसा करते हैं, तो मैं उन रंगों का उपयोग करने का सुझाव देता हूं जो अन्य दीवारों से अधिक गहरा या हल्का होते हैं, अपने शयनकक्ष को पेंट करने पर, ध्यान रखें कि काले, गहरे हरे या गहरे बैंगनी जैसे काले रंग बहुत हल्के ढंग से प्रकाश को प्रतिबिंबित करेंगे और आपके शयनकक्ष को वास्तव में इसके मुकाबले कम दिखेंगे।
  • एक वास्तविक अजीब कमरा चरण 5 शीर्षक वाला चित्र है
    5
    एक नई रजाई खरीदें रजाई कमरे का मुख्य बिंदु है। यदि आप अभी भी बदसूरत रजाई बचा रहे हैं, तो आप इसके साथ क्या कर सकते हैं: रजाई को चालू करें और दूसरे पक्ष की जांच करें क्योंकि कभी-कभी यह एक अच्छा रंग है। यदि दूसरी तरफ बेहद बदसूरत है, तो घर के चारों ओर भागो और कंबल के लिए देखो। हो सकता है कि आपके पुराने भाई के पुराने कंबल आपके कमरे में अच्छा लगे। यदि नहीं, तो मुख्य रंग से मेल खाता है जो एक खरीदते हैं। आप एक ही रंग या एक में से एक खरीद सकते हैं जिसमें बोल्ड डिज़ाइन हैं, यदि आप उस जैसी चीज़ों को पसंद करते हैं यदि आप बहुत खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो देखें कि क्या आपको स्टोर में बारिटिन्हो मिल सकता है। यदि आप कुछ भी खरीदना नहीं चाहते हैं और घर पर एक बड़ा कंबल नहीं चाहते हैं, तो अपने बदसूरत बिस्तरों को कवर करने के लिए इसका इस्तेमाल करें। आप अपने दोस्तों या पुरानी कंबल के लिए अतिरिक्त कंबल भी कर सकते हैं।
  • एक वास्तविक अजीब कमरा चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र है
    6
    फर्नीचर खरीदें, या अपने पुराने लोगों को ठीक करें। यदि आप नए फर्नीचर खरीदना चाहते हैं, तो बाहर जाकर इसे खरीदें आपको गेराज की बिक्री में बहुत अच्छा फर्नीचर मिल सकता है जो उच्च कीमत के साथ नहीं आते हैं। यदि आप पहले से ही फर्नीचर की तरह हैं, लेकिन रंग पसंद नहीं करते हैं, तो उन्हें रंग दें और रंग को रखने के लिए पूरा करें। यदि आपके पास फर्नीचर से पूरी तरह से संतुष्ट हैं, तो आपको उन्हें बदलने की जरूरत नहीं है।
  • एक वास्तविक अजीब कमरा कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने कमरे में चीजें रखो जो आपके व्यक्तित्व को दर्शाती हैं! याद रखें, यह आपका कमरा है! तो अगर आप जानवरों की तरह, दीवार पर एक बिल्ली का बच्चा पोस्टर एक महान विचार है! यदि आप फ़ुटबॉल पसंद करते हैं, तो अपनी ट्राफियां / पदक का पर्दाफाश करने के लिए एक जगह ढूंढें! चीजें रखें जो कमरे के रंगों से मेल खाती हैं, लेकिन जो अभी भी आपका चेहरा हैं भले ही आप क्या करते हैं, अपने कमरे में बहुत कुछ भी नहीं छोड़ें। ऑब्जेक्ट्स खोजें जो कि हैं आप. याद रखें: कम अधिक है
  • युक्तियाँ

    • इससे पहले कि आप कुछ भी करें, अपनी चीज़ों के साथ अपने कमरे और टिंकर को साफ करें। अपने बेडरूम को फिर से करना आसान होता है यदि यह कम गड़बड़ है और आप लगातार फर्श पर बकवास पर कदम नहीं उठा रहे हैं
    • सुनिश्चित करें कि आप जो भी करते हैं वह आसानी से फिर से किया जा सकता है या हटाया जा सकता है यदि आप जोनास ब्रदर्स को पसंद करते हैं, तो अपनी दीवार पर उनकी एक भित्ति चित्र न करें क्योंकि यह संभव है कि 1 साल या उससे अधिक में यह भित्तिचित्र अपमानजनक होगा
    • यदि आप एक लड़की हैं, कुशन एक महान विचार है! आप कुछ खरीद सकते हैं, या अपने माता-पिता से पूछ सकते हैं कि यदि आप लोग कमरे के सोफे पर इस्तेमाल कर सकते हैं। आप अपने दोस्तों से भी पूछ सकते हैं कि क्या वे तुम्हें कुछ दे सकते हैं अगर उपरोक्त काम में से कोई भी नहीं है, तो आप अपने स्वयं के तकिये सीवे कर सकते हैं वे बहुत आसान कर रहे हैं, जब तक आप जानते हैं कि कैसे सीवे और एक प्यारा कपड़े है आप स्टोर पर भी जा सकते हैं और देख सकते हैं कि उनके पास कुछ है।
    • यदि आप एक लड़की हैं, तो आप बिस्तरों में भरवां जानवर डाल सकते हैं। हालांकि, यदि आप 11 वर्ष से अधिक उम्र के हैं, तो पागल नहीं होकर भरवां जानवरों के साथ बिस्तर को कवर करें। यह बहुत बचकाना दिखाई देगा अपने कुछ पसंदीदा पसंदीदा जानवरों (अधिकतम 3 या 4) लें और उन्हें अपने बिस्तर पर रखें यदि आप एक और प्यारे विशेष स्पर्श चाहते हैं, तो रंगीन कपड़े के स्ट्रिप्स प्राप्त करें जो कि कमरे से मेल खाते हैं और छोटे बक्से के लिए थोड़ा बँडाना या स्कार्फ बनाते हैं!
    • कुछ भी करने से पहले अपने माता-पिता / अभिभावक की अनुमति प्राप्त करें! आप अपने घर में रह रहे हैं इसलिए उन्हें तय करने का अधिकार है कि आप अपने कमरे को फिर से कर सकते हैं या नहीं। अधिकांश माता-पिता आप को कमरे में फिर से करने के लिए तैयार हैं, जब तक कि आप उस पर ज्यादा खर्च नहीं कर रहे हैं
    • यदि आपके पास भित्ति चित्र हैं जो आप को कवर करना चाहते हैं, तो आप उन्हें आसानी से पेंट कर सकते हैं। एक और त्वरित उपाय है कि भित्ति चित्र से ऊपर एक ब्लैकबोर्ड या चित्र रखना है, या पोस्टर पेस्ट करें।
    • यदि आप दीवारों को पेंट करने जा रहे हैं, तो फर्श और फर्नीचर पर अख़बार / कवर लगाओ ताकि वे रंग से गंदे न हों!
    • पार्टी की दुकानों में आप कई चीजें खरीद सकते हैं जो कमरे में शांत दिखती हैं। आप आइटम के साथ थीम भी बना सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com