IhsAdke.com

कैसे पांच मिनट में अपने कमरे को साफ करने के लिए

तब आपके दोस्त लगभग आप को लेने के लिए लगभग हैं, और अचानक आपकी मां ने घोषणा की है कि जब तक आपका कमरा साफ न हो जाए, तब तक आप नहीं जा सकते। घबराओ मत! कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपका कमरा कितना गन्दा है, यह हमेशा क्लीनर बनाने का एक तरीका है - पाँच मिनट या उससे कम समय में!

चरणों

  1. 1
    ध्यान केंद्रित करने और सफाई का आनंद लेने में आपकी सहायता के लिए एक गीत चालू करें। कोई भी संगीत एक अच्छा विकल्प हो सकता है (आपके व्यक्तिगत स्वाद पर निर्भर करता है), लेकिन आमतौर पर किसी तरह का अधिक उत्तेजित और उत्तेजक संगीत जैसे टेक्नो और रॉक आपको अधिक प्रेरित कर देगा। यदि आप लॉलीबीज़ के साथ सीडी को सुन रहे हैं, तो आप सोते हुए गिरने की संभावना होगी!
  2. 2
    दीवार के सामने बड़े आइटम, जैसे कुर्सियां ​​या बक्से रखें इसके साथ, आप बाधाओं से दूर जमीन छोड़ दें और अपने चलने वाले क्षेत्र को चौड़ा कर दें। इस प्रक्रिया के बारे में एक मिनट लगेंगे और आपके कमरे में अधिक विस्तृत दिखाई देगा।
  3. 3
    बिस्तर बनाओ यह कमरे की कुल उपस्थिति को दो मिनट से भी कम समय में बदल देगा।
  4. अपने साफ कपड़े चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    जल्दी से, आप अपने साफ कपड़े बिस्तर पर गुना चाहिए और फिर उन्हें अलमारी या ड्रेसर में डाल दिया। सब कुछ व्यवस्थित करें और दराज और फर्नीचर के दरवाजे बंद करें। इसे लगभग एक मिनट लगाना चाहिए
  5. शीर्षक से चित्र, फर्श पर कुछ चीजें उठाएं चरण 5
    5
    जैसे ही आप अपने कपड़े भंडारण पूरा कर लें, फर्श पर कुछ भी ले लें, अपने डेस्क पर और अपने किताबों की अलमारी में, और उसे एक उपयुक्त स्थान पर रख दें। आपको छोटे विवरणों में सब कुछ व्यवस्थित करने की आवश्यकता नहीं है। बस एक बेहतर स्थान पर डाल दिया जाए, तो ऐसा नहीं लगता कि आपकी चीजें गड़बड़ी हो रही हैं।
  6. चित्र अपने गंदे कपड़े ले लो चरण 6
    6
    अपने गंदे कपड़े ले लो और उन्हें एक टोकरी में फेंक दें, सीधे मशीन में या जहां आपका परिवार गंदे कपड़े रखता है। अधिमानतः कपड़े धोने के कमरे में बाधा को छोड़ दें क्योंकि अगर आप एक साफ कमरे चाहते हैं, तो एक कोने में गंदे कपड़े का एक ढेर बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा।



  7. चित्र शीर्षक से आपको गंदे व्यंजन ले लीजिए चरण 7
    7
    गंदे व्यंजन लो। अगर आपके पास कमरे में कपड़े धोने की टोकरी है, इसे कपड़े धोने के कमरे में लेने के लिए तैयार है, तो उन्हें एक साथ परिवहन के लिए शीर्ष पर व्यंजन रखें।
  8. चित्र शीर्षक गंदे कपड़े धोने की टोकरी उठाओ चरण 8
    8
    कपड़े धोने की टोकरी और कचरा ले लो और अपने कमरे को छोड़ दें।
  9. शीर्षक से चित्र रसोई में अपने गंदा व्यंजन लाएं चरण 9
    9
    रसोई में गंदे व्यंजन लें
  10. कपड़े धोने के क्षेत्र में कपड़े धोने की टोकरी लाएं शीर्षक 10 चित्र
    10
    कपड़े धोने की जगह के लिए कपड़े धोने के कमरे में या उस स्थान पर ले जाएं जहां आपका परिवार आमतौर पर कपड़े धोने का गंदे निकलता है
  11. 11
    अपनी चीजों को पकड़ो और अपने दोस्तों से मिलने के लिए बाहर निकल जाओ। तैयार! आपने अपने कमरे को पांच मिनट से भी कम समय में साफ कर दिया!

युक्तियाँ

  • आपके माता-पिता निश्चित रूप से सभी चीजों को जानते हैं जो वे आम तौर पर इस्तेमाल करते हैं जब बच्चे कमरे को साफ नहीं करना चाहते हैं इसलिए सभी गंदगी फेंक के तहत अपने बिस्तर में एक अच्छा विचार नहीं है, क्योंकि जब उसकी माँ अपने कमरे की जांच है, समय अपने मित्रों को आने से, यह शायद बिस्तर के नीचे दिखेगा और आप मुसीबत में हो जाएगा (क)! आप दोस्तों के साथ बाहर जाने में सक्षम नहीं होंगे! आपको घर पर रहना होगा और कमरे को ठीक से साफ करना होगा। इसलिए जब आप चीजों को पैक कर रहे हैं, तो आप सही जगह पर सब कुछ डाल सकते हैं! हालांकि, आपको सबसे छोटा विस्तार में सब कुछ व्यवस्थित करने की आवश्यकता नहीं है।
  • सुनिश्चित करें कि जो भी फेंका गया था या जिस तरह से अब कहीं भी संग्रहीत किया गया है।
  • जैसा कि आप कमरे के माध्यम से चलते हैं, उन चीजों को उठाओ जिनके माध्यम से आप पास जाते हैं और एक अलग गंतव्य की आवश्यकता होती है। सुनिश्चित करें कि आपके पास हर समय अपने हाथ में कम से कम एक चीज़ है जब आप उस स्थान के पास जाते हैं जिसमें आपके हाथ में आइटम आता है, तो इसे जगह पर रखें और कुछ और पाएं यह वास्तव में काम करता है एक टिप है! इसका प्रयोग करें!
  • इसी प्रकार, जैसा कि आप कमरे के चारों ओर चलते हैं, उन चीजों को जो जगह से बाहर हैं और उन्हें थोड़ा करीब ले जाएं जहां वे होना चाहिए:
    • अलमारी या जूता रैक के करीब अपने अतिरिक्त जोड़ी जूते ले लो
    • अपनी पुस्तक और पेंसिल को अपनी डेस्क या बुकशेल्फ़ के करीब ले लो
    • अपने बाल ब्रश, अपने दर्पण, फ्लैट लोहा और अन्य चीज़ों को अपने ड्रेसर के करीब या आप इन चीजों को कहाँ से रखना चाहिए
    • एक बार जब आपके सभी गंदे कपड़े छोटे बवासीर में हों, तो उन्हें एक बार ले जाएं और उन्हें कपड़े धोने की टोकरी में रखें।
    • एक बार जब आपके सभी अतिरिक्त टोपी और कोट एक साथ होते हैं, तो उन्हें एक बार ले जाएं और उन्हें अलमारी पर ले जाएं या जहां आप उन्हें रखेंगे।
  • इन तकनीकों को किसी भी समय उपयोग करें और न केवल एक मुश्किल स्थिति से बचने के लिए।
  • यदि आपकी पुस्तकें सभी मंजिल में बिखरे हुए हैं, तो उन्हें चुनिये और उन्हें एक अच्छी तरह से बने ढेर में रखें इसलिए जब आपके पास पूरे दिन (या अगले कुछ दिनों में) एक या दो मिनट हो, तो पुस्तकों के ढेर को सही ढंग से अलग करने के लिए ले लो आपकी विद्यालय की किताबें आपके पत्रिकाओं के साथ मिश्रित नहीं होनी चाहिए।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com