IhsAdke.com

कैसे जल्दी से अपने बेडरूम साफ करने के लिए

अपने बेडरूम को साफ करने में समय लगता है क्योंकि आपको इसे अच्छी तरह साफ करना है यदि आप यह जानना चाहते हैं कि यह कैसे तेज़ करना है, तो इस आलेख में दिए गए चरणों का पालन करें।

चरणों

भाग 1
कार्य करना

  1. 1
    एक गीत रखो जब आप काम करेंगे तो आंशिक रूप से आपको विचलित करने के लिए कुछ समय लगेगा जिससे आपको समय बीतने में मदद मिलेगी। इसके अलावा अंधा कर दीजिए थोड़ी सी प्रकाश में।
  2. अपने रूम को तेज चरण 2 साफ करें
    2
    कचरा बाहर फेंकना शुरू करें किसी भी कचरा को आप टोकरी में पाएं यदि आपके कमरे में या पास में कोई टोकरी नहीं है, तो कचरा बैग प्राप्त करें। कचरा की पहचान करना आसान है, और इसे साफ करके ही आपका कमरा बहुत अच्छा लगेगा
  3. अपने रूम को फास्ट चरण 3 बुलेट 1 साफ करें
    3
    गंदा व्यंजन निकालें अगर आप अपने कमरे में खाते हैं, तो गंदे व्यंजन छोड़कर एक अपेक्षाकृत साफ जगह बनाने के लिए एक और तरीका है जो वास्तव में बहुत गंदे दिखता है। रसोई में गंदे बर्तन और चश्मा डालें आप उन्हें धो सकते हैं, जो आपके माता-पिता को उदार महसूस कर रहे हैं, अगर अतिरिक्त पैसा कमा सकते हैं!
  4. अपने कमरे को तेज चरण 3 साफ करें
    4
    साफ कपड़े क्लीनर से अलग गंदे कपड़े धोने उन्हें दो बवासीर में रखें धोने के लिए कपड़े धोने और कपड़े में रखकर इसे रखकर या उसे फेंक दें। यदि आप उन्हें दराज में रखते हैं, तो सही टुकड़ों को गुना करें ताकि दूसरों के लिए अधिक जगह हो।
    • अपने सभी जूते रखो, तो आप उन में ठोकर नहीं करते।
  5. अपने कमरे को साफ तेज चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    गड़बड़ बनाओ कचरा और गंदा कपड़े धोने की तरह स्पष्ट चीजों को खोजने और साफ करने के लिए न सिर्फ अपनी मंजिल की जांच करें आपको गंदगी को साफ करना चाहिए और सतह को साफ या व्यवस्थित करना चाहिए। दराज को व्यवस्थित करें, आपकी कोठरी का सबसे ऊपर, आपके बेडसाइड टेबल और अन्य सभी जगहें जहां कूड़ा हुआ इकट्ठा होती है
    • पेपर बवासीर को व्यवस्थित करें और उन लोगों को त्याग दें जिन्हें अब जरूरी नहीं है यदि आप प्रकृति की मदद करना चाहते हैं तो उन्हें रीसायकल करें
    • छोटी वस्तुओं को सुरक्षित रखें जो भंडारण बक्से में जाने के लिए एक स्पष्ट स्थान नहीं है I इन्हें एक कोठरी में रखा जा सकता है, एक ड्रेसर पर सजाया जाता है या बिस्तर के नीचे छिपा हुआ है।
  6. अपने कमरे को साफ तेज चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    6
    बिस्तर बनाओ एक पूर्ववत बिस्तर किसी भी कमरे को गड़बड़ कर देगा, चाहे कितना भी साफ हो। कंबल, ड्यूवेट्स, या पेंसप्रेड निकालें, फिर उन्हें व्यवस्थित रूप से व्यवस्थित करें आप चादरें भी ले सकते हैं और गद्दा बारी कर सकते हैं (यदि आपके पास है), क्योंकि यह अप्रयुक्त पक्ष पर अधिक आरामदायक होगा।
    • यदि आप अपने माता-पिता को और भी अधिक प्रभावित करना चाहते हैं, तो बिस्तर को एक विशेष गुना बनाकर देखने के लिए बेहतर बनाएं
    • यदि आप बिस्तर पहले बनाते हैं, तो यह आपको अन्य नौकरियों के लिए जगह देगी, जैसे कपड़े तह और आयोजन दस्तावेज और अन्य मदों।
  7. अपने कमरे को साफ तेज चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अन्य कमरों से संबंधित चीजों को उनके उचित स्थान पर ले लें उन सभी चीजों को रखो जो एक बॉक्स या टोकरी में आपके कमरे में नहीं हैं और फिर घर से सही जगह पर चीजें डालते हैं! उदाहरण के लिए, आपको अपने छोटे भाई के खिलौने, टेडी या कंबल अपने शयनकक्ष में लेने की ज़रूरत हो सकती है या फिर लिविंग रूम में किताब वापस करनी पड़ सकती है।
  8. अपने रूम को तेज चरण 6 साफ करें
    8
    यदि आप जल्दी में हैं, तो अलार्म या टाइमर सेट करें। बड़े मुद्दों पर ध्यान दें और समय समाप्त होने पर रोकें। आम तौर पर कपड़े (जो एक टोकरी में फेंक दिया जा सकता है और दूसरे कमरे में संग्रहीत किया जा सकता है), एक बिस्तर पूर्ववत है, और कचरा ऐसी चीजें हैं जो कमरे को अधिक गन्दा लगते हैं।

भाग 2
एक प्रो के रूप में सफाई

अपने कमरे को तेज चरण 7 साफ करें
1
साफ और फर्नीचर बंद धूल यह साफ-सफाई का एक अतिरिक्त रूप देगा जो आपके माता-पिता बहुत समय न ले जाएंगे। एक गीले कपड़ा ले लो या एक कागज तौलिया और उपयुक्त प्रकार के सफाई समाधान का उपयोग करें और चिकना, गंदे या धूल सतहों को साफ करें
  • अपने कमरे को तेज चरण 9 साफ करें
    2



    वैक्यूम क्लीनर पास करें! कमरे के सभी किनारों और किनारों को लेने के लिए याद रखें, और अपने बिस्तर के नीचे भी इसे पास करना सुनिश्चित करें। यह एक कमरे को भी क्लीनर बना सकता है, क्योंकि गलीचा या गंदे तल ने पहले से ही साफ स्थान बना दिया है अब भी गन्दा दिख रहा है।
    • यदि आपके पास एक लकड़ी का फर्श है, तो वैक्यूमिंग के बजाय एमओपी का इस्तेमाल करना या इस्तेमाल करना अच्छा विचार है, क्योंकि वैक्यूम क्लीनर सब कुछ नहीं उठा सकते हैं।
  • 3
    छोटे कालीनों को मिलाएं और उन्हें ताजी हवा में ले जाएं। यदि आप एक छोटे से गलीचा हैं, तो उसे हिलाएं और इसे बाहर लटका दें (यदि बारिश नहीं हो रही है) तो यह कुछ ताजी हवा में ले सकती है वैक्यूमिंग कालीन को साफ करने के लिए पर्याप्त नहीं हो सकता है, इसलिए इसे मिलाते हुए और इसे हवा में ले जाने में वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता है, न केवल यह कैसे दिखता है, लेकिन यह कैसे बदबू आती है
  • अपने कमरे को तेज चरण 10 साफ करें
    4
    कमरे को अच्छी गंध बनाओ खिड़कियों और दरवाजों को खोलने से शुरू करें ताकि ताजा हवा कमरे में फैल सकें। उसके बाद, एक स्वाद के साथ जगह स्प्रे करें एक कमरे में अच्छी सुगंध साफ दिख जाएगी, भले ही वह न हो।
    • यह करने से पहले कपड़े धोने को हटाने के लिए महत्वपूर्ण है यह आमतौर पर एक गंध को छोड़कर शुरू होता है
  • 5
    सब कुछ एक जगह होना चाहिए सुनिश्चित करें कि आपके कमरे में सब कुछ जाने के लिए एक जगह है यदि नहीं, तो उसे फेंक दो: यदि आपके पास इतना कुछ है कि सब कुछ डालने के लिए कोई जगह नहीं है, तो इसका मतलब है कि अंतरिक्ष के लिए बहुत सी चीजें हैं यह एक अच्छा संकेत है कि यह समय कम करने का समय है! इस बीच, अपने कमरे में सब कुछ करने के लिए एक जगह होने से अगली बार सफाई करना आसान होगा।
    • अपने बक्से और अन्य संगठन आइटम लेबल करें ताकि आपको पता हो कि चीज़ें कहां होंगी
  • 6
    साफ कपड़े के लिए जगह बनाओ अपने दराज और अलमारियाँ को तह करके या चारों ओर झूठ बोलने वाले कपड़े फांसी से साफ़ करें अपने कपड़े संगठित और कुशल बनाए रखते हुए आपकी कोठरी या दराज में अधिक जगह खोल सकते हैं, जिनका उपयोग नए कपड़े या अन्य वस्तुओं जैसे भंडारण बक्से, संग्रह, अप्रयुक्त हीटर और अन्य यादृच्छिक वस्तुओं को अपने कमरे में संग्रहीत करने के लिए किया जा सकता है जो वर्तमान में नहीं है एक घर
  • अपने कमरे को साफ तेज चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    7
    कमरे को साफ रखें सही जगह पर सब कुछ रखते हुए और चीजें संग्रहीत करते समय भविष्य की सफाई पर खर्च किए गए समय की मात्रा कम हो रही है यह आपके माता-पिता को भी प्रभावित करेगा और उन्हें एक अच्छे मूड में रखने में मदद करेगा। अपने कमरे को साफ रखना एक बड़ा भत्ता या अधिक विशेषाधिकारों को बातचीत करने का एक तरीका भी हो सकता है, जब तक आप इस स्थान का आयोजन करते रहते हैं।
  • भाग 3
    प्रेरणा बनाए रखना

    अपने कमरे को साफ तेज चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपना पसंदीदा संगीत डालें जीवंत और प्रेरणादायक संगीत को सुनने से ज्यादा मज़ेदार सफाई कर सकते हैं। आप इतने उत्साहित होंगे कि अधिक से अधिक गीतों को सुनकर उस समय तक उड़ जाएंगे जब तक आप साफ करेंगे जोर से मारो संगीत का प्रयोग करें और इसे अपना साउंडट्रैक बनाएं!
    • अच्छे उदाहरणों के लिए, डिएनी की "एन्चेंटेड" द्वारा बेधड़क पंक के "सर्किल ऑफ फायर", "कड़ी मेहनत, बेहतर, तेज़, मजबूत," या "हैप्पी लिटल वर्किंग सॉंग" का प्रयास करें।
    • यदि आपके पास अन्य उपकरण हैं जो संगीत चलाते हैं, तो फोन से दूर रहें (यदि आप संदेश प्राप्त करते हैं या सोशल नेटवर्क से जुड़े हैं, इसे म्यूट में डालते हैं या इसे बंद कर देते हैं) और कंप्यूटर / नोटबुक, तो आप विचलित नहीं होते हैं उनसे दूर हो जाओ, आप स्वयं की मदद करेंगे, भले ही आप ऐसा नहीं सोचें!
    • याद रखें, हमेशा अपने पिता या मां से पूछें कि संगीत संगीत चलाने के लिए ठीक है।
  • अपने कमरे को तेज चरण 12 साफ करें
    2
    पुनर्व्यवस्थित करें या फिर से redecorate करें अपने कमरे को साफ करने के लिए प्रेरणा प्राप्त करने के लिए नियमित रूप से पुनर्गठन या फिर से पुनर्रचना करना एक शानदार तरीका हो सकता है। समय-समय पर, कमरे की सजावट या लेआउट को अपनी पसंद के अनुसार बदलें। यह सामान्य सफाई की तुलना में अधिक फायदेमंद होगा क्योंकि यह अधिक उत्पादक दिखता है।
    • विकी हव पर यहां महान विचारों के साथ लेख हैं, अगर आपको इसकी आवश्यकता है!
  • 3
    बाद में अपने कमरे में एक गतिविधि की योजना बनाएं। यदि आप साफ करने के लिए प्रेरित नहीं महसूस करते हैं, तो इस बारे में सोचें कि यह जगह कितनी अच्छी है जब जगह साफ है, बजाय गड़बड़ उस कमरे के लिए एक योजना की योजना बनाओ, जिसे आप उम्मीद कर सकते हैं, जैसे मित्रों की मीटिंग या उस व्यक्ति के साथ फिल्मों का मैराथन जिसमें आप रुचि रखते हैं, वह साफ करने के लिए वास्तविक प्रेरणा दे सकता है और जगह को साफ कर सकता है।
  • 4
    सबसे कठिन काम से शुरू करें कुछ लोगों को पता चल सकता है कि वे अपने कमरे को साफ करना शुरू करते हैं और फिर कभी खत्म नहीं होता क्योंकि वे उस चीज़ को छोड़ देते हैं जो वे सबसे ज्यादा नफरत करते हैं। इस बात को शुरू करने की कोशिश करें कि आप पहली बार सफाई से नफरत करते हैं और फिर बाकी पर हमला करते हैं। इससे यह सुनिश्चित करने में मदद मिल सकती है कि आप सभी तरह से जाते हैं।
    • जब आप पहली बार इस काम को खत्म करते हैं तो आप खुद को बहुत अधिक नफरत करते हैं। यह आपको प्रोत्साहित कर सकता है!
  • 5
    एक खेल खेलते हैं! एक खेल में सफाई मुड़ें, वास्तव में आप को समाप्त करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं और आपको अधिक बार साफ करने के लिए प्रोत्साहित भी कर सकते हैं! एक खेल में सफाई करने के कई तरीके हैं, लेकिन आप शुरू करने के लिए यहां दो विचार हैं:
    • अपने कमरे को वर्गों में विभाजित करने के लिए रस्सी या झाड़ू का उपयोग करें। फिर वर्गों की संख्या और एक मरना खेलें मरने से अनुभाग को साफ करें यदि आप 4 मिनट में समाप्त करते हैं, तो आप एक पुरस्कार जीत सकते हैं! जब तक कमरा साफ न हो, तब तक जारी रखें
    • इसे एक चुनौती बनाओ! यदि आपके पास एक भाई या बहन है जिसके साथ आप कमरे को साझा नहीं करते हैं, तो आप दोनों कमरों को साफ कर सकते हैं और फिर देखें कि कौन आपका कमरा क्लीनर हो जाता है या जो पहले खत्म होता है! पुरस्कार बनाने के बारे में अपने माता-पिता से बात करें
  • 6
    एक मित्र के साथ साफ रखें पूछें कि क्या कोई मित्र आ सकता है और आपकी मदद कर सकता है अपने माता-पिता को बताएं, या वे बिना यह जानते हुए भी कि वह मदद करने के लिए आया था घर को भेजना बंद कर सकता है। यह एक अच्छा विचार है कि किसी दोस्त का चयन करें जो स्वभाव से बहुत व्यवस्थित और आयोजन में अच्छा है। यह आपको कुछ युक्तियां सिखा सकती है और आपको कुशलतापूर्वक साफ करने में मदद कर सकता है!
  • 7
    घबराहट पाने की कोशिश न करें यह अभिभूत हो जाना आसान है और आपकी सभी प्रेरणा को खो देता है, खासकर जब आपका कमरा बहुत ही खराब है लेकिन कुछ चीजें हैं जो आप ऐसा करने के लिए कर सकते हैं।
    • छोटे कार्यों पर काम करने का प्रयास करें, एक समय में 5 चीजें (उदाहरण के लिए) को स्टोर करने तक, जब तक कि कमरे में पूरे दिन साफ ​​न हो जाए। यह तेजी से नहीं है, लेकिन बेहतर दीर्घकालिक परिणाम हो सकते हैं।
    • आपको अपने कमरे को अधिक बार सफाई करने की कोशिश करनी चाहिए, इसलिए यह बेहद बुरा नहीं बनता है। हर रात बिस्तर पर जाने से पहले अपने कमरे को हल्के से साफ करने की कोशिश करें तो जब यह दिन है, तो आपके पास बहुत सफाई नहीं होगी
  • युक्तियाँ

    • यदि आपका कमरा बहुत असंगठित है और आपको नहीं पता कि यह कहां शुरू होता है, तो इस तकनीक का प्रयास करें। अपने शयनकक्ष को भागों में अलग करें और यदि आपके पास एक कार्यालय की कुर्सी है जो घूमती है, तो आप उस पर बैठ सकते हैं और जब तक आप रोक नहीं सकते हैं और जगह के एक हिस्से को देख सकते हैं। इस भाग को साफ करें और इसी तरह। आप एक बोतल का उपयोग भी कर सकते हैं और इसे घुमा सकते हैं।
    • तनाव की कोशिश न करें, क्योंकि आप आसानी से हार मानेंगे।
    • बिस्तर के नीचे साफ और अपने दराज पैक याद रखें- यह महत्वपूर्ण है
    • आपको धूप और ताजी हवा में जाने के लिए खिड़कियों को भी खोलना चाहिए।
    • दीवारों को समय-समय पर साफ करें यदि आप करते हैं, तो आपका कमरा बहुत अच्छा होगा!
    • अपने आप को समय की कोशिश करो अगली बार जब आप साफ करते हैं, तो समय फिर से गिन लें और देखें कि क्या आप तेजी से जा सकते हैं लेकिन कमरे को पूरी तरह साफ करें
    • इसे प्रत्येक दिन 20 चीजें या अधिक उठाकर एक साप्ताहिक चुनौती में देखें और देखें कि क्या आप सप्ताह के अंत तक अपने कमरे को साफ कर सकते हैं।
    • यदि कोई व्यक्ति आपके साथ कमरे में सोता है, तो उस व्यक्ति के साथ कमरे को साफ करें और आप खेलों को साफ कर सकते हैं
    • छोटी चीजें रखो, जैसे गोले या मोती आदि, ziploc बैग में।
    • एक समय में एक प्रकार की वस्तु लें यदि आपके पास कला की आपूर्ति है, तो उन्हें पहले सहेजें
    • चादरें साफ करें ताकि वे ताजा और साफ हो जाएं जब यह बिस्तर पर जाने का समय हो।

    चेतावनी

    • सावधान रहें क्योंकि अगर आप अच्छी तरह से काम नहीं करते हैं, तो आपके माता-पिता आपको बेहतर करने के बारे में परेशान करेंगे। गति और प्रयास दोनों गिनती!
    • आलसी न होना याद रखें! यदि आपके पास अपने कमरे में छोड़े गए सामान हैं, तो उन्हें तुरंत बचाएं बाद में बचाने के लिए अपने डेस्क पर चीजों को मत छोड़ें
    • दस्तक और कुछ भी तोड़ने के लिए सावधान रहें
    • उन चीजों से सावधान रहें जिन्हें आप अपने कमरे में पा सकते हैं आपको पता नहीं चलेगा कि क्या छिपा हुआ है छोटे कृन्तकों और कीड़ों के लिए देखें क्योंकि वे रोग पैदा कर सकते हैं। यदि आप इन प्राणियों में से एक पाते हैं, तो अपने माता-पिता या विनाशकारी को तत्काल बुलाएं, जब तक कि यह कुछ बहुत ही कम नहीं होता।
    • क्रुप्लेड या फ़ॉलीएटेड आइटम के टूटे हुए गिलास से सावधान रहें जो कि पालतू जानवर (यदि कोई हो) ला सकता है (जैसे कांटा या कांटे) वे हो सकते हैं जहां आप उनसे कम से कम अपेक्षा करते हैं।
    • यदि आप मकड़ियों पाते हैं, डरो मत। वे चोट नहीं करते हैं यदि आप उन्हें संभाल नहीं सकते हैं, तो किसी को कॉल करें जो आप जानते हैं
    • यदि आपके माता-पिता इसके बारे में नियम रखते हैं, तो अपने संगीत को बहुत ज़ोर से मत बनाएं।

    आवश्यक सामग्री

    • सुनने के लिए एक रेडियो, आइपॉड या सेल फोन (वैकल्पिक)
    • कचरा बैग (कभी कभी आवश्यक है - खासकर यदि आपके पास कचरा पास नहीं है)
    • अरमेटिसर या इत्र (वैकल्पिक)
    • लकड़ी तल ब्रूम
    • कालीन फर्श के लिए वैक्यूम क्लीनर
    • एक धूल कपड़े
    • ग्लास / फर्नीचर सतहों के लिए ग्लास क्लीनर
    • बहुत सारे हैंगर
    • डस्टर और एमओपी
    • कुछ स्नैक्स (वैकल्पिक - आपके समाप्त होने के बाद उन्हें साफ़ करें)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com