IhsAdke.com

कैसे एक छोटे से कमरे को सजाने पर सहेजें

यदि आप इंटीरियर स्पेस को अधिकतम करने के लिए उन्हें सजाने नहीं करते हैं, तो छोटे कमरे जल्दी से भीड़-भाड़ने लगते हैं। छोटे कमरे के लिए एक स्टाइलिश सजावट पर बहुत पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं है। यह आलेख एक खूबसूरत, शांत और किफायती कमरे के साथ पर्यावरण के अधिकतर जगह बनाने के सुझाव प्रदान करता है।

चरणों

विधि 1
फर्नीचर पुनर्पूंजीकरण

एक छोटा बेडरूम चरण 1 में सफ़ेदारी से सचित्र सजावट वाला चित्र
1
बिस्तर को कमरे के केन्द्र बिन्दु बनाओ जब कमरे में प्रवेश करते हैं, तो बिस्तर फर्नीचर होता है जो तुरंत देखने को आकर्षित करता है इसे एक केंद्रीय स्थान में रखकर और इसे सजाने के आसपास एक छोटे से कमरे में एक बड़े बिस्तर का प्रबंधन करने का सबसे अच्छा तरीका है। एक दीवार के खिलाफ headboard स्थिति। इसे अपने लिविंग रूम के वस्त्र की तरह व्यवहार करें, जिसे आप अनमोल और सजावटी वस्तुओं को प्रदर्शित करने के लिए जगह के रूप में उपयोग करेंगे।
  • एक बार जब आप एक छोटे से कमरे के मालिक हो जाते हैं, तो पता करें कि किसी भी दीवार कला के कमरे में हावी होगी। कलात्मक वस्तुओं को सिर्फ दो या तीन टुकड़ों तक सीमित करें, दीवारों पर पर्याप्त खाली स्थान प्राप्त करें, जो अधिक खाली जगह होने की छाप देता है।
  • अपनी स्वयं की दीवार कला बनाकर पैसे बचाएं अपने पालतू जानवर की सिल्हूट बनाने की कोशिश करें या एक परिदृश्य पेंट करें।
  • काले और सफेद प्रिंट आमतौर पर सस्ते होते हैं और छोटे कमरों के लिए बहुत अच्छा विकल्प होते हैं क्योंकि उन्हें ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है कि रंगीन चित्रों की आवश्यकता होगी
  • एक छोटा बेडरूम चरण 2 में सफ़ेदारी से सचित्र चित्र शीर्षक वाला चित्र
    2
    अलमारी से छुटकारा पाएं यह पागल लग रहा है, है ना? हालांकि, एक बड़े और अजीब अलमारी होने के कारण कमरे में बहुत अधिक जगह ले जाती है, और आप बिना एक या कम से कम कुछ पहनने में सक्षम होते हैं। आपके पास क्या है पर एक नज़र डालें और अपने आइटम को अलग तरह से सहेजने का तरीका ढूंढें आप उनमें से अधिकतर एक कोठरी या अन्य कंटेनर में स्टोर करने में सक्षम हो सकते हैं कपड़े की जगह पर बचाने के लिए इन चालें आज़माएं:
    • ज्यादातर कपड़े लटकाएं जब ड्रॉर्स में हैंगर पर हैंगर पर कपड़े कम जगह लेते हैं रुको टी-शर्ट, जींस और अन्य सामान जो आमतौर पर एक ड्रेसर में संग्रहीत किए जाएंगे।
    • कोठरी में या बिस्तर के नीचे एक छोटी कोठरी या कंटेनर में अंतरंग वस्तुओं को स्टोर करें
    • हुक उपयोग करें स्कार्फ, कोट, टोपी और अन्य वस्तुओं को हुक पर संग्रहित किया जा सकता है ताकि वे उस स्थान का उपयोग न करें जो वे अलमारी में शामिल हों।
    • जब मौसम में उपयोग नहीं किया जाता है तो मौसम से बाहर कपड़े को स्टोर करें। उन्हें वैक्यूम कंटेनरों में रखें जो कि बिस्तर के नीचे या कोठरी में एक शेल्फ पर फिट होगा।
    • उन कपड़ों के लिए नियमित रूप से दान करें, जिन्हें अब पहनना नहीं है। यदि ऐसा है, कमरे में कुछ स्थान खाली करने के लिए दान केंद्र के लिए उन्हें ले - यह संभावना है वहाँ अधिक कपड़े और जूते से आप इस्तेमाल कर सकते हैं कर रहे हैं कि है।
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ
    3
    एक छोटी सी कुर्सी और एक छोटी सी टेबल खरीदें एक मजबूत टेबलटॉप चुनें जो कि आकार में दोगुनी हो सकती है और सामान्यतः ड्रेसर पर रखी गई वस्तुओं को पकड़ सकती है। इसे अपने कमरे के कम इस्तेमाल वाले हिस्से में खिड़की के बगल में रखें। एक छोटी सी लकड़ी की कुर्सी ले लीजिए जिसे आप टेबल के नीचे दबा सकते हैं ताकि आप इसे कमरे के बीच में नहीं छोड़ सकते।
    • बड़े, गद्देदार कार्यालय की कुर्सी से बचें, जब तक कि आपका कमरा भी आपकी जगह का काम न हो। कमरे में एक छोटे से कुशन के साथ सीधे वापस कुर्सी पर कम जगह होगी।
    • किसी तालिका और कुर्सी का चयन करें जो दृश्य असंगतताओं से बचने के लिए बिस्तर के शीर्ष मंडल से मेल खाता है। चेरी की लकड़ी और स्पष्ट या गढ़ा लोहा अच्छे विकल्प हैं I
    • गहने बॉक्स, पढ़ने वाली सामग्री और अन्य वस्तुओं को दैनिक उपयोग करने के लिए एक जगह के रूप में टेबल की सतह के हिस्से का उपयोग करें। लेकिन संचय करने के लिए याद नहीं!
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ सफ़ेदारी से शीर्षक चित्र 4
    4
    एक रात के स्टैंड के रूप में उपयोग करने के लिए एक छोटी तह टेबल ले लीजिए आप छोटे लकड़ी के हिंग वाले टेबल खरीद सकते हैं जो उपयोग में नहीं होने पर चलने और जोड़ना आसान होते हैं। इसे एक पठन दीपक के साथ बिस्तर पर बगल में रखें, अपने चश्मे के बगल में और रात में आपको जिस चीज की आवश्यकता हो सकती है
  • विधि 2
    प्रकाश और रंग के साथ रचनात्मकता का उपयोग करना

    एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ
    1
    रोशनी के लिए अपने दृष्टिकोण पर पुनर्विचार कमरे में रोशनी यह सब अंतर कर सकती है कि यह छोटा या बड़ा कैसे प्रतीत होता है और यह "पॉलिश" होने की छाप देता है एक आराम और आरामदायक कमरे बनाने के लिए जिसमें आप वास्तव में अधिक समय बिताना चाहते हैं, इन परिवर्तनों को बनाने की कोशिश करें:
    • न्यूनतम विंडो कवरिंग का उपयोग करें। अंधा से बचें, जो बहुत अधिक प्रकाश को रोकता है और एक खोली के छल्ले दे, यहां तक ​​कि जब खोले इसके बजाय, एक तटस्थ रंग में प्रकाश और ढीले पर्दे चुनें। उन्हें खिड़की के ऊपर कुछ इंच लटकाए, उन्हें बड़ा दिखाई दे सकता है और कमरे के कथित पैमाने को बढ़ा सकता है।
    • फर्श या टेबल लैंप चुनें छत रोशनी एक कमरे में खामियों को उजागर करने लगता है, यह सीमित और असुविधाजनक दिखाई देता है यह एक फर्श या साइड लैंप खरीदने योग्य है जो पूरे कमरे में रोशन करने के लिए उज्ज्वल है।
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ सफ़ेदारी से शीर्षक चित्र 6
    2



    एक हल्के रंग में दीवारों को पेंट करें साफ और प्राकृतिक स्वर, जैसे कि सफेद, क्रीम, पीले या नीले या अन्य प्राकृतिक स्वर में हल्के होते हैं, जिससे कमरा बड़ा और उज्ज्वल दिखाई देगा। एक रंग चुनें जो कि मंजिल की टोन से अधिक विपरीत नहीं है, छत को सफेद रंग में भी चित्रित करता है
    • यदि आप बोल्ड रंग पसंद करते हैं, तो तटस्थ रंग में दीवारों को पेंट करने और अधिक विशद विवरणों का उपयोग करने पर विचार करें। तुम भी एक bolder रंग में सिर्फ एक दीवार पेंट कर सकते हैं (या एक प्रमुख पैटर्न के साथ एक वॉलपेपर लागू) और एक हल्का छाया में अन्य रहते हैं।
    • कमरे के परिधि के चारों ओर एक नमूनों की सीमा बनाकर रंग और रुचि जोड़ने पर विचार करें यदि आप इस मार्ग का अनुसरण करते हैं तो आपको दीवारों पर भी कला की ज़रूरत नहीं पड़ती है
  • एक छोटे बेडरूम कदम 7 में सफ़ेदारी से सचित्र चित्र
    3
    सूक्ष्म पैटर्न के साथ सेट चुनें आपको फूलना, उज्ज्वल डिजाइन के साथ रजाई के लिए तैयार किया जा सकता है, लेकिन एक छोटे से कमरे में यह ध्यान आकर्षित करेगा और आसपास से बाहर खड़ा होगा। एक बेहतर दृष्टिकोण अधिक तटस्थ स्वर में बिस्तर पर सेट करना होगा और एक सजावटी स्पर्श के लिए उज्ज्वल, विषम रंगों में तकियों को जोड़ना होगा।
    • तुम भी एक मजेदार पैटर्न के साथ लिनेन को चुनने और उन्हें उसके नर्म या अपने सामान्य रजाई के ऊपर तह द्वारा एक छोटे से रंग जोड़ सकते हैं।
    • उन सेटों को चुनें जो अधिकतर उपेक्षात्मक या पूर्ण नहीं हैं, क्योंकि वे अधिक स्थान लेते हैं।
  • विधि 3
    एक बड़ा अंतर बनाने में छोटे टन शामिल करना

    एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ सफ़ेदारी से शीर्षक चित्र 8
    1
    मंजिल को यथासंभव मुफ्त रखें। यदि आप (भाग्यशाली) लकड़ी के फर्श के मालिक हैं, तो बिस्तर के बगल में एक छोटी सी गलीचा एकमात्र ऑब्जेक्ट आपको चाहिए फर्श खाली रखते हुए एक कमरे में अधिक विस्तृत दिखाई देता है, जबकि इसे छोटे कालीनों के साथ कवर करते हैं, जिससे इसे पूर्ण रूप से दिखाई देता है। क्या अधिक है, आप अतिरिक्त फर्श coverings खरीदने के लिए नहीं द्वारा पैसे की बचत होगी
    • यदि आपके पास कालीन है, तो उस पर छोटे कालीनों के साथ इसे तोड़ने से बचें।
    • मंजिल को यादृच्छिक वस्तुओं की तरह साफ़ करें जैसे कश, कपड़े के ढेर और अन्य अनावश्यक बिल्डअप।
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ
    2
    व्यापक रूप से देखने के लिए दर्पण का उपयोग करें कुछ अच्छी गुणवत्ता वाले दर्पणों में निवेश करना एक महान विचार है जब आप बहुत कम जगह पर काम कर रहे हैं दर्पण वास्तव में आंखों में धारणा प्राप्त करते हैं कि अंतरिक्ष वास्तव में बहुत बड़ा है।
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ सफ़ेदारी से शीर्षक चित्र 10
    3
    एक शेल्फ की जगह दीवार अलमारियों का उपयोग करें दीवारों पर मजबूत समतल स्थापित करें, इसे पुस्तकों या स्मृति चिन्हों को प्रदर्शित करने के लिए उपयोग करें। पुस्ताक तख्ता से छुटकारा पाने के दौरान फर्श की बहुत जगह बख्शा जायेगी
  • एक छोटा बेडरूम कदम उठाओ
    4
    प्रदर्शन के लिए कुछ वस्तु चुनें आप अपने कोयल घड़ियों के संग्रह को प्यार कर सकते हैं, लेकिन यह संभावना है कि वे अपने छोटे बेडरूम में बहुत अधिक स्थान ले रहे हैं। प्रदर्शित करने और एक पत्रिका में आराम करने के लिए पसंदीदा आइटम चुनें। कुछ महीनों के बाद आप चीजों को ताज़ा और रोचक बना सकते हैं।
  • एक लघु बेडरूम कदम 12 में सफ़ेदारी से सचित्र चित्र
    5
    एक संयंत्र या दो के लिए एक जगह खोजें। पौधों कमरे में एक सुंदर सजावटी स्पर्श जोड़ने का एक सस्ती तरीका है, और ज्यादा जगह नहीं लेते हैं एक स्थानीय नर्सरी पर जाएं और कुछ पौधों को चुनिए जो कि खिड़कियों या शेल्फ पर प्रदर्शित होने के लिए पर्याप्त हैं।
    • आप अभी भी छत में एक हुक स्थापित करने और खिड़की के पास एक फांसी लगाने वाले संयंत्र खरीदने पर विचार कर सकते हैं।
    • रसीला, जैसे epiphytes, बहुत कम देखभाल की आवश्यकता होती है आप उन्हें फांसी या उन्हें prateleira- पर एक गिलास कंटेनर में प्रदर्शित सिर्फ एक सप्ताह में एक बार एक छोटे से स्प्रे पानी लागू उन्हें हरे और स्वस्थ रखने के लिए कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com