IhsAdke.com

कैसे एक छोटे से कमरे को सजाने के लिए

जब यह एक छोटे से कमरे में प्रस्तुत करने की बात आती है, तो कुंजी यह है कि अंतरिक्ष को गलती से बचने के लिए बुद्धिमानी से उपयोग करना और स्थान को बड़ा लगाना चाहिए। इस लेख को इस बात के लिए पढ़ें कि आप जिस स्थान का जीना चाहते हैं, उसमें से अधिकांश का कैसे उपयोग करें।

चरणों

भाग 1
भंडारण अधिकतम करें

एक छोटे से बेडरूम सजावट सचित्र सजावट शीर्षक चित्र 1
1
अपने बिस्तर लिफ्ट इस तरह, आप कपड़े, जूते, सामान और अन्य विविध वस्तुओं के बक्से को स्टोर करने के लिए नीचे की जगह का उपयोग कर सकते हैं। अगर आपको बिस्तर के नीचे गन्दा दिखना पसंद नहीं है, तो अंतरिक्ष को छिपाने के लिए पेटीकोट या एक कवचयुक्त आवरण का उपयोग करें।
  • आप आंतरिक भंडारण निर्माण के लिए एक फ्रेम बिस्तर चुनने पर विचार कर सकते हैं कई फर्नीचर कंपनियां इस प्रकार के बेड को तख्ते के साथ बनाती हैं जो पक्षियों के आंतरिक दराज के साथ दराज में बदल जाती हैं।
    एक छोटे बेडरूम स्टेप 1 बुलेट 1 सजाने वाला चित्र
  • एक छोटे से बेडरूम सजावट सचित्र सचित्र चित्र 2
    2
    दीवारों का उपयोग करें एक छोटे से कमरे में, भंडारण के लिए हर अवसर का लाभ उठाने के लिए महत्वपूर्ण है - दीवारों सहित अलमारियों और अलमारियाँ भंडारण के लिए अतिरिक्त जगह बनाते हैं, जबकि सौंदर्यशास्त्र के अनुकूल भी होते हैं।
    • आप अपने बिस्तर के ठीक नीचे कैबिनेट के साथ एक दीवार बनाने पर विचार कर सकते हैं, जिससे इसे सिर का डिब्बा बनाया जा सकता है। "
      एक छोटा बेडरूम स्टेप 2 बुलेट 1 सजाने वाला चित्र
    • जैकेट, पर्स और चाबी के लिए दीवारों पर हुक रुकें
      एक छोटे बेडरूम स्टेप 2 बुलेट 2 सजाने वाला चित्र
  • एक छोटा सा बेडरूम सजावट सचित्र सजावट
    3
    कपड़ों के एक प्रकार का वृक्ष जाओ यदि आपके छोटे कमरे में एक कोठरी नहीं है, तो कपड़े के मकड़ी में निवेश करें इस तरह, आपको अपने सभी सामानों को रखने के लिए एक विशाल अलमारी खरीदने की ज़रूरत नहीं है।
  • एक छोटा सा बेडरूम सजावट सचित्र सचित्र चित्र 4
    4
    सीने के रूप में भी काम करता है एक छाती के साथ एक तुकड़ी खरीदें अतिरिक्त बैठने की जगह प्रदान करते हुए यह अधिक भंडारण स्थान बनाने के लिए एक अच्छा कैच है। दीवार के खिलाफ या बेड के पैर में अट्ठान को रखें- जहां यह बेहतर हो जाता है
  • भाग 2
    अपने लाभ के लिए रंग और प्रिंट का उपयोग करें

    एक छोटा सा बेडरूम सजावट सचित्र सजावट
    1
    रंग बौछार जोड़ें यद्यपि आपकी प्राकृतिक वृत्ति को कमरे में बड़ा बनाने के लिए सफेद रंग से चिपक जाता है, यहां कुछ रंग जोड़कर और कमरे में आयाम दिखाएगा, जिससे आप बड़े लग सकते हैं।
    • चाबी यह है कि बैलेंस में बहुत अधिक रंग होने या पर्याप्त नहीं होने के लिए। उदाहरण के लिए, कीचड़ वाली दीवारें और तकिया और रंगीन पर्दे के साथ एक सफेद बेडपैड।
      सजाने के लिए एक छोटा बेडरूम कदम 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • मिश्रण और रंगों से मेल खाने से डरो मत। केवल एक रंग या दो का पालन करने से आपका छोटा कमरा अपारदर्शी दिखाई देगा।
      एक छोटे बेडरूम कदम 5 बुलेट 2 सजाने वाला चित्र
  • एक छोटा सा बेडरूम सजावट सजाने वाला चित्र 6



    2
    एक फोकल बिंदु बनाएं एक कमरे से बचने के बजाय जो "बहुत व्यस्त" लगते हैं, एक या दो टुकड़े रखें, जो वास्तव में खड़े होते हैं या ध्यान देते हैं। यह टुकड़ा एक रंग का शॉर्टबोर्ड, एक फ्रेम या पर्दे हो सकता है
    • यदि आप दूसरों से अलग दीवार को रंगाने का फैसला करते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप सीधे अपने बिस्तर के पीछे पेंट करें तो यह एक हेडबोर्ड के रूप में कार्य कर सकता है (या मौजूदा हेडबोर्ड के लिए एक फ़्रेम के रूप में काम करता है) और सद्भाव बनाएं
      एक छोटा बेडरूम कदम 6 बुलेट 1 सजाने वाला चित्र
  • सजाने के लिए एक छोटा बेडरूम कदम 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विभिन्न पैटर्न, बनावट और शैलियों की कोशिश करें कुंजी को अनूठे आइटम देखने के लिए है जो आपके कमरे में चरित्र और आयाम जोड़ देगा। एक स्तरित बेडपैड, टेक्चरेड तकिए, पैटर्न वाली गलीचा या कपड़े वाली लकड़ी की वस्तुओं को डालने की कोशिश करें।
  • भाग 3
    प्रकाश का प्रयोग करें

    एक छोटा सा बेडरूम सजाने वाला पिक्चर शीर्षक 8
    1
    प्राकृतिक प्रकाश का आनंद लें यदि आपके बेडरूम में एक खिड़की है, तो कुछ चीजें हैं जो आप उस प्रकाश को समृद्ध करने के लिए कर सकते हैं जो अंदर आती हैं। एक चाल खिड़की के सामने दीवार पर एक दर्पण लटका है - प्रतिबिंब में प्रकाश की मात्रा दोगुनी हो जाएगी।
    • भारी पर्दे या छाया से बचें रोमन अंधा कर देता है जब वे खुले होते हैं तब भी प्रकाश थोड़ी देर तक रोकते हैं इसके बजाय, एक पारदर्शी पर्दा का उपयोग करने की कोशिश करें
      एक छोटे बेडरूम कदम 8 बुलेट 1 सजाने वाला चित्र
    • बाहर के किसी भी पौधे या शाखाओं को छिड़कना महत्वपूर्ण है जो आपके कमरे में सूर्य के प्रकाश को अवरुद्ध कर सकते हैं।
      एक छोटा बेडरूम कदम 8 बुलेटलेट सजाने वाला चित्र
  • एक छोटा सा बेडरूम सजावट सचित्र सजावट 9 चित्र
    2
    अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था में निवेश करें यदि आपके कमरे में खिड़कियां नहीं हैं या यदि प्राकृतिक प्रकाश पर्याप्त नहीं है, तो अतिरिक्त प्रकाश डालें जहां आप कर सकते हैं।
  • भाग 4
    अव्यवस्था को कम करें

    एक छोटे से बेडरूम सजावट सजाने वाला चित्र 10
    1
    अपने बिस्तर पर पूरे कमरे पर कब्जा न करें जबकि एक बड़े बिस्तर निश्चित रूप से एक लक्जरी है, आप नहीं चाहते हैं कि वह उस जगह पर कब्जा करे जो आप रहते हैं। राजा-आकार के बिस्तर के बजाय, उदाहरण के लिए, एक रानी या मानक का प्रयास करें आप अतिरिक्त स्थान के लिए निश्चित रूप से आभारी होंगे।
    • अगर कमरे में दो लोग हैं, तो एक चारपाई बिस्तर खरीदने पर विचार करें।
      एक छोटे बेडरूम स्टेप 10 बुलेटलेट सजाने वाला शीर्षक चित्र
  • एक छोटा सा बेडरूम सजावट सजाने वाला पिक्चर 11
    2
    केवल वही लो जो आपको चाहिए इस तरह के एक सीमित स्थान के साथ, यह केवल अपने कमरे में लेना महत्वपूर्ण है, जो आपको "वास्तव में" की आवश्यकता है। यदि संभव हो तो, दुकानों को आप दालान या गेराज में एक कोठरी में दैनिक उपयोग नहीं करते हैं इसमें डेरा डाले हुए उपकरण, संगीत वाद्ययंत्र, बाइक, सामान और अन्य शामिल हैं।
  • युक्तियाँ

    • छोटे कमरे बड़े लोगों की तुलना में गंदे दिखते हैं। कमरे को व्यवस्थित रखने की कोशिश करें और फर्श पर बिखरे आइटम छोड़ने से बचें।
    • पौधे के बर्तन को रखकर तुरन्त अपने कमरे को उज्ज्वल बना सकते हैं और आनंद लेते हुए भी हवा की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com