IhsAdke.com

कैसे अपने घर सजाने के लिए

एक नया घर खाली स्क्रीन है - आपके पास घर में हर कमरे को व्यक्तित्व से भरी जगह में बदलने का अवसर है जिसे आप प्यार करेंगे चाहे आप अपने पुराने स्थान से थक गए हो या आप एक नई जगह पर जा रहे हैं, सजाने के लिए आराम और आकर्षण जोड़ने के लिए आवश्यक है। अपने घर के महान पहलुओं को बदलने की कोशिश करें और अच्छे परिणाम पाने के लिए छोटे विवरण भी शामिल करें।

चरणों

विधि 1
महान परिवर्तन करना

चित्र सजाने के लिए आपका होम पेज चरण 1
1
अपनी दीवारें पेंट करें यदि आप किराए के स्थान में रहते हैं, तो यह विकल्प आपके लिए अस्तित्व में नहीं है। हालांकि, यदि आप कर सकते हैं, तो अपने घर की दीवारों को पेंट करने से देखने के लिए ताज़ा करने के लिए सबसे तेज़ तरीके हो सकते हैं और इसे और अधिक दिलचस्प बना सकते हैं एक रंग चुनें जो आपके व्यक्तित्व को पूरक करता है और आपके स्थान से मेल खाता है। अगर आप बेचैन और मनोरंजक होते हैं, तो सुनहरे पीले या एक उज्ज्वल हरा यदि आप शांत हैं, तो ग्रे या नीले रंग की एक छाया आपको मिल सकती है स्याही स्थायी नहीं है, इसलिए जब तक आप एक नज़र आपको पसंद नहीं करते तब तक रंग के साथ प्रयोग करने में संकोच न करें!
  • अपने घर के चारों ओर बिखरे हुए विभिन्न रंगों की कोशिश करने से डरो मत - भले ही कई उज्ज्वल रंग अच्छे न हों, एक अलग रंग में प्रत्येक कमरे को पेंटिंग पूरी तरह उपयुक्त है।
    अपने घर को सजाने के लिए स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • यद्यपि पहले के रूप में फैशनेबल नहीं हैं, यदि आप चाहें तो कुछ डिज़ाइनों को जोड़ने के लिए दीवारों पर वॉलपेपर डाल सकते हैं। यहां तक ​​कि स्टिकर भी हैं जो वॉलपेपर जैसा दिखते हैं लेकिन यदि आप एक वॉलपेपर के स्थायित्व से डरते हैं तो इसे हटाया जा सकता है
    अपने घर को सजाने के लिए स्टेप 1 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • यदि आप पूरे कमरे को पेंट करने के लिए तैयार नहीं हैं (अपने घर की कल्पना करें!), एक मुख्य दीवार चुनने की कोशिश करें इसका मतलब केवल कमरे की एक दीवार को चित्रित करना है, आमतौर पर वह जो आपके ध्यान से मेल खाने वाले जीवंत या हंसमुख रंग के साथ अधिक ध्यान देता है
    अपने घर को सजाने के लिए स्टेप 1 बुलेट 3 का शीर्षक चित्र
  • चित्र सजाने आपका होम पेज चरण 2
    2
    नए फर्नीचर की कोशिश करो फर्नीचर निस्संदेह सजावट का सबसे महत्वपूर्ण पहलू है - यदि आप फर्नीचर खो रहे हैं या आप कई सालों से एक ही टुकड़े का उपयोग कर रहे हैं, तो अपने घर में नए फर्नीचर लाने पर विचार करें। अपने व्यक्तित्व से मेल खाने वाले रंगों और शैलियों में आरामदायक टुकड़े चुनें एक मॉडल के रूप में स्थापित स्टोर की तुलना में कुछ अलग करने की कोशिश मत डरना- वास्तव में अपने व्यक्तित्व को प्रदर्शित करने के लिए मॉडल के मुकाबले आपके स्थान पर बेहतर प्रदर्शन होगा क्योंकि वे ऑफ़र पर हैं
    • बचत दुकानों में उपयोग किए जाने वाले फर्नीचर खरीदने से डरो मत रहें- उन्हें फिर से रंगना आसान है और अपने स्थान को मैच के लिए कवर बदलना आसान है।
      चित्र सजाने के लिए आपका होम कदम चरण 2 बुलेट 1
    • मिक्स और सिर्फ सेट का उपयोग करने के बजाय फर्नीचर मैच - आप एक और अधिक अद्वितीय देखो होगा, और आप शायद प्रक्रिया के दौरान कुछ पैसे बचा लेंगे।
      सजाने के लिए आपका होम स्टेप 2 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • चित्र सजाने के लिए आपका होम पेज चरण 3
    3
    सजावटी भंडारण फर्नीचर का उपयोग करें चाहे आप अविश्वसनीय रूप से संगठित हो या गड़बड़ी का एक सा हो, लगभग हर चीज में चीजें हैं जिन्हें बचाया जाना चाहिए। बिस्तर के नीचे या अलमारी के नीचे सब कुछ भरने के बजाय, एक सजावटी फर्नीचर का उपयोग करने की कोशिश करें छोटे बैंच की तलाश करें ताकि आप खोखले केंद्रों में चीजों को स्टोर कर सकें, आपके ट्रिंकेट्स को स्टोर करने के लिए दरवाजे के साथ टेलीविजन की अलमारियों और बड़े बुककेस। आकर्षक भंडारण विधियों का उपयोग करके, आप एक पत्थर के साथ दो पक्षियों को मारते हैं।
    • अपने भंडारण समस्याओं के परिष्कृत समाधान बनाने के लिए कपड़े के जूता बक्से या स्प्रे दुकान से खरीदे गए बक्से को कवर करें।
      सजाने के लिए आपका होम स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • पुस्तक समतलों का उपयोग लगभग सभी चीजों के साथ-साथ पुस्तकों के लिए भी किया जा सकता है। अपनी रसोई में क्रॉकीयर स्टोर करने के लिए या मिश्रित सजावट के लिए अपने कमरे में रहने पर विचार करें।
      चित्र सजाने के लिए आपका होम स्टेप 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • फर्नीचर के लिए खरीदारी करते समय, उन चीजों की तलाश करें जो चीजों को स्टोर करने के लिए छिपे हुए स्थान हैं।
      अपने घर को सजाने के लिए स्टेप 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    सुधार सजावट और एंटीक फर्नीचर अगर आपके पास अपने अपार्टमेंट के लिए नया फर्नीचर खरीदने के लिए पर्याप्त धन नहीं है, तो अपने खुद के फर्नीचर को नवीनीकृत करें रसोई या बाथरूम में, एक नए रंग में अलमारियाँ पेंट करने का प्रयास करें, या उन्हें धुंधला हो जाना अपने सोफे या कुर्सियों को लपेटने के लिए सस्ते कपड़े का उपयोग करें और रंग बदलने के लिए अपनी मंजिल को दागने की कोशिश करें। लकड़ी के विवरण (फर्नीचर किनारों, खिड़की के सिरों, बेसबोर्ड, दरवाजे इत्यादि) एक बोल्ड नए रंग के साथ पेंट या दाग हो सकते हैं। इस सब के ऊपर, अपने फर्नीचर को नए स्थानों पर ले जाने का प्रयास करें और इसे आपके दिखावे पर लाया जाने वाला अंतर देखें।
  • विधि 2
    सजावटी विवरण जोड़ना

    सजाने के लिए आपका होम पेज चरण 5 का शीर्षक चित्र



    1
    कला के कुछ काम रोकें तस्वीरें, प्रिंट और पोस्टर के साथ दीवारों को भरने से अधिक कुछ भी कोई जगह नहीं लेता है। कला और रंग के प्रिंटों और पूरक विषयों के कार्यों का चयन करें - प्रकृति फोटोग्राफी, पेंटिंग, कॉन्सर्ट पोस्टर, पसंदीदा उद्धरण आदि पर विचार करें। किसी बचत स्टोर या डिपार्टमेंट स्टोर पर जाएं और कुछ फ़्रेम खरीद लें जो आपके गियर के आकार के हैं। फिर उन्हें अपने घर पर लटका दिया। एक खाली दीवार एक सुस्त दीवार है, इसलिए कम से कम कुछ बड़े चित्रों और आपके घर द्वारा प्रदर्शित कला के छोटे काम करने की कोशिश करें।
    • ध्यान रखें कि आप अपने फ़्रेम या अपने फर्नीचर से मेल करने के लिए अपने फ्रेम को पेंट कर सकते हैं।
      सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • आप इंटरनेट पर प्रसिद्ध पेंटिंग्स के सस्ते प्रिंट खरीद सकते हैं, जिससे आपके घर में विभिन्न कलाओं को जोड़ना आसान हो सकता है।
      अपने घर को सजाने के लिए स्टेप 5 बुलेट 2 नाम का चित्र
  • सजाने के लिए आपका होम पेज 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने पसंदीदा फोटो / यादें जोड़ें अपने घर को वास्तव में अद्वितीय और आकर्षक बनाने के लिए, अपनी पसंदीदा यादों, यात्रा, लोगों और जगहों के फ़्रेम किए गए फ़ोटो जोड़ें। आप अपने जीवन के विभिन्न अनुभवों की महान तस्वीरों को अपनी दीवारों के केंद्र के टुकड़े की तरह लटका सकते हैं, या आप अपने घर के चारों ओर पिक्चर फ़्रेमों को लगाने के लिए छोटे संस्करण प्रिंट कर सकते हैं। लोग अपने घर को अपने पसंदीदा फोटो से भरकर देखकर प्यार करेंगे, और बैठे और आराम करते हुए आपको याद रखने के लिए अच्छी चीजें होंगी
    • आप अपने फोटो के लिए सस्ते तस्वीरों में सस्ते तस्वीरों को ढूंढ सकते हैं, जो आपके घर के सजावट से मेल खाए जा सकते हैं।
    • डिस्प्ले गैलरी में अपने घर की आर्टवर्क के साथ अपनी फ़ोटो लटकाने का प्रयास करें। यह आपको एक बार में अपने कई पसंदीदा टुकड़ों को दिखाने की अनुमति देगा, और आप जो फ़्रेम प्रदर्शित कर सकते हैं, उससे अधिक निजी संपर्क जोड़ सकते हैं।
      सजाने के लिए आपका होम पेज चरण 6 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए आपका होम पेज 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अलमारियों को जोड़ें अलमारियों को आपकी दीवार पर सीधे जुड़े हुए अलमारियों की तरह हैं, जिससे आप उनके चारों ओर तस्वीरों और तस्वीरें लटका सकते हैं। छोटे सजावटी वस्तुओं और ट्रिंकेट रखने के लिए वे महान हैं फूलों, गहने, चीजें जो आपने अपनी यात्राओं पर एकत्रित की हैं और अपनी सजावट से मेल खाने वाली अन्य खूबसूरत चीजों के साथ अलमारियों कांच के वास में जोड़ें। कला और तस्वीरों को प्रदर्शित करने के लिए यह आपके छिद्रों की दीवार को भरने के लिए भी लटकाए जाने का एक शानदार तरीका है।
    • अलमारियों को बाथरूम में सजाने के लिए बहुत अच्छा है और आप तौलिए आदि को स्टोर करने की इजाजत देते हैं। अंतरिक्ष की एक छोटी राशि के साथ
      सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 7 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • रसोई की किताबें और चीन और सुंदर चीन को रखने के लिए अपनी रसोई में अलमारियों का उपयोग करने का प्रयास करें।
      सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 7 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    रचनात्मक रोशनी का उपयोग करें प्रकाश आपके घर के साथ पहले से ही आ सकता है, लेकिन इसमें आमतौर पर इसमें रुचि और व्यक्तित्व का अभाव है। नए और अधिक सजावटी विकल्पों को खरीदने के द्वारा अपने प्रकाश को बढ़ाएं उन चीजों को देखें जो कि प्रकाश के मुख्य स्रोत के रूप में उपयोग किए जा सकते हैं जो कमरे की समग्र शैली से मेल खाते हैं, लेकिन बहुत आकर्षक नहीं हैं। आपकी शैली के लिए प्रकाश और आकर्षण जोड़ने के लिए छोटे और रोचक लैंप आपके घर के आसपास रखे जा सकते हैं। यदि आप घर पर बने चीजों को पसंद करते हैं, तो आप पुराने स्टोर को एक दुकान में और स्प्रे पेंट पर खरीद सकते हैं या उन्हें एक नए रूप के लिए कपड़े के साथ कवर कर सकते हैं।
    • यदि आप एक कमरे में एक से अधिक रोशनी का प्रयोग कर रहे हैं, तो दीपक के आकार, रंग और आकृति अलग-अलग करने का प्रयास करें (जब तक कि वे एक समूह का हिस्सा न हो)।
      सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 8 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • प्रकाश कभी बहुत अधिक नहीं होता है, इसलिए एक ही कमरे या छोटे क्षेत्र में विभिन्न प्रकाश जुड़नारों का उपयोग करने से डरो मत।
      सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 8 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    नए पर्दे लटकाओ एक बेडरूम सजाया गया है जब परदे कम से कम ध्यान में रखा जाता है बढ़ईगीरी काम के थोड़ा सा के साथ, आप छड़ को स्थापित कर सकते हैं और प्यारा पर्दे जोड़ सकते हैं जो आपके फर्नीचर को पूरी तरह से मेल खाते हैं। अपने कमरे को रोशन करने के लिए पर्याप्त रंग या पैटर्न वाला पर्दे देखें यदि आप उस स्थान के साथ काम कर रहे हैं जिसे आप अंधेरे (जैसे कि बेडरूम) में रखा जाना पसंद करते हैं, तो आप प्रकाश को रोकने के लिए अंधेरे रंगों में काले पर्दे का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप स्थान को बड़ा बनाने की कोशिश कर रहे हैं, तो बनावट और हल्के रंग के पर्दे जोड़ें
  • सजाने के लिए आपका होम पेज स्टेप 10 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन मैट्स की तलाश करें जो मैच करते हैं। कालीनों के दो उद्देश्यों हैं: गंदे या बदसूरत फर्श को कवर करने के लिए और अपनी मंजिल में ब्याज और सजावट जोड़ें अपने घर के खाली स्थान को भरने वाले कालीनों के लिए देखो - वे यह दिखेंगे कि आपका घर फर्नीचर से भरा है, भले ही यह थोड़ा खाली हो। अपने सजावट से मेल खाते वाले रंगों और पैटर्नों में कालीन ढूंढें (या नहीं, सभी मिलान थोड़ा नीच मिल सकता है)। कालीन अपने घर के लगभग हर कमरे में रखा जा सकता है, जिसमें आपकी रसोई और बाथरूम भी शामिल है, इसलिए कई खरीदने के लिए डर नहींें!
    • आप गलीचा के टुकड़े खरीद सकते हैं और उन्हें सस्ती कीमत के लिए अपने खुद के गलीचा बनाने के लिए खत्म कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • पौधों जैसे रोचक विवरण जोड़ने या घुमाव बदलने के लिए, सूक्ष्म परिवर्तन करने के लिए प्रयास करें, जो अंतर बनाते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com