IhsAdke.com

कैसे एक गॉथिक शैली में अपने बेडरूम को सजाने के लिए

गॉथिक वातावरण अंधेरे, सुंदर और आकर्षक हो सकते हैं काले रंग, काले, लाल और चांदी मोमबत्तियां, मुलायम संगीत ... शायद कुछ बैंड के पोस्टर, अंधेरे कलाकृतियां और अजीब लेकिन दिलचस्प सजावटी वस्तुओं। एक पर्यावरण को सुशोभित करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक यह गॉथिक बनाकर है, कोई भी शैली या उद्देश्य नहीं। हालांकि, एक आदर्श गोथिक वातावरण बनाने के लिए, आपको कुछ बुनियादी कौशल प्राप्त करने और अपनी शैली ढूंढने की ज़रूरत है, साथ ही कुछ नियम और युक्तियां सीखें। दीवारों को काले रंग में पेंट करें और गहरी कहें गोथिक

एक ही प्रभाव नहीं होगा यदि आप गॉथिक शैली में अपने कमरे को सजाने चाहते हैं लेकिन मदद की आवश्यकता है, तो यह लेख आपके लिए बनाया गया है।

चरणों

मेक ए रूम गोथिक चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपना कमरा तैयार हो जाओ गॉथिक और गन्दा मत करो गठबंधन। यह आवश्यक है कि आप अपने आप को अनावश्यक वस्तुओं के संग्रह से मुक्त करें और अपने कमरे को साफ करें। शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप चीजों को समूहों में अलग कर लें: उन चीजों का एक समूह जिसे आप रखेंगे, एक और चीज जिसे आप से छुटकारा चाहते हैं, और एक तिहाई जिन्हें आप नहीं जानते हैं या नहीं इन तीन समूहों में सब कुछ विभाजित करें और उन्हें पैक करना शुरू करें। कमरे को साफ-सफाई करने के लिए याद रखें - धूल, धुलाई, वैक्यूमिंग, वैक्सिंग ... सभी की जरूरत है
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपनी शैली चुनें एक गॉथिक शैली ही नहीं है, जो सजाने के दौरान आपको अधिक स्वतंत्रता देगा। बहुत जल्दबाजी न करें: शैली, प्रभाव, और संदेश जिसे आप पास करना चाहते हैं, के बारे में कठिन सोचें याद रखें कि कमरा अभी भी आरामदायक होना चाहिए। आपको एक खुश और सुरक्षित, अभी तक आकर्षक और मनोरम वातावरण बनाने की जरूरत है हो सकता है कि आप चांदी की दीवारों और सितारों के साथ एक काल्पनिक प्रेरणा वाले कमरे को पसंद करेंगे, या शायद काले रंग की दीवारों के साथ और अंधेरा चित्रों के साथ, चुनने के लिए कई शैलियों हैं, लेकिन अपने खुद के बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    दीवारों को पेंट करें दीवारों को पेंट करने के द्वारा सबसे महान प्रभावों में से एक पाने के लिए सबसे आसान तरीकों में से एक है काली स्याही के पचास के डिब्बे खरीदकर टकसाली खाई में मत आना। आप क्या रंग चाहते हैं इसके बारे में सोचें आप एक भित्ति भी बना सकते हैं और दूसरों से अलग दीवार बना सकते हैं। यहां कुछ रंग सुझाव दिए गए हैं: चांदी, गहरा बैंगनी, काला या गहरा लाल या नीला
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 4 नामक चित्र
    4
    कुछ सजावटी वस्तुएं प्राप्त करें गॉथिक कमरे के लिए सजावट आवश्यक है इसे सुशोभित करने के अलावा, यह वांछित प्रभाव को प्राप्त करने में मदद करेगा कुछ वस्तुओं को पहले से ही गोथिक शैली में किया जाता है, जबकि अन्य मौके से गठबंधन करते हैं दुकानों में और उन चीजों के लिए साइटों पर खोजें जो आपकी आंख को पकड़ते हैं यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं:
    • मोमबत्तियाँ। मोमबत्तियां हमेशा एक महान प्रभाव पड़ेगी क्योंकि वे कई अलग-अलग शैलियों में से हो सकते हैं। रजत, काले या लाल मोमबत्तियां अचूक हैं, और पीले, सोना और क्रीम एक रोमांटिक स्वर देते हैं। सुगंधित मोमबत्तियां भी उत्कृष्ट प्रभाव देती हैं।
    • Candlesticks। सुंदर चांदी के मोमबत्तियां मोमबत्तियों के साथ या बिना किसी गोथिक शैली को एक महान सजावटी प्रभाव देती हैं
    • पौधे। हरे, पत्तेदार पौधों पर सीधे न जाएं, जो पूरे फूलदान को भरते हैं। अन्य पौधों के साथ प्रयोग, वास्तविक या नकली, सुंदर चांदी, सफेद या काला vases में। सफेद या लाल फूल वाले पौधे एक रोमांटिक गॉथिक टोन देंगे। आप नकली पौधों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं, जिन्हें अधिक ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है और सबसे भिन्न शैलियों हैं। या आप गुलाब की पंखुड़ियों को एडम्स मृत्यु दर में कटौती कर सकते हैं!
    • कुशन। काले रेशम, चांदी कढ़ाई, सफेद ... कुशन एक आराम, सुंदर और आरामदायक वातावरण बनाते हैं। गॉथिक शैली में कुशन ढूंढना मुश्किल नहीं है
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 5 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    कुछ कला वस्तुओं जोड़ें कलाओं के ठीक चित्र या अन्य अस्पष्ट वस्तुओं का हमेशा प्रभाव होगा यदि आपके पास एक कलात्मक उपहार है, तो अपनी स्वयं की वस्तुओं को बनाने के लिए रचनात्मकता का उपयोग करें अन्यथा, दुकानों में देखें मास्क, मोज़ाइक और पेंटिंग बहुत अच्छी तरह से आती हैं



  • मेक ए रूम गोथिक चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ चादरें पाएं गहरा या अधिक रोमांटिक कुछ के लिए पुरानी डिंगी चादरें स्वैप करें काले रेशम परिपूर्ण है, मखमल, सफेद, चांदी, और, अगर आप रंग का स्पर्श देना चाहते हैं, बैंगनी रंग के रंग, लाल और नीले आप के लिए उपयुक्त है कि कुछ के लिए देखो सुनिश्चित करें कि आप शीट्स खरीदते हैं जो आरामदायक, आसान बनाए रखती हैं, और जो आपके रंग पैलेट से मेल खाते हैं तुम भी एक चंदवा - सफेद फीता मिश्रण बहुत अच्छी तरह से खरीद सकते हैं।
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक गलीचा खरीदें अपने कमरे से मेल खाने वाले रंगों की तलाश करें कुछ अनोखी और रोचक चीज़ खरीदने की कोशिश करें, जो आपकी आंखों को पकड़ लेता है। याद रखें कि गलीचा होना टिकाऊ और बनाए रखना आसान होना चाहिए।
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    नया फर्नीचर प्राप्त करें यदि आप चाहें तो आप अपने पुराने फर्नीचर को पेंट कर सकते हैं या उन्हें छोड़ सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास कुछ पैसा बचा है, तो नई चीजें क्यों न खरीदें? डार्क संगमरमर और अन्य पत्थरों, साथ ही लकड़ी, गोथिक फर्नीचर के लिए अच्छी सामग्री हैं अंधेरे वुडी सफेद, काले, चांदी या भूरा अच्छा रंग हैं।
  • मेक ए रूम गोथिक चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    परिवेश संगीत चलाएं अपने आगंतुकों को अपने संगीत स्वाद के साथ प्रशंसा या आश्चर्य कीजिए अपनी सीडी को ध्यान में रखें ताकि आप देख सकें कि आप किस तरह का संगीत सुनेंगे।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने शयनकक्ष को पेंट कर सकते हैं लेकिन अपने माता-पिता इसे काला नहीं करते हैं, तो काले रंग के विभिन्न तत्वों के साथ लाल, भूरा, लाल, चांदी या सफेद का उपयोग करने का प्रयास करें!
    • शेल्व्स बहुत अच्छे लगते हैं यदि आपकी शैली अधिक क्लासिक या रोमांटिक है
    • लाल-भूरे रंग, नौसेना नीला या प्लम जैसे डार्क-टोंड की दीवारों में सुंदरता होती है, ज्यादातर हाथीदांत या क्रीम खत्म होते हैं। आइवरी की दीवारें भी काले या गहरे रंगों में सामानों के साथ बहुत अच्छे लगती हैं।
    • काले या लाल लैंप के साथ प्रयोग काले लोग पर्यावरण को एक बैंगनी टोन देंगे, जबकि लाल लोग स्पष्ट रूप से लाल रंग का स्वर देंगे।
    • दीवारों पर ड्रा या पेंट करें रजत सितारों या पलकों हमेशा अच्छे लगते हैं।

    चेतावनी

    • ध्यान रखें कि आप अपने कमरे में कैसा महसूस करना चाहते हैं आप एक रंग पसंद कर सकते हैं, लेकिन जब यह सभी दीवारों या फर्श को कवर करती है, तब घुटन महसूस होता है गॉथिक शैली सुरुचिपूर्ण है, लेकिन अंतरंगता की भावना रखना महत्वपूर्ण है, चाहे आप जो भी सौन्दर्य चुनें।
    • आपके माता-पिता आपकी रचनात्मकता को बहुत सीमित कर सकते हैं। यदि यह मामला है, तो स्थिति को दरकिनार करने का प्रयास करें। यदि वे आपको दीवारों को रंगाने, तस्वीरें लटकने, नए फर्नीचर खरीदने या संगीत सुनने नहीं देते हैं, तो आप अपने फर्नीचर को सजाने के लिए रेशम या मखमल का उपयोग कर सकते हैं और मोमबत्तियां और अन्य सजावटी वस्तुएं खरीद सकते हैं।
    • ब्लैक एक अविश्वसनीय प्रभाव दे सकता है या एक वातावरण बना सकता है, जितना छोटा होता है। यदि आप अपने कमरे को काले रंग में पेंट करने का फैसला करते हैं, पैटर्न के साथ प्रयोग करें चांदी और काली एक महान संयोजन है। कैसे दीवारों की दीवारों और चांदी की छत, या चांदी में पैटर्न के साथ काले रंग की पेंटिंग के बारे में? तो कमरा थोड़ा साफ हो जाएगा।

    आवश्यक सामग्री

    • स्याही
    • पेंट सामग्री
    • सामान
    • अंधेरे रंगों में फर्नीचर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com