IhsAdke.com

बेडरूम के लिए एक स्याही रंग कैसे चुनें

स्थानीय लोगों के लिए एक बेडरूम आराम का स्थान होना चाहिए। आप अपने बेडरूम के लिए जो पेंट चुनते हैं उसका रंग अंतरिक्ष को अच्छी तरह समन्वित और आरामदायक दिख सकता है कमरे को रंगाने के लिए सबसे अच्छा रंग आम तौर पर शांति का माहौल तैयार करता है, लेकिन आप उन टिंट और टोन के लिए भी विकल्प चुन सकते हैं जो मिश्रण के जुनून का स्पर्श जोड़ते हैं। बहुत उत्साही रंगों से बचें, क्योंकि वे आराम करने के लिए कमरे को मुश्किल बना सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आपकी अंतरिक्ष समन्वय

एक बेडरूम चरण 1 के लिए रंग चुनें रंग चुनें
1
फर्नीचर पर अपनी रंग योजना को आधार बनाएं यदि आपके पास पहले से कमरे में फर्नीचर है, तो वहां से एक रंग योजना चुनें प्रमुख टुकड़ों से कालीन, कालीन, कुर्सियां ​​और बिस्तर हेडबार्ड्स से रंग चुनें और उनके रंगीन रंग चुनें। यदि आप एक नया रंग जोड़ते हैं, तो आप ऐसा कुछ चुन सकते हैं जो टकराएगा, या यह कमरे में बहुत सारे रंगों से प्रदूषित हो सकता है।
  • एक बेडरूम चरण 2 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    स्याही को उजागर करने के लिए एक पूरक रंग योजना चुनें पूरक रंग रंग व्हील के विपरीत पक्ष में पाए जाते हैं और इसमें लाल और हरे, पीले और बैंगनी, और नीले और नारंगी होते हैं। एक रंग का एक सूक्ष्म टोन चुनें और अपने पूरक का एक प्रमुख टोन मैच। आप इसे केवल पेंट के साथ प्राप्त कर सकते हैं, या आप रंग और अन्य सजावट के संयोजन पर निर्भर कर सकते हैं।
  • एक शयनकक्ष चरण 3 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    मोनोक्रोम और संबंधित रंगों से नरम चीजें छोड़ें। संबंधित रंग रंग व्हील पर एक-दूसरे के बगल में पाए जाते हैं, और मोनोक्रोम रंग एक ही रंग के रंग होते हैं, लेकिन अलग-अलग टन होते हैं। ये दो रंग योजनाएं एक स्टाइलिश और समान अपील हैं
  • एक बेडरूम चरण 4 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोई विषय या शैली चुनें स्याही का सही रंग एक थीम जोड़ सकते हैं, लेकिन गलत रंग इसे पूरी तरह अलग कर सकते हैं।
    • आधुनिक स्थान के लिए सफेद, काले या अन्य निओट्रल्स के साथ रहें।
      चित्र शीर्षक शयनकक्ष के लिए पेंट रंग चुनें चरण 4 बुलेट 1
    • अपने कमरे को दालचीनी या दमास्कू टोन के साथ एक विदेशी स्पर्श दें
      चित्र शीर्षक शयनकक्ष के लिए पेंट रंग चुनें चरण 4 बुलेट 2
    • अधिक परंपरागत शैली बनाने के लिए समृद्ध या हाथीदांत टोन चुनें
      चित्र शीर्षक शयनकक्ष के लिए पेंट कलर चुनें चरण 4 बुलेट 3
  • एक शयनकक्ष चरण 5 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    हाइलाइट्स के लिए साहसिक रंगों को बचाएं तेज और बोल्ड रंग कमरे में बहुत ऊर्जावान और दमनकारी हो सकते हैं यदि उन्हें प्रभावी स्याही रंग के रूप में उपयोग किया जाता है इसके बजाय, रंग के लिए हल्का साये का चयन करें और डिजाइन में अन्य विवरण के साथ उज्ज्वल रंग शामिल करें।
  • एक बेडरूम चरण 6 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    एकाधिक पेंट रंगों का उपयोग करने पर विचार करें दीवारों को आमतौर पर एक रंग में चित्रित किया जाता है, लेकिन आप एक अलग रंग की एक दीवार की चित्रकारी करते समय नाटक और गहराई जोड़ सकते हैं
  • एक शयनकक्ष चरण 7 के लिए पेंट कलर चुनें चुनें
    7
    इससे पहले कि आप तय करें, रंग का परीक्षण करें एक परीक्षण रंग खरीदें और दीवार के एक कोने को रंगाने के लिए देखें कि यह कमरे के प्रकाश के साथ कैसे रहता है। यदि आप जो देखते हैं, उसे जारी रखें यदि नहीं, तो एक अलग विकल्प बनाएं और पुन: प्रयास करें।
  • विधि 2
    रंगों का मनोविज्ञान




    एक शयनकक्ष चरण 8 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कमरे के आकार पर विचार करें यदि आपके पास एक छोटा कमरा है, तो आप दीवार पर हल्का टोन रख सकते हैं, क्योंकि प्रकाश टन एक व्यापक और अधिक खुला वातावरण बनाते हैं। यदि आपके पास एक बड़ा कमरा है, तो आप उज्ज्वल, उज्ज्वल रंग के साथ प्रयोग कर सकते हैं जो अंतरिक्ष के पतले, एक आरामदायक वातावरण बनाते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट रंग चुनें
    2
    ऊपर देखो बहुत से लोग दीवारों को पेंट करने के लिए रंगों के बारे में सोचते हैं, लेकिन आप कमरा पूरी तरह से अलग मूड देने के लिए कमरे की छत को पेंट कर सकते हैं। यदि आपके पास कम छत है, तो आप इसे अधिक खुला छोड़ सकते हैं यदि आप सफेद या हल्के पीले रंग का चयन करते हैं यदि आपके पास ऊंची छत है, तो दीवार रंग से एक या दो रंगों को गहरा रंगाने के दौरान आप गर्म, अधिक बंद वातावरण बना सकते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट का रंग चुनें
    3
    गर्म रंग और शांत रंगों के बीच का अंतर जानें आम तौर पर, गर्म रंग आराम की भावना पैदा करते हैं, लेकिन गर्म रंगों के उज्ज्वल रंग बहुत ऊर्जावान और दमनकारी हो सकते हैं। कोल्ड टिंट्स लगभग हमेशा शांति की भावना को बढ़ावा देते हैं।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट कलर चुनें
    4
    उज्ज्वल नारंगी या लाल स्वर चुनें लाल बर्गंडी या जला नारंगी चित्रित दीवारों से बेडरूम में गर्मी और जुनून को प्रेरित किया जा सकता है। उज्ज्वल रंगों और नीयन अंतरिक्ष पर हावी हो सकते हैं, जिससे आपको आराम करने के लिए बहुत जीवंत हो जाता है।
  • एक बेडरूम के लिए पेंट रंग चुनें
    5
    पीले रंग के रंगों के साथ खेलें सुनहरे रंग के रंगों में गर्मी पैदा होती है, जबकि पीला स्वर अंतरिक्ष खोलते हैं और अतिरिक्त प्रकाश का भ्रम पैदा करते हैं। चिल्लाना चिल्लाना, हालांकि, दीवार पर उपयोग करने के लिए बहुत नाटकीय हैं।
  • एक शयनकक्ष चरण 13 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    नीले रंग पहने हुए कमरे में हवादार और साफ रहने दें। हल्का नीला आकाश और समुद्र को याद दिलाता है, और नतीजतन, एक व्यापक और नि: शुल्क वातावरण बनाता है। मध्यम से अंधेरे ब्लूज़ का अधिक प्रभाव होता है, लेकिन वे समान रूप से सुखदायक हो सकते हैं।
  • एक बेडरूम चरण 14 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    7
    शांति और रोमांस की हवा बनाने के लिए वायलेट का उपयोग करें। वायलेट में रोमांटिक अर्थ हैं लेकिन लाल या गुलाबी की तुलना में कम साहसी और अतिरंजित है हल्का बैंगनी रंग भी शांति और सद्भाव की भावना पैदा कर सकता है, खासकर जब लैवेंडर की तरह हल्का रंगों में इस्तेमाल किया जाता है
  • एक बेडरूम चरण 15 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    8
    एक उत्तेजक वातावरण बनाने के लिए प्रकृति रंग ले लो। गहरे भूरे रंग का एक विशेष रूप से शांत प्रभाव है हल्का हरा भी बेडरूम का रंग के लिए अच्छी तरह से काम कर सकता है, लेकिन अंधेरे, संतृप्त हिरन सबसे अधिक खाल पर अच्छा नहीं दिख रहा है और इसे टाला जाना चाहिए।
  • एक बेडरूम कदम 16 के लिए पेंट रंग चुनें शीर्षक वाला चित्र
    9
    तटस्थ रंगों पर विचार करें तटस्थ पेंट रंग सबसे अधिक बहुमुखी हैं और आप किसी भी रंग योजना के साथ ही फर्नीचर और सजावट के लिए चुन सकते हैं। गर्मी के स्पर्श को देने के लिए कमरे को खोलने के लिए शुद्ध सफेद, कमरे में एक शांत स्पर्श जोड़ने के लिए धूसर, और बेज रंग और नारंगी रहें।
  • युक्तियाँ

    • एक सजावटी खत्म के साथ गहराई जोड़ें जब आपके पास दीवार पर आधार रंग होता है, तो इसे रंगीन पेंट या तामचीनी के साथ चित्रकारी पर विचार करें। उदाहरण के लिए, खनिज खत्म और अभ्रक, तांबा, टिन, कांस्य, वृद्ध सोने और चांदी जैसे धातुएं एक सूक्ष्म और कुशल तरीके से प्रकाश को प्रतिबिंबित कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com