IhsAdke.com

कैसे मोरक्को थीम के साथ एक कमरे को सजाने के लिए

अगर आप अरब रातों की रोमांटिक और विदेशी माहौल में घर ले जाना चाहते हैं, तो आपका कमरा ऐसा करने के लिए एक शानदार स्थान है!

चरणों

एक मोरोक्कोन थीमित शयनकक्ष चरण 1 को सजाने वाला चित्र
1
दीवारों को गर्म रंगों के साथ पेंट करें एक मोरोक्को के कमरे में, यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है - आप चाहते हैं विदेशी और समृद्ध महसूस करने के लिए, आपको बहादुर होना होगा और उज्ज्वल रंग चुनना होगा (गर्म और धुएँ के रंग के टन एक आमंत्रित कमरे के लिए विशेष रूप से अच्छे हैं)। क्योंकि मोरक्को एक बड़ा शॉपिंग सेंटर है, मसाले एक अच्छी प्रेरणा हैं - स्वर्ण केसर टोन या दालचीनी के गर्म लाल के बारे में सोचो।
  • एक मोरक्को के थीम वाले शयनकक्ष चरण 2 को सजाने वाला चित्र
    2
    छत को पेंट करें यह करने के लिए अतिरिक्त प्रयास के लायक है। चमकीले रंगों से भरा कमरे में, एक सफेद छत कुछ भी मेल नहीं खायेगी। आप दीवारों का एक ही रंग या एक ही रंग के दूसरे स्वर का उपयोग कर सकते हैं (उदाहरण के लिए, अगर दीवारें मैट नारंगी होती हैं, तो छत नारंगी-लाल हो सकती है ... गहराई की भावना देने के लिए पर्याप्त अंतर प्रदान करें) विविधता बहुत अच्छी है, लेकिन सावधानी बरतें जब बाकी दीवारों से छत का रंग भी अलग होता है - आप बाद में बहुत अधिक सामान जोड़ सकते हैं
  • एक मोरक्को के थीम वाले बेडरूम सजावट सजाने वाला चित्र 3
    3
    विवरण पेंट करें यहां बोर्डों, खिड़की के निचले हिस्से, छत, दरवाजे, और किसी अन्य चीज जो आप पेंट कर सकते हैं स्कीटिंग कर रहे हैं फिर, कुछ भी रिक्त नहीं छोड़ना याद रखें। मोरक्को में, यह माना जाता है कि नीले दरवाजे भाग्य देते हैं, लेकिन उस सीमा को आप नहीं छोड़ें विवरण के लिए, आप एक रंग चुन सकते हैं जो दीवारों और छत के साथ विरोधाभासी हो, लेकिन समान उपटॉम के साथ रंग चुनने का प्रयास करें। अगर दीवारें और छतें रंगा हुआ और मूक हो जाती हैं, तो लकड़ी के टुकड़े को शुद्ध या "सच्चे" रंग नहीं होना चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि किस रंग का उपयोग करना है, तो स्याही खरीदने में सहायता के लिए पूछें।



  • एक मोरोक्कोन थीम्ड बेडरूम सजावट सचित्र सचित्र चित्र 4
    4
    अपने फर्नीचर का मूल्यांकन करें क्योंकि मोरक्को एक शॉपिंग सेंटर है, आप अपने नए कमरे में कई शैलियों का उपयोग कर सकते हैं मोरक्को या मूरिश टुकड़ों के अलावा, अफ्रीकी और एशियाई फर्नीचर भी अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। देखें कि आप अपनी थीम से मिलान करने के लिए क्या रंग या बदल सकते हैं। मोरक्को की सजावट में अंधेरे की लकड़ी के कई रंग हैं, इसलिए उन टुकड़ों को चित्र या वार्निशंग करने पर विचार करें जो आपके पास पहले से हैं। आम तौर पर, एक पुराने टुकड़े के असबाब को फिर से शुरू करना एक नया खरीदने की तुलना में सस्ता है, इसलिए अपनी रचनात्मकता का प्रयोग करें। यह कहते हुए कि, कभी-कभी फर्नीचर का एक टुकड़ा सिर्फ फिट नहीं होता है, और दुनिया में कोई वार्निश या पेंट नहीं है जो इसे बदलता है। उन टुकड़ों से छुटकारा पाएं
  • एक मोरोक्कोन थीम्ड बेडरूम सजावट सचित्र सजावट
    5
    नया फर्नीचर खरीदें जब आपने पहले से ही फर्नीचर का उपयोग किया है, तो खरीदारी करने का समय आ गया है। चूंकि आप अलग-अलग फर्नीचर, दूसरा हाथ स्टोर, बचत दुकानों और पसंद की तलाश करेंगे, इसलिए अक्सर शानदार सुविधाएं होंगी। अपने फर्निचर का मूल्यांकन करते समय एक ही रचनात्मक दृष्टिकोण लें - जब फर्नीचर इस्तेमाल किया जाए, तो आपको हमेशा टुकड़ों की क्षमता देखने की कोशिश करनी चाहिए। जब आपको घर मिलते हैं तो आपको फर्नीचर में से एक पर काम करना पड़ सकता है, लेकिन इससे आपको डरा नहीं लगता खरीदारी के दौरान, जटिल नक्काशियों और चित्रों के साथ ही सजावटी धातुओं के साथ लकड़ी के टुकड़े देखें जब भी आप कर सकते हैं, इस तरह के हिस्सों को खरीदें। अंत में, यह मत भूलो कि "प्रामाणिकता" कभी भी ऐसी चीजों को खोजने के लिए महत्वपूर्ण नहीं होती है जो आप आनंद लेते हैं। फर्नीचर तुम्हारा एक व्यक्तिगत अभिव्यक्ति होना चाहिए।
  • एक मोरक्को के थीम वाले बेडरूम को सजाने वाला चित्र, चरण 6
    6
    एक्सेसरीज़ खोजें! हालांकि कमरे में क्या उपयोग करने के बारे में कोई निश्चित नियम नहीं हैं, यहां सही वातावरण बनाने के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं।
    • कालीनों - यहां तक ​​कि अगर आपके बेडरूम का कालीन भी है, तो छोटे कालीन खरीद लें और उन्हें शानदार और आरामदायक हवा देने के लिए कमरे के चारों ओर बिखराव।
    • पर्दे - रंग में पैटर्न ढूंढें जो आपके कमरे में पहले से ही मौजूद हैं। लेकिन कुछ नमूनों से सावधानी बरतें - कुछ लोग बस "नहीं करते" (उदाहरण के लिए पुष्प और पोल्का डॉट)। अगर आपको यकीन नहीं है कि क्या पहनना है, एक साधारण ऊर्ध्वाधर पट्टी के साथ एक कपड़े की तलाश करें, और शानदार बनावट पर ध्यान केंद्रित करें फ़र्श पर पहुंचने वाली लंबाई वाली पर्दे खरीदें, भले ही खिड़कियां न हों।
    • लाइट बल्ब - अप्रत्यक्ष प्रकाश अत्यंत महत्वपूर्ण है रंगीन कांच या छिद्रित डिब्बे या कागज या कपड़े लालटेन से बना फांसी लैंप की तलाश करें
    • मोमबत्ती - दीपक के समान एक गर्म चमक देने के लिए कमरे में कई जगह डालें।
    • ऊतक - जहां संभव हो वहां कपड़े लटकाएं अपने कवर पर एक छतरियां पकड़ो या कुर्सियों पर लापरवाही से लटकाएं - मज़े करो और कई का उपयोग करें! विभिन्न संवेदनाओं के साथ एक स्तरित महसूस करने के लिए मखमल या कैनवास जैसे हल्के कपड़ों से हल्के कपड़ों के लिए भी विभिन्न प्रकार की बनावट का प्रयोग करें।
    • सजावट - भले ही आपने अपना गृहनगर कभी नहीं छोड़ा है, तो भी आपके कमरे में आपको बताया जाना चाहिए कि आप पूरी दुनिया में हैं छोटे, विदेशी टुकड़े इकट्ठा जो आपको विदेशी स्थानों पर ले जाते हैं, और उन्हें अपने कमरे में लापरवाही से व्यवस्थित करते हैं।
    • तकिए - जितना आप कर सकते हैं उतनी ही खरीद लें और उन्हें "सभी" कमरे में डाल दें कालीन और कुशन के साथ, फर्श को एक विशाल सोफे की तरह आमंत्रित करना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • एक मोरक्को का कमरा आपके द्वारा प्रदत्त जलवायु पर निर्भर करता है इससे बाहर का सबसे अधिक लाभ लेने के लिए धूप और विदेशी संगीत जैसी चीजों का उपयोग करें
    • उदार होने से डरो मत। मोरक्को की अपील का हिस्सा संस्कृतियों का अविश्वसनीय मिश्रण है, इसलिए ऐसा ही करें। यहां तक ​​कि अगर वे मोरोक्को नहीं हैं, तो एक लाल ब्लिंकर अद्भुत चमक देता है - अगर आप अपना दिमाग खोलते हैं, तो आपको हर जगह सजावट मिल जाएगी।
    • इस तरह की एक चौथाई अक्सर एक निरंतर प्रक्रिया होती है जितनी ज्यादा सजावट आपको मिलती है, उतना ही दिलचस्प होगा कि आपका कमरा भी होगा। अपनी आँखें हर जगह खोलें।
    • इसी तरह, चमकीले रंगों से डरो मत। भले ही एक बैंगनी बैंगन जैसे रंग की दीवारों के लिए अनुशंसित नहीं हैं, यह पर्दे, तकिए या बिस्तर पर अच्छी तरह से काम कर सकता है। बैंगनी, फ़िरोज़ा और कोबाल्ट मोरक्को के रंग हैं (और यह एक विस्तृत सूची नहीं है)। संभव जब भी आकर्षक रंग का प्रयोग करें!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com