IhsAdke.com

कैसे अपने तहखाने पेंट करने के लिए पेंट रंगों को चुनें

घर की बिक्री के लिए तैयारी में एक तहखाने, या अपने तहखाने को सजाते समय, सवाल उठता है: कौन सा स्याही रंग चुनने के लिए? बेसमेंट को अक्सर पेंटिंग के संबंध में विशेष मामलों के रूप में संपर्क किया जाता है, क्योंकि वे आमतौर पर कम छत और प्राकृतिक प्रकाश की कमी होती है हालांकि यह सच है, हल्के रंग के साथ हर कमरे को पेंट करने की सहज रणनीति हमेशा सर्वश्रेष्ठ समाधान नहीं होती है अपने तहखाने को रंगाने के लिए रंगों को कैसे चुनना सीखना चाहिए कि कुछ प्रकाश सेटिंग में रंग क्या बनाते हैं।

चरणों

चित्र अपने तहखाने चरण 1 के लिए पेंट रंग चुनें
1
मूल्यांकन करें कि आपका तहखाने कितना प्रकाश प्राप्त करता है प्रकाश का मूल्यांकन करने के लिए रंग कैसे बनेगा यह निर्धारित करने में अक्सर अनदेखी लेकिन महत्वपूर्ण कदम। यदि आपका तहखाने थोड़ा सूर्यप्रकाश प्राप्त करता है और एक कमजोर बिजली की रोशनी है, तो हल्के रंग के रंग आकर्षक बनाने के लिए बहुत मुश्किल होगा इसके बजाय, वे अंधेरे और मंद दिखने लगते हैं।
  • यदि आपके पास समय और पैसा है और अपना तहखाने शानदार दिखना चाहते हैं, तो अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था में निवेश करें। अंतर्निहित प्रकाश बेसमेंट के लिए पसंदीदा विकल्प रहा है, और यदि आपके पास पहले से ही है तो आप बस अधिक जोड़ सकते हैं।
    अपने बेसमैन चरण 1 बुलेट 1 के लिए पेंट कलर चुनें चुनें
  • यदि आपके तहखाने में एक या एक से अधिक दीवारें हैं, तो आप खिड़कियों को ब्लॉक करने वाली सभी दीवारों को हटाकर प्राकृतिक प्रकाश के प्रसार का समर्थन कर सकते हैं।
    अपने बेसमैन चरण 1 बुलेट 2 के लिए पेंट कलर चुनें चुनें
  • अपने तहखाने चरण 2 के लिए पेंट रंग चुनें
    2



    अमीर रंगों और गहरी संतृप्त स्याही चुनें। यह एक आम धारणा है कि अंधेरे कमरे हल्के रंगों में चित्रित किए जाने चाहिए। वास्तव में, हल्के रंगों को उनकी क्षमता तक पहुंचने के लिए बहुत अधिक प्रकाश की आवश्यकता होती है - अन्यथा, वे नीरस, नरम और गंदे भी दिखते हैं। एक तहखाने में कम स्तर के प्रकाश का मुकाबला करने का सबसे अच्छा तरीका अमीर, गहरी टन के साथ पेंट करना है।
    • तहखाने के लिए रंगों को पेंट करने के लिए अंधेरे की जरूरी जरूरत नहीं है, लेकिन उन्हें बड़े पैमाने पर संतृप्त किया जाना चाहिए। तो एक उच्च संतृप्त फ़िरोज़ा, मध्यम टोन के साथ, अक्सर अंधेरे टन के ग्रे रंग की तुलना में बेहतर दिखेंगे।
      चित्र शीर्षक आपके तहखाने के लिए पेंट रंग चुनें चरण 2 बुलेट 1
  • चित्र अपने तहखाने चरण 3 के लिए पेंट रंग चुनें
    3
    हल्के रंगों के साथ अपने तहखाने को केवल रिक्त स्थान में पेंट करें जो बहुतायत में प्रकाश प्राप्त करते हैं। जितना अधिक प्रकाश एक कमरे को प्राप्त होता है, उतना ही अच्छा रंग दिखता है, रंग की परवाह किए बिना। इससे आपको बेहतर रोशनी वाले कमरों के लिए अधिक विकल्प मिलेंगे। खिड़कियों के पास और बहुत सारे बिजली की रोशनी वाले कमरों में, आप सफेद और सफेद टन के साथ-साथ अमीर रंग या अंधेरे टन का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र अपने तहखाने चरण 4 के लिए पेंट रंग चुनें
    4
    अपने मौजूदा सजावट के साथ रंग के रंगों को समन्वय करें बेशक, आप चित्रकला करते समय संभवतः अपने मौजूदा फर्नीचर और सजावट को छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं इसका मतलब यह है कि रंगों की पसंद आपके मौजूदा टुकड़ों के रंगों से सीमित होगी। यदि आप जल्द ही घर बेचेंगे, तो एक सीमित फूस के भीतर काम करने का प्रयास करें। पेंटिंग और सजाने वाली योजनाओं के साथ असाधारण होने के कारण अक्सर संभावित खरीदारों को दूर कर सकते हैं
  • युक्तियाँ

    • ऊपरी मंजिल के कुछ कमरों के विपरीत, बेसमेंट बंद नहीं होने पर लगभग कभी भी कब्जा नहीं किया जाता है। इसलिए, कई फैल या परिवेश प्रकाश स्थितियों के लिए अच्छी तरह से जवाब देने के बजाय, बसों को केवल एक प्रकाश स्थिति के तहत अच्छा लगना पड़ता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com