IhsAdke.com

कैसे एक तहखाने अपार्टमेंट बनाने के लिए

यदि आपके घर में तहखाने का मालिक है, तो विचार करें कि आप इसका कितनी बार उपयोग करते हैं, और आप पाएंगे कि यह जमा के रूप में कार्य करता है। वैकल्पिक रूप से, यह स्थान एक अपार्टमेंट में बदला जा सकता है, जिसका किराया आपकी आय को पूरक कर सकता है या यहां तक ​​कि एक परिवार के सदस्य की मेजबानी करता है जो स्वयं का समर्थन नहीं कर सकता तहखाने में एक अपार्टमेंट बनाने के लिए सीखना मोटे तौर पर यह सुनिश्चित करने का मामला है कि कानूनी मानदंड पूरा हो गए हैं, और किरायेदारों के लिए जगह आकर्षक बनाने के लिए आवश्यक सुधारों की सीमा परिसर की मौजूदा स्थिति पर निर्भर करेगा।

चरणों

विधि 1
सुनिश्चित करें कि कानूनी मानदंडों को पूरा किया गया है

चित्र बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट कदम 1
1
सुनिश्चित करें कि स्थान में एक विशिष्ट आउटपुट है तहखाने में अपार्टमेंट के बारे में नियमों के बीच न्यायालय में भिन्नता है, लेकिन यह बहुत आम है कि एक विभेदित प्रवेश द्वार की आवश्यकता है। यह आसान पहुंच सुनिश्चित करता है, लेकिन आग के मामले में आपातकालीन निकास विधि के रूप में भी युगल होता है। यदि आपके तहखाने में पहले से ही बाहर के क्षेत्र का दरवाजा है, तो आवश्यकता पूरी होती है।
  • चित्र बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि तहखाने में पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था है कई भवन कोडों की आवश्यकता होती है कि विशिष्ट आवासों में एक निश्चित मात्रा में प्राकृतिक प्रकाश होता है और एक स्थानीय भवन निरीक्षक, उचित उपकरण के साथ परीक्षण कर सकता है, चाहे उसकी जगह में पर्याप्त धूप हो। अगर अंतरिक्ष को मंजूरी नहीं दी गई है, तो कानूनी आवश्यकताओं के लिए जगह अनुकूलित करने के लिए बाहरी दीवार के साथ अधिक खिड़कियां लगाने की आवश्यकता होगी।
  • एक तहखाने अपार्टमेंट कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    घरों के बीच ध्वनिक और आग इन्सुलेशन बढ़ाएं एक और मौलिक आवश्यकता मुख्य निवास और तहखाने के बीच इन्सुलेशन की मात्रा को लेकर चिंतित है। यह लगभग निश्चित है कि दरवाजा इकाइयों को अलग इन्सुलेशन के साथ एक दरवाजा द्वारा प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए térmico- इन दरवाजे आमतौर पर स्टील के बने होते हैं और ceder- अतिरिक्त इन्सुलेशन से पहले दो घंटे या उससे अधिक का सामना कर सकते हैं और साउंड प्रूफ आग भी आवश्यकता हो सकती है इकाइयों के बीच फर्श पर यदि आपका तहखाने अभी तक समाप्त नहीं हुआ है, तो आवश्यक इन्सुलेशन जोड़ना आसान होगा।
  • विधि 2
    आवश्यक सुधार करें




    चित्र बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 4
    1
    अपार्टमेंट के लिए बाथरूम और रसोईघर की योजना बनाएं। यदि आपके तहखाने में बाथरूम और रसोईघर नहीं है, तो आपको उन्हें जोड़ना चाहिए। स्नानघर एक आवश्यक आवश्यकता है, और टॉयलेट और इलेक्ट्रिक आउटलेट पर सिर के स्थान से संबंधित कोड बिल्डिंग पर विचार किया जाना चाहिए- एक बहुत ही कम जगह में, आप एक पूर्ण एक जगह के बजाय एक छोटी सी रसोईघर जोड़ने पर विचार कर सकते हैं। खरोंच से एक रसोईघर स्थापित करने के लिए, आपको स्टोव के लिए प्लंबिंग और गैस पाइप स्थापित करना होगा, और यदि आप निकास प्रशंसक जोड़ना चाहते हैं, तो आपको डक्टिंग सिस्टम भी इंस्टॉल करना चाहिए।
  • एक तहखाने अपार्टमेंट कदम 5 शीर्षक चित्र
    2
    संयंत्र को अनुकूलित करने के लिए किसी भी दीवार को जोड़ें या निकालें। एक तहखाने जिसे एक स्वतंत्र आवास के रूप में तैयार नहीं किया गया था, वह किरायेदारों के लिए आकर्षक नहीं हो सकता है। जब अंतरिक्ष में परिवर्तन की योजना बनायी जाती है, तो विचार करें कि अपार्टमेंट एक पाकगृह होगा या इसमें 1 या 2 बेडरूम होंगे। याद रखें कि, यहां तक ​​कि एक छोटी सी जगह में, एक अलग कमरे का निर्माण आमतौर पर किराया को अधिक होने की अनुमति देगा
  • चित्र बनाओ एक तहखाने अपार्टमेंट चरण 6
    3
    नवीनीकरण खत्म और सहायक उपकरण यदि आवश्यक हो अंतिम कदम उन सभी पहलुओं पर विचार करना है जो अन्य उपलब्ध गुणों के मुकाबले अपार्टमेंट को अधिक आकर्षक बनाते हैं। जब तक आप एक उच्च किराया चार्ज करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं, खत्म उच्च गुणवत्ता की आवश्यकता नहीं है, लेकिन वे भी पहना और क्षतिग्रस्त नहीं किया जाना चाहिए। दीवारों को चित्रकारी और गैर-महंगी कालीन स्थापित करने के लिए तहखाने को शीघ्र रूप से फिर से तैयार करने के दो तरीके हैं।
  • युक्तियाँ

    • किरायेदारों को संपत्ति की देखभाल के रूप में सावधानी से मालिक के रूप में लेने की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए यह सुविधाजनक बनाने के लिए, पर्यावरण के आवश्यक रखरखाव को कम करने के लिए कदम उठाएं। उदाहरण के लिए, प्रशंसक स्थापित करें ताकि रोशनी चालू होने पर यह चालू हो जाता है ताकि बाथरूम हवादार हो।
    • आपकी संपत्ति का आक्रामक रूप से संभव के रूप में विज्ञापन दें संभावित किरायेदारों की एक विशाल सूची से चुनने के लिए सक्षम होने से आप किसी को भरोसेमंद, संगठित और सम्मानित चुनने की अनुमति दे सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com