IhsAdke.com

एक तहखाने में लीक की मरम्मत कैसे करें

एक तहखाने में लीक, उच्च लागत सामग्री क्षति होने के अलावा, मोल्ड विकास का कारण बन सकता है। बीमारी के खतरे से बचने के लिए और घर की संरचना को संभावित नुकसान, किसी भी पानी की घुसपैठ की पहचान और मरम्मत की जानी चाहिए। यह लेख आपके घर के तहखाने में इस समस्या को खत्म करने के तरीके को बताता है

चरणों

फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
रिसाव के स्रोत को देखें और पहचानें (उदाहरण के लिए, दीवार में एक दरार, एक खिड़की की समस्या आदि))। समाप्त बेसमेंट में, लकड़ी, प्लास्टर और गलीचे कालीन जैसे कार्बनिक सामग्री की सतहों पर विशेष ध्यान दें।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 2 नामक चित्र
    2
    घर के बाहर एक 1.8 मीटर गहरी खाई खोदें। निम्न चरणों का पालन करने के लिए यह काफी बड़ा होना चाहिए इसके अलावा, यह नींव की मरम्मत और जल निकासी पाइपों को स्थापित करने के लिए जगह लेता है।
  • फिक्स एक लेकसी तहखाने कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    एक उच्च दबाव वॉशर के साथ नींव को साफ करें और उन्हें स्वाभाविक रूप से शुष्क होने दें। दीवार से किसी भी गंदगी को हटाने के लिए एक मजबूत ब्रश का उपयोग करें मरम्मत करते समय, जगह में एक छोटा ढलान बनाएं, फर्श पर शुरू और दीवार की तरफ बढ़ोतरी यह मरम्मत क्षेत्र को मजबूत करेगा और भविष्य में किसी भी घुसपैठ को जमा कर सकता है।
  • फिक्स ए लेकसी बेसमेंट चरण 4 नामक चित्र
    4
    फिक्स दरारें क्षतिग्रस्त क्षेत्र में सीमेंट की थोड़ी मात्रा में आवेदन करें और इसे एक मानक टॉवेल के साथ चिकना करें।



  • फिक्स एक लेकसी तहखाने कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    एक जलरोधी मुहर लगाने का आवेदन करें दीवारों के माध्यम से जाने के लिए इंपोक्सी या लाटेक के साथ एक उत्पाद खरीदना संभव है। इन मिश्रणों में से अधिकांश को पानी के अतिरिक्त आवश्यकता होती है यदि आप इस प्रकार के उत्पाद को चुनते हैं, तो निर्माता के निर्देशों का सावधानीपूर्वक पालन करें।
  • चित्रित एक लीकि तहखाने चरण 6
    6
    एक पनरोक कोटिंग स्थापित करें जलरोधी झिल्ली एक कठिन और कठिन बहुलक से बना है जो घुसपैठ को रोकता है। यह बैकफिल सामग्री को नींव की दीवारों से संपर्क करने से रोकता है और आसानी से सबसे आम दरारों को जब्त कर देती है।
  • चित्र एक लीकि तहखाने फिक्स 7 शीर्षक
    7
    नींव के चारों ओर एक जल निकासी पाइप स्थापित करने के लिए सुनिश्चित करें कि मिट्टी का पानी दीवारों तक नहीं पहुंचता है। जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है, आधार नाली घर की नींव के बाहर है। अक्सर, यह पाइप मिट्टी को प्रवेश करने और अवरुद्ध करने से रोकने के लिए बजरी की एक परत पर रखी जाती है। पाइप मोटे होते हैं, व्यास के बारे में 1.2 सेमी, और बजरी के साथ कवर
  • चित्र एक लीकि तहखाने चरण 8 को ठीक करें
    8
    पहले हटाए गए मिट्टी के साथ खाई को भरें और इसे अच्छी तरह से कॉम्पैक्ट करें।
  • युक्तियाँ

    • यहां तक ​​कि अगर आप एक ही दरार के साथ काम कर रहे हैं, तो यह पूरी नींव के चारों ओर खोना सबसे अच्छा है, क्योंकि छिपे हुए दरारें भी हो सकती हैं।
    • नींव के परिवेश से मिट्टी को मिटाना न दें, क्योंकि बाद में इसका उपयोग किया जाएगा यदि आप अपने लॉन को नुकसान नहीं पहुंचाना चाहते हैं, तो तिरपाल पर मिट्टी रखें।

    चेतावनी

    • खुदाई के दौरान बहुत प्रयास करने के लिए तैयार रहें। यह काम का सबसे कठिन हिस्सा है, खासकर अगर आपके पास बुलडोजर या कई लोगों की सहायता के लिए नहीं है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com