IhsAdke.com

कैसे अपने तहखाने redecorate करने के लिए

जब आप घर खरीदा है, तो आप नीचे खाली जगह देखा, व्यावहारिक रूप से कुछ अद्भुत बनने के लिए भीख माँग रहा है लेकिन बहुत सारे विकल्प हैं, और खर्च! पूरे तहखाने, या सिर्फ एक हिस्सा है? लिफ्ट की दीवारें? और वह टीवी कमरा आपके साथी के बारे में सपना देखा था? या चाची एग्नेस के अंतहीन रहने के लिए उस अतिथि कक्ष? डर मत! यहां कुछ सुझाव और सुझाव हैं जो आपको उस खजाने को सोने में बदलने में मदद करेंगे।

चरणों

विधि 1
इससे पहले कि आप शुरू करें

चित्र शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 1
1
मोल्ड और नमी के साथ समस्याओं का समाधान करें अपने तहखाने को फिर से शुरू करने से पहले आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि ढालना और नमी के साथ कोई अनियंत्रित समस्याएं नहीं हैं। अपने तहखाने से सभी मोल्ड निकालें और सुनिश्चित करें कि आप पानी को प्रवेश करने से रोक सकते हैं। यदि आप नहीं कर सकते हैं, तो आपको यह विचार करना चाहिए कि यह जारी रखने के लिए अनुचित हो सकता है।
  • चित्रित करें आपका बेसमेंट चरण 2 समाप्त करें
    2
    अपने नवीकरण के लिए धनराशि रखें चूंकि अपने तहखाने को फिर से करना संभव है, इसलिए आपको यह देखना है कि आपको कितना पैसा काम करना है, बजट बनाना है। उन चीज़ों को ध्यान में रखना मत भूलना जैसे कि निर्माण की खुराक, एक्स्ट्रा, श्रमिकों को किराए पर लेना पड़ सकता है, और उन सामानों को जिन्हें आप तहखाने में रखना होगा, जैसे शौचालय और वर्षा
    • बिल्डर या डिज़ाइनर को किराए पर लेना एक अच्छा विचार हो सकता है क्योंकि ये आपको यह देखने में मदद कर सकते हैं कि आपको कितना पैसा चाहिए और आप पैसे कहाँ से बचा सकते हैं
  • चित्रित करें आपका बेसमेंट चरण 3 समाप्त करें
    3
    अपने पुनर्निर्माण की योजना बनाएं आपको योजना बनाने की ज़रूरत है, खासकर यदि आप स्वयं काम करते हैं आपको उन दीवारों के आकार को जानने की जरूरत है, जिन्हें आप खड़ा करना चाहते हैं, कितने मंजिल के वर्ग मीटर की आवश्यकता होगी, दीवार को प्लास्टर लगाने की जरूरत कितनी बड़ी है आदि अपने तहखाने की योजना बनाओ और जो बदलाव आप करते हैं और याद रखने की योजना बनाते हैं: दो बार उपाय करें, एक कट करें!
  • चित्र शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 4
    4
    अनुमति प्राप्त करें और आवश्यक निरीक्षण करें। जारी रखने से पहले, परमिट प्राप्त करना और अपने स्थानीय निर्माण विभाग के आवश्यक निरीक्षण करना महत्वपूर्ण है। आप सभी काम नहीं करना चाहते हैं और फिर किसी को कहते हैं कि आपको दस्तक या बदतर करना होगा: एक आश्चर्यजनक टयूबिंग के कारण सबकुछ बदल दें!
  • विधि 2
    मूल बातें करना

    पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 5
    1
    पकड़ से सभी आइटम हटाएं अपने तहखाने में संग्रहीत सभी आइटम ले लो इसमें धुलाई और सुखाने वाली मशीन, अलमारियाँ, और मूल रूप से सब कुछ शामिल है जिसे स्थानांतरित किया जा सकता है और स्थान पर कब्जा कर सकता है। अपने तहखाने को अंतिम रूप देने पर काम करते समय आपको पूरी मंजिल और दीवारों तक पूर्ण पहुंच की आवश्यकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 6
    2
    फर्श को अच्छी तरह साफ करें यदि आपके पास एक ठोस मंजिल है, तो आप इसे जारी रखने से पहले जितना संभव हो उतना स्वच्छ करना चाहते हैं। मंजिल से सभी गंदगी और मलबे को साफ करें ढालना और नालों के साथ समस्याएं डबल जांच की जानी चाहिए, बस यह सुनिश्चित करने के लिए कि वे बाद में समस्याओं को नहीं पैदा करेंगे।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 7
    3
    अपने तहखाने में विद्युत तारों को रखें। यही वह हिस्सा है जिसे आप वास्तव में एक पेशेवर किराया चाहिए। सबसे अच्छे से, खराब वायरिंग काम नहीं करेगा सबसे खराब में, यह आपके में आग और झटके शुरू कर देगा (और एक तरह से "कोयोट और पैपलगुआस" नहीं) जब तक आप एक फायर फाइटर नहीं बनना चाहते हैं, तो एक समर्थक बनकर अपने नए तहखाने में तारों को लगाएं। यदि आपके पास अनुभव है, हालांकि, आप अपने आप को तारों से बुनियादी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं बस सब कुछ पहले योजना के लिए मत भूलना
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 8
    4
    आवश्यक पाइपलाइन सम्मिलित करें यह एक और चीज है जिसे करने के लिए एक अच्छा पेशेवर की जरूरत है हालांकि यह खराब तारों के मुकाबले कम ख़तरनाक है, फिर भी अगर यह रिसाव शुरू हो जाता है तो यह महंगा मरम्मत भी कर सकती है। आगे की योजना सुनिश्चित करें
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 9
    5
    छत को बचाने और स्थापित करना ध्वनिरोधी तहखाने छोड़ने के लिए इन्सुलेशन महत्वपूर्ण है। अगर आप नीचे एक टीवी कक्ष बनाने जा रहे हैं, तो आप यह नहीं चाहेंगे कि ऊपर की ओर जा रहे और हर किसी को परेशान कर लें ध्वनिरोधी सामग्री का उपयोग करें और छत को बचाएं और हर कोई खुश होगा। या साधारण छत का निर्माण करना पर्याप्त हो सकता है
  • पिक्चर का नाम समाप्त करें आपका तहखाने चरण 10
    6
    दीवारों को पृथक करें तहखाने दीवारों को बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। यह आपके तहखाने गर्म और आरामदायक रखेगा, जिससे बेहतर रहने की जगह एक साथ मिल जाएगी। कई प्रकार के इन्सुलेशन उपलब्ध हैं लेकिन बेसमेंट के लिए स्प्रे फोम इन्सुलेशन लोकप्रिय हो रहा है।
  • विधि 3
    दीवारों और फर्श जोड़ने

    पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 11
    1
    बीम लगाओ बीम हैं जो आपकी दीवारों के कंकाल का निर्माण करते हैं। आपको आगे की योजना बनाने की ज़रूरत है कि आप अपनी दीवारों को कहां रखना चाहते हैं और आपके भवन के चरण में क्या करना चाहिए। दो मुख्य सामग्री हैं जिनमें से आप अपने बीम बना सकते हैं: स्टील या लकड़ी दोनों के लाभ हैं और आपको चुनना चाहिए कि आपके लिए सबसे अच्छा क्या है।
    • आम तौर पर, लकड़ी सस्ता है, लेकिन स्टील मजबूत है
    • आप बिल्डिंग क्षेत्र में पारंपरिक इन्सुलेशन डालकर इस बिंदु पर अधिक इन्सुलेशन जोड़ सकते हैं।



  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 12
    2
    अपनी दीवारों को अंतिम रूप दें और प्लास्टर जोड़ें चूंकि उनकी दीवारें कंकाल हैं, उन्हें त्वचा की ज़रूरत है! प्लास्टर या किसी अन्य दीवार परिष्करण विधि को रखो जिसे आप खूबसूरत दीवारों को पसंद करते हैं जिन्हें आप पेंट कर सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 13
    3
    अपनी छत को अंतिम रूप दें यदि आपने पहले से ऐसा नहीं किया है, तो आपको अपनी छत पर प्लास्टर या अन्य परिष्करण सामग्री डालनी होगी। यह एक महान पेंटिंग सतह देगा।
  • पिक्चर का नाम समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 14
    4
    अपने कंक्रीट के फर्श को रखने पर विचार करें आप अपनी कंक्रीट के फर्श को कुछ और बिना रखकर कुछ बचा सकते हैं इससे इसे ठंडा हो सकता है, लेकिन वैसे भी इसका विचार करें। कंकरीट फर्श को एक शानदार खत्म हासिल करने के लिए वार्निश किया जा सकता है, जिससे आपको आधुनिक स्पर्श दिया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 15
    5
    कंक्रीट पर कालीन रखो या एक मंजिल बनाओ आपको पता होना चाहिए कि किस प्रकार का फर्श आपके लिए सबसे अच्छा है बिछाने फर्श सिर्फ कालीन डाल करने के बजाय एक स्पर्श गर्म बना सकता है, लेकिन ऊंचाई के संदर्भ में दीवार के कुछ इंच ले सकते हैं, और परियोजना के लिए अतिरिक्त लागत भी जोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर का नाम समाप्त करें आपका बेसमेंट चरण 16
    6
    पोर्ट जोड़ें यदि आप अपनी नई जगह में कमरे बना रहे हैं, तो आपको दरवाजे भी लगाए जाएंगे। यह विशेष रूप से बाथरूम और बेडरूम के लिए महत्वपूर्ण होगा सुनिश्चित करें कि आपके कमरे में डूब, टब और शौचालय जैसे आइटम रखे जाने पर आपके पास दरवाजे खोलने और बंद करने के लिए कमरा है।
  • विधि 4
    एक बड़ी जगह बनाना

    पिक्चर का शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 17
    1
    एक मुकुट मोल्डिंग रखें क्राउन मोल्डिंग महत्वपूर्ण है अगर आप तहखाने को पुराने घर की शैली में अंतिम रूप देने का प्रयास कर रहे हैं। यह घर के दोनों स्तरों को और अधिक देख सकता है अगर घर में कहीं और ऐसा ढालना हो।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 18 है
    2
    स्कर्टिंग बोर्ड और सजावट रखें स्कर्टिंग बोर्ड और ट्रिमिंग आपके तहखाने को वास्तविक कमरे की तरह बनाते हैं और उन्हें स्थापित करना आसान है यदि आप उपाय कर सकते हैं और कट कर सकते हैं (और आप कर सकते हैं!)।
  • पिक्चर का शीर्षक समाप्त करें आपका तहखाना चरण 1 9
    3
    समाप्त अंतरिक्ष पेंट। यदि आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपका तहखाने बड़ा दिखता है, तो रंग को अधिक तटस्थ रंग चुनें। सफेद दीवारों, कालीन और बड़े फर्नीचर, हल्के नीले रंग के स्पर्श के साथ मिश्रित होते हैं, यह स्थान बहुत बड़ा दिखता है।
  • चित्र शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 20
    4
    अपनी छत को लम्बे लगते हैं। यदि आप अपने तहखाने को कम संकीर्ण और एक गुफा की तरह दिखना चाहते हैं, तो कुछ दृश्य चालें लगाकर छत को ऊंचा बनाने की कोशिश करें। सबसे आसान तरीका है कम झूमर और छत के प्रशंसकों को रखने से बचें और छत की सफेद रंगों को पेंट करें।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 21
    5
    अपने तहखाने को "पुरुषों की गुफा" में बदल दें अपने पति को हमेशा जगह की जरूरत है एक "पुरुष गुफा" घर को मनोरंजन जोड़ने का एक शानदार तरीका है महिला को एक शिल्प कक्ष जोड़ें और हर कोई खुश होगा!
  • पिक्चर का शीर्षक आपका बेसमेंट चरण 22
    6
    एक बार जोड़ें बार्स बेसमेंट में अच्छी तरह से गिरते हैं क्योंकि आप पड़ोसियों के साथ पीड़ित होने के मामलों के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है जब आप दोस्तों को पीने के लिए शामिल कर रहे हैं। आप या तो एक छोटे से बढ़ई काम के साथ खुद को खरीद सकते हैं या खुद बना सकते हैं!
  • युक्तियाँ

    • विस्तृत मार्ग बनाएं, और धनुष और स्तंभों को उन्हें सजाना। कार्यालय ग्लास या ठोस दरवाजे के साथ अन्य स्थानों के लिए सुशोभित दरवाजे जो अधिक गोपनीयता की आवश्यकता होती है आंशिक जुदाई के लिए, सजावटी ग्लास के साथ एक दरवाजा अंतरिक्ष में लालित्य लाता है।
    • एक 390 सेंटीमीटर ब्लेड के साथ 8 से 11 मीटर की दूरी पर एक गुणवत्ता टेप खरीदें। ब्लेड की अतिरिक्त कठोरता आपको झुकने से पहले रिबन का विस्तार करने की अनुमति देता है। कार्य को मापने के लिए यह बहुत बड़ी मदद है, लेकिन जब आप अकेले काम कर रहे हैं, तो अधिकतर मदद मिलती है जब आप सीढ़ी पर काम कर रहे हैं तब भी यह मदद करता है
    • यदि संभव हो तो, बाहर निकलने के लिए एक खिड़की जोड़ें, ताकि कुछ आपातकालीन घटना में, लोग फंस नहीं पाएंगे। इसके अतिरिक्त, आग और धुआं डिटेक्टरों को रखें जैसे कि आपके बिल्डिंग कोड में बताया गया है। (घर में पहले से ही अन्य अलार्म के साथ इन नए अलार्म से कनेक्ट करें)।
    • जब आपको दीवारों के बीच एक सटीक माप की आवश्यकता होती है, तो आप इस तकनीक का उपयोग करके उन दोनों के बीच तक पहुंच सकते हैं। दूर की दीवार के खिलाफ अपना टेप खींचो, इसे कमरे के मध्य में बढ़ाएं और पहले सेंटीमीटर में दीवार को चिह्नित करें। संदर्भ के लिए दीवार का आकार रिकॉर्ड करें। दूसरी तरफ टेप को चालू करें और अपने मार्क से विपरीत दीवार को मापें। कुल आयाम में दो आयाम जोड़ें।
    • पैनल सरल हो सकते हैं, लेकिन प्लास्टर के परिष्कृत स्पर्श आपके स्थान के स्थानों को अंतिम रूप देने के लिए पसंद की सामग्री बनाता है पैनल पुराने लगते हैं और लंबे समय तक नहीं रहते हैं, इसलिए प्लास्टर पर अब खर्च करना सस्ता है, जो अब तक रहता है

    चेतावनी

    • समाप्त बेसमेंट चिनाई वाली दीवारों के माध्यम से आसन्न दीवारों के पीछे फफूंदी और अन्य नमी संबंधित समस्याओं से समाप्त कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप या आपका बिल्डर पानी के सबूत, न्यूनतम इन्सुलेशन, दीवार के छिद्रों के उचित वेंटिलेशन और अन्य वाष्प अवरोधों को छोड़ने के विवरण को समझते हैं। जब तक कि आपकी बीम चिनाई वाली दीवार से 45 सेंटीमीटर दूर न हो, किरण से जुड़ी किसी वाष्प की बाधा चिनाई की दीवार और बाधा के बीच का ढाँचा उठाएगी, इस प्रकार फफूंदी का निर्माण होगा।
    • अपनी परियोजना शुरू करने से पहले जल रिसाव के लक्षणों को देखें। किसी भी पानी की समस्याओं का मूल्यांकन करने के लिए सुनिश्चित करें जो आपके तैयार बेसमेंट को प्रभावित करने के लिए निर्धारित करें कि कौन से मरम्मत की आवश्यकता है और भविष्य की समस्याओं से बचने के लिए एहतियाती कदमों का पालन करें। भरी हुई बारिश गटर जैसी संभावित स्पष्ट समस्याओं से बचने के लिए बाहर देखो, नींव और सतह ग्रिड के पास नाली जो कि संपत्ति से बाहर आने से पानी को रोकते हैं।
    • वेंटिलेशन और dehumidification पता है कि खुली खिड़कियों या प्रशंसकों के माध्यम से अपने तहखाने में ताजा हवा देने से मोल्ड, नमी और कंडेनसेशन की समस्याओं का कारण बन सकता है, जब बाहर की नमी 40% से अधिक है। यंत्रवत् अपने तहखाने में प्राकृतिक नमी को दूर करने के लिए एक अच्छा डिहिमिडिफायर खरीदें और पूरे साल के लिए बंद किए गए आपके खिड़कियां और दरवाजों को रखें। सेंट्रल एयर कंडीशनर भी अच्छा डिहिमिडीकरण प्रदान करता है।
    • अपने टैंक पंप के लिए एक आपातकालीन बिजली आपूर्तिकर्ता और निगरानी उपकरण खरीदने के द्वारा अपने निवेश को सुरक्षित रखें। यदि आप तहखाने से पानी निकालने के लिए एक सिंप पंप पर निर्भर हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपका प्राथमिक पंप विफल हो जाए या बिजली की विफलताओं के लिए एक द्वितीयक बैटरी पंप खरीद लें, तो द्वितीयक पंप खरीदने पर विचार करें।
    • जितना संभव हो उतना जानकारी इकट्ठा करने से पहले इकट्ठा
    • सुनिश्चित करें कि आप समझते हैं कि एक तहखाने खत्म परियोजना महान है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com