IhsAdke.com

तहखाने के लिए उचित प्रकाश कैसे चुनें

यदि आपका लक्ष्य अपने तहखाने को मनोरंजन का एक स्थान बनाना है या यहां तक ​​कि रहने के लिए, प्रकाश व्यवस्था पर विचार करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। जब इस स्थान के लिए उपयुक्त प्रकाश चुनने की बात आती है, तो घर में अन्य कमरों की ज़रूरतों से अलग-अलग जरूरत होती है, क्योंकि उनकी संरचना अलग-अलग है - उदाहरण के लिए, कुछ या कोई खिड़कियां नहीं। हालांकि, एक बार जब आप तहखाने के लिए सही प्रकाश का चयन करने के लिए सीखा है, तो आप इसे अपनी वरीयताओं को फिट करने के लिए सही कर सकते हैं

चरणों

1
तहखाने में प्राकृतिक प्रकाश की मात्रा को अधिकतम करें प्राकृतिक प्रकाश, सूर्य से आने वाले परिवेश प्रकाश को दर्शाता है आप अपने तहखाने में खिड़कियों या पारदर्शी दरवाजे है, तो उन्हें इस तरह के पर्दे और draperies के रूप में अपारदर्शी सामग्री के साथ कवर नहीं करती हैं, और यदि आप उन्हें कवर, सुनिश्चित करें कि वे उन्हें हटाने के लिए प्राकृतिक प्रकाश की अनुमति देने का विकल्प है बनाना कमरे में प्रवेश करें प्राकृतिक प्रकाश बहुत शानदार और नरम प्रकाश के साथ कमरे को भरने का एक शानदार तरीका है
  • यदि आपके तहखाने का हिस्सा जमीन स्तर से ऊपर है, तो अधिक खिड़कियां डालें, जो कि अधिक प्रकाश को तहखाने में फ़िल्टर्ड करने की अनुमति देगा, जिसके परिणामस्वरूप एक उज्ज्वल और जीवंत वातावरण होगा।
    एक तहखाने चरण 1 बुलेट 1 के लिए उचित प्रकाश व्यवस्था चुनें शीर्षक वाला चित्र
  • प्राकृतिक प्रकाश, फर्नीचर और कालीन का प्रभाव बढ़ाने के लिए स्पष्ट होना चाहिए। हल्का और तटस्थ रंग - जैसे कि सफ़ेद, हल्का नीला और बेज - अधिक प्राकृतिक प्रकाश को प्रतिबिंबित करते हैं, जो एक उज्ज्वल वातावरण बनाते हैं।
    एक तहखाने चरण 1 बुलेट 2 के लिए उचित प्रकाश चुनें
  • एक तहखाने चरण 2 के लिए उचित प्रकाश व्यवस्था चुनें शीर्षक वाली छवि
    2
    सुनिश्चित करें कि तहखाने प्रकाश पर्याप्त है। जनरल प्रकाश आमतौर पर छत पर जुड़नार आता है और दीवार है, जो अक्सर दीवार क्योंकि यह प्रकाश के साथ पूरे तहखाने भरता प्रकाश के इस प्रकार उपयोगी है पर स्विच से जुड़े हैं पर sconces। सुनिश्चित करें कि आपके तहखाने में पर्याप्त रोशनी है ताकि रात में इसे पूरी तरह जलाया जा सके। हालांकि, सामान्य प्रकाश अगर तुम्हारी आँखों अत्यधिक प्रकाश या बस की वजह से अपने तहखाने स्पष्ट और चमकदार बहुत ज्यादा है आप, सामान्य प्रकाश की मात्रा को कम करने में संकोच न के लिए थक बन मजबूत और uncomfortable- हो जाता है।



  • एक तहखाने चरण 3 के लिए उचित प्रकाश चुनना शीर्षक छवि
    3
    हाइलाइट प्रकाश जोड़ें रोशनी की तीव्रता के कारण सामान्य रोशनी से अधिक कुछ नहीं के साथ एक तहखाने एक बहुत ही कृत्रिम और खाली वातावरण बन सकता है। कमरे के कुछ क्षेत्रों पर प्रकाश डालने से मुलायम जगह की रोशनी और काम शुरू करके दीपक असहज रूप से लुप्त पर्यावरण को बढ़ा सकते हैं - उदाहरण के लिए, सोफे के बगल में एक मेज पर एक दीपक क्षेत्र अधिक हर्षित कर सकता है इस प्रकार के प्रकाश के लिए स्थान पसंद किए जाते हैं, लेकिन अधिकांश मामलों में इसका इस्तेमाल उन क्षेत्रों में किया जाता है, जैसे कि डेस्क या एक कोने के फर्नीचर
  • एक तहखाने चरण 4 के लिए उचित प्रकाश चुनना शीर्षक छवि
    4
    कार्य प्रकाश जोड़ें कमरे के कुछ क्षेत्रों में आपको कुछ कार्यों के लिए विशिष्ट प्रकार की रोशनी की आवश्यकता हो सकती है। आप कार्य रोशनी की जरूरत है नीचे अलमारियाँ या अलमारियाँ डाल करने के लिए भंडारण अगर वहाँ तहखाने के एक कोने में एक कार्य केंद्र है, तो आप एक क्लिपबोर्ड एक मजबूत प्रकाश निलंबित आवश्यकता हो सकती है escrivaninha- ​​के लिए एक दीपक की जरूरत है। जब तक आप अपनी आँखें दबाव डाले बिना स्पष्ट रूप से देख सकते हैं एक क्षेत्र पर्याप्त रोशनी नहीं मिल रहा है, तो अधिक कार्य प्रकाश जोड़ें।
  • एक तहखाने चरण 5 के लिए उचित प्रकाश चुनें
    5
    विभिन्न दीपक प्रकारों के फायदे और नुकसान की समीक्षा करें। जब प्रकाश की बात आती है, तो चार प्रकार के दीपक होते हैं जो बेसमेंट में सामान्यतः उपयोग होते हैं: गरमागरम, फ्लोरोसेंट, प्रकाश उत्सर्जक डायोड और हलोजन लैंप।
    • गरमागरम लैंप बहुत लोकप्रिय हैं क्योंकि वे एक गर्म और उज्ज्वल प्रकाश का उत्पादन करते हैं जो आरामदायक और आरामदायक माहौल बनाने में मदद करता है। हालांकि, हाल के वर्षों में, वे उच्च-खपत और अल्पकालिक रहने के लिए साबित हुए हैं। इन प्रकार के लैंप उन क्षेत्रों में सबसे अच्छा काम करते हैं जहां प्रकाश निरंतर चालू होता है या उन क्षेत्रों में जहां मंद प्रकाश है यदि आप दीर्घकालिक लागत और पर्यावरण के बारे में चिंतित हैं, तो कम लागत वाले और उपभोक्ता विकल्पों के साथ गरमागरम बल्बों की जगह - दुनिया भर में गरमागरम बल्बों को और अधिक कुशल विकल्प से बदला जा रहा है।
    • फ्लोरोसेंट बल्ब तेजी से ऊर्जा दक्षता में मानक बन रहे हैं, खासकर क्योंकि वे लोकप्रिय तापदीप्त बल्बों की तुलना में 10 गुना अधिक है, जबकि 1/3 कम ऊर्जा की आवश्यकता होती है। फ्लोरोसेंट लैंप का उपयोग करने का मुख्य नुकसान यह है कि वे एक मजबूत सफेद प्रकाश प्रदान करते हैं जो गोदामों और कार्यालय भवनों को दर्शाता है।
    • एलईडी बल्ब, या एलईडी रोशनी, छोटे रोशनी के समूह हैं, प्रत्येक प्रकाश के एक मजबूत बीम उत्सर्जित करते हुए। एलईडी रोशनी फ्लोरोसेंट बल्ब से 10 गुना ज्यादा रह सकती है, लेकिन प्रारंभिक निवेश बहुत अधिक है, ऊपर उल्लिखित दोनों प्रकार के बल्बों की तुलना में अधिक है। हालांकि, यह एलईडी रोशनी की उच्च दक्षता और कम परिचालन लागत से ऑफसेट है
    • बीजीय लैंप तापदीप्त लैंपों की तुलना में अधिक कुशल हैं, लेकिन फ्लोरोसेंट लैंप के रूप में कुशल नहीं हैं। हालांकि, वे चार प्रकार के दीपक के सबसे गर्म और सबसे उज्ज्वल रोशनी में से एक का उत्पादन करते हैं। इस प्रकार के दीपक का नुकसान इसकी आवेदन सीमा है - यह कार्य प्रकाश और निर्देशित प्रकाश व्यवस्था के लिए सबसे अच्छा काम करता है। यदि आप हलोजन दीपक का उपयोग करने पर विचार कर रहे हैं, तो यह अनुशंसा की जाती है कि आप अन्य प्रकार के दीपक के साथ रोशनी के पूरक हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com