IhsAdke.com

कैसे एक कमरे को प्रकाश के लिए

आप नहीं देख सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं या अपने घर के एक कमरे में बेहतर देखना चाहेंगे, वहाँ कई विकल्प अधिक प्रकाश के अंदर लाने के लिए कर रहे हैं। अब जानें कि वे क्या हैं।

चरणों

चित्र एचडीआर 638 9 में रेडियो, दीपक, और मीटर नामक चित्र है
1
दीपक चालू करें यह स्पष्ट है, लेकिन यह लेने के लिए सबसे आसान कदम है। चूंकि लैंपशेड पोर्टेबल हैं, आप अलग-अलग स्थानों की कोशिश कर सकते हैं कि कौन बेहतर हो।
  • इंपीरियल समरूपता 1 9 6 9 शीर्षक वाली छवि
    2
    झूमर स्थापित करें या मौजूदा झूमर को बदलें फानूस कि दीवार या छत पर अटक कर रहे हैं, अधिक स्थायी हैं फर्श या मेज पर अंतरिक्ष का उपयोग किए बिना दीवार स्विच और प्रकाश में सक्रिय का लाभ के साथ।
  • क्यूसिन 8822 शीर्षक वाला चित्र
    3
    कार्य डेस्क पर दीपक या दीपक जैसे कार्य प्रकाश रखो उस कमरे की गतिविधि के बारे में सोचो और देखें कि उसके लिए प्रकाश क्या सही है। कुछ रोशनी कैबिनेट या तालिकाओं पर बढ़ी जाती हैं दूसरों को आसानी से अपने डेस्क, पियानो या सिलाई मशीन के शीर्ष पर रह सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक इम्ग_3376 252
    4
    बल्ब को उच्च वाट क्षमता वाले बल्बों के साथ बदलें, या फ्लोरोसेंट बल्ब खरीदें जो कम जलते हैं और रोशन करते हैं।
  • चित्र सात पहाड़ियों 8194
    5



    खिड़कियों को खोलें यदि आप पर्दे या अंधा खोलते हैं, तो आप प्राकृतिक प्रकाश का आनंद ले सकते हैं। अगर गोपनीयता एक चिंता है या दृश्य खराब है, पारदर्शी अंधा या अंधा का उपयोग करें आप पड़ोसियों की छिपी हुई आँखों के बिना प्रकाश पाएंगे।
  • स्काइलाइट 8377 शीर्षक वाला चित्र
    6
    स्काइलाइट या सौर ट्यूब स्थापित करें। Skylights प्राकृतिक प्रकाश के बहुत सारे में चलो वहाँ कुछ है कि छत (और यहां तक ​​कि ट्यूब रिफ्लेक्टर) कि छत में एक छेद से थोड़ा कम की आवश्यकता के बीच स्थापित किया जा सकता है। कुछ स्काइलाइट्स भी वेंटिलेशन के लिए खुले हैं। यदि आप ऊपर या नहीं अपने घर के मालिक रहते नहीं है यह एक विकल्प नहीं हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक मिरर_ 9 45
    7
    दर्पण का उपयोग करें कमरे के स्पष्ट आकार बढ़ाने के लिए और प्रकाश को प्रतिबिंबित, बिजली के उपयोग के बिना अधिक प्रकाश देने के: वे दो प्रभाव है।
  • पॉवर आउटलेट 737 9 शीर्षक वाला चित्र
    8
    हल्के और हल्के रंगों के साथ कमरे को पेंट और सजाने के लिए अंधेरे पैनल प्रकाश को अवशोषित कर सकते हैं और कमरे को गहरा भी बना सकते हैं, भले ही इसमें बहुत अधिक प्रकाश आ रहा हो। हल्का रंग, सफेद रंग के विभिन्न रंगों की तरह, अधिक प्रकाश को प्रतिबिंबित। उज्ज्वल रंग, जैसे कि लाल, अधिक रोशनी को प्रदर्शित नहीं करते हैं, लेकिन कमरे को हल्का करते हैं रंग का एक नया हाथ एक नया हवा देगा
  • 9
    गंदगी साफ करो यहां तक ​​कि अगर यह कमरे को रोशन करने में मदद नहीं करता है, तो यह अंतरिक्ष की भावना में वृद्धि होगी। इसके अलावा, जब आप अधिक रोशनी डालते हैं, तो गंदगी और चीजें अधिक दिखाई देने लगेंगी और प्रमुख होंगे।
  • युक्तियाँ

    • अंधेरे का लाभ उठाने की संभावना से इनकार नहीं करें यदि यह खाना पकाने, लिखने या पेंटिंग के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला स्थान है, तो आप बहुत सारी रोशनी चाहते हैं। यदि यह एक जगह है जहां प्रकाश एक मूड बना सकता है, विशेष रोशनी या मोमबत्तियाँ एक रहस्यमय या रोमांटिक स्पर्श दे सकता है
    • यदि आप कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट्स का उपयोग नहीं करते हैं, तो यह प्रयोग करने का समय है। कुछ और अधिक गर्म रंग हैं और तेजी से कनेक्ट करते हैं, आधे से भी कम बिजली है कि एक तापदीप्त प्रकाश बल्ब एक ही प्रकाश उत्पन्न करने के लिए उपयोग करता है का उपयोग कर।
    • जैसा कि आप प्रकाश को समायोजित करने की योजना बनाते हैं, इस बारे में सोचें कि आप कमरे का उपयोग कैसे करते हैं और छाया कहाँ होगी। दीपक या फ्लैश लाइट्स अलग प्रकाश व्यवस्था के साथ प्रयोग करने के लिए अच्छा है, जो आपको पसंद करता है उसे ढूंढने के लिए।

    चेतावनी

    • बिजली के साथ काम करते समय हमेशा सावधान रहें अगर आपको नहीं पता कि आप क्या कर रहे हैं, तो इलेक्ट्रीशियन को किराए पर लें
    • जब मोमबत्तियां रोशनी होती हैं, तो सावधान रहें कि वे कहाँ हैं और कभी उन्हें अकेला नहीं छोड़ते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com