IhsAdke.com

फ्लोरोसेंट लैंप को कैसे बदलें

मानक गरमागरम प्रकाश को बदलना पाठ्यक्रम की सबसे आसान चीजों में से एक है, और फ्लोरोसेंट लाइट बल्ब पर स्विच करना भी आसान है। हालांकि, जब आप लम्बी, ट्यूबलर वाले ब्लॉबिंग बल्ब को बदलते हैं, तो आपको संदेह में मिल सकता है। यह इतना स्पष्ट नहीं है कि नोजल से दीपक कैसे हटाया जाता है और सीढ़ी पर खड़े होने पर ट्यूब के साथ टिंकर करना मुश्किल हो सकता है। कम से कम समस्याओं के साथ फ्लोरोसेंट बल्बों को कैसे बदलें, यह जानने के लिए, नीचे दिशानिर्देश देखें।

चरणों

फ्लूओसेंट लाइटिंग चरण 1 को बदलकर चित्र शीर्षक
1
सुनिश्चित करें कि बिजली बंद है फ्लोरोसेंट बल्ब को बदलने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि इसे चालू नहीं किया गया है। न करें बस इसे से बिजली हटाने के लिए प्रकाश स्विच का उपयोग करें आप दीपक सर्किट को मिटाने के लिए बिजली पैनल का उपयोग कर सकते हैं और ताला लगा सकते हैं और एक लेबल ठीक से रख सकते हैं। स्थापना में कोई वर्तमान नहीं है यह सुनिश्चित करने के लिए एक वोल्टेज परीक्षक का उपयोग करें।
  • फ्लोरेसेंट लाइटिंग चरण 2 को बदलकर चित्र शीर्षक
    2
    एक सीढ़ी, या अन्य समर्थन तैयार करें आप आसानी से फ्लोरोसेंट लैंप तक पहुंचने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। दीपक के नीचे एक सीढ़ी या कुर्सी रखो ताकि आप दीपक को आराम से और सुरक्षित रूप से बदल सकें।
  • प्रतिचित्र फ्लूओसेंट लाइट चरण 3 के शीर्षक वाले चित्र
    3
    पहली ट्यूब 90 डिग्री बारी अपने हाथ बढ़ाएं और दोनों हाथों से धीरे-धीरे फ्लोरोसेंट ट्यूब का समर्थन करें, उन्हें बल्ब की छोर तक के रूप में संभव के रूप में रखें। आप किसी भी दिशा में ट्यूब बारी बारी से एक चौथाई मोड़ जब तक यह बंद हो सकता है। यह क्रिया दांतों को घूमती है जो दीपक के प्रत्येक छोर से निकलते हैं ताकि वे खड़ी हो जाएं और नलिका के नीचे और बाहर निकलने की अनुमति दें। फ्लोरोसेंट ट्यूब को धीरे से कम करें उसे मंजिल पर धीरे से रखो जहां वह रोल नहीं करेगा, या जहां वे इसके साथ टिंक नहीं करेंगे, ताकि आप इसे बाद में फेंक सकें।
  • फ्लोरेसेंट लाइटिंग चरण 4 को बदलें शीर्षक वाले चित्र
    4
    नया फ्लोरोसेंट लैंप डालें नए बल्ब को स्थापित करने के लिए, अपने दांतों को नोजल के प्रत्येक तरफ खुलने के साथ संरेखित करें। ट्यूब को सीधे फिटिंग में दबाएं और तब तक 90 डिग्री बंद करें जब तक आपको इसे लॉक करने में नहीं लगता। आप यह सुनिश्चित करने के लिए दीपक को हिला कर सकते हैं कि यह सुरक्षित है
  • प्रतिचित्र फ्लूओसेंट लाइट चरण 5 का शीर्षक चित्र
    5
    अन्य दीपक के साथ इस प्रक्रिया को दोहराएं। फ्लोरोसेंट लैंप नलिका आमतौर पर 2 लैंप के किनारे के लिए डिज़ाइन किए जाते हैं। प्रत्येक ट्यूब को बदलने की प्रक्रिया समान है
  • चित्र प्रतिमान फ्लोरेसेंट प्रकाश चरण 6
    6
    अपने नए फ्लोरोसेंट लैंप का परीक्षण करें स्विच चालू करें और देखें कि आपका नया फ्लोरोसेंट लैंप ठीक से काम कर रहा है या नहीं, यह देखते हुए कि ये दीपक पूरी तरह रोशन करने में लगभग एक मिनट लगते हैं। यदि नए बल्ब ठीक से काम नहीं करते हैं, तो आपके पास जगह की आवश्यकता वाले नोजल में एक दोषपूर्ण घटक हो सकता है।
  • कार्यालय लैंप के साथ प्रक्रिया

    कार्यालय की रोशनी आमतौर पर एक फ्रेम के अंदर एक अपारदर्शी लेंस के पीछे होती है। इन प्रकार के recessed नलिकाएं दुर्घटनाओं और टूटने को कम करने के लिए जगह में हल्की ट्यूबों को पकड़ती हैं, लेकिन आंदोलन के लिए अंतरिक्ष की कमी के कारण बहुत निराशा हो सकती है। यह संरचना आमतौर पर कोष्ठक या टैब के साथ सुरक्षित है

    प्रतिचित्र फ्लूओसेंट लाइट चरण 7 को चित्रित करें
    1
    एक पेचकश का उपयोग करके, टैब को सुरक्षित करें जो कि फ़्रेम को सुरक्षित करता है। संरचना को रखना महत्वपूर्ण है, अन्यथा आप छोरों को अनुपयोगी कर सकते हैं और संरचना सिर को मारा जाएगा।



  • फ्लोरेसेंट लाइटिंग चरण 8 को बदलें शीर्षक वाले चित्र
    2
    साफ। लेंस को साफ करने और कीड़े, धूल, या संक्षेपण और ढालना को जमा करने का अवसर का उपयोग करें जो संचित हो सकते हैं।
  • चित्र प्रतिमान फ्लोरेसेंट प्रकाश चरण 9 को बदलते हैं
    3
    मोड़, या फ्लोरोसेंट ट्यूब के एक तरफ छील, फिर दूसरे
  • फ्लोरेसेंट लाइटिंग चरण 10 को बदलकर चित्र शीर्षक
    4
    छेद, या अधिक छिपे हुए क्षेत्र के लिए देखो, जहां नकारात्मक / सकारात्मक पिन आप में दीपक को आसानी से स्थानांतरित करने के लिए अनुमति दे सकते हैं।
  • चित्र प्रतिस्थापित फ्लोरोसेंट लाइटिंग चरण 11
    5
    ट्यूब ले लो और पहली ट्यूब को हटा दें। दूसरा बहुत आसानी से बाहर आ जाएगा ये इकाइयां आम तौर पर 4 ट्यूबों के साथ मध्य में एक गिट्टी होती हैं।
  • फ्लोरेसेंट लाइटिंग चरण 12 को बदलें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अंतिम ट्यूब को पहले बदलें पहली ट्यूब को पिछले स्थान पर बदलें दूसरे शब्दों में, व्युत्क्रम पाइप हटाने अनुक्रम का पालन करें।
  • चित्र प्रतिस्थापित फ्लोरोसेंट लाइटिंग चरण 13
    7
    जब पिछली ट्यूब जगह में होती है, तो लेंस को वापस जगह में रखकर और क्लिप को बंद करने के लिए अंगूठे का उपयोग करके फ्रेम का समर्थन करने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें और इसे जगह में डाल दें।
    • टैब्स को कस कर बंद करने की आवश्यकता हो सकती है, क्योंकि जिस तरह से वे बनाते हैं
  • फ्लोरेसेंट प्रकाश अंतिम रूप से प्रतिस्थापित चित्र का चित्र
    8
    समाप्त हो गया।
  • युक्तियाँ

    • तापदीप्त बल्ब के विपरीत, फ्लोरोसेंट्स शायद ही कभी जलाएं। इसके बजाय, वे अपनी तीव्रता खो देते हैं, या वे समय के साथ पलक शुरू करते हैं, यह दर्शाते हैं कि उन्हें प्रतिस्थापित करने की आवश्यकता है।
    • जब फ्लोरोसेंट लैंप उत्सर्जित कष्टप्रद का उत्सर्जन करता है तो यह इंगित करता है कि गिट्टी को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए बजाय दीपक के स्थान पर।

    चेतावनी

    • टूटी लैंप आपकी आंखों के लिए खतरा हैं और चोट लग सकती हैं। प्रकाश बल्ब को बदलने के दौरान सुरक्षा चश्मा पहनने से आँख की चोट के जोखिम को कम करने में मदद मिलेगी, यदि यह टूट जाती है।
    • सभी प्रकार के फ्लोरोसेंट लैंप में पारा की एक छोटी मात्रा होती है, जिसका मतलब है कि वे तोड़ते हैं अगर वे स्वास्थ्य जोखिम लेते हैं। यदि आप फ्लोरोसेंट लैंप को तोड़ते हैं, परिपत्र वायु के लिए एक खिड़की खोलें और एक कंटेनर में जगह दें जिसे आप सील कर सकते हैं और फिर फेंक सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • सीढ़ी
    • फ्लोरोसेंट लैंप
    • आंख मारना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com