IhsAdke.com

कैसे अपनी लैंप के लिए सही लैंप चुनें

हालांकि बल्ब फ़ंक्शन में उचित रूप से बुनियादी हैं, वहां इतने सारे विकल्प उपलब्ध हैं कि आप आसानी से खो सकते हैं काम करने लगता है कि पहले एक खरीदने के बजाय, अपने दीपक के लिए एकदम सही है जो एक खोजने के लिए कुछ समय ले लो। आप न केवल लंबे समय में पैसे बचा पाएंगे बल्कि आपके घर के लिए और अधिक आकर्षक प्रकाश के साथ समाप्त भी करेंगे और गलत विकल्प के उपयोग के कारण संभावित आग से बचेंगे।

चरणों

भाग 1
दीपक के बारे में मूल बातें समझना

चित्र शीर्षक 24514 1
1
सही शक्ति की तलाश करें एक लामिनायर के लिए प्रकाश बल्ब से मिलान करने पर विचार करने वाली पहली चीज शक्ति है प्रत्येक दीपक की इसी शक्ति होती है- ऊर्जा की मात्रा जिसका उत्पादन होता है यह संख्या पारंपरिक दीपक के लिए 40 से 120 वाट तक हो सकती है। दूसरी तरफ, प्रत्येक लामिनायर में अधिकतम शक्ति है यह सबसे बड़ी ताकत है कि बिजली के उपकरण बिना आग के खतरा बनने (यह एक उच्च शक्ति को नियंत्रित नहीं कर सकता) के बिना उपयोग करने में सक्षम है। इसलिए, आपको अपने बिजली की अधिकतम शक्ति से कम या उससे कम बिजली की शक्ति के साथ दीपक का चयन करना होगा।
  • डिवाइस से अधिक बिजली वाले बल्ब का उपयोग आग के जोखिम को बढ़ा सकता है।
  • आप कम बल्ब के साथ बल्ब का उपयोग कर सकते हैं, जो आपके ल्यूमिनेयर से पूछता है।
  • छवि शीर्षक 24514 2
    2
    लुमेन पर ध्यान दें लुमेन प्रकाश की मात्रा को दर्शाता है कि दीपक जारी होगा (शक्ति के विपरीत, जो ऊर्जा की मात्रा है) लूमेंस की संख्या अधिक है, उज्ज्वल दीपक इसलिए यदि आप बड़े स्थान को रोशन करने की कोशिश कर रहे हैं, तो एक बड़ी संख्या में lumens (1000 से अधिक) के साथ एक बल्ब का उपयोग करें। एक छोटी सी लिमिनेयर को दीपक की आवश्यकता नहीं होती है, जिसमें उच्च संख्या में lumens होते हैं।
    • अधिक लुमेन, सूर्य के प्राकृतिक प्रकाश के करीब है दीपक प्रकाश का स्वरूप है
  • छवि शीर्षक 24514 3
    3
    दीपक के आकार को देखें कई अलग-अलग प्रकार के लैंप हैं, जिनमें से प्रत्येक एक अलग उपयोगिता है सामान्य तौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला सामान्य बल्ब आकार, सर्पिल आकार और ए आकार हैं.इसके अलावा, ड्रॉप, ग्लोब, लौ, ट्यूब और अन्य किस्मों के रूप में ये हैं आम तौर पर फार्म का कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन कुछ विद्युत उपकरणों को ठीक से काम करने के लिए एक विशिष्ट प्रारूप की आवश्यकता होती है। पहले अपने luminaire की जाँच करें और फिर लैंप है कि यह मैच के लिए देखो।
  • चित्र शीर्षक 24514 4
    4
    स्थायित्व के लिए दीपक की जांच करें दीपक सभी समान नहीं हैं - वास्तव में, कुछ एक लंबे समय के लिए पिछले है, जबकि अन्य केवल कुछ महीनों या उपयोग के वर्षों के लिए जलाई रहेंगे। प्रत्येक को पीठ पर कहना चाहिए कि उनकी उम्मीद की स्थायित्व क्या है, आमतौर पर प्रति दिन उपयोग के तीन घंटे के आधार पर। यदि आप दीपक को अच्छी तरह से इस्तेमाल किया हुआ ल्यूमिनायर में डालते हैं, तो उस के लिए देखो जो एक उच्च उम्मीद है।
    • हलोजन वाले परंपरागत रूप से सबसे लंबे समय तक स्थायित्व है
    • तापदीप्त बल्बों में आमतौर पर सबसे छोटा है
  • छवि शीर्षक 24514 5
    5
    दीपक प्रकाश की उपस्थिति को देखें अधिकांश पैकेज में इस प्रकटन की घोषणा करेंगे - यह आपको बताता है कि प्रकाश का रंग कितना गर्म या ठंडा है गर्म पक्ष पर प्रकाश की उपस्थिति अधिक नारंगी / पीला होगी, जबकि ठंडे पक्ष पर एक नीला / सफेद होगा। यद्यपि यह आपके लिए गंभीरता से विचार नहीं हो सकता है, जब आप अपनी दीपक चुनते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जब आप गर्म पीले रंग खरीदने की योजना बनाते हैं तो आप गलती से चमकीले सफेद प्रकाश को नहीं खरीद लेंगे।
    • प्रकाश की उपस्थिति केल्विन प्रणाली का उपयोग करके तापमान में मापा जाता है। उदाहरण के लिए, दीपक 5000 किलो रोशनी का विज्ञापन कर सकता है, जिसका मतलब है कि तापमान 5000 डिग्री केल्विन है।
    • सामान्य प्रकार की "हल्की उपस्थिति" उज्ज्वल सफेद, ठंडा सफेद, गर्म सफेद और दिन के उजाले होते हैं
  • छवि शीर्षक 24514 6
    6
    दीपक की ऊर्जा लागत नोट करें दीपक की प्रारंभिक लागत के अलावा, इसके साथ जुड़े कुल ऊर्जा का एक अतिरिक्त खर्च होता है। यह वह कीमत है जिसे आप अपने जीवनकाल में बिजली बिलों पर भुगतान करेंगे। पारंपरिक बल्ब की तुलना में ऊर्जा-कुशल प्रकाश बल्ब का जीवनकाल में बहुत कम खर्च होगा। जब संभव हो, तो बल्ब चुनें, जिनकी कुल लागत कम है इसका मतलब शुरुआत में थोड़ी अधिक भुगतान करने पर हो सकता है, लेकिन आप समय के साथ लाभ उठा सकते हैं
  • छवि शीर्षक 24514 7
    7
    बल्ब की पारा सामग्री की जांच करें इसकी पारा सामग्री हल्की या सामान्य दीपक उपयोग को प्रभावित नहीं करती है - केवल एक पारा युक्त बल्ब जो कर रही है वह आपको इसे फेंकने से रोकती है। यदि आपके दीपक में कोई पारा है, तो उसे दूर नहीं किया जा सकता। आजकल, सबसे कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट्स में पारा शामिल है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप जो भी खरीदते हैं, उसकी जांच करनी चाहिए।
  • भाग 2
    दीपक प्रकार के बारे में सीखना

    चित्र शीर्षक अपने प्रकाश स्थिरता कदम 1 के लिए सही लाइट बल्ब चुनें
    1
    कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप की कोशिश करें "कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट" एक सामान्य शब्द है जिसका इस्तेमाल विभिन्न प्रकार के दीपक के लिए किया जाता है। कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप 20 से 40% कम ऊर्जा का उपयोग प्रकाश की समान मात्रा या लुमेन (हल्की तीव्रता का एक माप) करने के लिए करते हैं। उन्हें रंग में सूर्य के प्रकाश के समान प्रकाश का निर्माण करने के लिए समायोजित किया जाता है।
    • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप, कम गर्मी और तापदीप्त लोगों की तुलना में पिछले लंबे होते हैं, बिजली के बिलों पर पैसा बचाने और हानिकारक गैस उत्सर्जन से पर्यावरण की रक्षा करते हैं।
    • कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप सामान्यतः तालिका लैंप, फर्श, अलमारियाँ के तहत में,,, छत के पास विधानसभाओं में उपयोग किया जाता है तालिका लैंप, रैखिक जुड़नार, दीवार sconces, फ्लश लगाने के लिए में झूमर में या लंबित में छत recessed , रसोई द्वीप रोशनी, बाहरी दीवार की रोशनी, डंडे, बिलबोर्ड, और रोशनी, बाहरी क्षेत्रों की दीवारों और छत में एम्बेडेड। सीएफएल पहली पीढ़ी गति सेंसर जुड़नार या एक स्विच सेटिंग हालांकि, नवीनतम दूसरी पीढ़ी के साथ रोशनी (जो आमतौर पर अधिक महंगे हैं) में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता लेबल किया जा सकता है और के लिए विशेष रूप से बेचा इन प्रयोजनों
  • चित्र शीर्षक अपने प्रकाश स्थिरता चरण 2 के लिए सही लाइट बल्ब चुनें
    2
    फ्लोरोसेंट बल्ब का उपयोग करने के बारे में सोचें ऊर्जा संरक्षण और बहुमुखी प्रतिभा के लिए फ्लोरोसेंट बल्ब चुनें वे ऊर्जा कुशल लैंप हैं, जो मानक गरमागरम लैंप की तुलना में 20 से 40 प्रतिशत कम बिजली का उपयोग करते हैं और 20 गुना अधिक तक टिकते हैं। कई नई कॉम्पैक्ट शैलियों उन्हें फोकल रोशनी के लिए व्यावहारिक बनाती हैं मानक सॉकेट्स में तापदीप्त बल्ब के बजाय थ्रेडबल प्रकार का उपयोग किया जा सकता है। फ्लोरोसेंट लैंप की गर्मी और कोमलता में सुधार हो रहा है।
    • ये लैंप सामान्यतः, टेबल लैंप, टेबल लैंप में फर्श में किया जाता है रैखिक स्ट्रिप्स, दीवार sconces, फ्लश लगाने के लिए, बकाया पर छत से स्थापना पास में झूमर, द्वीपों रोशनी पर में अलमारियाँ के तहत रसोई प्रकाश, पथ प्रकाश, बाहरी दीवार लैंप और पोल।
  • अपने प्रकाश स्थिरता चरण 3 के लिए बिल्कुल सही लाइट बल्ब चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक हलोजन दीपक की कोशिश करो आज के कई बल्ब हलोजन उपयोग करते हैं। हलोजन लैंप सफेद प्रकाश का उत्पादन करते हैं और मानक गरमागरम लैंप की तुलना में प्रति वाट अधिक प्रकाश (लुमेन) उत्पन्न करते हैं। वे बेहतर सूर्य के प्रकाश के स्पेक्ट्रम की नकल करते हैं। इसका छोटा आकार और तीव्रता फोकल रोशनी के लिए महान हेल्पेंस बनाती है।
    • सटीक और नियंत्रित प्रकाश की किरणों के लिए, कम वोल्टेज हैल्पेंस कला, स्थापत्य विवरण, मूर्तियों आदि के कार्यों में स्थित प्रकाश की किरणों के साथ विलक्षणता को उजागर करके एक नाटकीय प्रभाव देने के लिए निर्दिष्ट हैं। कम वोल्टेज बल्ब 12 या 24 वोल्ट हैं और एक ट्रांसफार्मर की आवश्यकता होती है।
    • क्योंकि हलोजन बल्ब अन्य प्रकार से अधिक गर्मी, उन्हें अधिक सावधानी की आवश्यकता होती है। आग के खतरे को कम करने के लिए इस प्रकार के सभी दीपक सुरक्षा ढाल चाहिए। जब हलोजन दीपक की जगह लेते हैं, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक कि इसे छूने के लिए इसे ठंडा न हो जाए। इस सामग्री के दीपक को संभालने के लिए हमेशा एक साफ कपड़े का उपयोग करें, क्योंकि आपके हाथ में तेल दीपक को जला देगा और इसके जीवन को बहुत कम कर सकता है उदाहरण: GU-10, एमआर -16, जेसी / जेसीडी, जी 9, जेडीई -11, जेटी -3, 4-जेटी, बराबर
    • हैलोजन लैंप और अधिक सामान्यतः, टेबल लैंप, torchieres, प्रकाश व्यवस्था के फर्श, प्रकाश डाला तालिका लैंप, प्रकाश कैबिनेट के तहत, समर्थन रोशनी बाथरूम में, घमंड रोशनी या ड्रेसिंग टेबल, दीवार sconces, फ्लश लगाने, पेंडेंट में किया जाता है दिशात्मक लैंप, झाड़ियाँ, रसोई द्वीप रोशनी, भूनिर्माण, पथ प्रकाश व्यवस्था और भी रोशनी या बाहरी स्पॉटलाइट स्थान।
  • अपने प्रकाश स्थिरता चरण 4 के लिए परफेक्ट लाइट बल्ब चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक गरमागरम बल्ब का उपयोग करें गरमागरम लैंप आज ​​सबसे अधिक उपयोग किया जाता है क्योंकि वे सस्ती हैं और हर जगह उपलब्ध हैं। वे आम तौर पर 15 से 150 वाट तक होते हैं और एक नरम सफेद पीला प्रकाश का उत्पादन करते हैं, लेकिन यह भी विभिन्न रंगों में पाया जा सकता है, गुलाबी से नीले रंग में। वे पारदर्शी, पाले सेओढ़े या रंगीन हो सकते हैं।
    • मानक गरमागरम लैंपों में, प्रकाश तब उत्पन्न होता है जब ग्लास बल्ब के अंदर विद्युत् विद्युत के माध्यम से इन्हेन्डेंसेंस (रोशनी) के लिए एक रेशा गरम होती है चिंतनशील गरमागरम लैंप सामान्य प्रकाश प्रदान करते हैं और अक्सर फोकल और फर्श रोशनी के रूप में उपयोग किया जाता है
    • गरमागरम लैंप मानक प्रकाश वातावरण के लिए महान हैं, और फोकल रोशनी के लिए श्रेष्ठ शक्तियां अच्छे हैं I तापदीप्त बल्बों का उपयोग करते समय, यह सुनिश्चित करें कि आप अपने बल्ब के लिए अधिकतम अनुशंसित शक्ति को कभी भी पार नहीं करते हैं! उदाहरण: जी 25, जी 16.5, टी बल्ब, बीआर / एन
    • उद्दीप्त दीपक आमतौर पर प्रमुख लैंप, बुफे लैंप, पढ़ने लैंप, टेबल लैंप, फर्श लैंप, आवर्धन, देखने के लिए, बाथरूम / शौचालय, दीवार sconces, झूमर, छत रोशनी के पास घुड़सवार में किया जाता है दिशात्मक, फ्लश लगाने, रसोई द्वीप प्रकाश व्यवस्था, बकाया, बकाया आउटडोर प्रकाश व्यवस्था, परिदृश्य प्रकाश व्यवस्था, पथ प्रकाश व्यवस्था, स्ट्रीट लाइट, स्थान रोशनी / spotlights और आउटडोर दीवार लालटेन।



  • अपने प्रकाश स्थिरता चरण 5 के लिए सही लाइट बल्ब चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक PAR दीपक की कोशिश करो प्रकाश के स्तर को नियंत्रित करने के लिए PAR लैंप चुनें। बराबर अंग्रेजी में एल्यूमीनियम परवलयिक परावर्तक के लिए खड़ा है बराबर दीपक गरमागरु, हलोजन या छिपी हो सकता है और रेशा से आने वाली रोशनी को दर्शाता है जैसे कि यह परवलय था। बराबर दीपक प्रकाश के एक नियंत्रित या केंद्रित बीम उत्पन्न करने के लिए लेंस पर आंतरिक प्रतिक्षेपक और प्रिज़्म दोनों पर निर्भर करते हैं। ये दीपक बेहद उज्ज्वल हैं और प्रकाश स्तरों के सटीक नियंत्रण के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।
    • बराबर हलोजन बल्ब में प्रकाश को नियंत्रित करने के लिए एक प्रतिबिंबित दर्पण है। बराबर हलोजन लैंप अक्सर हाइलाइट और फ़ोकल लाइटिंग के लिए निर्दिष्ट होते हैं।
  • चित्र शीर्षक अपने प्रकाश स्थिरता कदम 7 के लिए बिल्कुल सही लाइट बल्ब चुनें
    6
    क्सीनन बल्बों के लिए देखो पथ प्रकाश व्यवस्था के लिए क्सीनन लैंप चुनें। वे क्सीनन से बनाये जाते हैं, विशेष प्रकाश बल्ब में एक दुर्लभ गैस का इस्तेमाल होता है। वे 10,000 घंटे तक के लिए जाने जाते हैं क्सीनन लैंप नल हाथ से खेला जा सकता है, जो कि हैलोजन के विपरीत है, और आमतौर पर पथ प्रकाश व्यवस्था में उपयोग किया जाता है।
    • गारलैंड लैंप: गारलैंड लैंप का एक अनूठा आकार होता है और आम तौर पर कम वोल्टेज होता है। वे पाले सेओढ़े या पारदर्शी ग्लास में आते हैं। यदि आप इन बल्बों को फोकल या अप्रत्यक्ष प्रकाश (अलमारियाँ और अलमारियों के अंदर या अलमारियाँ के अंदर) के लिए उपयोग करने जा रहे हैं, तो मैट्स बेहतर हैं। हालांकि, यदि माला लैंप का इस्तेमाल उन चीजों को उजागर करने के लिए किया जा रहा है जिन्हें "चमक" (गहने, चीनी मिट्टी के बरतन, क्रिस्टल) चाहिए, तो इसे पारदर्शी लोगों का उपयोग करने की सलाह दी जाती है।
  • छवि शीर्षक 24514 14
    7
    एल ई डी का प्रयास करें (प्रकाश उत्सर्जक डायोड) एल ई डी छोटे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण होते हैं, जो प्रकाश में जब उनके माध्यम से विद्युत संचारित होता है। वे बहुत ऊर्जा कुशल हैं और बहुत लंबे जीवन हैं। वे लाल, हरे, नीले या सफेद हो सकते हैं आमतौर पर टेबल लैंप, आउटडोर प्रकाश, परिदृश्य प्रकाश, पथ और स्पॉट या स्पॉटलाइट में एलईडी लैंप का उपयोग किया जाता है।
  • अपने प्रकाश स्थिरता चरण 6 के लिए बिल्कुल सही लाइट बल्ब चुनें शीर्षक वाला चित्र
    8
    विशेष जरूरतों के लिए विशेष दीपक चुनें कुछ अलग विकल्प अलग-अलग समस्याएं संभाल सकते हैं
    • काली रोशनी: अदृश्य अल्ट्रावियोलेट (यूवी) प्रकाश उत्सर्जित करने के लिए डिजाइन एक फ्लोरोसेंट लाइट
    • ताप लैंप: एक केंद्रित क्षेत्र में तापमान बढ़ाने के लिए लैंप वे अक्सर खाद्य उद्योग में और आउटडोर प्रतीक्षा क्षेत्रों में उपयोग किया जाता है
    • क्रिप्टन लैंप: एक प्रीमियम लैंप जो कि आर्गन के बजाय क्रिप्टन गैस का उपयोग करता है।
    • टूटना, सिलिकॉन लेपित और टेफ्लॉन आदि के प्रतिरोधी: इन लैंपों में एक सुरक्षात्मक कोटिंग है जो उन्हें टूटने और टूटने से बचाता है। वे कई प्रकार के होते हैं
    • कुल डेलाइट स्पेक्ट्रम: पूर्ण स्पेक्ट्रम लैंप को प्राकृतिक प्रकाश प्रजनन के लिए डिजाइन किया गया है और माना जाता है कि स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होना, तनाव कम करने, अवसाद और सिरदर्द, अन्य बातों के अलावा। वे अक्सर मेज और फर्श लैंप में उपयोग किया जाता है
    • जर्ममीसाइड लैंप: की पेशकश पराबैंगनी प्रौद्योगिकी, जो कीटाणुशोधन के लिए एक गैर-रासायनिक दृष्टिकोण है। इस कीटाणुशोधन प्रक्रिया में, कुछ भी नहीं जोड़ा गया है, जो इसे सरल, आर्थिक और बहुत कम रख-रखाव बनाता है।
  • अपने प्रकाश स्थिरता चरण 8 के लिए परफेक्ट लाइट बल्ब चुनें शीर्षक वाला चित्र
    9
    भविष्य में इलेक्ट्रॉन से प्रेरित ल्यूमिनेसिसेंस (ईएसएल) लैंप का उपयोग करने पर विचार करें। ये लैंप एक उभरती हुई तकनीक है जो उपभोक्ताओं के लिए कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट के खतरों या उच्च लागत और एलईड की खराब हल्की गुणवत्ता के बिना ऊर्जा-कुशल प्रकाश की तलाश में उपभोक्ताओं के लिए एक नई पसंद प्रदान करता है। ईएसएल आर 30 बल्ब 65-वाट गरमागरम स्पॉटलाइट बल्ब को बदलने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जो आमतौर पर टिन-आकार वाले recessed luminaires में उपयोग किया जाता है, जो कि नए निर्माण और परिष्कृत घरों में लोकप्रिय हैं।
    • आर 30 ईएसएल बल्ब वर्दी रोशनी प्रदान करता है और यह गरमागरम बल्ब की तुलना में लगभग अप्रभावी है। एक उच्च शक्ति का कारक कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप को प्रतिस्पर्धा की तुलना में R30 ESL दीपक को कम कुल बिजली का प्रभार देता है। यह किसी भी महत्वपूर्ण रंग परिवर्तन के बिना 10,000 घंटे का प्रकाश उत्पन्न करता है। इसकी कीमत लगभग 35 से 45 साल की होनी चाहिए। यद्यपि इन बल्बों के परीक्षण और उत्पादन ने जनता को अपनी रिहाई में देरी की है, फिर भी वे भविष्य में बड़े पैमाने पर उत्पादन के लिए योजना बनाई गई हैं।
  • भाग 3
    अपने दीपक को अपने दीपक के साथ मेल करना

    छवि शीर्षक 24514 17
    1
    फर्श दीपक या टेबल लैंप के लिए एक दीपक चुनें यदि आपके पास एक दीपक है जो अकेले या बड़ी टेबल खड़ा है, तो दीपक के लिए कुछ विकल्प हैं। एक सर्पिल या बंद ए-आकार का उपयोग करने पर विचार करें जो कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट या गरमागरु है। गर्म रंगों को रखें क्योंकि वे अपने कमरे को उज्ज्वल करेंगे और आम तौर पर आंखों के लिए बेहतर होते हैं (जैसे "डेलाइट" प्रकाश बल्ब)।
  • छवि शीर्षक 24514 18
    2
    अपने लटकन के लिए एक दीपक खोजें चूंकि पेंडेंट में कम से कम भाग या आधा बल्ब का पर्दाफाश होता है, इसलिए आपके विकल्प सीमित होते हैं। एक पारंपरिक बल्ब या ग्लोब आकृति में बल्ब की तलाश करके और हल्के पैमाने के गर्म पक्ष पर प्रारंभ करें। ज्यादातर लोग इस उद्देश्य के लिए कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप या हलोजन दीपक का उपयोग करना पसंद करते हैं।
  • छवि शीर्षक 24514 1 9
    3
    छत के दीपक के लिए दीपक का चयन करें छत वाली लिमिनेयर आमतौर पर रखा जाता है ताकि बल्ब दिखाई न दे, आप लटकन लैंप की तुलना में बहुत अधिक विकल्प दे रहे हैं। एक बल्ब चुनें, जिसमें लंबे जीवन है, इसलिए आपको इसे कई बार बदलना नहीं पड़ता है। आप चाहते हैं कि प्रकाश की उपस्थिति कमरे के माहौल के आधार पर भिन्न हो जाएगी। किसी भी प्रकार का बल्ब (जब तक यह स्थिरता के साथ संगत होता है) एक छत के लिए काम करेगा, लेकिन संभव है कि जब संभव हो तो ऊर्जा कुशलता प्राप्त करने की कोशिश करे।
  • छवि शीर्षक 24514 20
    4
    वॉशर के लिए एक दीपक खोजें वाल वाशर छोटे होते हैं और अधिकतर सजावटी होते हैं, जिसका अर्थ है कि आप जो लैंप चुनते हैं, उसे हल्की स्थिरता से पूरी तरह से कवर करने के लिए काफी छोटा होना चाहिए। एक ट्यूब या लौ के आकार का बल्ब चुनें, क्योंकि ये काफी संकीर्ण हैं ताकि वॉशर के अंदर फिट किया जा सके। वाशर में कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप और गरमागरम बल्ब का सबसे अधिक इस्तेमाल होता है
  • छवि शीर्षक 24514 21
    5
    टिन के आकार का अवकाश के लिए एक बल्ब चुनें लिमिनेयर में निर्मित अधिक वेंटिलेशन के लिए अनुमति नहीं देते, इसलिए उन्हें आग लगने का अधिक खतरा होता है। नतीजतन, आपका मुख्य लक्ष्य बल्ब का चयन करना होगा जो आपकी स्थिरता के लिए अधिकतम शक्ति को पार नहीं करता है। अधिकांश लोग हलोजन, एक कॉम्पैक्ट फ्लोरोसेंट लैंप या एक अंतर्निर्मित टिन दीपक के लिए एक गरमागरम दीपक चुनते हैं। प्रकाश की उपस्थिति स्थान के आधार पर अलग-अलग होगी।
  • छवि शीर्षक 24514 22
    6
    आउटडोर दृढ़ता के लिए एक दीपक की तलाश करें यदि आपकी डिवाइस तत्वों से अवगत हो जाती है, तो आपको एक विशेष आउटडोर लाइट बल्ब खरीदने की आवश्यकता होगी जो एक्सपोजर से क्षतिग्रस्त नहीं होगी। यदि नहीं, तो एक चमकदार सफेद प्रकाश उपस्थिति के साथ एक सर्पिल या ट्यूब चुनें। एलईडी लोकप्रिय विकल्प हैं, जैसे कि गरमागरम और हलोजन लैंप। ध्यान रखें कि यदि आपके पास एक सहज उपकरण है या एक टाइमर है तो आपको एक विशेष लाइट बल्ब खरीदने की आवश्यकता होगी इन विकल्पों को खोजने के लिए अपने स्थानीय प्रकाश स्टोर की जांच करें
  • युक्तियाँ

    • यदि आपके पास दीपक या दीपक के बारे में कोई प्रश्न हैं, तो हमेशा किसी विक्रेता से स्थानीय प्रकाश की दुकान पर पूछें। वह विशिष्ट उत्तर देने में सक्षम होंगे जो आपको पैसा बचा सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com