IhsAdke.com

टेबल लैंप कैसे बनाएं

क्या आपके पास एक अजीब नाटक है और आप इसे खेलना चाहते हैं लेकिन पता नहीं कि इसके साथ क्या करना है? कैसे एक लाइट बल्ब के निर्माण के बारे में? आप बस कुछ भी से बल्ब का निर्माण कर सकते हैं!


चरणों

  1. 1
    भाग को तैयार करें (इसलिए इसे खड़े हो सकते हैं जहां आप चाहते हैं कि) और उस केबल को माउंट करें जो दीपक की आपूर्ति करेगी। इस कार्य में आपको कुछ प्रकार के ब्रैकेट पर भाग लगाने और दीपक में एक छेद ड्रिल करने की आवश्यकता हो सकती है, जहां केबल वायर चलती है। यदि आप तार के लिए छेद नहीं करना चाहते या नहीं कर सकते हैं, तो आप सॉकेट और प्लग के बीच दीपक के बाहर तार छोड़ सकते हैं।

    • आप पावर कॉर्ड, प्लग, और अधिकांश उपकरण स्टोर से प्लग-इन वाली तारों की किट खरीद सकते हैं - आप अलग-अलग भागों को भी अलग से खरीद सकते हैं (यदि आपको अधिक तार की आवश्यकता है, तो यह आवश्यक होगा)। अधिकांश दीपक को 5 मीटर की कॉर्ड की आवश्यकता होती है।
    • यदि आप अपने तार को दीपक सॉकेट से जोड़ रहे हैं, तो नोट करें कि अनुलग्नक अंक (आमतौर पर दो शिकंजा) विभिन्न रंगों के हैं। सफेद / ब्लिंकिंग स्क्रू तटस्थ है और प्लग के बड़े प्लग से जुड़ा होना चाहिए - अन्य स्क्रू आमतौर पर एक गहरा रंग है
  2. 2
    अपने दीपक का सॉकेट बेस माउंट करें आमतौर पर यह एक छोटे से थ्रेडेड ट्यूब के माध्यम से दीपक में फिट होगा। बल्ब को इस ट्यूब को संलग्न करने के लिए आपको कुछ रास्ता मिलना चाहिए - ज्यादातर मामलों में, आप एक छोटा छेद और गोंद बना सकते हैं या ट्यूब को बल्ब में स्क्रू कर सकते हैं। उपकरण की दुकानों में अक्सर लंबे समय तक लड़ी पिरोया ट्यूब बेचते हैं जो संपूर्ण बल्ब से गुजर सकते हैं और एक स्क्रू के साथ दोनों छोरों पर सुरक्षित रूप से जुड़ा हो सकता है।
  3. 3
    दीपक के अंदर से तार "मछली" आप एक पिछलग्गू से तार का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं। यह महत्वपूर्ण है कि सभी दीपक घटकों को तार लगाए जाने से पहले इकट्ठा किया जाता है (सॉकेट पतल के शीर्ष को छोड़कर) यदि आप नहीं चाहते हैं या नहीं जानते कि दीपक के अंदर से तार को "कैच" कैसे करना है, तो आप उपकरण की दुकान में गर्तिका खरीद सकते हैं जो दीपक तार को अपनी हेलमेट के नीचे से गुजरने की अनुमति देता है।



  4. 4
    वायर के प्लग को सुरक्षित करें, यह सुनिश्चित कर लें कि वायर के ऊर्ध्वाधर भाग बड़े प्लग पिन के खिलाफ चलते हैं। कुछ प्लग किए जाते हैं ताकि आप तार के माध्यम से एक छेद के माध्यम से तार कर सकते हैं और इसे लीवर के साथ बंद कर सकते हैं। अन्य प्लग करने के लिए आप अपने आप को शिकंजा को तारों को संलग्न करने की आवश्यकता होती है।

    • तारों को स्क्रू टर्मिनलों से जोड़ने के लिए, आप पहले चालन तार का पर्दाफाश करने के लिए कुछ इन्सुलेशन हटाने होंगे। इस प्रक्रिया को "बेअर वायर" कहा जाता है आप उपकरण की दुकानों में सस्ते नंगे हड्डियों को खरीद सकते हैं या चाकू से खुद को बेतरतीब कर सकते हैं आंतरिक तारों को काटने के लिए सावधान रहें
    • ध्यान दें कि दीपक के विद्युत तार में कई पतले तार होते हैं जो दो मुख्य कंडक्टर बनाते हैं। तारों के इन्सुलेशन को छूने के बाद, आपको इन तारों में से प्रत्येक कंडक्टर में मजबूती से मोड़ना चाहिए। शक्ति कॉर्ड में दो तार अच्छी तरह से लिपटे होंगे। ये कंडक्टर पर्याप्त रूप से अलग होने चाहिए ताकि वे स्क्रू टर्मिनलों से जुड़ा हो सकें।
    • दो शिकंजे के टर्मिनलों को दक्षिणावर्त बदलकर कड़े हो जाएं। वार्ताकारों को दक्षिणावर्त दिशा के बाद कम से कम 180 डिग्री बोल्ट के चारों ओर लपेटा जाना चाहिए। इसलिए जब आप बोल्ट को कस लेंगे, तो तार उनके प्रति आकर्षित होंगे।
    • दोनों प्लग और गर्तिका को जितना जरूरी आवश्यक है, यह सुनिश्चित कर लें कि बाहर से कोई अत्यधिक तार नहीं है - यह कंडक्टर के बीच शॉर्ट सर्किट का कारण हो सकता है। ऐसा न होने दें। यह आपको झटका दे सकता है या चिराग को आग में पकड़ सकता है।
  5. चित्र शीर्षक 114436827_ae80336822
    5
    अपने दीपक को दीपक से जोड़ो ऐसा करने का सबसे आम तरीका फिक्सिंग ब्रैकेट का उपयोग कर रहा है - जो दीपक सॉकेट के नीचे होगा - और एक भारी तार दोहन - यह फिक्सिंग ब्रैकेट से जुड़ा होगा और दीपक का समर्थन करेगा।

युक्तियाँ

  • दीपक तार में दो कंडक्टर होते हैं। उनमें से प्रत्येक तांबा के तारों के क्लस्टर और उन्हें चारों ओर से इन्सुलेशन परत से बना है। एक कंडक्टर के पास इन्सुलेशन में बढ़त या किनारों की एक श्रृंखला होगी यह सही ध्रुवीयता बनाए रखने के लिए है (यानी, सफेद / उज्ज्वल सॉकेट पेंच से जुड़े प्लग का सफेद / उज्ज्वल स्क्रू रखने के लिए)
  • सामान्य बल्बों में एक छेद है जहां आप तार आकर्षित कर सकते हैं। यह घर का बना दीपक में करने का सबसे अच्छा तरीका है 3 लकड़ी के छड़ (जैसे ब्रूमस्टिक्स) का उपयोग करके एक त्रिकोण के आकार में एक साथ चिपका हुआ है यह स्वचालित रूप से केंद्र में एक स्थान छोड़ देगा। ऐसा करने का एक अन्य तरीका धातु ट्यूब का उपयोग करके है, लेकिन धातुओं और बिजली को एक साथ मिलाने पर सावधान रहें।

चेतावनी

  • ध्यान रखें कि तारों के विद्युत सर्किट एक ऐसा कार्य है जो एक निश्चित जोखिम है। यदि तारों को गलत तरीके से बनाया गया है, तो आप विद्युत चुम्बक हो सकते हैं या डिवाइस से आग लग सकती है यदि आप अनिश्चित हैं, तो उस ऑब्जेक्ट को तैयार करें जिसे आप केबल बिछाने (ब्रैकेट, तारों के लिए पथ, दीपक सॉकेट और दीपक आधार) तैयार करने के लिए उपयोग करना चाहते हैं और उस व्यक्ति की तलाश करें जिस पर अधिक जानकारी है सेवा बनाने के लिए
  • अपने दीवाने आउटलेट से बाहर निकलना और कई बार तारों की जांच करना सुनिश्चित करें।
  • यह सुनिश्चित करना भी महत्वपूर्ण है कि बिजली के तार और सजावटी सामान बल्ब के कोर के करीब नहीं होते हैं हमेशा दीपक और किसी अन्य सामग्री के बीच कुछ स्थान छोड़ दें जो इसे जला या क्षति पहुंचा सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com