IhsAdke.com

टूटी हुई लैंप कैसे निकालें

टूटी लैंप किसी भी परिस्थिति में विश्वासघाती हैं, लेकिन विशेषकर जब आप उन्हें एक जिद्दी सॉकेट से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। मदद के लिए पूछने के बजाय, आप अलग-अलग घरेलू वस्तुओं का उपयोग करके अपने आप को आसानी से दीपक निकाल सकते हैं। अपनी सुरक्षा के साथ थोड़ा सा सावधानी बरतने पर, आप टूटे हुए चिराग से जल्दी से मुक्त रहेंगे।

चरणों

भाग 1
दीपक निकालने के लिए तैयार हो रही है

1
सर्किट ब्रेकर बंद करें एक टूटे दीपक को हटाने के लिए पहला अनिवार्य कदम यह सुनिश्चित करना है कि यह बिजली से डिस्कनेक्ट हो गया है। अपने प्रकाश बॉक्स पर जाएं और उस सर्किट ब्रेकर को बंद करें जो उस कमरे से मेल खाती है जहां आपका टूटा दीपक स्थित है।
  • 2
    बिजली की जांच करें बिजली के साथ काम करते समय, प्रोजेक्ट की शुरुआत से पहले अपने पावर स्रोत के लिए दो (या तीन!) टाइम्स की जांच करना सर्वोत्तम है! उस कमरे में प्रकाश को चालू और बंद करके शुरू करें जिसके लिए आपने सर्किट ब्रेकर बंद कर दिया था। लेकिन प्रकाश हमेशा एक शक्ति सूचक नहीं है (और बल्ब का केवल कक्ष से टूट गया है, यह किसी भी सूचक नहीं किया जा सकता है), तो आप एक गैर संपर्क वोल्टेज डिटेक्टर के साथ ऊर्जा की जाँच करनी चाहिए।
  • 3
    सुरक्षा उपकरण का उपयोग करें टूटे कांच और बिजली के साथ काम करते समय, आपको हमेशा रबड़ के दस्ताने पहनना चाहिए - बागवानी के लिए या रसोई के लोग अच्छी तरह से काम करते हैं। आप किसी भी टुकड़े के गिलास को पकड़ने के लिए रबर हैंडल और कपड़े के साथ एक पेअर पसंद कर सकते हैं।
  • भाग 2
    निकालने के मिश्रित तरीकों का उपयोग करना

    1
    पतले नाक सरौता का उपयोग करने की कोशिश करें आम तौर पर, टूटे दीपक को निकालने और साफ करने का सबसे आसान तरीका पतली नाक सरौता का उपयोग करना है। चिमटा के धातु के हिस्से को वामावर्त की तरफ बारी करने के लिए पियर का उपयोग करें धातु स्ट्रिप्स में फट सकता है, लेकिन यह वास्तव में हटाने की सुविधा प्रदान कर सकता है अगर कोई टूटे शीशे अभी भी दीपक में फंस गया है, आप अपने हाथों को सुरक्षित रूप से दूर जाने के लिए चिमटा उपयोग कर सकते हैं या दीपक के बाकी को छूने से पहले कांच खींचने के लिए।



  • 2
    डक्ट टेप का एक वुड का उपयोग करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप पहले से ही सब कुछ के लिए टेप का उपयोग करते हैं, है ना? टेप के एक लंबे टुकड़े को काट लें और अपने टूटे हुए दीपक के आकार के बारे में एक चाकू बनाने के लिए अपने आप में लपेटो। बल्ब के केंद्र में पहिया कील करें और बल्ब को वामावर्त की तरफ बारी करके थोड़ा ढका दें। / कुछ लाभ उठाने धातु हिस्सा इसे बाहर मजबूर करने के लिए प्रयास करने के लिए किसी भी कांच अवशेष टेप प्रचार करने के आप जबकि वह एक बेहतर पकड़ है कर रहे हैं।
  • 3
    सूखी साबुन की एक पट्टी का उपयोग करें साबुन को कुछ के द्वारा टूटे हुए दीपक को निकालने का सबसे आसान तरीका माना जाता है, लेकिन इसे इस्तेमाल होने के बाद थोड़ी सफाई की आवश्यकता हो सकती है। सीधे शब्दों में कांच lamp- साबुन में लिया जाएगा में कोई हानि पहुंचाए बिना साबुन धक्का और यह आप आधार मोड़ के लिए एक साधन प्रदान करेगा। सॉकेट से हटाने के लिए साबुन / बल्ब का वामावर्त वादन करें। ग्लास को हटाने के बाद आपको किसी भी साबुन के अवशेष को साफ करने की आवश्यकता हो सकती है।
  • 4
    आलू का उपयोग करने की कोशिश करें टूटी कांच एकत्र करने के लिए आलू का उपयोग करने के पुराने गृहिणियों की चाल इस स्थिति में अच्छी तरह से काम करती है। आलू में आटे को काटें, काट का भाग टूटे दीपक में डालें। असमान युक्तियाँ आलू की खाल होती हैं, उन्हें आप को काटने से रोकते हैं इसे गर्तिका से हटाने के लिए दीपक को घुमाएगी। समाप्त होने पर आपको सूखे तौलिया के साथ छोड़ दिया गया आलू का रस पोंछना होगा।
  • 5
    कॉर्क का एक टुकड़ा का उपयोग करें हालांकि हर किसी के हाथ में कॉर्क का एक बड़ा टुकड़ा नहीं है, अगर आपके पास एक है, तो आप इसका उपयोग टूटे हुए दीपक को हटाने के लिए कर सकते हैं। बल्ब के खिलाफ कॉर्क पकड़ो और प्रेस करें ताकि बल्ब के किसी न किसी प्रकार के कॉर्क में जाए। इसलिए, बस बल्ब को हटा दें, जैसा कि आप आमतौर पर कॉक / बल्ब को वामावर्त बनाकर बल्ब से बाहर निकलते हैं।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा हटाने के बाद किसी भी टूटे हुए ग्लास या लैंप का निपटान करें।

    चेतावनी

    • सावधान रहें, अपने कांच के टुकड़े हटाने के दौरान आपको अपने टूटे हुए दीपक को निकाल सकते हैं। जब तक परियोजना पूरी नहीं हो जाती तब तक अपने दस्ताने को बंद न करें। छत के स्तर पर बैठे टूटा दीपक के मामले में, आप और भी अधिक सावधान रहना होगा और कांच किरचें से ठीक से अपनी आंखों की रक्षा करने की जरूरत है, इस मामले में यह बेहतर है चश्मे या एक विकल्प के अधिकतर घरों में आसानी से उपलब्ध, गोताखोरी मास्क या के रूप में पहनने के लिए स्की का
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com