IhsAdke.com

कैसे एक छोटे से रहने का कमरा सजाने के लिए

आपको एक नया स्थान मिल गया है और अब आपको इस तथ्य पर विचार करना होगा कि आपका कमरा छोटा है लेकिन झल्लाहट मत! यदि आप जानते हैं कि आप अपने छोटे से कमरे में कैसे भूल जाएंगे और एक ऐसी जगह बना लेंगे जहां आप मज़ेदार और मज़ेदार आनंद लेंगे। यहां कैसे शुरू किया जाए

चरणों

विधि 1
सबसे महत्वपूर्ण चीजें

एक छोटे से रहने वाले कमरे चरण 1 को सजाने वाला चित्र
1
रोशनी का रंग बदलें लाइट रंग लाइटर हैं, कमरे में विस्तार करने में मदद करें पतली पैरों के साथ ग्लास टेबल का उपयोग करें ताकि आंखें सीधे जमीन में देख सकें, जैसे कि यह वास्तव में अदृश्य हो। अंधेरे दाग, जंगल या रंगों से बचें जो भारी प्रभाव पड़ता है, कमरे में फैलाएंगे।
  • इसे एक कूलर लुक दें, लेकिन उज्ज्वल, गर्म रंगों का स्पर्श जोड़ें सामान्य तौर पर, शांत रंग विचारशील होते हैं, जिससे कमरे में प्रकाश डाला जाता है - फिर उस लकड़ी के फर्श को पहले से ही ज्यादा गहरा नहीं होना चाहिए। तीन रंग या उससे कम का उपयोग करें, यद्यपि- अगर आप टेक्सचर प्रेमी हैं, मोनोक्रोम पर शर्त लगाएं
  • सजाने के लिए एक छोटे से रहने वाले कमरे चरण 2 का शीर्षक चित्र
    2
    लाइनों के बारे में सोचो कमरे के वर्ग मीटर के बारे में सोचना बहुत आसान है और पूरी तरह से भूल जाते हैं कि उसके मुकाबले बहुत कुछ है: बस देखो। यदि आप अपनी आँखें बढ़ सकते हैं, तो आप अच्छी तरह से कर रहे हैं एक साधारण दीपक या फूलदान, लंबी पर्दे, एक निश्चित ऊँचाई पर अपनी पेंटिंग और दर्पण लटकाएं।
    • यह फर्नीचर के लिए भी जाता है सरलीकृत फर्नीचर में आम तौर पर कम जगह होती है लेकिन एक टुकड़े के सभी सुंदरता और आराम प्रदान करता है।
  • सजाने के लिए एक छोटे से रहने वाले कमरे चरण 3 का शीर्षक चित्र
    3
    अपने फर्नीचर को हटाना यदि आपका कमरा छोटा है, तो उस फर्नीचर का चयन करें जो मैचों से मेल खाता हो। कम जगह (कोई हथियार या पतले पैर), फ्लर्ट्स, कश, इत्यादि को लेने वाले कुर्सियों के लिए जाएं दिन के अंत में कमरे में अधिक जगह होगी। परंपरागत कॉफी टेबल के बजाय एक बेंच पर विचार करें- लेकिन यदि कोई टेबल आपका चेहरा अधिक है, तो ग्लास या ऐक्रेलिक चुनें।
    • हालांकि, कई छोटे ऑब्जेक्ट्स डिस्कंगेशन की हवा देती हैं। सिर्फ इसलिए कि आपके ऑब्जेक्ट्स छोटा हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको उनमें से बहुत कुछ करना होगा एक आहार की तरह सोचें - एक दर्जन कम वसा वाले पॉप्सicles खाने से अच्छा विचार नहीं है, भले ही वे कम वसा वाले हों एक दर्जन से छोटे अलमारियां होने से फर्नीचर का अतिशयोक्ति होता है
  • सजाने के लिए एक छोटे से रहने वाले कमरे चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक बड़ा गलीचा जाओ यदि आपके पास एक अंधेरे लकड़ी का फर्श है, तो यह एक विशेष रूप से अच्छा विचार है एक बड़ी गलीचा, अधिमानतः लाइनों के साथ, आपके स्थान को खोलने के साथ-साथ इसे रोशन करेगा।
    • उसे अपने पूरे कमरे पर कब्जा नहीं करना पड़ता है। फ़र्नीचर के मुख्य टुकड़े के साथ बस एक कालीन जो पहले से ही आप के लिए देख रहे हैं वह पूरा कर लेगा।
  • एक छोटे से रहने वाले कमरे कदम 5 सजाने शीर्षक चित्र
    5
    बहुउद्देशीय फर्नीचर प्राप्त करें डबल देखने को प्रारंभ करें बैठने की जगह के केंद्र में एक बड़ी तुलसी एक सजावटी ट्रे के साथ एक कॉफी टेबल के रूप में सेवा कर सकती है, जबकि टुकड़ा एक अतिरिक्त सीट के रूप में भी काम कर सकता है। या भंडारण की जगह के भीतर एक ऊतक छाती के लिए एक कॉफी टेबल स्वैप करें।
    • हालांकि, जब आप अपनी टेबल चुनते हैं, तो उन लोगों के लिए विकल्प चुनें जिनके पास खुले पैर हैं फर्नीचर के माध्यम से "देख" करने में सक्षम होने से कमरे में आंखों को बड़ा लगता है।



  • एक छोटे से रहने वाले कमरे में सजाने वाला चित्र चरण 6
    6
    पोर्टेबल भागों चुनें छोटे, पोर्टेबल भागों का चयन करें जिन्हें पुन: व्यवस्थित किया जा सकता है। कॉफ़ी टेबल के रूप में एकत्रित तीन छोटी सी मेजएं पार्टियों के लिए जगह बनाने के लिए या बच्चों के खेलने के लिए कमरे के चारों ओर फैलाना आसान हैं
    • अपने खाली समय में कुछ डाल करने के लिए टेबल के नीचे स्थान का उपयोग करें एक बास्केटबॉल घेरा सजावटी हो सकता है, और तब भी जब भंडारण के लिए उपयोग किया जाता है
  • विधि 2
    मामूली चीजें

    सजाने के लिए एक छोटे से रहने वाले कमरे में कदम 7 शीर्षक चित्र
    1
    दर्पण का उपयोग करें दर्पण आसानी से एक छोटे से अंतरिक्ष बड़ा लग सकता है - हम सभी एक कमरे में चले गए हैं, कि पहले छाप पर, बहुत बड़ा था, लेकिन दूसरी तरफ, यह सिर्फ हमारी आंखों को बेवकूफ बनाया गया था। यदि आप कर सकते हैं, तो दर्पण का उपयोग करें जो खड़ी फैलता है।
    • कभी-कभी यह आसान नहीं है, यद्यपि। दर्पण प्रकाश को प्रतिबिंबित करके सबसे अच्छा काम करते हैं - इसलिए सुनिश्चित करें कि वे प्रकाश का सामना कर रहे हैं या हल्के रंग की दीवार के लिए। कमरे में अलग-अलग बिंदुओं पर अपने दर्पण में क्या दिखाई दे रहा है, इसकी जांच करें।
  • एक छोटे से रहने वाले कमरे में सजाने के चित्र चरण 8 का शीर्षक चित्र
    2
    अपनी रोशनी समायोजित करें वास्तव में पूरे कमरे की सराहना करने के लिए, प्रकाश सही होना चाहिए, लेकिन यह एक छोटे से कमरे में दो गुणा अधिक है। सभी पर्दे प्रकाश और हवादार और खोले जाने के लिए संभव होना चाहिए - आखिरकार, प्राकृतिक प्रकाश सबसे अच्छा है।
    • दीपक द्वारा बची हुई जगह से बचने के लिए, दीवार लैंप के लिए विकल्प चुनें - आपको इसकी आवश्यकता नहीं है - सबसे आधुनिक लोगों को कहीं भी जोड़ा जा सकता है। यदि हां, तो कला के टुकड़े पर प्रत्यक्ष प्रकाश भी। प्राकृतिक प्रकाश (खिड़कियों से) के बारे में सोचो, छत रोशनी (अधिमानतः dimmable), झाड़ और टेबल लैंप। अगर आपके कमरे में कोई गहरे कोने नहीं है, तो आप सफल हुए हैं
  • सजाने के लिए एक छोटे से रहने वाले कमरे में कदम 9 शीर्षक चित्र
    3
    अव्यवस्था को नियंत्रित करें आपके कमरे में जिन चीज़ों की ज़रूरत होती है, हो सकता है कि आपको लगता है कि आपको ज़रूरत नहीं है, इसलिए उन्हें रचना करने पर रचनात्मक रहें। कुछ सुंदर क्यूब्स, बक्से या बास्केट में निवेश करें वे कम परेशान होंगे और पर्यावरण को भारी नहीं होने देंगे।
    • अपने डेस्क पर कम से कम ट्रिंकेट रखें कमरे में कम अव्यवस्था बेहतर है, आप इसमें रहने के बारे में अच्छा महसूस करेंगे। जो आपको जरूरत नहीं है उसे रखें और पर्यावरण की जगह में क्या वृद्धि नहीं करता है।
  • एक छोटे से रहने वाले कमरे में 10 सजाने के नाम से चित्र चरण 10
    4
    एक गोदाम का निर्माण यदि आपका बजट अनुमति देता है, तो कुछ हल्के रंगीन अलमारियाँ या अलमारियों को डिज़ाइन करें जिन्हें आप कमरे में बना सकते हैं। इस पर ध्यान आकर्षित करने के अलावा, आपके लिए व्यक्तित्व, कार्यक्षमता और अधिक भंडारण स्थान देगा!
    • यदि आपके पास निर्माण का विकल्प नहीं है, तो रचनात्मक बनें। फर्नीचर के नीचे की जगह का उपयोग करें या एक या दो अलमारियों को रखें। दीवारों पर एक किताबों की अलमारी और जगह हुक के रूप में एक तह कॉफी टेबल खरीदें
  • युक्तियाँ

    • अपने ठोस रंग सोफे पर आकर्षण देने के लिए कुछ तकियों को जोड़ें।
    • पर्यावरण को रोशन करने के लिए अपने कमरे में कुछ पौधों को रखो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com