IhsAdke.com

एक कमरे को फ़्रेम कैसे करें

यह निर्धारित करना कि आपका कमरा एक आदर्श वर्ग है, सौंदर्यशास्त्र से मदद करता है, लेकिन किसी भी प्रोजेक्ट के निर्माण के चरण में भी आपकी सहायता करेगा। सौभाग्य से, एक कमरे तैयार करना काफी आसान है। तुम्हारी ज़रूरत है एक टेप उपाय और एक पेंसिल। यदि आप टाइल के साथ एक कमरे को तैयार करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आरंभ करने के लिए विधि 3 देखें।

चरणों

विधि 1
विकर्ण का मापना

स्क्वायर एक कक्ष चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
कमरे के सभी चार कोनों के विकर्णों को मापें एक टेप उपाय लें और दूरी को एक कोने से अपनी विकर्ण तक मापें, और फिर दूसरे दो कोनों के बीच के विकर्ण को मापें। यदि आप कोनों से मापा गया लाइनें पार करनी थीं, तो वे एक "एक्स" बनाते थे
  • स्क्वायर एक कक्ष चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पता है कि यदि माप एक दूसरे के बराबर हैं, तो आपका कमरा चौकोर है। यह सब है! यदि माप समान नहीं हैं, तो विकर्णों को एक समान होने तक विधानसभा को समायोजित करें।
  • विधि 2
    पायथागॉरियन प्रमेय का उपयोग करना

    स्क्वायर एक कक्ष चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक दीवार के कोने से 3 मीटर का उपाय करें और एक निशान बनाएं। आप जब तक यह संगत है तब तक आप किसी भी इकाई माप का उपयोग कर सकते हैं।
  • स्क्वायर एक कक्ष चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    2
    उसी कोने में आसन्न दीवार से 1.2 मीटर का उपाय करें। एक चिह्न बनाएं



  • स्क्वायर एक कक्ष चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक स्तर या अन्य सीधे वस्तु के साथ, दो अंकों के बीच की दूरी को कवर करें। यदि दो अंकों के बीच की सीधी रेखा 1.5 मीटर है, तो यह विशेष कोने एक पूर्ण 90 ° कोण है।
    • गणितीय तकनीक जिसका आप मंत्र को मापने के लिए उपयोग करते हैं उसे पायथागॉरियन प्रमेय कहा जाता है। उन्होंने कहा है कि एक त्रिकोण आयताकार के छोटे पक्षों के वर्ग लंबे पक्ष के वर्ग के बराबर हैं: 2 + ख2 = सी2 त्रिकोण केवल कुछ पाइथागॉरियन प्रमेय में इस्तेमाल किया जा सकता है, इसलिए यदि त्रिभुज संख्याएं जोड़ नहींें, तो त्रिभुज का शिखर 90 डिग्री नहीं है।
    • आपको अपने माप के रूप में 3-4-5 का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है आप डबल, ट्रिपल, चौगुना भी कर सकते हैं ... माप यदि आपके कमरे में बहुत बड़ी है 6-8-10 मापना बिल्कुल 3-4-5 मापने के समान है।
  • स्क्वायर एक कक्ष चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अन्य तीन कोनों के लिए दोहराएं यदि वे सभी 90 ° कोण हैं, और प्रत्येक दीवार समरूप है, तो आपके पास एक स्क्वायर रूम है।
  • विधि 3
    एक लकड़ी या टाइल तल के साथ एक कक्ष तैयार करना

    यह विधि ऊपर विधियों से कुछ अलग है यह निर्धारित करने के बजाय कि कमरा एक आदर्श वर्ग है, तो यह विधि आपको यह बताती है कि एक कमरे के सटीक परिवेश कैसे निर्धारित करें, अगर यह चौकोर हो। यह लकड़ी या टाइल फर्श बिछाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है

    स्क्वायर एक कक्ष चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    1
    कमरे के सभी चार दीवारों के सही केंद्र बिंदु खोजें प्रत्येक टेप को मापें, प्रत्येक दीवार को मापें, और फिर प्रत्येक दीवार की कुल लंबाई आधा में विभाजित करें अपने केंद्र बिंदु के साथ प्रत्येक दीवार पर एक चिह्न बनाएं
  • स्क्वायर एक कक्ष चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक चाक लाइन के साथ विपरीत दीवारों पर अंक के दोनों जोड़े से कनेक्ट करें। एक चाक रेखा लें और दूसरी तरफ दो केंद्र बिंदुओं को जोड़ने के लिए कमरे के मध्य के साथ एक रेखा खींचना। फिर आसन्न दीवार पर जाएं और कमरे के माध्यम से चाक लाइन बनाएं। आपके कमरे के केंद्र में एक "+" चिह्न होना चाहिए।
  • स्क्वायर एक कक्ष चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने प्रारंभिक बिंदु के रूप में "+" का उपयोग करके, अपनी लकड़ी या सिरेमिक फर्श को लगाकर प्रारंभ करें यदि आप लकड़ी के फर्श को रख रहे हैं, तो सभी चार दीवारों पर एक 3 इंच का स्थान छोड़ना सुनिश्चित करें, क्योंकि लकड़ी को विस्तार और अनुबंध की आवश्यकता है। यदि आप सीधे सभी दीवारों के खिलाफ लकड़ी स्थापित करते हैं, तो संभवतः लकड़ी में दरारें मिल जाएंगी जब उसमें विस्तार करने के लिए कमरा न हो।
    • यदि आप टाइल / टाइल लगा रहे हैं, तो आपको किसी भी स्थान को छोड़ने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सामग्री का विस्तार या अनुबंध नहीं है
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com