IhsAdke.com

आंतरिक फ़्रेम कैसे स्थापित करें

फ्रेम कई घरों में पाया सजावटी लकड़ी का ट्रिम है। इस शब्द में सभी चीजों को पुरानी घरों में पाए गए सूक्ष्म रूप से नक्काशीदार और विस्तृत ट्रिम से लेकर काफी सरल फ्लैट बोर्ड तक आयाम में शामिल किया गया है, जो कि नए निर्माणों में अक्सर देखा जाता है। दरवाजे और खिड़कियों (ट्रिम के रूप में जाना जाता है) के चारों ओर के फ्रेम के अतिरिक्त, मुकुट मोल्डिंग (एक मुकुट मोल्डिंग के रूप में भी जाना जाता है), रेल कवर फ्रेम, दीवार रक्षक और मूल एक है। फ्रेम स्थापित करना, चाहे आप ढलाई, पीतल या किसी अन्य प्रकार की दीवार पर स्थापित कर रहे हों, एक ही मूल तकनीक का उपयोग करता है आपको इस काम के लिए आवश्यक कुछ उपकरण किराए पर लेना पड़ सकता है, जैसे कि मिक्टर बॉक्स और नली और हवा कंप्रेसर के साथ वायवीय हथौड़ा।

चरणों

भाग 1
स्थापना मूल बातें

चित्र मोल्डिंग चरण 1 स्थापित करें शीर्षक
1
टुकड़ों को सही आकार में काटें। सुनिश्चित करें कि सभी भागों को सही आकार में काट दिया गया है। निम्नलिखित अनुभाग आपको यह बताए विशिष्ट सलाह देंगे कि यह कैसे करें अगर आपको अभी भी पता नहीं है।
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 2
    2
    बीम को ढूंढें और चिह्नित करें एक बीम पर लकड़ी की दीवारों के अंदर बेकेल को छीलना सर्वोत्तम है (लकड़ी की दीवारों के अंदर लकड़ी का समर्थन संरचना) बीम लोकेटर या अन्य वैकल्पिक विधि का उपयोग करके बीम को चिह्नित करें
  • चित्रा शीर्षक टाइप करें स्थापना मोल्डिंग चरण 3
    3
    किनारों को गोंद जब फ्रेम रखकर, दीवारों या छत को छूने वाले किनारों को पहले गोंद करना सबसे अच्छा होता है बहुत गोंद का उपयोग न करें या किनारे के करीब भी लागू करें क्योंकि इससे घुसपैठ का कारण हो सकता है।
  • चित्रा टाइप करें मोल्डिंग चरण 4 स्थापित करें
    4
    टुकड़ा रखो गोंद को जोड़ने के बाद, टुकड़े को जगह में रखें और इसे तब तक समायोजित करें जब तक कि इसे जगह में नहीं आ जाए। जहां दीवार के टुकड़े को स्तर की जरूरत है, उस स्थान पर चिह्नित करना, उस चरण में बहुत मदद कर सकता है। दीवार के लिए लेज़र स्तर का उपयोग करें यदि छत असमान है। आप फ्रेम के ऊपर से थोड़ा रौगने के लिए एक बॉक्स कटर या अन्य उपयुक्त उपकरण का उपयोग कर सकते हैं ताकि यह छत पर बेहतर हो सके।
    • अगर टुकड़ा शीर्ष पर स्थापित होना लंबा है और आपके पास कोई हाथ देने के लिए नहीं है, तो बस लाइन में दीवार पर एक कील रखें जहां फ्रेम के निचले भाग होंगे, टुकड़े के अंत से लगभग 2.5 सेमी से 5 सेमी। । आप इसे बाद में ठीक कर सकते हैं।
  • पेंसिल इंस्टीट्यूट मोल्डिंग चरण 5
    5
    जगह में इसे कील जगह के फ्रेम के साथ, भाग के अंत में सबसे निकटतम बीम में पेसिल को ड्रिलिंग करके नाखून (टुकड़े के मोटाई से अधिक और नाड़ी की लंबाई प्राप्त करने के लिए 1.27 सेमी की मोटाई जोड़ें)। एक कील बंदूक यह बहुत आसान कर देगा। केवल मुस्कराते हुए या संरचनाओं (जैसे कि एक खिड़की या दरवाजे के आसपास) को फ्रेम कील करने की कोशिश करो, क्योंकि अगर आप अन्य जगहों पर प्रचार करते हैं तो आप गलती से एक पाइप या तार लगा सकते हैं!
    • एक टुकड़े के अंत से पिछले 3 से 4 इंच की नाक की प्रतीक्षा करें जब तक कि आप अनुक्रम में अगले टुकड़ा डाले न जाएं। यह आपको भागों को और अधिक अच्छी तरह फिट करने में मदद करेगा।
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 6
    6
    इसे समाप्त करें जिन नाखूनों को उजागर किया गया है, उनके सिर को धक्का देने के लिए एक केंद्र पंच का उपयोग करें। नाखून छेद को भरने और मुखौटा को ढंकने के लिए दीवार या लकड़ी के आटे को सुधारने के लिए आटा का उपयोग करें। फ्रेम और दीवार के बीच के उद्घाटन के चारों ओर ढक्कन का एक द्रव्यमान का उपयोग करें। कोकिंग विशेष रूप से दरवाजे और खिड़कियों के आसपास महत्वपूर्ण है, जो कि नमी समस्याओं का मुकाबला करने में मदद करता है। मरम्मत के लिए छिपाने के लिए पेंट का इस्तेमाल करें।
  • भाग 2
    कोनों को तोड़ना

    कोनों काटने

    पिक्चर शीर्षक इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 7
    1
    टुकड़ा को मापें आखिरी बोर्ड और कोने की नोक के बीच की दूरी को मापें उस लंबाई के साथ फ्रेम का एक टुकड़ा कट करें कोने के दोनों तरफ के टुकड़े को मापें और कट कर।
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 8
    2
    छोर छोड़ें वर्ग पर तिरछे काटा। दोनों कोने के टुकड़े के छोर को 45 डिग्री के कोण पर छोड़ दें, साथ में पीठ पर सबसे लंबे समय तक बिंदु, जहां फ्रेम दीवार को छू जाएगा। यह दो कोने के टुकड़े को एक साथ फिट करने की अनुमति देनी चाहिए।
    • पीठ की लंबाई मोर्चे की लंबाई से अधिक लंबी होनी चाहिए। आंतरिक कोनों के लिए, फ्रेम के पीछे की ओर दीवार की लंबाई के बराबर होनी चाहिए, जो कोने से अगले फ्रेम भाग तक आ जाएगी।
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 9
    3
    फ्रेम के कुछ हिस्सों को सम्मिलित करें दीवार या छत के ऊपर झुकने वाले फ्रेम के किनारे पर गोंद जोड़ें (सावधान न करें कि बहुत ज्यादा नहीं), और फिर इसे जगह में रखें सुनिश्चित करें कि दोनों हिस्से ठीक से बैठे हैं
  • शीर्षक टाइप करें, स्थापना मोल्डिंग चरण 10
    4
    जगह में उन्हें कील एक बार जब वे जगह में बिगड़ जाते हैं, फ़्रेम को मुस्कराते हुए नाखूनें, फ्रेम के ऊपर और नीचे के बीच में बारी। सुनिश्चित करें कि किनारों के नजदीक नल न करें, क्योंकि यह टुकड़ा टूट सकता है
  • बाहरी किनारों काटना

    पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 11
    1
    टुकड़ा को मापें आखिरी टुकड़ा और कोने की नोक के बीच की दूरी को मापें उस फ्रेम के साथ दो बार फ्रेम मोटाई प्लस 1 इंच या 5 सेंटीमीटर जोड़ें और एक फ़्रेम टुकड़ा कट करें। कोने के दोनों ओर उपाय और उपाय करें।
    • युक्ति: दीवार के खिलाफ फ्रेम की जांच करें बिना गोंद के, स्नैप, दीवार पर फ्रेम और पीछे के रूप में चिह्नित करें जितना आप कोने के कोण को प्राप्त कर सकते हैं। यह लिया गया था की तुलना में यह एक अधिक उपयोगी उपाय हो सकता है। सबसे लंबे उपाय के साथ शुरू करें ताकि आपके पास एक सुरक्षित मार्जिन हो।
  • चित्र मोल्डिंग चरण 12 स्थापित करें
    2
    छोर छोड़ें वर्ग पर तिरछे काटा। सामने वाले या फ्रेम के चेहरे पर लंबे डॉट के साथ, 45 ° कोण पर दोनों कोने के टुकड़े के छोर को छोड़ दें। यह दो कोने के टुकड़े को एक साथ फिट करने की अनुमति देनी चाहिए।
    • सामने की तरफ की लंबाई पीठ की लंबाई से अधिक लंबी होनी चाहिए।
  • चित्र मोल्डिंग चरण 13 स्थापित करें शीर्षक
    3
    टुकड़े रखो दीवार या छत के खिलाफ बेसेल के किनारों पर गोंद लागू करें (सावधान रहें कि बहुत गोंद लागू न करें), और फिर उन्हें जगह में रखें सुनिश्चित करें कि दोनों भाग सुरक्षित रूप से बैठे हैं



  • पिक्चर शीर्षक से इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 14
    4
    जगह में उन्हें कील एक बार फ़्रेम को जगह में बिगड़ दिया जाता है, उन्हें मुस्कराते हुए कील में रखकर, ऊपर और नीचे के बीच बारी बारी से। सुनिश्चित करें कि किनारों के नजदीक नल न दें, क्योंकि इससे भाग में दरारें हो सकती हैं।
    • बाहरी कोने वाली फ़्रेम के साथ, आपको एक टुकड़े की टिप दूसरे को भी देना चाहिए अगर यह पर्याप्त मोटा है।
  • गोलाकार कोनों काटना

    पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 15
    1
    गणित करो टुकड़ों की कौन-सा माप माप होगा पता करें। कुल कोने वाले कोण को मोड़ (आमतौर पर 90 डिग्री) की आवश्यकता है और मोड़ (सामान्य कोने में 45 डिग्री) बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली छोरों की संख्या से इसे विभाजित करें। यदि आप कोने के पूर्ण मोड़ को बनाने के लिए मोल्डिंग के तीन टुकड़े का उपयोग कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, यदि इसे बेवेल किया गया है), तो आपको आमतौर पर 22.5 डिग्री के साथ टुकड़ों को काटने की आवश्यकता होगी।
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 16
    2
    उपाय, कट और मोटे तौर पर दोनों पक्षों को जगह दें पक्ष के टुकड़े को 22.5 डिग्री के कोणों में काट लें, ताकि कम से कम, आंतरिक बिंदु बिल्कुल सही हो जाए जहां दीवार को वक्र से शुरू होता है। टुकड़ों को बिना किसी चक्कर के स्नैप करें और पेंसिल का उपयोग करें, जहां वे दीवार पर समाप्त होते हैं
  • चित्रा शीर्षक शीर्षक से स्थापित ढलाई चरण 17
    3
    आधार पर उनके बीच की दूरी को मापें उन और उनके ठिकानों के बीच की दूरी को मापें यह संक्रमण टुकड़ा के लिए आपका उपाय होगा।
  • शीर्षक टाइप करें चित्रण मोल्डिंग चरण 18 स्थापित करें
    4
    संक्रमण टुकड़ा कटौती संक्रमण टुकड़ा को काटें ताकि प्रत्येक पक्ष के पास 22.5 ° का कोण होगा, फ्रेम की सतह का सामना करना पड़ रहा है, बाहर दोनों लंबी बिंदुओं के साथ। टुकड़े को आगे बढ़ने की ओर बढ़ोतरी की ओर बढ़ोतरी आप इसे और भी अधिक कटौती कर सकते हैं, एक अच्छी फिट पाने के लिए
  • चित्र मढ़ाई चरण 19 स्थापित करें
    5
    संक्रमण भाग की स्थिति। सभी टुकड़ों को एक साथ रखो, उन्हें एक साथ गोंद करें और उन्हें सामान्य रूप से नाखून दें।
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 20
    6
    वैकल्पिक रूप से, एक सामान्य कोने बनाकर अंतर में भरें। यदि आप संक्रमण के टुकड़े को पसंद नहीं करते हैं, तो एक सामान्य कोने बनाएं और प्लास्टर के साथ बनाए गए अंतर को भरें।
  • भाग 3
    फ्रेम के प्रकार

    मस्तिष्क चरण 21 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    दरवाजे पर फ्रेम स्थापित करें द्वार और खिड़की का फ्रेम अनिवार्य रूप से दीवार पर इस्तेमाल के जैसा होता है, बस भागों को दूसरे दिशा में रखा जाता है उसी निर्देशों के अधिकांश लागू होते हैं। दरवाजों के लिए, ध्यान रखें कि कोनों को बनाने के कई तरीके हैं। आप उन्हें ऊपर बताए अनुसार विकर्ण कटआउट वाले वर्ग में छोड़ सकते हैं, आप सजावटी कोने के टुकड़े का उपयोग कर सकते हैं या आप एक लिंटेल का निर्माण कर सकते हैं। ये सभी विकल्प विकर्ण कटआउट के साथ वर्ग पर कोनों को छोड़ने से बहुत आसान होते हैं।
    • दरवाजे को समायोजित करने के लिए मत भूलना। सुनिश्चित करें कि कोई ओवरलैप नहीं है
  • मस्तिष्क के चरण 22 स्थापित करें
    2
    विंडो फ्रेम स्थापित करें खिड़कियां लगभग दरवाजे के समान हैं। खिड़कियों में फ्रेम की स्थापना में मुख्य अंतर यह है कि आप खिड़की के साथ सावधान रहना चाहिए sills। विंडो को पूरी तरह से ओवरलैप न करें और केवल खिड़की के चारों ओर के फ्रेम में फ्रेम को हथौड़ा करना सुनिश्चित करें।
  • मस्तिष्क चरण 23 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बेसबोर्ड झालर स्थापित करें आधारबोर्ड के पादलेख को स्थापित करना, या फ़र्श स्तर पर फ्रेम रखने के लिए, मूलतः एक दीवार पर कहीं भी इसे स्थापित करने के समान है गलीचे से ढंकने पर विचार करने के लिए, बस पतली ब्लॉकों या फोम का उपयोग करना सुनिश्चित करें। फ़्रेम को सीधे उप-फर्श पर नहीं रखा जाना चाहिए इसके अलावा, उच्च स्कर्टिंग बोर्डों को मत भूलना। इस प्रकार की स्कीटिंग बोर्ड दीवार फ्रेम के रूप में ठीक उसी प्रकार से स्थापित की जाती है और अपने फर्श को अधिक क्लीनर और अधिक पेशेवर रूप से छोड़ सकता है।
  • चित्रा टाइप करें, मोल्डिंग चरण 24 स्थापित करें
    4
    दीवार ढाल स्थापित करें (सीट पीठ और फ्रेम फ्रेम के खिलाफ दीवार की रक्षा के लिए इस्तेमाल किया गया) दीवार रक्षक निकला हुआ किनारा दीवार फ़्रेम के समान है। लेजर स्तर का उपयोग करना और लगातार उपाय करने के लिए सुनिश्चित करें कि आप इसे सीधे रखते हुए हैं
  • पिक्चर शीर्षक, इंस्टॉलेशन मोल्डिंग चरण 25
    5
    बॉक्स शैली फ्रेम (या "छाया बॉक्स" शैली) को स्थापित करें बॉक्स-स्टाइल फ़्रेमों को फ़्रेम फ्रेम की तरह बहुत बनाया जाता है टुकड़ों को काटने से पहले सब कुछ नीचे जकड़ना सुनिश्चित करें, समय बचाने के लिए संभव के रूप में एक ही आकार के कई टुकड़ों के रूप में बनाने की कोशिश करें, और उन्हें मुस्कराते हुए (पाइप या ट्यूबों नल से बचने के लिए) में हथौड़ा सुनिश्चित करें। एक सीढ़ी के साथ एक कोण की तरह अजीब कोण बनाने के लिए, बस उस सूत्र को याद रखें जो हमने पहले चर्चा की थी: कुल कोण को लेना चाहिए जो इसे करने की आवश्यकता है और इसे 2 तक विभाजित करें (दो टुकड़े जो मोड़ बनाते हैं)।
  • युक्तियाँ

    • यदि आपने पहले कभी भी मेटर के साथ काम नहीं किया है, तो किराए पर लेने की दुकान पर एक प्रदर्शन की मांग करें एक विकल्प के रूप में, कई वीडियो हैं, जो इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं, जो तकनीक का प्रदर्शन करते हैं।
    • फ़्रेम को किसी के साथ स्थापित करने में मदद करना बहुत आसान है, खासकर जब मुकुट मोल्डिंग स्थापित करना

    चेतावनी

    • नाखून का इस्तेमाल न करें, जो कि फ़्रेम को नल करने के लिए 5.1 सेंटीमीटर से अधिक है। नाखून प्लस लोगो पाइप या बिजली के तारों को ड्रिल कर सकते हैं।
    • बहुत लंबे समय तक फ़्रेम खरीदते समय अतिरिक्त देखभाल करें, क्योंकि वे अक्सर मुड़ और घुमावदार होते हैं। उन्हें स्वीकार करने से पहले प्रत्येक भाग का ध्यानपूर्वक निरीक्षण करें
    • कई शहरों में यह अपेक्षा की जाती है कि आपके वाहन के बाहर फैले किसी भी लोड के अंत में एक लाल झंडा बंधा हुआ हो। लोड लोड करने से पहले स्थानीय कानूनों की जांच करें

    आवश्यक सामग्री

    • मचान या सीढ़ियों
    • मापने टेप
    • पेंसिल
    • आंख मारना
    • सुरक्षात्मक मुखौटा
    • मोल्डिंग, लकड़ी
    • परिपत्र देखा
    • मैनुअल हैक्स
    • हथौड़ा
    • नाखून
    • परिष्करण के लिए नाखून
    • नेल के लिए केंद्र का पंच
    • वायवीय हथौड़ा
    • कंप्रेसर और वायु रेखा
    • दही का पेस्ट करें
    • पेंट क्रेप टेप
    • इंक या दाग
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com