IhsAdke.com

फुटरों को कैसे स्थापित करें

बेसबोर्ड्स का मुख्य कार्य दीवारों और मंजिल के बीच जोड़ों को कवर करना है, लेकिन वे कमरे के परिष्करण में एक आवश्यक स्पर्श भी देते हैं। पुराने स्कीटिंग बोर्डों को हटाने और नए स्थापित करने के तरीके के बारे में जानने के लिए, निम्न निर्देश पढ़ें।

चरणों

विधि 1
पुराने पाद लेख निकालना

बेसबोर्ड ट्रिम चरण 1 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
1
बेसबोर्ड के शीर्ष किनारे पर कोकिंग, सिलिकॉन या पेंट के माध्यम से कट करने के लिए स्टाइलस का उपयोग करें। ऐसा करने में विफलता दीवार पेंट को नुकसान पहुंचा सकता है।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 2 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    2
    बेसबोर्ड को ढंकने के लिए एक स्पॉटुला का प्रयोग करें। देखभाल के साथ ऐसा करें ताकि दीवार और फर्श को नुकसान न हो यदि आवश्यक हो, इस प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए किसी अन्य ऑब्जेक्ट जैसे स्क्रू ड्रायवर का उपयोग करें
  • बेसबोर्ड ट्रिम 3 चरण स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    बेसबोर्ड दूर दीवार से खींचो अधिकांश नाखूनों को इसके साथ ढीले होना चाहिए, लेकिन यदि आवश्यक हो तो किसी नेल को हटा दें जो अभी भी फ़र्श के माध्यम से दीवार से जुड़ा हुआ है।
  • विधि 2
    नया पाद लेख स्थापित करना

    बेसबोर्ड ट्रिम चरण 4 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    1
    कमरे की परिधि को मापें इससे आपको आवश्यक सामग्री की मात्रा निर्धारित करने में मदद मिलेगी।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 5 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    चुनें और अपनी सामग्री खरीदते हैं। अपने माप के लिए गणना की गई एक से अधिक खरीदें और अतिरिक्त टुकड़े और माप और काटने में अपरिहार्य त्रुटियों के लिए। कुछ लोग शुरू में गणना की तुलना में 10% अधिक अनुमान लगाते हैं, लेकिन आमतौर पर 1 या 2 अतिरिक्त मीटर खरीदना पर्याप्त होगा।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 6 स्थापित शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्राइमर और रेत बेसबोर्ड को लागू करें यदि आपने पहले से ही एक प्राइमर के द्वारा कवर किए गए सामग्रियों को चुना है, तो बस दीवार पर इसे स्थापित करने से पहले बेसबोर्ड को रेत करें - यह आपको अपने घुटनों पर उतरने का समय बचाने के लिए इस काम को बचाएगा। यदि आप बिना लकड़ी की लकड़ी का चयन करते हैं, तो प्राइमर को लागू करें, सूखने की अनुमति दें, फिर स्थापित करने से पहले प्राइमर रेत करें।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 7 स्थापित शीर्षक वाला चित्र
    4
    बेसबोर्ड को पेंट करें (यदि आवश्यक हो) स्थापित होने से पहले उन्हें रंगना बहुत आसान होता है ध्यान दें कि आपको अभी भी स्पर्श अप करना होगा और संभवत: एक अंतिम कोट लागू होगा।



  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 8 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    डालें टुकड़े को मापें और काटें। जब भी दो डॉकिंग पार्ट्स एक कोने में मिलते हैं, mitered कोनों काटना आवश्यक है। (हालांकि दोनों काम करेंगे, अच्छे परिणामों के लिए इलेक्ट्रिक मटर का उपयोग एक मॉटर बॉक्स के बजाय देखा गया था और देखा था।) विभिन्न भागों में शामिल होने के पांच बुनियादी तरीके हैं:
    • बाहरी कोने के भाग यह मानते हुए कि कोने एक परिपूर्ण 90 ° कोण बनाता है, प्रत्येक टुकड़े को 45 डिग्री कोण पर काटा जाता है और एक बाहरी कोने के रूप में उन्हें एक साथ स्नैप कर देता है। पहले स्कर्टिंग बोर्ड के गुमनाम अंत में कटौती सुनिश्चित करें, अगर आपको इसे फिर से करना होगा एक बार जब आप यह सुनिश्चित कर लें कि कोण कट सटीक है, दूसरे छोर को काट लें (यदि संदेह में है, तो थोड़ा सा कट कर, यदि आवश्यक हो तो आप इसे हमेशा कम कर सकते हैं।)
    • आंतरिक कोने के भाग यदि आपके पास सरल, आयताकार स्कीरिंग और कोई शीर्ष सजावटी सीमा नहीं है, तो आप उन्हें 45 डिग्री के कोणों पर काट सकते हैं और उन्हें कोने में एक साथ फिट कर सकते हैं या जब तक आप दूसरे टुकड़े नहीं मिलते, तब तक एक टुकड़े को स्लाइड कर सकते हैं। हालांकि, यदि पाद लेख का फ्रेम है, तो आप एक परंपरागत विकर्ण कट कर सकते हैं या किसी एक टुकड़े को काटकर दूसरे के साथ जोड़ सकते हैं। दूसरी विधि को करने के लिए:
      • तय करें कि आप किस टुकड़े को दूसरी ओर ले जाना चाहते हैं और फर्श पर नीचे का सामना करना चाहते हैं (फ़्रेम भाग से आप का सामना करना पड़ रहा है)। ध्यान रखें कि इस बिंदु पर बाईं ओर और दाएं ओर उल्टा है
      • ओरिएंट पहले भाग के रूप में उसी तरह से दूसरा भाग और पहले भाग के शीर्ष पर स्थित है।
      • पहला टुकड़ा जिस पर आप काटने का इरादा है, उसके दूसरे भाग के दूसरे हिस्से को स्लाइड करें, फिर इसे पहले भाग पर खड़ी कर 90 डिग्री कोण बनाएं। सुनिश्चित करें कि यह किनारे के खिलाफ है
      • पेंसिल या मार्कर के साथ पहले भाग के पीछे दूसरे भाग के किनारे का पता लगाएं। एक छिद्र के साथ इस निशान के साथ काट दो- कट टुकड़ा अब दूसरे टुकड़े को बाईपास करेगा।
    • असामान्य आकार के साथ कैंटोस जहां आप कोने पाते हैं जो 90 डिग्री के कोण नहीं बनाते हैं, लकड़ी के अतिरिक्त टुकड़े का उपयोग करें, जब तक आप काट का सही कोण नहीं मिलते हैं तब तक एक विधानसभा बनाने की कोशिश करें। फिर स्कर्टिंग बोर्ड को काटने के लिए इस सेटिंग का उपयोग करें।
    • दीवार की आधी लंबाई में क्षेत्र संभवतः आपको बहुत लंबी दीवारों पर एक से अधिक पादलेख का उपयोग करना होगा। दूसरे के खिलाफ स्कीटिंग बोर्ड के एक छोर को बस के बजाय, जो समय के साथ एक भट्ठा बना सकता है, जैसा कि लकड़ी का सिकुड़ता है, दो टुकड़ों के छोर को 45 डिग्री के कोणों में कट जाता है (ताकि उन्हें फिट किया जा सके) ताकि लकड़ी का संकुचन कम दिखाई देता है।
    • अंतिम टुकड़े यदि फुटबाल के अंत में एक सीधा क्षेत्र में समाप्त होता है, यानी जहां कोई वक्र नहीं है (आमतौर पर एक दरवाजा बंद करने के बगल में), तो बस इसे कट करें ताकि यह ऑब्जेक्ट के नजदीक हो।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 9 स्थापित करें
    6
    बिना सिर के नाखूनों के साथ बेसबोर्ड को कील करें दीवार के बीम (सूखवालों के मामले में) का पता लगाने के लिए एक बाधा डिटेक्टर का उपयोग करें जहां नीलों को खंगालना वैकल्पिक रूप से बीमदार क्षेत्रों से खोखले क्षेत्रों को अलग करने के लिए दीवार पर टैप करें। एक हथौड़ा एक कील बंदूक का उपयोग करें लकड़ी के आटे के साथ सभी नाखून छेद भरें, सूखने की अनुमति दें, और फिर रेत करें।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 10 स्थापित करें शीर्षक वाले चित्र
    7
    आधार फ्रेम स्थापित करें यदि आवश्यक हो
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 11 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    8
    गीले स्थानों में चप्पल की लकड़ी का टुकड़ा। डंडे न केवल ऊपर की तरफ बढ़ता है, बल्कि कोने के किनारों और नाखून छेद भी शामिल हैं। बाथरूम में इसे करना अनिवार्य है यदि आप आकस्मिक फैल और फैल से डरते हैं, तो आप रसोईघर के सिंक के नीचे आधार बोर्डों को कुल्ला कर सकते हैं।
  • बेसबोर्ड ट्रिम चरण 12 स्थापित करने वाला शीर्षक चित्र
    9
    पाद लेख को सुधारना सभी नेल छेद और किसी भी खरोंच या छिद्र को कवर करें
  • विधि 3
    अंतिम परिष्करण दे रहा है (यदि आवश्यक हो)

    बेसबोर्ड ट्रिम स्टेप 13 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    कप्तान टेप (वैकल्पिक) के साथ दीवार और फर्श के हिस्से के अंत को कवर करें। यह आपको किनारों पर जाने के बिना फुटर को पेंट करने की अनुमति देगा। एक टेप का उपयोग करें जो आसानी से उतर आता है और कोई अवशेष नहीं छोता है, जैसे कि पेंट क्रेप टेप। तुम भी मुफ़्त हथेलियों के द्वारा उद्यम और पेंट कर सकते हैं।
  • बेसबोर्ड ट्रिम स्टेप 14 स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    परिष्करण परत लागू करें फ़ूटर खत्म आमतौर पर चमकदार या अर्ध-चमक रंग या वार्निश है। यह एक नौकरी है जिसे सटीकता और समय की आवश्यकता होती है, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके हाथ में एक अच्छी घुटने तकिया है। यदि बेसबोर्ड पहले ही पेंट किए गए हैं, तो आपको केवल इस कदम के बारे में चिंता करने की जरूरत है अगर आप वार्निश लागू करना चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • बेस मोल्डिंग आमतौर पर बेसबोर्ड से जुड़ी होती हैं, हालांकि दृढ़ लकड़ी फर्श के साथ, कुछ लोग उन्हें फ्रेम और मंजिल के बीच अंतराल के अंतराल को रोकने के लिए फर्श पर संलग्न करना पसंद करते हैं।
    • स्कर्टिंग बोर्ड स्थापित होने से पहले दरवाजे के चारों ओर स्टॉपर्स पहले से स्थापित हो चुके हैं।
    • एक अनुलग्नक पिस्तौल (विशेष दुकानों में किराए पर लिया जा सकता है) बोर्डों की झाड़ियों के अधिष्ठापन कार्य को सुविधाजनक बनाने में मदद करेगा।
    • स्कीटिंग बोर्डों का चयन सामग्री के निर्माण के निर्माण में सीमित किया जा सकता है, यदि आप अधिक विकल्प चाहते हैं, तो आप आमतौर पर उन्हें लकड़ी की दुकान में पा सकते हैं। यदि संभव हो तो पहले से चित्रित स्कीरिंग खरीदें क्योंकि इससे आपको कुछ कामों की बचत होगी।
    • अगर दीवारें कुछ जगहों में असमान हैं, तो आप दीवार और बेसबोर्ड के बीच कुछ अंतराल के साथ समाप्त हो सकते हैं। दीवार के रंग के साथ मैच करने के लिए रंग भरने वाली सामग्री के साथ इन अंतराल को भरें, जिसे पेंट किया जा सकता है, इसे पूरी तरह से सूखा दें, फिर इसे रंग दें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com